एक्सप्लोरर

राशिफल 12 जून 2024: मेष से मीन राशि तक का जानें आज का राशिफल

Rashifal 12 June 2024, Horoscope Today: पंचांग (Panchang) के अनुसार आज 12 जून का दिन विशेष है. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Rashifal 12 June 2024, Horoscope Today: ज्योतिष के अनुसार 12 June 2024, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज शाम 07:17 तक पष्ठी तिथि फिर सप्तमी तिथि रहेगी. आज पूरे दिन मघा नक्षत्र रहेगा.

आज यहां से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा  योग, हर्षण योग का साथ मिलगा अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा सिंह राशि में रहेंगे.

वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये दो समय सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ अमृत का चौघड़िया एवं शाम 5.15 से 6 15 बजे तक लाभ का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. 

अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Horoscope Today)-

मेष राशि (Aries)

व्यवसायी को अपने ग्राहकों से अच्छे प्रस्ताव और सहयोग मिलने की संभावना है. नौकरीपेशा व्यक्तियों को कार्यस्थल पर अपने दिल और दिमाग का सही जगह इस्तेमाल करना होगा, साथ ही आपको काल्पनिक विचारों से दूर रहना चाहिए.

नौकरीपेशा व्यक्तियों को ऑफिस में मल्टीटास्किंग का काम मिल सकता है. अपनी बेहतर क्षमता का प्रदर्शन करें. आर्थिक स्तर पर स्थिति बेहतर रहेगी.

विद्यार्थियों में पढ़ाई को लेकर प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है, सफलता के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. आपका बच्चा सभी की उम्मीदों पर खरा उतरेगा, आपको उसकी सफलता पर सरप्राइज पार्टी देनी चाहिए, जिससे उसकी खुशी बढ़ेगी.

आपके स्वभाव और प्रयासों के कारण व्यक्तिगत संबंध भी मजबूत होते नजर आएंगे. अपने प्रेम और जीवनसाथी के साथ आपका भावनात्मक लगाव बढ़ सकता है.

आपका परिवार सभी के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बना सकता है. खिलाड़ियों को समय के महत्व को समझना होगा.

वृषभ राशि (Taurus)

शेयर बाजार और लाभ बाजार में निवेश की योजना बनाने में आपको कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ेगा. मंजिल वही पा सकता है जिसके सपनों में जान होती है.

पंख से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है. व्यापारियों के लिए वर्तमान स्थिति अनुकूल नहीं है, इसलिए इस कठिन परिस्थिति में शांति से व्यापार करते रहना चाहिए.

ऑफिस में आपको संभलकर काम करना होगा, कोई आपके खिलाफ साजिश रच सकता है. नौकरीपेशा लोगों को काम करने के तरीके में आने वाले बदलावों के लिए पहले से ही खुद को तैयार कर लेना चाहिए, क्योंकि बॉस अचानक काम में कुछ बदलाव ला सकते हैं.

परिवार में आपको मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा सकता है. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन आपके लिए ठीक नहीं रहेगा. अचानक आधिकारिक यात्रा से आपकी टेंशन बढ़ सकती है.

विद्यार्थियों के लिए दिन मुश्किलों भरा रहेगा. अपने आसपास के लोगों से बहस करने से बचें, ध्यान रखें कि पड़ोसियों के साथ तालमेल अच्छा बनाए रखें.

अपने लव और लाइफ पार्टनर से बात करते समय आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा.

मिथुन राशि (Gemini)_

यदि आप साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं, तो अपने साझेदार के साथ पारदर्शिता बनाए रखें. छोटी-छोटी बातों पर विवाद से बचें. कार्यस्थल पर आपकी कार्यकुशलता आपको नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी.

नौकरीपेशा लोगों के ग्रहों की स्थिति पदोन्नति के संकेत दे रही है, साथ ही कार्यालय में सुविधाओं में भी वृद्धि होने की उम्मीद है.

परिवार में सभी के साथ आपका तालमेल बेहतर रहेगा. परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा. आप सभी के साथ हंसी-मजाक और बातचीत करते हुए दिन बिता पाएंगे.

सामाजिक स्तर पर आपके काम से आपका सम्मान बढ़ेगा. आप अपने प्रेम और जीवन साथी के साथ सामंजस्य बनाए रखने में सफल रहेंगे.

प्रतियोगी छात्र परीक्षा की तारीखों को लेकर चिंतित रहेंगे. छोटे भाई-बहन मदद की उम्मीद में आपके पास आ सकते हैं, इसलिए उन्हें निराश ना करें और उनकी मदद करें.

कर्क राशि (Cancer)_

पारिवारिक व्यवसाय में प्रवेश व्यवसाय को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकता है. जो लोग साझेदारी में व्यापार करते हैं, उनके लिए दिन बहुत लाभ लेकर आने वाला है.

आर्थिक स्तर बेहतर होने से आपकी चिंताएं दूर होंगी. लक्ष्य आधारित नौकरीपेशा लोगों को प्रयास करने चाहिए, इस दिशा में उन्हें लाभ मिलने की संभावना है.

कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव रहेगा, जिससे आपकी चिंताएं बढ़ेंगी. समय कीमती है, इसका उपयोग चिंतन में करें, चिंता में नहीं.

विद्यार्थी पढ़ाई में निरंतरता बनाए रखने में सफल रहेंगे. आप अपने प्रेमी और जीवनसाथी से प्यार भरी बातचीत कर सकते हैं. दिन बेहतर रहेगा.

सिंह राशि (Leo)

व्यापारियों के लिए अच्छी बिक्री होने की संभावना है और अच्छी आय भी बढ़ेगी. कार्यक्षेत्र में टीम में एकता बनाए रखकर आप अपने प्रोजेक्ट को पूरा करेंगे.

नौकरीपेशा लोगों को ऑफिशियली काम करते समय सावधान रहना होगा, बॉस की बातों को लगातार नजरअंदाज करने से नौकरी पर दबाव पड़ सकता है.

प्रेमी और जीवनसाथी के बीच संबंध बेहतर होंगे. अगर आप अपने दिन की शुरुआत घर में पूजा-पाठ से करते हैं तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा, इससे आपका दिन अच्छा बीतेगा.

अपनी लेखन शैली को बेहतर बनाने पर ध्यान दें, क्योंकि जल्द ही आपको इस क्षेत्र से जुड़े अवसर मिलने की संभावना है.

मैनेजमेंट के छात्र अपनी पढ़ाई में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. आप दोस्तों के साथ घूमने-फिरने की योजना बना सकते हैं. पारिवारिक दिन लगभग सामान्य रहेगा, पुराने गिले-शिकवे भूलकर साथ रहने की कोशिश करें.

कन्या राशि (Virgo)

व्यापारियों को समय और परिस्थिति के अनुसार अपने व्यवहार में कुछ बदलाव लाने होंगे, दूसरों के सामने आपका चिड़चिड़ा व्यवहार आपकी गरिमामयी प्रतिष्ठा को कम कर सकता है.

कार्यस्थल पर किसी से बहस किए बिना अपने काम पर ध्यान देंगे, तो आपके लिए दिन बेहतर रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को आधिकारिक तौर पर प्लानिंग के साथ काम शुरू करना होगा, ताकि काम तय समय में पूरा हो सके.

आपको आलस्य से छुटकारा पाकर काम में जुटना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपको थोड़ा आलसी बना सकती है.

प्रेम और दांपत्य जीवन में वाकयुद्ध हो सकता है. आपको अपने शब्दों पर नियंत्रण रखना होगा. "वाणी में सरलता, हृदय में सरलता, लेखन में सरलता, व्यवहार में सरलता, ये सभी गुण आपके जीवन में सफलता और सरलता दोनों लाते हैं."

आपको परिवार में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. अचानक यात्रा से आपका तनाव बढ़ सकता है. खिलाड़ियों को अभ्यास करते समय सावधान रहना चाहिए, उन्हें चोट लग सकती है.

तुला राशि (Libra)

व्यापारियों के लिए दिन अच्छा रहेगा, लेकिन अधिक उधार पर सामान बेचने से बचना चाहिए. कार्यस्थल पर आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, जिन्हें आप अपनी समझदारी से आसानी से हल कर पाएंगे.

नौकरीपेशा लोगों को टीम वर्क के साथ काम करने से अधिक लाभ मिलेगा. प्रेमी और जीवनसाथी के साथ रोमांच और रोमांस में दिन बीतेगा.

बालों का झड़ना और त्वचा की एलर्जी जैसी समस्याएं आपके तनाव को बढ़ा सकती हैं. आप परिवार के कुछ मामलों में हस्तक्षेप कर सकते हैं.

आपको किसी प्रेरक वक्ता से मार्गदर्शन मिल सकता है, आपको अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए कुछ अच्छी किताबें भी पढ़नी चाहिए.

मेडिकल के छात्रों को अपने प्रयासों से भविष्य में अच्छे परिणाम मिलेंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आप इंटीरियर डिजाइन के व्यवसाय में कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं. योजनाएं केवल अच्छे इरादे हैं, जब तक कि उन्हें तुरंत कड़ी मेहनत में परिवर्तित ना किया जाए." .

व्यवसायी को कठोर वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि वाणी के कारण हाथ में आया अवसर भी वापस जा सकता है.

नौकरीपेशा व्यक्ति के ग्रहों की स्थिति उन्नति कारक है. यह नौकरी की स्थिरता बनाए रखने में उपयोगी होगी. नौकरीपेशा व्यक्ति कार्यस्थल पर सभी के साथ प्रेम से बोलें और लोगों का दिल जीतते रहें, यही भविष्य में आपकी प्रसिद्धि का मार्ग तय करेगा.

आपको आनंद और प्रसन्नता के साथ समय बिताना चाहिए, आप परिवार के साथ कुछ मनोरंजन गतिविधियां या खेल खेल सकते हैं जिसमें अधिक से अधिक सदस्य शामिल हों, आप हल्की-फुल्की बातें करके सभी का दिल जीत सकते हैं.

परिवार में आपके व्यवहार में बदलाव से खुशी का माहौल बनेगा. ग्रहों के समर्थन के कारण प्रेम और वैवाहिक जीवन शानदार ढंग से बीतेगा.

सामाजिक स्तर पर आपकी चर्चा होगी. छात्र कड़ी मेहनत से अपनी रैंक बनाए रखने में सक्षम होंगे.

अचानक यात्रा की योजना बन सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)

नौकरीपेशा व्यक्ति की बिगड़ती कार्यशैली से व्यापारी वर्ग को तनाव होगा, यदि यह लंबे समय से चल रहा है तो आपको उनसे इस विषय पर एक बार बात करनी चाहिए.

आप हर बार एम्प्लॉई ऑफ द मंथ का खिताब पाने की कोशिश करेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति को इंटरव्यू के लिए जाना है तो उन्हें अच्छी तैयारी करनी चाहिए, उन्हें अच्छी खबर मिल सकती है.

आप परिवार के साथ अधिक से अधिक समय बिताएंगे. आप अपने प्रेमी और जीवनसाथी के साथ लंबे समय के बाद किसी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं.

आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी जो भविष्य में आपके लिए फायदेमंद साबित होगी. इंजीनियरिंग छात्रों के लिए दिन परेशानियों से भरा हो सकता है.

'धरती पर ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जिसके पास कोई समस्या ना हो और ऐसी कोई समस्या नहीं है जिसका समाधान ना हो. मंजिल कितनी भी ऊंची क्यों ना हो, उसका रास्ता हमेशा पैरों के नीचे से ही जाता है.

मौसम में बदलाव आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा.

मकर राशि( Capricorn)

व्यापारियों को पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी अन्यथा आर्थिक नुकसान होने की संभावना है. नौकरीपेशा व्यक्ति को अपने कार्यस्थल के काम पर ध्यान देना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति काम से आपका ध्यान भटका सकती है.

नौकरीपेशा व्यक्ति पर ऑफिस में काम का बोझ अधिक हो सकता है। इस बात की भी संभावना है कि आपको दूसरों का काम करना पड़े, कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों को आपके काम पर संदेह हो सकता है.

प्रेम और जीवन साथी की कोई गलती आपको दुखी कर सकती है. आपकी किसी गलती के कारण परिवार में रिश्ते खराब हो सकते हैं.

नाखून बढ़ने पर केवल नाखून ही काटे जाते हैं, उंगलियां नहीं, इसलिए अगर रिश्ते में दरार है तो दरार को दूर करें, रिश्ते को नहीं. अपने खान-पान का ध्यान रखें, आपका पाचन खराब हो सकता है.

छात्रों को अब अपने नोट्स और स्वास्थ्य पर ध्यान बढ़ाने की जरूरत है, ताकि रिवीजन का काम जल्द से जल्द पूरा किया जा सके.

यात्रा करना जोखिम भरा हो सकता है. खिलाड़ियों के प्रदर्शन में गिरावट आ सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius)

व्यापारी अपना बकाया वापस मिलने से प्रसन्न होंगे, साथ ही वे छोटे-मोटे निवेश के बारे में भी सोच सकते हैं. कार्यस्थल पर आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है. आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है.

नौकरीपेशा व्यक्ति मेहनत अधिक और वेतन कम लगने के कारण नौकरी बदलने के बारे में सोच सकते हैं. किसी पुराने काम के लिए अचानक यात्रा हो सकती है.

प्रेम और दांपत्य जीवन में दिन आपके लिए यादगार रहेगा. खिलाड़ियों के लिए दिन कुछ शिक्षाप्रद रहेगा.

सामाजिक स्तर पर किसी कार्यक्रम में आपकी उपस्थिति जरूरी रहेगी. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा, परीक्षा में सफलता के लिए निरंतर अध्ययन करने की जरूरत है.

ग्रहों की स्थिति को देखते हुए परिवार का माहौल सौहार्दपूर्ण रखना होगा, जिसमें अन्य सदस्य भी आपका साथ देंगे, परिवार में सभी आपके निर्णय पर सहमत होंगे.

मीन राशि (Pisces)

व्यापारियों के लिए बुद्धि और पुराना अनुभव लाभकारी रहेगा, इसका लाभ उठाएं. नौकरीपेशा लोगों को करियर के क्षेत्र में ऐसी तकनीक का इस्तेमाल करना होगा जो तरक्की पाने में सहायक होगी.

हर्षण योग बनने से कार्यस्थल पर सभी आपकी और आपके टीम मैनेजमेंट की सराहना करेंगे.

स्वास्थ्य में सुधार होगा. प्रेमी और जीवनसाथी के साथ आनंदपूर्वक दिन बीतेगा.

खिलाड़ियों को गुरु से कुछ नया सीखने को मिलेगा. प्रतियोगी और सामान्य परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को समय और मेहनत का पूरा उपयोग करना होगा.

Rashifal 11 June 2024: मिथुन, मकर, कन्या, तुला, राशि वाले व्यापारियों को आर्थिक लाभ मिल सकता है, जानें आज का राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

दुश्मन का डेथ वारंट! राफेल वाली डील ही नहीं, फ्रांस जाकर डोभाल कर आए दुश्मन को नींद में सुलाने का पूरा इंतजाम
दुश्मन का डेथ वारंट! राफेल वाली डील ही नहीं, फ्रांस जाकर डोभाल कर आए दुश्मन को नींद में सुलाने का पूरा इंतजाम
ईरान के हमले से दहला इजराइल, 200 मिसाइल अटैक से नेतन्याहू का मुल्क़ धुआं-धुआं हुआ, देखें वीडियो
ईरान के हमले से दहला इजराइल, 200 मिसाइल अटैक से नेतन्याहू का मुल्क़ धुआं-धुआं हुआ, देखें वीडियो
Gandhi Jayanti Special: ओटीटी पर जरूर देखें महात्मा गांधी पर बनी ये 7 फिल्में, सीखने को बहुत कुछ मिलेगा
ओटीटी पर जरूर देखें महात्मा गांधी पर बनी ये 7 फिल्में, सीखने को बहुत कुछ मिलेगा
Haryana Election: INLD से कौन बनेगा मुख्यमंत्री? सरकार बनाने का दावा करते हुए ओपी चौटाला का बड़ा बयान
INLD से कौन बनेगा मुख्यमंत्री? सरकार बनाने का दावा करते हुए ओपी चौटाला का बड़ा बयान
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Hezbollah War: Iran का Israel पर बड़ा हमला | Nasrallah | Top News  | Lebanon | ABP News | BreakingIsrael-Iran Tension Row: ईरान ने 100 से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइल से इजरायल पर किया हमला | ABP NewsBihar Flood : बाढ़ से बिगड़े हालात, गांव के गांव टापू बन गए | 24 Ghante 24 Reporter | ABP NewsJ&K Polls: मतदान हुआ खत्म...अब नतीजों का इंतजार | ABP News | Jammu Kashmir | Breaking

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
दुश्मन का डेथ वारंट! राफेल वाली डील ही नहीं, फ्रांस जाकर डोभाल कर आए दुश्मन को नींद में सुलाने का पूरा इंतजाम
दुश्मन का डेथ वारंट! राफेल वाली डील ही नहीं, फ्रांस जाकर डोभाल कर आए दुश्मन को नींद में सुलाने का पूरा इंतजाम
ईरान के हमले से दहला इजराइल, 200 मिसाइल अटैक से नेतन्याहू का मुल्क़ धुआं-धुआं हुआ, देखें वीडियो
ईरान के हमले से दहला इजराइल, 200 मिसाइल अटैक से नेतन्याहू का मुल्क़ धुआं-धुआं हुआ, देखें वीडियो
Gandhi Jayanti Special: ओटीटी पर जरूर देखें महात्मा गांधी पर बनी ये 7 फिल्में, सीखने को बहुत कुछ मिलेगा
ओटीटी पर जरूर देखें महात्मा गांधी पर बनी ये 7 फिल्में, सीखने को बहुत कुछ मिलेगा
Haryana Election: INLD से कौन बनेगा मुख्यमंत्री? सरकार बनाने का दावा करते हुए ओपी चौटाला का बड़ा बयान
INLD से कौन बनेगा मुख्यमंत्री? सरकार बनाने का दावा करते हुए ओपी चौटाला का बड़ा बयान
Gandhi Jayanti 2024 Wishes: 2 अक्टूबर को इन संदेशों के जरिए अपनों को दे गांधी जयंती की शुभकामनाएं, बापू को ऐसे करें याद
2 अक्टूबर को इन संदेशों के जरिए अपनों को दे गांधी जयंती की शुभकामनाएं
राष्ट्रपिता को राजघाट जाकर प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि, राहुल गांधी ने भी किया नमन
राष्ट्रपिता को राजघाट जाकर प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि, राहुल गांधी ने भी किया नमन
HAL Recruitment 2024: हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड में निकली इस पद पर भर्ती, ये है अप्लाई करने की लास्ट डेट
हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड में निकली इस पद पर भर्ती, ये है अप्लाई करने की लास्ट डेट
लाल बनारसी लहंगा, बालों में गजरा लगाए दुल्हन बनीं तृप्ति डिमरी, कार्तिक आर्यन संग किया रैंप वॉक, देखें तस्वीरें
लाल बनारसी लहंगा, बालों में गजरा लगाए दुल्हन बनीं तृप्ति डिमरी, देखें फोटोज
Embed widget