एक्सप्लोरर

Rashifal 16 May 2024: मेष, कर्क, तुला, कुंभ राशि वालों के रिश्तों में दूरियां आ सकती है, जानें आज का राशिफल

Rashifal 16 May 2024, Horoscope Today: पंचांग (Panchang) के अनुसार आज 16 मई का दिन विशेष है. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Rashifal 16 May 2024, Horoscope Today: ज्योतिष के अनुसार 16 May 2024, गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है.  आज सुबह 06ः23 तक अष्टमी तिथि फिर नवमी तिथि रहेगी.

आज शाम 06ः14 तक मघा नक्षत्र फिर पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, ध्रुव योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा सिंह राशि में रहेंगे. वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है.

सुबह 07ः00 से 08ः00 बजे तक शुभ का चौघडिया एंव शाम 05ः00 से 06ः00 बजे तक शुभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 01ः30 से 03ः00 बजे तक राहुकाल रहेगा.

अन्य राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Horoscope Today)-     

मेष राशि (Aries)
ऑफिशियल कामकाज को लेकर की गई प्लानिंग सफल होगी. कपड़ा व्यवसायी को फैशन को ध्यान में रखते हुए स्टॉक रखना चाहिए, ताकि उनकी दुकान ग्राहकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन सके.

नौकरीपेशा व्यक्ति का अपने सहकर्मियों के साथ किसी छोटी सी बात पर बड़ा झगड़ा होने की आशंका है, इसलिए उनके साथ हुई छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करें. ध्रुव योग का बनना व्यवसायियों के लिए व्यापार की दृष्टि से शुभ है,

अचानक कुछ विकास होंगे जो आर्थिक रूप से लाभकारी होंगे. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करनी होगी, वे जितनी अधिक मेहनत करेंगे उतनी ही जल्दी उन्हें सफलता मिलेगी.

आपको पर्यावरण से जुड़ने का प्रयास करना होगा, आप घर पर ही बागवानी का काम कर सकते हैं, आप पेड़-पौधों से भरी जगह पर अधिक समय बिताएंगे.

पारिवारिक विवादों को जल्द से जल्द ख़त्म करने का प्रयास करें. यदि बड़े भाई से कोई विवाद हो गया हो तो उनसे माफी मांग लें और अपने रिश्ते को सुधारने का प्रयास करें.

हृदय संबंधी और मधुमेह के रोगियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए नियमित रूप से टहलें.

वृषभ राशि (Taurus)
दफ्तर में आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि बड़ों से बात करते समय आप कुछ ऐसा कह सकते हैं जिससे माहौल गर्म हो सकता है. जो व्यापारी पैसा निवेश करने का विचार कर रहे हैं उन्हें कुछ समय इंतजार करना होगा.

धन निवेश के लिए समय अनुकूल नहीं है. व्यापारी को हाथ में नकदी के सिद्धांत का पालन करना होगा, क्योंकि उधार दिए गए माल के भुगतान में संदेह रहता है.

नई पीढ़ी को कभी भी घरेलू जिम्मेदारियों को बोझ नहीं समझना चाहिए, उन्हें अपनी जिम्मेदारी समझकर पूरा करने का प्रयास करना चाहिए. हंसी-मज़ाक के ज़रिए परिवार का माहौल हल्का-फुल्का रखने की कोशिश नाकाम रहेगी.

नई पीढ़ी को नियमों का पालन करना होगा, चाहे घर हो, स्कूल हो या जहां आप काम करते हों, यहां तक कि यातायात नियमों के प्रति भी सचेत रहें.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर सतर्क रहें. वाहन सावधानी से चलाएं क्योंकि गिरकर आपके कंधे पर चोट लगने की आशंका है. 

मिथुन राशि (Gemini)_
ध्रुव योग बनने से कार्यस्थल पर अपने काम और सौम्य व्यवहार के कारण ऑफिस में सभी के चहेते बनेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति आय का कुछ हिस्सा भौतिक स्तर को ऊपर उठाने में खर्च करेंगे.

लॉजिस्टिक, टूर और ट्रैवल्स कारोबारी अपने कारोबार को बढ़ाने पर ध्यान दें. बिजनेसमैन को आर्थिक सहयोग मिलने की संभावना है, साझेदारी का प्रस्ताव भी मिल सकता है.

नई पीढ़ी की बात करें तो अगर शिक्षा का कोई हिस्सा अधूरा है तो उसे पूरा करने का यही सही समय है. खिलाड़ी के लिए अकादमी में दिन आनंददायक रहने वाला है.

परेशानियों से मुक्ति मिलेगी और दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. घर में अचानक रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है, इसलिए पहले से ही घर की साफ-सफाई पर ध्यान दें.

जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाए रखें, किसी छोटी सी बात पर विवाद होने की आशंका है. यदि घर में इस राशि का कोई छोटा व्यक्ति है. यदि आपकी संतान है तो उसके स्वास्थ्य पर आपको विशेष ध्यान देना होगा, उसके स्वास्थ्य में अचानक गिरावट की आशंका है

कर्क राशि (Cancer)_
अगर आप ऑफिस में किसी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं तो समय-समय पर टीम को मोटिवेट करते रहें. नौकरीपेशा व्यक्ति को मानसिक रूप से ऊर्जावान बनाए रखना, कठिन कार्यों में जोखिम उठाना सफलता की सीढ़ी बनेगी.

ध्रुव योग के निर्माण के साथ ही हस्तशिल्प का व्यवसाय करने वाले व्यापारी को अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. किसी भी डील को पक्का करने के लिए पार्टी के नियम-कायदों को अच्छे से समझना होगा और उसके बाद ही उस पर हस्ताक्षर करना होगा.

कंपटीशन की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को अपनी मेहनत बढ़ानी होगी, अधिक मेहनत से ही सफलता मिल सकेगी. आपको उन लोगों की संगति से दूर रहने की कोशिश करनी होगी जो आपको भ्रमित करने की कोशिश करते हैं.

घर में किसी प्रकार का उत्सव मनाया जा सकता है, यदि किसी का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है तो उन्हें अपने प्रियजनों से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, मनपसंद खाना खाने का अवसर भी मिलेगा

सिंह राशि (Leo)
कार्यस्थल पर आपके कार्य आपकी भविष्य की रणनीति तैयार करेंगे. इसलिए जो भी करें सोच समझकर करें. नौकरीपेशा व्यक्ति को किसी विदेशी कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है.

हार्डवेयर और हैंडीक्राफ्ट कारोबारियों को नई डील करने से पहले सोच-विचार करना होगा, जल्दबाजी से नुकसान होने की आशंका है. कारोबारी टैक्स को लेकर लापरवाही न बरतें, एडवांस जमा करने का काम करें.

प्रतियोगी छात्र वर्ग को विवादों से बचने का प्रयास करना होगा, दोस्तों के साथ संबंध मधुर रखने का प्रयास करें. अगर आप कोई नया काम शुरू करने जा रहे हैं तो घर के बड़ों की सलाह को ध्यान में रखकर ही फैसला लें.

और अगर करते हैं तो सुबह 7.00 से 8.00 और शाम को 5.00 से 6.00 के बीच करें. आपको अपने माता-पिता और घर के सभी लोगों का सम्मान करना होगा, उनका आशीर्वाद आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा.

नई पीढ़ी और विद्यार्थियों को अपने-अपने देवी-देवताओं और लक्ष्मी नारायण की पूजा करनी होगी, खासकर उन लोगों की जिनके सिर पर परीक्षाएँ सिर पर हों.

सामाजिक कार्य से जुड़े लोगों को परोपकारिता के साथ अपने कार्य पर ध्यान देना चाहिए. आपको ठंडे खाद्य पदार्थों से परहेज करना होगा, आप खांसी, जुकाम और बुखार के शिकार हो सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo)
कार्यस्थल पर प्रमोशन सूची में आपका नाम शामिल होगा या नहीं इसमें संदेह है, आपको सूची में अपना नाम शामिल कराने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी.

नौकरीपेशा जातक के ग्रहों की चाल को देखते हुए चुनौतियाँ और जोखिम भरे कार्य आपको परेशान कर सकते हैं. व्यापारी के साथ सम्मान से पेश आना होगा, उसके साथ किसी भी तरह का दुर्व्यवहार करने से बचें.

बिजनेसमैन को बिजनेस में अपने गुस्से और अशिष्ट रवैये को बदलने की कोशिश करनी होगी, कोशिश करें कि किसी भी ग्राहक को अपनी बातों से निराश न करें. 

नई पीढ़ी छोटी-छोटी बातों को अपने दिमाग पर हावी न होने दें, अन्यथा नकारात्मक बातों का प्रभाव आपके दिमाग को काम से भटका सकता है. ससुराल पक्ष से दुखद समाचार मिलने की संभावना है, ऐसे में जीवनसाथी का साहस बढ़ाएं.

घरेलू खर्चे बढ़ने से आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए हाथ जोड़कर चलने की कोशिश करें. नई पीढ़ी तनाव में रहेगी, तनाव पढ़ाई को लेकर भी हो सकता है,

वहीं पार्टनर के साथ भी कुछ बहस होने की संभावना है. कैल्शियम की कमी से हड्डियों के रोग परेशान कर सकते हैं. अपने आहार में कैल्शियम की मात्रा बढ़ाएं.

तुला राशि (Libra)
कार्यस्थल पर जो लोग प्रेजेंटेशन देने जा रहे हैं उन्हें बॉस से मार्गदर्शन अवश्य लेना चाहिए. नौकरीपेशा व्यक्ति को भी डेटा सिक्योर पर काम करना चाहिए, क्योंकि डेटा चोरी होने की आशंका है.

मेडिकल, फार्मेसी और सर्जिकल व्यवसाय से जुड़े जातकों को सामान सप्लाई करने या पेमेंट लेने जैसे काम से दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है.

नई पीढ़ी को अपने गुस्से और वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, आपकी वाणी प्रेम संबंधों को खराब कर सकती है. बदलते मौसम को देखते हुए अगर घर में कोई पालतू जानवर है तो उसकी देखभाल की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए,

आप जानवरों की सेवा भी कर सकते हैं. आपके बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करके आपकी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे, जिससे आप सभी का सम्मान बढ़ेगा.

अगर आप परिवार के साथ किसी बात पर चर्चा करने की योजना बना रहे थे तो आज का दिन उपयुक्त है. मानसिक रूप से बीमार मरीजों को डॉक्टर के संपर्क में रहना चाहिए और उनके द्वारा दिए गए सभी निर्देशों का सख्ती से पालन करना चाहिए.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
कार्यस्थल पर आपको बेहतर अवसर मिलेंगे, जिससे उन्हें अपने करियर को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी. नौकरीपेशा व्यक्ति को कंपनी का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना जा सकता है, ऐसे में अपना काम अच्छे से करने का प्रयास करें.

ध्रुव योग बनने से तेल और केमिकल कारोबारियों की बिक्री बढ़ेगी, उन्हें अपेक्षित लाभ मिलने की प्रबल संभावना बनेगी. यदि आपके बिजनेस पार्टनर के साथ कोई अनबन चल रही है तो वह सुलझती नजर आ रही है,

आप एक बार फिर बिजनेस संभालने के लिए साथ आ सकते हैं. कलाकार का रचनात्मक कार्य करने में मन लगेगा, आपको अपना पसंदीदा कार्य करने का समय मिलेगा. मुझे भी समय देना चाहिए.

नई पीढ़ी करियर को लेकर चिंतित नजर आएगी, परेशानियों में दिन बिताने से बेहतर होगा कि आप किसी जानकार व्यक्ति से चर्चा करें. लंबे समय के बाद आपको पुराने दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलने का मौका मिलेगा,

उनसे मिलकर आप काफी खुश नजर आएंगे. छोटी-छोटी बीमारियों को भी गंभीरता से लें और तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें. लापरवाही से बीमारी को गंभीर रूप लेने में ज्यादा समय नहीं लगेगा

धनु राशि (Sagittarius)
नया करियर शुरू करने वाले लोगों को किसी के मार्गदर्शन में काम करना चाहिए और दूसरों से मिली सीख का अनुसरण करना चाहिए. ध्रुव योग बनने से धातु और औद्योगिक कारोबारियों को भारी मुनाफा मिलने की संभावना है.

कारोबारी हिसाब-किताब को लेकर थोड़े भ्रमित नजर आ सकते हैं. नई पीढ़ी के जानकार लोगों की संगति में रहने का प्रयास करें, अच्छे सलाहकारों के संपर्क में रहने का प्रयास करें.

अगर आपसे बड़ा कोई नाराज है तो उसे मनाने के लिए दिन अच्छा है. घरेलू मामलों में राय देने का मौका मिलेगा, राय देने से पहले सभी पहलुओं पर सावधानी से विचार कर लें.

जीवनसाथी किसी बात को लेकर नाराज होगा लेकिन यह गुस्सा ज्यादा देर तक नहीं रहेगा. रिश्तेदारों से संबंध सुधारने के लिए आपको प्रयास करने होंगे, इसके लिए आप उन्हें लंच या डिनर पर बुला सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य है. आपको जल्द ही मौजूदा बीमारियों से राहत मिलेगी.

मकर राशि( Capricorn)
कार्यस्थल पर यदि कोई उच्च पद पर कार्यरत है तो उसे अपने काम के साथ-साथ अपने अधीनस्थों के काम पर भी नजर रखनी होगी. यदि किसी नौकरीपेशा व्यक्ति ने हाल ही में नई जगह नौकरी ज्वाइन की है तो उसे अपने वरिष्ठ के साथ गलत संवाद करने से बचना चाहिए.

बिजनेसमैन का सौंदर्य उत्पादों को लेकर ग्राहकों से विवाद होने की संभावना है, जिससे आपका मूड ऑफ हो सकता है. बिजनेसमैन आपके विरोधी सक्रिय हो जाएंगे और आपकी कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे.

विद्यार्थियों को पढ़ाई को लेकर लापरवाही करने से बचना चाहिए, अन्यथा परिणाम खराब हो सकते हैं. खिलाड़ी दिन की शुरुआत से ही आलस्य से घिरे रहेंगे. जिसके कारण वह अपने क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे.

आलस्य की हवा नई पीढ़ी की मेहनत पर पानी फेर सकती है, इसलिए आलस्य को अपने आसपास भी न भटकने दें. परिवार की जिम्मेदारी आपके कंधों पर रहेगी,

आपसी तालमेल बनाए रखें, इस बात का भी ध्यान रखना होगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य में सिरदर्द रहेगा, सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस के मरीज भी सचेत रहें.

कुंभ राशि (Aquarius)
कार्यस्थल पर वरिष्ठों को कुछ प्रोजेक्ट को लेकर टीम के साथ महत्वपूर्ण बैठकें करनी पड़ सकती हैं, समय कम और काम ज्यादा जैसी स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं.

नौकरीपेशा व्यक्ति को सहकर्मियों के बारे में गलत धारणा बनाने से बचना होगा, कभी-कभी दूसरों के नजरिए से भी चीजों को समझने की कोशिश करनी चाहिए.

ध्रुव योग बनने से थोक व्यापारी को बड़े सामान का ऑर्डर मिलने से भारी मुनाफा कमाने की संभावना है. जो लोग ऑनलाइन बिजनेस शुरू करने की योजना बना रहे हैं उन्हें इस दिशा में तेजी से आगे बढ़ना चाहिए.

आपको अपने प्रयास बढ़ाने चाहिए. प्रतियोगी छात्रों का आत्मविश्वास मजबूत होगा, आत्मविश्वास के दम पर वे बड़े से बड़े विषय को भी आसानी से समझ सकेंगे.

आपको अपने कामकाज से समय निकालकर अपने दांपत्य जीवन को भी समय देना होगा, संवादहीनता के कारण रिश्तों में दूरियां आ सकती है.

कपल्स के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, एक दूसरे से मिलने का प्लान बना सकते हैं. पुरानी बीमारियों से राहत मिलने की संभावना है, जिससे आज आप काफी हल्कापन महसूस करेंगे.

मीन राशि (Pisces)
कार्यस्थल पर बॉस के साथ तालमेल बनाए रखना होगा और महिला कर्मचारियों का भी सम्मान करना होगा. मार्केटिंग क्षेत्र में कार्यरत व्यक्ति को कई लोगों के साथ मीटिंग करनी पड़ सकती है.

व्यापारियों को अपने व्यापारिक कार्यों में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. यदि किसी भी प्रकार का टैक्स बकाया है तो समय पर भुगतान करें.

बिजनेसमैन को एक विशेष सलाह दी जाती है कि जब उसके काम में कोई समस्या आए तो उसे समझदारी से समस्याओं का समाधान ढूंढना चाहिए.

नई पीढ़ी को अपनी दिनचर्या सही रखने के लिए नियमों का पालन करना होगा, मानसिक शांति के लिए सुबह जल्दी उठकर योग करना चाहिए. कोशिश करना.

अपने पिता के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें, उनकी बातों का पालन करें और उनका सम्मान करें. यदि जीवनसाथी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है तो जीवनसाथी घर के काम में मदद कर सकता है. मदद करना. अगर आप झुककर काम करते हैं तो आपको कमर दर्द की शिकायत हो सकती है

Money Astrology: बर्बाद होते देर नहीं लगती है जो धन आने पर करने लगते हैं ये काम

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Parliament Session 2024: शिव की अभय मुद्रा, इस्‍लाम में अभय मुद्रा? संसद में राहुल गांधी के वार पर अमित शाह का पलटवार, देखें वीडियो
शिव की अभय मुद्रा, इस्‍लाम में अभय मुद्रा? संसद में राहुल गांधी के वार पर अमित शाह का पलटवार, देखें वीडियो
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पूछताछ में खोले अहम राज
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पूछताछ में खोले अहम राज
Kalki 2898 AD ने ही नहीं, प्रभास की इन 5 फिल्मों ने भी की थी पहले दिन धांसू कमाई, देखें पूरी लिस्ट
'कल्कि 2898 एडी' ने ही नहीं, प्रभास की इन 5 फिल्मों ने भी की थी पहले दिन धांसू कमाई
कन्नड़ स्टार दर्शन से जेल में मिलने पहुंची फैमिली, फूट-फूटकर रोया एक्टर, जानें क्या है मामला
कन्नड़ स्टार दर्शन से जेल में मिलने पहुंची फैमिली, फूट-फूटकर रोया एक्टर
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Weather Update: कहीं गिरे घर, खिलौनों की तरह बहीं कारें, देखिए तबाही की तस्वीर | Rain and FloodRahul Gandhi Speech: राहुल ने लोकसभा में लहराई भगवान शिव की तस्वीर | Parliament Session 2024Parliament Session : 'डर' वाला' सलाम नमस्ते'! । Parliament Session । Rahul । PM Modi । BJPSandeep Chaudhary: Rahul Gandhi के भाषण पर देश के बड़े पत्रकारों का विश्लेषण | Parliament session

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Parliament Session 2024: शिव की अभय मुद्रा, इस्‍लाम में अभय मुद्रा? संसद में राहुल गांधी के वार पर अमित शाह का पलटवार, देखें वीडियो
शिव की अभय मुद्रा, इस्‍लाम में अभय मुद्रा? संसद में राहुल गांधी के वार पर अमित शाह का पलटवार, देखें वीडियो
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पूछताछ में खोले अहम राज
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पूछताछ में खोले अहम राज
Kalki 2898 AD ने ही नहीं, प्रभास की इन 5 फिल्मों ने भी की थी पहले दिन धांसू कमाई, देखें पूरी लिस्ट
'कल्कि 2898 एडी' ने ही नहीं, प्रभास की इन 5 फिल्मों ने भी की थी पहले दिन धांसू कमाई
कन्नड़ स्टार दर्शन से जेल में मिलने पहुंची फैमिली, फूट-फूटकर रोया एक्टर, जानें क्या है मामला
कन्नड़ स्टार दर्शन से जेल में मिलने पहुंची फैमिली, फूट-फूटकर रोया एक्टर
'सनातन को डेंगू और अब हिंदुओं को हिंसक', भगवान राम का जिक्र कर कांग्रेस पर भड़के CM धामी
'सनातन को डेंगू और अब हिंदुओं को हिंसक', भगवान राम का जिक्र कर कांग्रेस पर भड़के CM धामी
यूपी MLC उपचुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किया प्रत्याशी, इस नेता को मिला टिकट
यूपी MLC उपचुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किया प्रत्याशी, इस नेता को मिला टिकट
ITBP Recruitment 2024: आईटीबीपी में निकली कई पदों पर भर्तियां, इस डेट से पहले करना होगा आवेदन
आईटीबीपी में निकली कई पदों पर भर्तियां, इस डेट से पहले करना होगा आवेदन
'कल्कि 2898 एडी' ही नहीं इन फिल्मों में भी कमल हासन बने हैं विलेन, जब भी किया निगेटिव रोल, हीरो की बजा दी बैंड
'कल्कि 2898 एडी' ही नहीं इन फिल्मों में भी कमल हासन बने हैं विलेन, हमेशा पड़े हीरो पर भारी
Embed widget