एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope: मेष से मीन राशि वालों के लिए कैसे रहेगा आने वाला नया सप्ताह, जानें वीकली राशिफल

Weekly Horoscope 14- 20 August 2023, Saptahik Rashifal: मेष, मकर समेत 12 राशियों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा है? एस्ट्रोलॉजर डॉ. आरती दहिया से जानें साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

Weekly Horoscope 14- 20 August 2023, Saptahik Rashifal: नया सप्ताह शुरू होने  वाला है, ये हफ्ता बहुत खास है. ज्योतिष शास्त्र विशेषज्ञ डॉ आरती दहिया से जानते हैं ये हफ्ता किन राशि वालों के लिए रहेगा खास, साथ ही जानें हर राशि के लिए एक खास उपाय, जानें मेष से मीन राशि तक का पूरे सप्ताह का राशिफल (Saptahik Rashifal)

मेष राशि (Aries)
ये सप्ताह आपके स्वास्थ्य को अच्छा रखने में बहुत मदद करेगा. अपनी सेहत का बहुत ख्याल रखने की ज़रुरत है व्यायाम करे ज़्यादा से ज़्यादा. आपको खुद को तनाव मुक्त रखने की ज़रुरत है इस बार. पारिवारिक मामलो में भी सकारात्मकता आएगी जिससे आपको लाभ होगा और धन धान्य की प्राप्ति होगी इस बार. भाग्य के भरोसे बैठकर, आप समय की बर्बादी से ज्यादा कुछ नहीं कर सकते. ऐसे में जो बीत गया उसे भुलाकर, आज से ही अपनी मेहनत को रफ़्तार देते हुए, आगे बढ़ें.
उपाय- प्रतिदिन 27 बार “ॐ भौमाय नमः” का जाप करें.

वृषभ राशि (Taurus)
नियमित रूप से आपको खान पान का ध्यान रखना है. इस समय आपको कोई बड़ी बीमारी नहीं होने की संभावना अधिक है, इसलिए बेहतर स्वास्थ्य का आनंद लें और नियमित रूप से विटामिन-सी युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन करें.  अगर आप सरकारी क्षेत्र में काम कर रहे है तो आपके लिए ये सप्ताह बहुत शुभ है.  जिससे आपको लाभ भी होगा. कुछ ऐसी चीज़ें आपके जीवन में होंगी जिनसे आपको सफलता मिलने में कठिनाई आ सकती है. 
उपाय- प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का पाठ करे लाभ मिलेगा.

मिथुन राशि (Gemini)
इस सप्ताह आप इस बात का ध्यान रखे की आप एक अनुशासित व्यक्ति है और अनुशासन का आपको पालन करना होगा इस सप्ताह के दौरान. कुछ अवसर जो आपके जीवन में आएंगे इस बार उनका बहुत अच्छे से लाभ उठाना है आपको और उनसे आपको लाभ भी मिलेगा और जीवन में तरक्की भी मिलेगी. उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत लोगों को, इस सप्ताह थोड़ा प्रयास जारी रखने के बाद भी बड़ी सफलता प्राप्त करने में मदद मिलेगी क्योंकि आपकी चंद्र राशि के तीसरे भाव में बुध ग्रह स्थित होंगे. उनके लिए ये समय, अधिक अच्छा अवसर लेकर आ रहा है.
उपाय- प्रतिदिन “ ॐ केतवे नमः” का 21 बार जाप करें.

कर्क राशि (Cancer)
इस सप्ताह आपकी आँखों में कोई समस्या हो सकती है जिससे की आपको थोड़ा तनाव का सामना करना पड़ सकता है. इस सप्ताह आपके सामने कोई व्यक्ति नई योजना के साथ, आपको नए क़रार फ़ायदे दिखा सकता है. ऐसे में कोई भी बेवकूफी भरा काम न करते हुए, जल्दबाज़ी में फैसला लेने से बचें, क्योंकि उससे आपको उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं मिलेगा.  इसलिए खुद भी इस बात समझें और ज़रूरत पड़ने पर, इस बारे में अपने घरवालों के साथ बैठकर उनसे बातचीत भी करें.
उपाय- शनिवार के दिन शनि ग्रह के लिए यज्ञ और हवन करें.

सिंह राशि (Leo)
इस सप्ताह आप अपने जीवन की अहमियत को समझेंगे. आपके ये प्रयास आपके आसपास के लोगो को देख कर बहुत ही प्रोत्साहन मिलेगा जिससे लाभ होगा. इस सप्ताह घर के बच्चे, आपको कई घरेलू काम-काज निपटाने में आपकी बड़ी मदद कर सकते हैं. परंतु इसके लिए आपको बड़पन्न दिखते हुए, उनसे मदद माँगने की ज़रूरत होगी. साथ ही समाज में भी, आप अपने आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए कुछ नए दोस्त बनाने में भी सफल होंगे.
उपाय- प्रतिदिन आदित्य हृदयम का पाठ करें.

कन्या राशि (Virgo)
सप्ताह की शुरुवात आपके जीवन के लिए बहुत अनुकूल नहीं रहेगी और ज़्यादा लाभ भी नहीं मिलेगा. सेहत को लेकर, सबसे अधिक सप्ताह की शुरुआत में ही ज़्यादा सतर्कता बरतें. राहु आपके आठवें भाव में बैठे होंगे और ऐसे में, सप्ताह के शुरुआती दिनों में आप, कई स्रोतों से पैसा कमाने में पूरी तरह से कामयाब होंगे. ये सप्ताह छात्रों के लिए बेहद उत्तम रहेगा, क्योंकि आपकी मेहनत को देख आपके माता-पिता आपसे खुश होंगे. जिसके परिणामस्वरूप आपको उनसे, कोई नई किताब या लैपटॉप मिलने के योग बनेंगे.
उपाय- प्रतिदिन “विष्णु सहस्रनाम” का पाठ करें.

तुला राशि (Libra)
इस सप्ताह आपके साथ कुछ दुर्घटना उत्पन्न हो सकती है जिसका आपको पूरा पूरा ध्यान रखना होगा. इस सप्ताह आपके जीवन में चल रही उथल पुथल आपको बहुत चिड़चिड़ा बना सकती है. ऐसे में निरंतर प्रयास करते रहे और फल ज़रूर मिलेगा. इस दौरान आशंका है कि आपके ऊपर काम का बोझ थोड़ा बढ़ जाए, लेकिन आप सही रणनीति और अपनी समझ का परिचय देते हुए, काम के प्रति अपनी सभी जिम्मेदारियों का भली-भाँति निर्वाह कर सकेंगे.
उपाय- प्रतिदिन श्री सूक्त का पाठ करें.
                         
वृश्चिक राशि (Scorpio)
इस सप्ताह ज़रुरत से ज़्यादा खाना खाना आपको नुक्सान दे सकता है. आर्थिक फैसलों में सुधार होगा आपके इस बार जिससे आपको लाभ भी होगा. इस दौरान आपको कई ऐसे अवसर हासिल होने वाले हैं, जिनकी मदद से करियर के लिहाज़ से ये समय आपकी राशि के नौकरी पेशा जातकों के लिए बेहद ही खुशगवार बीतेगा. आपकी चंद्र राशि के दसवें भाव में बुध स्थित होंगे और ऐसे में, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस समय, थोड़ी अधिक मेहनत जारी रखनी होगी.
उपाय- रोज़ाना 21 बार “ॐ गं गणपतये नमः” का जाप करें.

धनु राशि (Sagittarius)
इस सप्ताह आप हर प्रकार की यात्रा कर पाएंगे जिससे की आपको लाभ भी मिलेगा. सिर्फ अक्लमंदी से ही किया गया निवेश ही आपको लाभ देगा बहुत. छात्रों के लिये यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है क्योंकि इस अवधि में बुध ग्रह आपके आठवें भाव में मौजूद होंगे. हालांकि बावजूद इसके आप अपनी पढ़ाई को लेकर अपने ऊपर, अतिरिक्त दबाव महसूस करेंगे. आपकी चंद्र राशि के तीसरे भाव में शनि बैठे होंगे और इसके फलस्वरूप, ये समय आपने करियर में तो उन्नति लेकर आएगा ही, परंतु आपको सलाह दी जाती है कि सफलता का नशा अपने दिमाग पर न छाने देते हुए, अपना धैर्य ना खोएं और जल्दबाजी में आकर कोई फ़ैसला न लें.
उपाय- प्रतिदिन 11 बार “ॐ राहवे नमः” का जाप करें

मकर राशि (Capricorn) 
इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य राशिफल आपके लिए बहुत लाभकारी रहेगा. इस सप्ताह शनि आपके दूसरे भाव में विराजमान होंगे और इसके परिणामस्वरूप, आपकी आमदनी में वृद्धि होगी, जिससे आप अपने धन को भविष्य के लिए संचय करने का प्लान भी कर सकते हैं. घर के सदस्यों पर बेकार का शक करने और उनके इरादों के बारे में जल्दबाज़ी में फ़ैसला लेने से, इस सप्ताह आपको बचना होगा. क्योंकि संभव है कि वे किसी प्रकार के दबाव में हों और उन्हें आपकी सहानुभूति व विश्वास की ज़रूरत हो.
उपाय- प्रतिदिन “ॐ शिव ॐ शिवम् ॐ” का 41 बार जाप करें.

कुंभ राशि (Aquarius)
सप्ताह की शुरुवात आपके लिए बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती है जिससे की आपको लाभ होगा. इस सप्ताह आपको कई प्रकार की आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि शनि महाराज आपकी चंद्र राशि के पहले भाव में स्थित होंगे. बुध देव सातवें भाव में मौजूद होंगे और ऐसे में, जो लोग अभी-अभी अपनी उच्च शिक्षा प्राप्त कर आगे बढ़ने का प्रयास करते हुए, नौकरी की तलाश कर रहे थे, उन्हें किसी अच्छी कंपनी से इंटरव्यू के लिए फ़ोन आ सकता है.
उपाय- शनिवार के दिन दिव्यांगों को उबले चावल दान करें.

मीन राशि (Pisces)
मानसिक तनाव हो सकता है आपको इस बार. इस सप्ताह के दूसरे हिस्से में, आपको आर्थिक तौर पर कोई बड़ा फ़ायदा होगा. जिसके कारण आप कोई नया घर या वाहन, ख़रीदने का प्लान कर सकते हैं. नए सामान की खरीदारी से घर के सदस्य, आप से खासा खुश भी दिखाई देंगे. वो छात्र जो विदेश के किसी अच्छे कॉलेज में जाने और अपनी उच्च शिक्षा हासिल करने का सपना देखा रहे थे, उन्हें ये अवसर इस सप्ताह के बीच मिलने की संभावना प्रबल है क्योंकि आपकी चंद्र राशि के छठे भाव में बुध ग्रह स्थित होंगे.
उपाय- वृद्ध ब्राह्मणों को गुरुवार के दिन दही के चावल दान करें.

मृत्यु के कितने दिन बाद मिलता है अगला जन्म ?

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

IND vs SA T20 World Cup: टीम इंडिया बनी विश्व विजेता... पीएम मोदी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक ने दी बधाई, जानें क्या कहा
टीम इंडिया बनी विश्व विजेता... पीएम मोदी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक ने दी बधाई, जानें क्या कहा
Weather Updates: दिल्ली में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, इन राज्यों में भी जमकर होगी बरसात, IMD से जानिए आज के मौसम का हाल
दिल्ली में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, इन राज्यों में भी जमकर होगी बरसात, IMD से जानिए आज के मौसम का हाल
बॉलीवुड सेलेब्स ने मनाया टी-20 वर्ल्ड कप की जीत का जश्न, खुशी से झूमीं रवीना टंडन, विवेक बोले- 'इमोशनल अत्याचार'
बॉलीवुड सेलेब्स ने मनाया टी-20 वर्ल्ड कप की जीत का जश्न, खुशी से झूमीं रवीना
केदारनाथ धाम में बाबा के भक्तों का सैलाब, अब तक 10 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
केदारनाथ धाम में बाबा के भक्तों का सैलाब, अब तक 10 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

17 साल बाद भारतीय टीम ने T20 World Cup का ख़िताब जीता, SA को 7 रनों से हराया| Sports LIVEIND vs SA : Virat Kohli ने T20 World Cup जीतने के बाद की T20 से संन्यास की घोषणा | Sports LIVEDelhi Kidnapping: हर मम्मी-पापा को डराने वाली कहानी ! | ABP NewsSunita Williams: अंतरिक्ष में कितने जोखिम...कहां फंसी सुनीता विलियम्स ? | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
IND vs SA T20 World Cup: टीम इंडिया बनी विश्व विजेता... पीएम मोदी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक ने दी बधाई, जानें क्या कहा
टीम इंडिया बनी विश्व विजेता... पीएम मोदी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक ने दी बधाई, जानें क्या कहा
Weather Updates: दिल्ली में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, इन राज्यों में भी जमकर होगी बरसात, IMD से जानिए आज के मौसम का हाल
दिल्ली में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, इन राज्यों में भी जमकर होगी बरसात, IMD से जानिए आज के मौसम का हाल
बॉलीवुड सेलेब्स ने मनाया टी-20 वर्ल्ड कप की जीत का जश्न, खुशी से झूमीं रवीना टंडन, विवेक बोले- 'इमोशनल अत्याचार'
बॉलीवुड सेलेब्स ने मनाया टी-20 वर्ल्ड कप की जीत का जश्न, खुशी से झूमीं रवीना
केदारनाथ धाम में बाबा के भक्तों का सैलाब, अब तक 10 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
केदारनाथ धाम में बाबा के भक्तों का सैलाब, अब तक 10 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
IND vs SA: टीम इंडिया की जीत पर मध्य प्रदेश में दिवाली जैसा जश्न, आतिशबाजी और ढोल की थाप पर झूम उठे लोग
टीम इंडिया की जीत पर मध्य प्रदेश में दिवाली जैसा जश्न, आतिशबाजी और ढोल की थाप पर झूम उठे लोग
Designer Lehenga: सोनम कपूर के ये पांच डिजाइनर लहंगे आपकी खूबसूरती में लगा देंगे चार चांद, जरूर करें ट्राई
सोनम कपूर के ये पांच डिजाइनर लहंगे आपकी खूबसूरती में लगा देंगे चार चांद, जरूर करें ट्राई
Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह का बड़ा ऐलान, बढ़ जाएगी कांग्रेस-AAP खेमे की टेंशन
हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह का बड़ा ऐलान, बढ़ जाएगी कांग्रेस-AAP खेमे की टेंशन
Delhi Monsoon News: दिल्ली में IMD का अलर्ट, आप बना रहे कोई नया प्लान तो पहले पढ़ लें मौसम का पूर्वानुमान
दिल्ली में IMD का अलर्ट, आप बना रहे कोई नया प्लान तो पहले पढ़ लें मौसम का पूर्वानुमान
Embed widget