एक्सप्लोरर

Rashifal 15 May 2024: मीन, कुंभ, धनु, मकर राशि वाले आज धैर्य रखकर कोई भी कार्य करें, जानें आज का राशिफल

Rashifal 15 May 2024, Horoscope Today: पंचांग (Panchang) के अनुसार आज 15 मई का दिन विशेष है. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Rashifal 15 May 2024, Horoscope Today: ज्योतिष के अनुसार 15 May 2024, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज पुरे दिन अष्टमी तिथि रहेगी.

आज दोपहर 03ः25 तक आश्लेषा नक्षत्र फिर मघा नक्षत्र रहेगा.आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, वृद्धि योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा.चन्द्रमा दोपहर 03ः25 के बाद सिंह राशि में रहेंगे. वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नहीं है.

सूर्योदय से शाम 05ः18 तक मृत्युलोक की भद्रा रहेगी. वहीं दोपहर 12ः00 से 01ः30 बजे तक राहुकाल रहेगा.       

अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Horoscope Today)-     

मेष राशि (Aries)
ब्यूटी प्रोडक्ट बिजनेस में उत्पादों की मार्केटिंग में काफी पैसा खर्च करने के बाद भी उत्पादों की बिक्री में गिरावट आने से आपकी परेशानियां बढ़ेंगी. यदि व्यापारी को मनमाफिक मुनाफा नहीं मिल रहा है तो उसे चिंतित नहीं होना चाहिए, व्यापार में ऐसी उतार-चढ़ाव वाली स्थितियां सामान्य हैं.

वर्कस्पेस पर वेतन कटौती की खबर सुनने के बाद आपको परिवार प्रबंधन को पूरा करने के लिए किसी से पैसे उधार लेने पड़ सकते हैं. नौकरीपेशा जातक को अपने ज्ञान का दिखावा करने से बचना होगा अन्यथा ऑफिस में प्रतिष्ठा धूमिल होने में देर नहीं लगेगी.

सामाजिक स्तर पर अनदेखी के कारण आप परेशानी में पड़ सकते हैं। "अज्ञानता और लालच दुनिया में दुख के दो कारण हैं. सेहत को लेकर दिन आपके पक्ष में नहीं रहेगा.

परिवार में किसी को आपके बारे में ग़लतफ़हमी हो सकती है. नई पीढ़ी बड़ों की बातों पर गुस्सा होने की बजाय उसके पीछे का कारण समझने की कोशिश करें.

लव और लाइफ पार्टनर के साथ समय नहीं बिता पाएंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

वृषभ राशि (Taurus)
वृद्धि योग बनने से आपको मीडिया और एनिमेशन फिल्म मेकिंग व्यवसाय में आय के नए स्रोत मिलेंगे. व्यापारी वर्ग ने व्यापार के लिए पहले से जो प्लानिंग की थी उसे वर्तमान समय में क्रियान्वित करने का समय आ गया है. 

नौकरीपेशा व्यक्ति को एमएनसी कंपनी से ज्वाइनिंग का ऑफर मिल सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति मेहनत से पीछे ना हटें, क्योंकि कहीं ना कहीं आपकी मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके द्वारा की गई बेहतर योजना आपके काम को आगे बढ़ाएगी.

जिन लोगों के मन में अपने दोस्तों से मनमुटाव चल रहा है उन्हें दूर कर दोबारा दोस्ती शुरू करनी चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अच्छा रहेगा. आप परिवार के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में जाने का प्लान बना सकते हैं.

लव और लाइफ पार्टनर के साथ आपकी बॉन्डिंग बेहतर होगी. ILETS और क्यूट छात्र अपने आत्मविश्वास से आगे बढ़ेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)_
व्यापार में अधिक लाभ पाने के लिए आपको अधिक प्रयास करने पड़ेंगे. जिन लोगों ने नया कारोबार शुरू किया है उन्हें सामान का ऑर्डर लेने के लिए बाहर जाना पड़ सकता है.

कार्यस्थल पर करियर को लेकर जल्दबाजी के कारण आप कुछ गलत कर सकते हैं, धैर्य रखें. नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिस में किसी पर तंज न करें, अन्यथा वहां से भी आपको तीखी प्रतिक्रिया मिलेगी. 

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर अनुभवी लोगों की सलाह से आपको लाभ होगा. जोड़ों में दर्द की समस्या हो सकती है. परिवार में सबके साथ बैठकर आप अपने दिल में दबी हुई बात खुलकर कह सकेंगे.

अगर आपके मन में शॉपिंग का विचार आ रहा था तो यह सबसे अच्छा दिन है, अपने जीवनसाथी के लिए भी कोई उपहार खरीदें.

ग्रहों की चाल को देखते हुए नई पीढ़ी दोस्तों के साथ घूमने-फिरने का प्लान बना सकती है. विद्यार्थियों को परीक्षा और इंटरव्यू में सफलता मिल सकती है.

कर्क राशि (Cancer)_
इलेक्ट्रॉनिक्स, मोबाइल गैलरी और किराना व्यवसाय में लाभ पाने के लिए आपको अपने विचारों में सुधार करना होगा.  नए ऑफर लाने होंगे. 

ग्राहकों को छोटा समझने की गलती न करें, व्यापारी को छोटे-बड़े सभी ग्राहकों से रिश्ते मजबूत करने होंगे. कार्यक्षेत्र में कोई प्रोजेक्ट पूरा होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा.

नौकरीपेशा जातक को ऑफिस की हर स्थिति में सकारात्मक दृष्टिकोण रखना होगा, जो आपको एक सफल इंसान बनाने में काफी मददगार साबित होगा. 

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर जन सहयोग मिलने से आपके काम पूरे होंगे. आप रीढ़ की हड्डी की समस्या से परेशान रहेंगे. प्रेम और जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती में व्यस्त रहेंगे.

नई पीढ़ी को मूल्यों को ध्यान में रखकर कोई कार्य नहीं करना चाहिए, संस्कारवान व्यक्ति को हर जगह सम्मान मिलता है.

जो महिलाएं शाम की पूजा नहीं करती हैं, उन्हें शुरुआत करनी चाहिए, शाम के समय घर में अगरबत्ती जरूर जलानी चाहिए. परिवार में किसी अविवाहित व्यक्ति के विवाह संबंधी मामले आ सकते हैं. खिलाड़ी को किसी गतिविधि में कोच की मदद मिलेगी.

सिंह राशि (Leo)
व्यापार में प्रतिस्पर्धा बढ़ने से आपको संघर्ष का सामना करना पड़ेगा। “संघर्ष और धैर्य के साथ अच्छे समय का इंतज़ार करें.”

व्यापारी वर्ग को बदनामी देने वाले कार्यों से दूर रहना चाहिए, कोई भी अनुचित कार्य करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें. कार्यस्थल पर सतर्क रहकर काम करें, किसी के धोखे में फंस सकते हैं.

आपकी बातें परिवार में हंगामा खड़ा कर सकती हैं. आप मोटापे और सुस्ती महसूस कर सकते हैं. उच्च शिक्षा के विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाई में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

नकारात्मक पोस्ट को बढ़ावा देने के लिए कभी भी न्यू जेनरेशन सोशल प्लेटफॉर्म का उपयोग न करें. चुनाव को देखते हुए आपके कार्यों में रुकावटें आने से आप अपना काम समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे.

अपने लव और लाइफ पार्टनर से बात करते समय आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए, अन्यथा आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

कन्या राशि (Virgo)
कपड़ा एवं कढ़ाई प्रिंटिंग व्यवसाय के ग्राफ में वृद्धि होगी, साथ ही यदि आप किसी नई जगह पर व्यवसाय खोलने की योजना बना रहे हैं तो किसी और दिन खोलें क्योंकि आज पूरे दिन भद्रा रहेगी, इस दौरान कोई शुभ शुभ नहीं रहेगा.

किसी भी प्रकार का कार्य किया जाता है. कार्यस्थल पर आपके कार्यों के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति को ऑफिस का काम करते समय कोई गुप्त बात पता चल सकती है.

सामाजिक स्तर पर आपको सहयोग थोड़ा देर से मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें और जंक फूड खाने से बचें. ऑनलाइन कक्षाएं लेने वाले छात्र सॉफ्ट कॉपी नोट्स पर निर्भर न रहें, स्वयं नोट्स तैयार करते रहें.

परिवार में हर्ष और उल्लास का माहौल रहेगा. संतान की चाहत रखने वाले नवविवाहित जोड़े को नन्हें मेहमान के आगमन के संकेत मिल सकते हैं, जिसे जानकर परिवार की खुशियां बढ़ जाएंगी. 

प्रेम और जीवनसाथी के साथ घरेलू सामान की खरीदारी करनी होगी. कलाकार और खिलाड़ी को कड़ी मेहनत और निरंतर अभ्यास से ही सफलता मिलेगी.

तुला राशि (Libra)
व्यापार में अतिरिक्त ऑर्डर समय पर पूरा करने के लिए आपको अधिक समय देना होगा. आप अपने कार्यस्थल पर सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे, जो आपको सबसे आगे रखेगी.

नौकरीपेशा व्यक्ति को टीम वर्क में काम करने से मानसिक शांति मिलेगी और लक्ष्य भी जल्दी और सफलतापूर्वक पूरे होंगे. चुनाव को देखते हुए राजनेताओं को समय के साथ खुद में बदलाव लाना होगा. 

नई पीढ़ी भ्रम के कारण गलत निर्णय ले सकती है, भ्रम से बाहर निकलने के लिए बड़ों से बात करें और मानसिक स्थिति में सुधार करने का प्रयास करें. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन आपके लिए मिले-जुले परिणाम देने वाला रहेगा.

परिवार में किसी मामले को लेकर आपकी दी गई सलाह सभी का दिल जीत लेगी. प्रेम और दांपत्य जीवन में रिश्तों को बेहतर बनाने में आप सफल रहेंगे.

विद्यार्थियों को सफलता तभी मिल पाएगी जब वे पढ़ाई में अपने प्रयास बढ़ाएंगे. अगर आप लंबे समय से अपने घर का इंटीरियर बदलने की सोच रहे हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
आर्टिफिशियल ज्वेलरी व्यवसाय में लाभ पाने के लिए आपको कुछ और प्रयास करने होंगे. बिजनेसमैन के पास अनुभव तो होता है लेकिन दूसरों के सामने अपनी बुद्धिमत्ता पर घमंड करना ठीक नहीं है.

वृद्धि योग बनने से कार्यक्षेत्र में उच्च पद प्राप्त करने के प्रयासों में आपको सफलता मिलेगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी कार्यशैली सभी को आपसे जुड़ने के लिए प्रेरित करेगी. 

हृदय रोग के बढ़ते मामलों को देखते हुए हृदय रोगियों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत हो जाना चाहिए। परिवार में बच्चों की शरारतें आपको अपने बचपन की याद दिलाएंगी. प्रेम और जीवनसाथी के साथ प्यार भरी बातें होंगी.

किसी जरूरतमंद व्यक्ति को भोजन सामग्री दें. विद्यार्थियों और नई पीढ़ी को अपने काम में रचनात्मकता को प्राथमिकता देनी चाहिए, इससे नंबर और प्रेजेंटेशन में लाभ मिलेगा.
खिलाड़ी को अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अभ्यास बढ़ाना होगा.

धनु राशि (Sagittarius)
व्यापार में आपके खास कर्मचारी बाजार में आपको परेशान करने में लगे रहेंगे, आपको नुकसान पहुंचाएंगे, जिससे आप अवसाद में रहेंगे, आपको सही समय का इंतजार करना चाहिए.

व्यवसायी को अपने विरोधियों से टकराव का सामना करना पड़ेगा, ग्रहों के खेल की नकारात्मकता को समझें और अनावश्यक उलझनों में पड़ने से बचें.

कार्यस्थल पर किसी के बहकावे में न आएं. नौकरीपेशा जातक के लिए दिन परेशानियों भरा रहेगा. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.

मौसम परिवर्तन के कारण त्वचा संबंधी रोगों से आप परेशान रहेंगे. बेवजह गुस्सा करना ठीक नहीं होगा क्योंकि ग्रहों का खेल देखकर आपको दूसरों के साथ तालमेल बिठाने की प्रेरणा मिल रही है.

परिवार में बिना पूछे किसी भी प्रकार की सलाह न दें. डिफेंस के छात्र अपने स्वास्थ्य का उचित ध्यान रखें. प्रेम और दांपत्य जीवन में किसी बात को लेकर चल रहे विवाद से रिश्तों में खटास आ सकती है.

मकर राशि( Capricorn)
वृद्धि योग बनने से व्यापार में अच्छा मुनाफा होने से आपको अन्य स्थानों पर आउटलेट खोलने की जगह दिखेगी. कार्यस्थल पर किसी और की गलती के बारे में वरिष्ठों को बताने का अभी समय नहीं है,

आप उचित समय का इंतजार करें. नौकरीपेशा व्यक्ति के जो काम अब तक आसानी से पूरे हो रहे थे, उन्हें पूरा करने के लिए कई कठिनाइयों से गुजरना पड़ेगा.

अचानक यात्रा के कारण आप कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज़ भूल सकते हैं. पारिवारिक सुख-शांति में कुछ कमी रहेगी लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है, बस इसे सुलझाने का प्रयास करें.

लव और लाइफ पार्टनर की मदद से आपको अपने जीवन में आ रही परेशानियों में उनकी मदद मिलेगी. सामान्य एवं प्रतियोगी छात्रों को पढ़ाई में टेक्नोलॉजी के साथ खुद को अपग्रेड करना होगा.

इस बार नई पीढ़ी और विद्यार्थियों को टेक्नोलॉजी के माध्यम से विषय को सरल बनाने का रास्ता खोजना होगा. चुनाव को देखते हुए राजनेता की आलस्य के कारण उनके काम अटक सकते हैं, जिसका जवाब उन्हें अपने से ऊंचे पद पर बैठे व्यक्ति को देना होगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
होटल, मोटल, रेस्टोरेंट और फूड डिलीवरी बिजनेस में दिन लाभदायक रहेगा. व्यापारियों की बात करें तो उन्हें व्यापार को आगे बढ़ाने की योजना बनानी चाहिए; जिन्होंने योजना बनाई है उन्हें इसे क्रियान्वित करना चाहिए.

कार्यक्षेत्र पर मनचाही जगह पर ट्रांसफर का ऑर्डर मिल सकता है. नौकरीपेशा जातक के लिए यह समय बॉस के ज्ञान को आत्मसात करने का है, उनसे प्राप्त ज्ञान को भविष्य के लिए भी संभालकर रखें. 

सामाजिक स्तर पर आपके काम को गति मिलेगी, बस आपको धैर्य रखना होगा. “थोड़ा सब्र रखो और थोड़ा और जोर लगाते रहो, किस्मत का जंग लगा दरवाजा खुलने में वक्त लगता है.”

स्वास्थ्य संबंधी किसी समस्या से आपको कुछ राहत महसूस होगी. आप परिवार के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने का प्लान बना सकते हैं. 

प्रेम और दांपत्य जीवन में दिन रोमांच और रोमांस में बीतेगा. नई पीढ़ी को सिर्फ दिखावे के लिए पैसा खर्च करने से बचना होगा, सिर्फ दिखावे के लिए पैसा खर्च करते समय बैंक बैलेंस पर ध्यान देना न भूलें. एमबीबीएस छात्रों को सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी.

मीन राशि (Pisces)
वृद्धि योग बनने से आपको न सिर्फ साझेदारी के कारोबार में लाभ मिलेगा बल्कि नई जिम्मेदारियां भी मिलेंगी. कार्यस्थल पर दिन आपके लिए बेहतर रहेगा, विरोधियों की सारी कोशिशें विफल हो जाएंगी, जिससे वे आपसे ईर्ष्या करेंगे.

नौकरीपेशा जातक के सरकारी कार्यों में रुकावटें आएंगी लेकिन निस्संदेह जीत आपकी ही होगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपका कोई काम सोशल मीडिया पर वायरल होगा. 

अगर विद्यार्थियों को सफल होना है तो उन्हें पढ़ाई के लिए अतिरिक्त समय निकालना होगा. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें और वसायुक्त भोजन से दूर रहें. लव और लाइफ पार्टनर के साथ शॉपिंग का प्लान बन सकता है.

अगर आपको परिवार के सदस्यों के प्रति समर्पण की भावना बनाए रखनी है तो दूसरों के साथ अच्छा तालमेल फायदेमंद रहेगा. आप खास दोस्तों के साथ आने वाले सप्ताहांत की योजना बनाना शुरू कर देंगे.

Safalta Ka Mantra: मुश्किलों से डरें नहीं, कर लें ये 5 काम, बदल जाएगा जीवन

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Parliament Session 2024: शिव की अभय मुद्रा, इस्‍लाम में अभय मुद्रा? संसद में राहुल गांधी के वार पर अमित शाह का पलटवार, देखें वीडियो
शिव की अभय मुद्रा, इस्‍लाम में अभय मुद्रा? संसद में राहुल गांधी के वार पर अमित शाह का पलटवार, देखें वीडियो
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पूछताछ में खोले अहम राज
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पूछताछ में खोले अहम राज
Kalki 2898 AD ने ही नहीं, प्रभास की इन 5 फिल्मों ने भी की थी पहले दिन धांसू कमाई, देखें पूरी लिस्ट
'कल्कि 2898 एडी' ने ही नहीं, प्रभास की इन 5 फिल्मों ने भी की थी पहले दिन धांसू कमाई
कन्नड़ स्टार दर्शन से जेल में मिलने पहुंची फैमिली, फूट-फूटकर रोया एक्टर, जानें क्या है मामला
कन्नड़ स्टार दर्शन से जेल में मिलने पहुंची फैमिली, फूट-फूटकर रोया एक्टर
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Weather Update: कहीं गिरे घर, खिलौनों की तरह बहीं कारें, देखिए तबाही की तस्वीर | Rain and FloodRahul Gandhi Speech: राहुल ने लोकसभा में लहराई भगवान शिव की तस्वीर | Parliament Session 2024Parliament Session : 'डर' वाला' सलाम नमस्ते'! । Parliament Session । Rahul । PM Modi । BJPSandeep Chaudhary: Rahul Gandhi के भाषण पर देश के बड़े पत्रकारों का विश्लेषण | Parliament session

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Parliament Session 2024: शिव की अभय मुद्रा, इस्‍लाम में अभय मुद्रा? संसद में राहुल गांधी के वार पर अमित शाह का पलटवार, देखें वीडियो
शिव की अभय मुद्रा, इस्‍लाम में अभय मुद्रा? संसद में राहुल गांधी के वार पर अमित शाह का पलटवार, देखें वीडियो
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पूछताछ में खोले अहम राज
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पूछताछ में खोले अहम राज
Kalki 2898 AD ने ही नहीं, प्रभास की इन 5 फिल्मों ने भी की थी पहले दिन धांसू कमाई, देखें पूरी लिस्ट
'कल्कि 2898 एडी' ने ही नहीं, प्रभास की इन 5 फिल्मों ने भी की थी पहले दिन धांसू कमाई
कन्नड़ स्टार दर्शन से जेल में मिलने पहुंची फैमिली, फूट-फूटकर रोया एक्टर, जानें क्या है मामला
कन्नड़ स्टार दर्शन से जेल में मिलने पहुंची फैमिली, फूट-फूटकर रोया एक्टर
'सनातन को डेंगू और अब हिंदुओं को हिंसक', भगवान राम का जिक्र कर कांग्रेस पर भड़के CM धामी
'सनातन को डेंगू और अब हिंदुओं को हिंसक', भगवान राम का जिक्र कर कांग्रेस पर भड़के CM धामी
यूपी MLC उपचुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किया प्रत्याशी, इस नेता को मिला टिकट
यूपी MLC उपचुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किया प्रत्याशी, इस नेता को मिला टिकट
ITBP Recruitment 2024: आईटीबीपी में निकली कई पदों पर भर्तियां, इस डेट से पहले करना होगा आवेदन
आईटीबीपी में निकली कई पदों पर भर्तियां, इस डेट से पहले करना होगा आवेदन
'कल्कि 2898 एडी' ही नहीं इन फिल्मों में भी कमल हासन बने हैं विलेन, जब भी किया निगेटिव रोल, हीरो की बजा दी बैंड
'कल्कि 2898 एडी' ही नहीं इन फिल्मों में भी कमल हासन बने हैं विलेन, हमेशा पड़े हीरो पर भारी
Embed widget