एक्सप्लोरर

Rashifal 17 May 2024: वृष, सिंह, वृश्चिक, मकर राशि वालों के बिगड़ते काम बन जाएंगे, जानें आज का राशिफल

Rashifal 17 May 2024, Horoscope Today: पंचांग (Panchang) के अनुसार आज 17 मई का दिन विशेष है. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Rashifal 16 May 2024, Horoscope Today: ज्योतिष के अनुसार 17 May 2024, शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 06:40 तक नवमी तिथि फिर दशमी तिथि रहेगी.

आज रात्रि 09:18 तक पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र फिर उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा. आज यहाँ से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, व्यापात योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, जुन राशि है तो रारा योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा सिंह राशि में रहेंगे. वही आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है.

सुबह 08:15 से 10.15 बजे तक अमृत का चौघडिया एवं दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 1030 से 1200 बजे तक राहुकाल रहेगा.

अन्य राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Horoscope Today)-  

मेष राशि (Aries)
टीम वर्क और वित्त विभाग के अथक प्रयासों से आपको व्यापार में अच्छा मुनाफा मिलेगा, जिससे आप पुराना मुआवजा पूरा करने में सफल रहेंगे.

बिजनेसमैन को कुछ चुनौतियों के लिए खुद को तैयार रखना चाहिए. क्योंकि बाजार का उतार-चढ़ाव आपको एक साथ कई परेशानियां दे सकता है.

नौकरीपेशा व्यक्तियों को बेहतर नौकरी की पेशकश हो सकती है. थोड़ी सी अधिक मेहनत से आप सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर सफल होंगे.

प्रेम और दाम्पत्य जीवन में आपके सकारात्मक विचार रिश्तों में मधुरता लाएंगे. पारिवारिक दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहने वाला है, शाम को सभी एक साथ बैठेंगे और अपनी दिनचर्या साझा करेंगे,

परिवार में आपकी पैतृक संपत्ति का बड़ा लाभ मिलेगा. लेखन में रुचि रखने वाले युवाओं को अपना समय बढ़ाना होगा पढ़ने-लिखने में प्रतियोगी विद्यार्थियों को अपने क्षेत्र में उत्तम उन्नति मिलेगी. स्वास्थ्य के मामले में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा

वृषभ राशि (Taurus)
साझेदारी व्यवसाय शुरू करने में आपको कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ेगा, लेकिन हार न मानें और अपने प्रयास जारी रखें. कार्यक्षेत्र पर तकनीकी खराबी के कारण आप अपना काम समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे.

आप ऐसा नहीं कर पाएंगे जिसके लिए आपको ओवरटाइम काम करना पड़ेगा. चुनावी माहौल को देखते हुए आपके कुछ आपत्तिजनक पोस्ट के कारण आपकी फैन फॉलोइंग में अचानक आई कमी से आप परेशान रहेंगे.

परिवार में कुछ लोगों की हरकतों से आपका मूड खराब हो सकता है. छोटी-छोटी बातों पर भी वे आपसे झगड़ सकते हैं, परिवार में किसी मुद्दे को लेकर रिश्तों में खटास आ सकती है.

अपने प्यार और जीवनसाथी पर भरोसा रखें और अफवाहों से दूरी बनाए रखें. आपको आध्यात्म और सत्संग से जुड़े रहना चाहिए. विद्यार्थी पढ़ाई में संघर्ष करके कुछ नया सीखेंगे

जो भविष्य में उनके बहुत काम आएगा. संघर्ष से कभी नहीं घबराना चाहिए क्योंकि यह भी एक कहानी है जो सफल होने के बाद हर किसी को बताई जाती है.

ऑफिशियल यात्रा करते समय रिटर्न टिकट कन्फर्म नहीं होने से आपकी परेशानी बढ़ जाएगी.

मिथुन राशि (Gemini)_
व्याघात योग के बनने से व्यापार में कोई बड़ा सौदा पूरा करने और उस पर ध्यान केंद्रित करने से व्यापार में सफलता अवश्य मिलेगी.

बिजनेसमैन को अपने काम का दायरा बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए. जिससे वह बिजनेस में आने वाली आर्थिक समस्याओं से लड़ने में सक्षम हो सके.

कार्यस्थल पर वरिष्ठों का सहयोग और आपकी नवीन सोच आपको आगे ले जाएगी. नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिस में कुछ सहकर्मियों को वरिष्ठों के सामने प्रमुखता से रखने की कोशिश करेंगे,

इसलिए गलतियों की कोई गुंजाइश न रखें. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप जॉब पोर्टल का लिंक अपलोड करके कई लोगों को रोजगार दिलाने में सफल रहेंगे.

किसी रिश्तेदार के कार्यक्रम में आपकी मुलाकात किसी कॉलेज मित्र से भी हो सकती है. नई पीढ़ी के दोस्तों के साथ आप जरूरतमंद लोगों की मदद करते नजर आ सकते हैं.

आपके प्रेम और जीवनसाथी के आक्रामक स्वभाव में बदलाव आपको आश्चर्यचकित कर सकता है. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना होगा

तभी वे अपने लक्ष्य को प्राप्त कर पाएंगे. स्वास्थ्य को लेकर यात्रा हो सकती है.

कर्क राशि (Cancer)_
मेडिकल बिजनेस, मैनेजमेंट, मार्केटिंग और एडवरटाइजिंग कुछ ही समय में बाजार में आपका नाम कर देगी, अगर आप किसी नई जगह पर अपना नया आउटलेट खोलना चाहते हैं

तो सुबह 8.15 बजे से 10.15 बजे के बीच और 1.15 बजे के बीच करना आपके लिए बेहतर रहेगा. दोपहर 2.15 बजे तक. बिजनेसमैन के लिए भी स्थिति लगभग ऐसी ही रहने वाली है.

कड़ी मेहनत के बाद ही अपेक्षित लाभ मिलेगा. कार्यस्थल पर वरिष्ठों के साथ किसी मीटिंग में आपकी भागीदारी बढ़ेगी. विरोधी आपकी बुराई करते नहीं थकेंगे.

केवल वे ही बुराई करते हैं जो प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकते. नौकरीपेशा जातक को यदि अपना ऑफिशियल कार्य करने में कोई परेशानी आती है तो वरिष्ठजनों व सहकर्मियों से मदद मिल सकती है.

सामाजिक स्तर पर आपको अपने परिवार से सहयोग मिलेगा. परिवार में किसी के स्वास्थ्य में सुधार आपके चेहरे पर ख़ुशी लाएगा.

आप अपने प्यार और जीवनसाथी से खुलकर अपने दिल की बात जाहिर करेंगे. प्रतियोगी छात्र अपनी पढ़ाई में लगे रहें, सफलता मिल सकती है. अपने शरीर को स्वस्थ रखने की दिशा में आगे बढ़ने से आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा.

सिंह राशि (Leo)
वेब डिजाइनिंग, ब्लॉगर और ऐप डेवलपर बिजनेस में आपको अपडेट रहने के लिए नई टीम हायर करनी होगी. कारोबारी को सामान को लेकर ग्राहकों से कुछ शिकायतें या आपके सुझाव सुनने को मिल सकते हैं.

आपका पिटारा शिकायतों से भरा हो सकता है. व्याघात योग बनने से कार्यस्थल पर आपकी पदोन्नति की संभावना बढ़ सकती है. नौकरीपेशा जातक को ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ेगा लेकिन अच्छी बात यह होगी कि आपकी मेहनत की सराहना भी होगी.

सामाजिक स्तर पर आपका कोई रुका हुआ काम हो सकता है. गति पकड़ सकते हैं. परिवार में किसी से अनबन खत्म होगी. बेहतर स्वास्थ्य के लिए आपको योग प्राणायाम का सहारा लेना चाहिए.

नए राजनेता को जनसेवा पर अधिक ध्यान देना चाहिए, लोगों की समस्याओं को सुनना चाहिए और उनका समाधान करने का प्रयास करना चाहिए. यह करना होगा.

विद्यार्थी को उचित समय सारणी के साथ परीक्षा की तैयारी शुरू करनी चाहिए, सफलता धीरे-धीरे मिलेगी. पढ़ना एक बार के बराबर है, चिंतन दो बार के बराबर है और ओढ़ना सौ बार के बराबर है.

आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाने या शॉपिंग करने की योजना बना सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo)
व्यवसाय में आपकी कुशलता के कारण कोई अन्य कंपनी बेहतर ऑफर देकर आपके ग्राहकों को आकर्षित कर सकती है. दफ्तर में सहकर्मियों के आपके विरुद्ध होने के कारण आप विरोधियों के जाल में फंस सकते हैं.

नौकरीपेशा जातक पर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जिसके कारण आपके व्यवहार में कुछ नकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

आपके जीवनसाथी की जिद और आपका अड़ियल रवैया रिश्ते में दरार पैदा कर सकता है. राजनीतिक और सामाजिक स्तर पर जन सहयोग की कमी के कारण आपका काम नहीं बन पाएगा. 

विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक जाएगा, उन्हें पढ़ाई के बजाय बाकी सब काम करना अच्छा लगेगा. परिवार में किसी भी मुद्दे पर गुस्से को अपने ऊपर हावी न होने दें.

नई पीढ़ी के मन में पीड़ा हो सकती है, किसी बात को लेकर जिद करने से बड़ा नुकसान हो सकता है. खिलाड़ी सबसे पहले अपने क्षेत्र में अपनी कमियों को दूर या सुधार कर सकता है

ताकि वह अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सके. हमारा भविष्य हमारे वर्तमान पर निर्भर करता है, इसलिए अपने लक्ष्य पर काम करें और यात्रा करते समय सतर्क रहें.

तुला राशि (Libra)
व्याघात योग बनने से आपको साझेदारी में यात्रा एवं पर्यटन व्यवसाय में लाभ मिलेगा. हार्डवेयर और आयरन कारोबारी को लाभ मिलने की अच्छी संभावना है.

नौकरीपेशा व्यक्ति निराश न हों. संभव है कि कोई काम दो से तीन बार भी करना पड़े. चुनाव को देखते हुए राजनेता सामाजिक स्तर पर युद्ध स्तर पर काम करेंगे.

प्यार और जीवनसाथी के साथ मनमुटाव प्यार भरे पलों से दूर हो जाएगा. सेहत के मामले में आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा. एक खिलाड़ी को केवल ट्रैक पर अपनी प्रैक्टिस पर ध्यान देना होगा

तभी वह अपने जीवन में सफल हो पाएगा. खेल देखने से रिश्तों में स्थिरता और पारिवारिक शांति मिलेगी. पारिवारिक सुझावों की योजना बनाई जा सकती है.

चुनाव के कारण छात्रों को पढ़ाई में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ेगा. सतर्कता और एकाग्रता की बहुत आवश्यकता रहेगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
व्याघात योग के बनने से आप बिजनेस में प्रोजेक्ट पाने के प्रयासों में सफल रहेंगे. कार्यस्थल पर प्रोजेक्ट में आ रही समस्या का समाधान करते ही ऑफिस में आपकी चर्चा होने लगेगी.

कार्यस्थल पर आपका काम जल्द ही पूरा हो जाएगा. परिवार में आप अपनी दूरदर्शी सोच से अपने भविष्य को सफल बनाने में सफल रहेंगे. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.

छोटी सी लापरवाही परेशानी खड़ी कर सकती है. आपकी पार्टी के प्रति निष्ठा और राजनीतिक स्तर पर काम को देखते हुए आपको कोई बड़ा पद दिया जा सकता है.

अगर आपने अपने घर में नए पौधे लगाए हैं या बगीचा है तो उसकी देखभाल करना आपकी जिम्मेदारी है. आपको जीवनसाथी का सहयोग लेना चाहिए ताकि तालमेल न बिगड़े, काम में उनका सहयोग आपको काम करने की नई ऊर्जा देगा.

कैंपस प्लेसमेंट में किसी बड़ी कंपनी से छात्र का चयन हो सकता है. ये आपकी मेहनत का ही नतीजा होगा. “अनपढ़ व्यक्ति का जीवन कुत्ते की पूँछ के समान बेकार है, जो न तो अपने पिछले सिरे को चुभाती है और न ही उसे कीड़ों के डंक से बचाती है.

धनु राशि (Sagittarius)
व्यापार में आपके साहस और आत्मविश्वास में आश्चर्यजनक प्रगति होगी जिससे आपके व्यापारिक प्रतिद्वंद्वी भी आश्चर्यचकित रह जायेंगे. बिजनेसमैन को काम के साथ-साथ आराम पर भी ध्यान देना चाहिए.

पैसा कमाने के लिए मत भागो. मानसिक तनाव बढ़ सकता है. नौकरीपेशा और बेरोजगार लोगों को नई नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं जिसका वे लंबे समय से इंतजार कर रहे थे.

सुबह 8.15 से 10.15 और दोपहर 1.15 से 2.15 के बीच शामिल होना आपके लिए शुभ रहेगा. सामाजिक स्तर पर आपका काम सकारात्मकता और नेतृत्व क्षमता के साथ आगे बढ़ेगा.

सेहत के मामले में मानसिक तनाव से बचने के लिए योग, प्राणायाम और ध्यान का सहारा लें और बेहतर जीवन का आनंद लें. परिवार में किसी बुजुर्ग की सलाह से आपके बिगड़ते काम बन जाएंगे.

स्पोर्ट्स पर्सन स्पोर्ट्स शादी के बढ़ते चलन को देखकर आप भी अपना नाम रोशन करना चाहेंगे. अपने प्यार और जीवनसाथी को खुश करने के लिए आप उन्हें कोई महंगा उपहार दे सकते हैं.

मकर राशि( Capricorn)
व्यापार में कोई बड़ी डील आपके विरोधियों की साजिश और आपके आलस्य के कारण अटक सकती है. व्यवसायी एक बात का ध्यान रखें कि अनावश्यक गतिविधियों के लिए अपनी प्रतिष्ठा दांव पर न लगाएं.

इसके बाद भी आपको असफलता का सामना करना पड़ेगा. आपके कठोर शब्दों और सामाजिक स्तर पर आलस्य के कारण कुछ काम आपके हाथ से निकल जाएंगे.

पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए, अनावश्यक मोबाइल फोन का उपयोग करने से बचें, यह आपको रास्ते से भटका देगा, यह समय दूसरों से अपेक्षा करने के बजाय कड़ी मेहनत करने और संघर्ष करने का है,

रिश्तेदारों से बहुत अधिक उम्मीदें रखने से तनाव और उदासी होगी परिवार में मजाक-मजाक से स्थिति खराब हो सकती है. जीवनसाथी के साथ डिनर की योजना रद्द हो सकती है.

प्रतियोगी छात्रों को बढ़ती प्रतिस्पर्धा और बार-बार होने वाली परीक्षा से चिंता हो सकती है. ग्रहों की चाल कोलेस्ट्रॉल बढ़ने का संकेत दे रही है. हो सके तो नियमित जांच कराएं और चिकनाईयुक्त भोजन से परहेज करें.

कुंभ राशि (Aquarius)
आप निर्माण व्यवसाय में सरकारी टेंडर को आंतरिक रूप से पारित कराने में सफल रहेंगे. जो लोग घर से बिजनेस करते हैं उनके लिए समय उपयुक्त है.

इसके साथ ही उन्हें ऑनलाइन बिजनेस की भी योजना बनानी चाहिए. कार्यस्थल पर किसी भी कार्य में आप अपनी नेतृत्व क्षमता और कार्यकुशलता से अपने वरिष्ठों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे.

नौकरीपेशा व्यक्ति को अपना नेटवर्क बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए, साथ ही काम के सिलसिले में आप लोगों से विचार-विमर्श भी कर सकते हैं. परिवार में आपको अपने फिजूल खर्चों पर रोक लगानी होगी.

इसे लेकर सतर्क रहें स्वास्थ्य, चिकित्सकीय सलाह का पालन करें. प्रेम और दांपत्य जीवन में शांति का माहौल आपके दिल और दिमाग को शांति देगा.

छात्रों को विदेश में किसी कॉलेज में इंटर्नशिप मिल सकती है. वृद्धावस्था और कुष्ठ आश्रम के लिए किए गए प्रयासों में आपको वरिष्ठ लोगों का सहयोग मिलेगा 

मीन राशि (Pisces)
व्याघात योग बनने से भाग्य और समय दोनों आपके पक्ष में रहेंगे जिससे आपको व्यापार में उन्नति और सफलता मिलेगी. ग्रहों का खेल बिजनेसमैन के लिए शुभ संकेत लेकर आया है.

बिजनेस को लेकर अच्छे ऑफर और सहयोगी आपके साथ जुड़ सकते हैं. कार्यस्थल पर किसी को कम न आंकें, अपने काम पर ध्यान दें, जल्द ही परिस्थितियां आपके पक्ष में होंगी.

 नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिशियल तौर पर बॉस की इच्छा के अनुरूप काम करने की कोशिश करें, क्योंकि ऐसा करने से काम फिर से थोड़ा उबाऊ लग सकता है.

सामाजिक स्तर पर किसी काम को लेकर आपको जनता से संबंध बढ़ाने होंगे. प्यार और जीवनसाथी का सहयोग आपको हर मोड़ पर मदद करेगा. घर में किसी के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है.

जिससे आप काफी चिंतित रह सकते हैं. नई पीढ़ी के लिए दिन शुभ रहने वाला है, उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए कई जगहों से अवसर मिल सकते हैं. इंजीनियरिंग और मेडिकल के छात्र किसी प्रोजेक्ट के लिए यात्रा कर सकते हैं आपकी भक्ति के अनुसार.

Saptahik Rashifal: टैरो कार्ड रीडर से जानें नए वीक का अपना राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Parliament Session 2024: शिव की अभय मुद्रा, इस्‍लाम में अभय मुद्रा? संसद में राहुल गांधी के वार पर अमित शाह का पलटवार, देखें वीडियो
शिव की अभय मुद्रा, इस्‍लाम में अभय मुद्रा? संसद में राहुल गांधी के वार पर अमित शाह का पलटवार, देखें वीडियो
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पूछताछ में खोले अहम राज
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पूछताछ में खोले अहम राज
Kalki 2898 AD ने ही नहीं, प्रभास की इन 5 फिल्मों ने भी की थी पहले दिन धांसू कमाई, देखें पूरी लिस्ट
'कल्कि 2898 एडी' ने ही नहीं, प्रभास की इन 5 फिल्मों ने भी की थी पहले दिन धांसू कमाई
कन्नड़ स्टार दर्शन से जेल में मिलने पहुंची फैमिली, फूट-फूटकर रोया एक्टर, जानें क्या है मामला
कन्नड़ स्टार दर्शन से जेल में मिलने पहुंची फैमिली, फूट-फूटकर रोया एक्टर
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Weather Update: कहीं गिरे घर, खिलौनों की तरह बहीं कारें, देखिए तबाही की तस्वीर | Rain and FloodRahul Gandhi Speech: राहुल ने लोकसभा में लहराई भगवान शिव की तस्वीर | Parliament Session 2024Parliament Session : 'डर' वाला' सलाम नमस्ते'! । Parliament Session । Rahul । PM Modi । BJPSandeep Chaudhary: Rahul Gandhi के भाषण पर देश के बड़े पत्रकारों का विश्लेषण | Parliament session

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Parliament Session 2024: शिव की अभय मुद्रा, इस्‍लाम में अभय मुद्रा? संसद में राहुल गांधी के वार पर अमित शाह का पलटवार, देखें वीडियो
शिव की अभय मुद्रा, इस्‍लाम में अभय मुद्रा? संसद में राहुल गांधी के वार पर अमित शाह का पलटवार, देखें वीडियो
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पूछताछ में खोले अहम राज
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पूछताछ में खोले अहम राज
Kalki 2898 AD ने ही नहीं, प्रभास की इन 5 फिल्मों ने भी की थी पहले दिन धांसू कमाई, देखें पूरी लिस्ट
'कल्कि 2898 एडी' ने ही नहीं, प्रभास की इन 5 फिल्मों ने भी की थी पहले दिन धांसू कमाई
कन्नड़ स्टार दर्शन से जेल में मिलने पहुंची फैमिली, फूट-फूटकर रोया एक्टर, जानें क्या है मामला
कन्नड़ स्टार दर्शन से जेल में मिलने पहुंची फैमिली, फूट-फूटकर रोया एक्टर
'सनातन को डेंगू और अब हिंदुओं को हिंसक', भगवान राम का जिक्र कर कांग्रेस पर भड़के CM धामी
'सनातन को डेंगू और अब हिंदुओं को हिंसक', भगवान राम का जिक्र कर कांग्रेस पर भड़के CM धामी
यूपी MLC उपचुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किया प्रत्याशी, इस नेता को मिला टिकट
यूपी MLC उपचुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किया प्रत्याशी, इस नेता को मिला टिकट
ITBP Recruitment 2024: आईटीबीपी में निकली कई पदों पर भर्तियां, इस डेट से पहले करना होगा आवेदन
आईटीबीपी में निकली कई पदों पर भर्तियां, इस डेट से पहले करना होगा आवेदन
'कल्कि 2898 एडी' ही नहीं इन फिल्मों में भी कमल हासन बने हैं विलेन, जब भी किया निगेटिव रोल, हीरो की बजा दी बैंड
'कल्कि 2898 एडी' ही नहीं इन फिल्मों में भी कमल हासन बने हैं विलेन, हमेशा पड़े हीरो पर भारी
Embed widget