एक्सप्लोरर

Horoscope Today 25 October 2022: सूर्य ग्रहण पर जानें क्या कहता है आपका भविष्यफल, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 25 October 2022, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 25 अक्टूबर को सूर्य ग्रहण और देवपितृकार्ये भौमवती अमावस्या है. पं.सुरेश श्रीमाली से जानते हैं मेष से मीन राशि तक का राशिफल(Rashifal).

Horoscope Today 25 October 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: 25 अक्टूबर 2022, मंगलवार को आज दोपहर 04:18 तक अमावस्या तिथि फिर प्रतिपदा तिथि रहेगी. आज दोपहर 02:16 तक चित्रा नक्षत्र फिर स्वाति नक्षत्र रहेगा.आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, विष्कुम्भ योग का साथ मिलेगा. 

मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो आज हंस योग व भद्र योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा-केतु का ग्रहण दोष रहेगा. चन्द्रमा तुला राशि में रहेगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय दोपहर 12:15 से 02:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक राहुकाल रहेगा.  
   
मेष राशि- चन्द्रमा सातवें भाव में रहेगें जिससे साझेदारी के बिजनेस से लाभ होगा. आपके स्वास्थ्य सितारे कमजोर हैं क्योंकि हड्डी से संबंधित विकार होने की संभावना है.आपके नए व्यापार या पहले से किसी व्यापार में है तो ग्रोथ में भारी उछाल आएगा. बिजनेस में ग्रह स्थिति सामान्य है, लेकिन किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए लाभदायक साबित हो सकती है.कुछ बेहतरीन जानकारियां हासिल होंगी.वासी योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपके कार्य पूर्ण होने के प्रबल आसार बन रहे हैं.नजदीकी संबंधियों के साथ में मुलाकात के अवसर बनेंगे और आपसी विचारों का भी आदान-प्रदान होगा.प्यार फैलाने के लिए समय का आनंद लें और संवेदनशील चर्चाओं में न उलझें.“परिवार जहां जीवन आरंभ होता है और प्यार कभी खत्म नहीं होता है. स्वादिष्ट भोजन आपके दिन को आनंद पहुंचाएगा. स्पोर्टस पर्सन अपने फील्ड पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे.

वृषभ राशि- चन्द्रमा छठे भाव में रहेगें, जिससे पुरानी बिमारी से मिलेगा छुटकारा. पैरों में चोट का संकेत मिल रहे हैं. बिजनेस में आपको शीघ्र ही आपकी मेहनत और लगन के परिणाम मिल सकते हैं. दिन की शुरुआत अनुकूल रहेगी.व्यस्तता के बावजूद आप अपने रूचि संबंधी कार्यों के लिए भी समय निकाल लेंगे. वर्कस्पेस पर आप खाली समय का उपयोग करेंगे और सभी काम आसानी से पूरे करेंगे.धार्मिक स्थल और अपने इष्ट, देवी-देवता के दर्शन से मनोकमाना पूर्ण होगी.सांसारिक जीवन में आनंद का अनुभव करेंगे.युवाओं को कोई प्रतियोगी परीक्षा संबंधित उचित परिणाम मिल सकते हैं. विद्यार्थी आत्मविश्वास के साथ अपने करियर को संवारने में जुट जाएं.आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए वहीं करों, जिससे तुम्हे सबसे ज्यादा डर लगता है. 

मिथुन राशि- चन्द्रमा 5वें भाव में रहेगें जिससे संतान सुख व संतान से सुख मिलेगा. वासी योग के बनने से वर्कस्पेस पर नए संपर्क बनेंगे जो लाभकारी होंगे.पेशेवर जीवन के बारे में उत्साहजनक बातें सुनेंगे.जो लोग प्यार में हैं, वे अपने रिश्ते को अंतिम रूप दे सकते हैं.पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा. विद्यार्थी कड़ी मेहनत करेंगे और सीखना जारी रखेंगे. कोई भी काम कड़ी मेहनत से ही पूरा होता है सिर्फ सोचने भर से नहीं, कभी भी सोते हुए शेर के मुंह में हिरण स्वयं चलकर नहीं आता है. आप स्वस्थ रहेंगे लेकिन शरीर में दर्द बना रहेगा. बिजनेस में आप अपने भाग्य की अपेक्षा कर्म पर विश्वास रखें.अपनी किसी भी प्लानिंग को क्रियान्वित करने से पहले पुनर्विचार जरूरी है.इससे अपनी कमियों में सुधार लाकर उचित परिणाम हासिल कर सकते हैं.आपकी वाणी से निकले शब्द कल्याणकारी रहेंगे.

कर्क राशि- चन्द्रमा चौथे घर में विराजमान है. जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाए बढेगी. बिजनेस में आप किसी बाहरी व्यक्ति की एंट्री नहीं होने दे अन्यथा बुरे परिणाम भुगतने पड़ेंगे. ग्रहण दोष के बनने से बिजनेस में काफी समय से अटके हुए काम पूरे करने के लिए ज्यादा प्रयास करने पड़ेंगे. वर्कस्पेस पर अपने विचारों को सुलझाने के लिए ध्यान, योग और प्राणायाम के लिए समय निकालें.आप अपने गुस्से पर काबू रखें क्योंकि घर में बड़ा झगड़ा हो सकता है. गुस्सा आना अस्वस्थ दिमाग की निशानी है, गुस्से को नियंत्रण करना स्वस्थ्य मन की निशानी है. विद्यार्थी को अपने द्वारा किए गए किसी गलत काम का परिणाम भुगतना पड़ेगा.आप बहुत कमजोर और अस्वस्थ महसूस करेंगे.आपको स्वस्थ भोजन खाने की आवश्यकता है. खानपान के समय का आप ध्यान रखें, वरना एनर्जी लेबल में कमी हो सकती है।

सिंह राशि- चन्द्रमा तीसरे भाव में रहेगे जिससे साहस में होगी वृद्धि. जॉब में प्रमोशन या बदलाव में थोड़ा समय लगेगा लेकिन आप इस समय आप अपनी स्किल पर ध्यान जरूर दें. ऑफिस में आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है.नए लोगों से बात करने में समय व्यतीत करेंगे.सुरक्षित और जिम्मेदार आर्थिक विकल्प खोजें.जीवनसाथी से प्रेम और सहयोग प्राप्त होगा.वैवाहिक जीवन में प्रेम और आनंद बढ़ेगा.पौष्टिक भोजन खाएं.वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेस में आपका अचानक ही कोई रुका हुआ कार्य बन सकता है, इसलिए प्रयासरत रहें.दिन आपके लिए शुभफलदायी रहेगा. विद्यार्थियों के ग्रहों के पक्ष में होने से उन्हें कड़ी मेहनत करने से कोई नहीं रोक सकता. सफलता का मिलना तो तय है देखना तो यह है कि आप उसकी कितनी कीमत चुकाने को तैयार है.

कन्या राशि- चन्द्रमा दूसरे भाव में रहेगें. जिससे पैतृक सम्पति के मामले में समस्या आ सकती है. विद्यार्थियों को दूसरों की गलतियों और व्यवहार को ठीक करने पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहिए.दूसरों को सलाह न दें. बिजनेस के लिए माहौल में सुधार होगा, जिससे निवेश और बढ़ोत्तरी दोनों होगा. बिजनेस में समय पुनर्विचार और बदलाव करने का है. वासी योग के बनने से प्रॉपर्टी से संबंधित कार्यों में सफलता मिलेगी. निवेश संबंधी कामों में भी फायदे की संभावना है. सरकारी क्षेत्र से लाभ मिलेगा. किसी को उधार न दें, धन व्यय के योग हैं. वर्कस्पेस पर नकारात्मक विचार वालें लोगों से दूरियां बनाएं रखें. नकारात्मक लोगों से हर कीमत पर बचें, क्योंकि वो आपको थका देंगे. जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी कमजोर दिखाई देता है.आपके स्वास्थ्य सितारे खराब हैं.मुंह के छालों के संकेत हैं.

Weekly Horoscope: दिवाली के दिन से शुरू हो रहा सप्ताह, मेष से कन्या राशि वालों के लिए कैसा है? जानें साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि- चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन शांत रहेगा. सुनफा योग के बनने से बिजनेस डील की तलाश में है तो आपको उम्मीद से ज्यादा ग्राहक मिलेंगे. मार्केट से कोई उधार दिया हुआ या रुका हुआ पैसा मिल जाने से आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाएगी. सही समय पर सही निर्णय लेना आपके भाग्य को मजबूत करेगा और आपसी संबंधों में भी नजदीकियां बढ़ेंगी. कार्यों में आने वाली बाधाएं स्वतः दूर होंगी. रोजगार में कुछ अच्छा करेंगे. काम के मोर्चे पर वास्तव में कुछ उत्साहजनक होगा. घर में प्रेम और सौहार्द रहेगा. आप अपनी मां और बहन के कारण लाभ प्राप्त करेंगे. चीजें सुखद और हंसमुख रहेंगी. स्पोर्टस पर्सन अपने फील्ड में बेहतर करने के प्रयास में जुटे रहेंगे. आप स्वस्थ और उत्साहित महसूस करेंगे.

वृश्चिक राशि- चन्द्रमा 12वे भाव में रहेगा, जिससे कानूनी मामले उलझेगे. साझेदारी में जितनी पारदर्शिता रखेंगे उतना ही व्यापार और आपके लिए बेहतर रहेगा. मन मुताबिक व्यवसायिक कॉंट्रेक्ट मिलने में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. ऑफिस में फाइल और दस्तावेज संबंधी कागजात बहुत ही संभालकर रखने की जरूरत है. वरना कोई इसका दुरूपयोग कर सकता है. अमावस्या दोष के बनने से वर्कस्पेस पर भी परिस्थितियां आपके अनुकूल नहीं रहेगी. सतर्क रहकर कार्य करें. जीवनसाथी के साथ व्यवहार करते समय आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है. धैर्य कड़वा है लेकिन उसका फल मीठा है. विद्यार्थी पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाएंगें.आप स्पष्ट रूप से नहीं सोच पाएंगे. तनाव, भ्रम की समस्या से आप परेशान रहेंगे. जिसका असर आपकी सेहत पर दिखेगा.

धनु राशि- चन्द्रमा 11वें घर में रहेंगे. जिससे आय में वृद्धि होगी. वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेस में आपका ध्यान सिर्फ अपने लक्ष्य पर ही केंद्रित रहेगा और अपनी पिछली कुछ गलतियों में सुधार पर आप सुंदर भविष्य की ओर आगे बढ़ेंगा.उचित निवेश करने में सक्षम रहेंगे.तथा मनवांछित सफलता भी मिलेगी.नजदीक संबंधियों के साथ मेल मुलाकात भी होगी. वर्कस्पेस पर आपको दिमाग से काम लेने की जरूरत है.घर में मौजमस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में समय व्यतीत होगा.ध्यान से शांति अनुभव करेंगे. विद्यार्थियों को आपकी मां आपको कुछ महत्वपूर्ण सलाह देंगी. आपको इसका पालन करना चाहिए. मां सबकी जगह ले सकती है लेकिन मां की जगह कोई नहीं ले सकता. आपका स्वास्थ्य खराब दिखाई देता है.

मकर राशि- चन्द्रमा दशम भाव में रहेगा, जिससे राजनिति में उथल-पुथल होगी. वासी योग के बनने से समय अनुकूल है.योजनाबद्ध तरीके से अपने कार्यों को क्रमबद्ध करते चलें.कोई मुश्किल कार्य हल हो सकता है.भूमि अथवा वाहन की खरीदारी संबंधी योजनाएं बनेंगी.आप की कार्य शैली तथा व्यवहार की प्रशंसा होगी. वर्कस्पेस पर शुभ समाचार मिलेगा और मनोबल बढ़ेगा.जीवन में अधिक गंभीरता का अनुभव करेंगे.आपको लोगों की सीमाओं को अनदेखा करना चाहिए.आप चैन से रह सकते हैं और अच्छी नींद ले सकेंगे.आपके लिए अपनी भावनात्मक और शारीरिक तंदुरुस्ती इस समय महत्वपूर्ण है. विद्यार्थियों को अपने प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा और उनकी कदर होगी.सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा.

कुंभ राशि- चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा, जिससे सोशल लाइफ अच्छी रहेगी. ग्रह स्थिति बेहतर बनी हुई है.इस समय तो आपके विरोधी भी आपसे मित्रता करने का प्रयास करेंगे. फाइनेंस संबंधी कार्य व्यवस्थित तरीके से पूरे हो जाएंगे.आतिथ्य सत्कार में भी उचित समय व्यतीत होगा.मानसिक शांति कि चाह में किसी एकांत अथवा आध्यात्मिक स्थल पर जाने का विचार करेंगे. वर्कस्पेस पर उन्नति और मान-सम्मान प्राप्त होगा.दूसरे लोग आपके व्यक्तित्व की तरफ आकर्षित होंगे. प्रशंसा से बचों यह आपके व्यक्तित्व की अच्छाइयों को धुल की तरह चाट जाता है. पारिवारिक विरासत में हिस्सा मिलने की संभावना बन रही है. आपको अपच और पेट संबंधी रोग से पीड़ित होने की संभावना है.

मीन राशि- चन्द्रमा आठवें घर में रहेंगे, जिससे अनसुलझे मामले सुलझते-सुलझते रह जाऐगें. आयात निर्यात से जुड़े बिजनेस में मंदी हो सकती है. अमावस्या दोष के बनने से कार्यक्षेत्र में काम का दबाव होने से तनाव रहेगा. दोपहर बाद परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए पदोन्नति के उचित अवसर बनते-बनते रह जाएंगे. वर्कस्पेस पर अत्यधिक कार्य होने से आपकी आंख में पीड़ा हो सकती है. दाम्पत्य जीवन में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. पतझड़ हुए बिना पेड़ पर नए पत्ते नहीं आते, ठीक उसी तरह परेशानी और कठिनाइयां सहे बिना, इंसान के अच्छे दिन नहीं आते. आपका पारिवारिक आचार व्यवहार तनावपूर्ण और अप्रिय होगा. स्पोर्टस पर्सन की अभ्यास के दौरान तबियत बिगड़ सकती है.आपका स्वास्थ्य चिंता का कारण होगा.

Weekly Horoscope: तुला राशि से मीन राशि वालों के लिए दिवाली से शुरू हो रहा सप्ताह, क्या लेकर आ रहा है? जानें साप्ताहिक राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Russia in Mali: यूक्रेन के बाद अब इस देश के विद्रोहियों ने मार दिए पुतिन के 131 सैनिक! आखिर क्या है पूरा मामला
यूक्रेन के बाद अब इस देश के विद्रोहियों ने मार दिए पुतिन के 131 सैनिक! आखिर क्या है पूरा मामला
Bad Newz Box Office Collection Day 14: ‘बैड न्यूज’ की कमाई की रफ्तार हुई कम, फिर भी 60 करोड़ से रह गई इंचभर दूर
‘बैड न्यूज’ की कमाई की रफ्तार हुई कम, फिर भी 60 करोड़ से रह गई इंचभर दूर
कांग्रेस सांसद ने लोकसभा में मांग, परमवीर चक्र विजेता अल्बर्ट एक्का के नाम पर गुमला में खुले सैनिक स्कूल
झारखंड: कांग्रेस सांसद ने लोकसभा में मांग, परमवीर चक्र विजेता अल्बर्ट एक्का के नाम पर गुमला में खुले सैनिक स्कूल
'मुगल 330 साल भारत में रहे, मुस्लिम न होते तो...', कांग्रेस सांसद मोहम्मद जावेद का BJP पर निशाना
'मुगल 330 साल भारत में रहे, मुस्लिम न होते तो...', कांग्रेस सांसद मोहम्मद जावेद का BJP पर निशाना
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

02 August 2024 आज का राशिफल Dharma liveCrime News: बेवफाई के शक में मौत की सजा, 2 डॉक्टर के LOVE का THE END | Sansani | ABP NewsSuspense: अटैक का ऑर्डर..फ्रंट पर 'महाविनाशक' कमांडर ? ABP News | Israel | UkraineWayanad Landslide: वायनाड तबाही में अब तक 289 की मौत..1500 से ज्यादा लोगों को किया गया रेस्क्यू

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Russia in Mali: यूक्रेन के बाद अब इस देश के विद्रोहियों ने मार दिए पुतिन के 131 सैनिक! आखिर क्या है पूरा मामला
यूक्रेन के बाद अब इस देश के विद्रोहियों ने मार दिए पुतिन के 131 सैनिक! आखिर क्या है पूरा मामला
Bad Newz Box Office Collection Day 14: ‘बैड न्यूज’ की कमाई की रफ्तार हुई कम, फिर भी 60 करोड़ से रह गई इंचभर दूर
‘बैड न्यूज’ की कमाई की रफ्तार हुई कम, फिर भी 60 करोड़ से रह गई इंचभर दूर
कांग्रेस सांसद ने लोकसभा में मांग, परमवीर चक्र विजेता अल्बर्ट एक्का के नाम पर गुमला में खुले सैनिक स्कूल
झारखंड: कांग्रेस सांसद ने लोकसभा में मांग, परमवीर चक्र विजेता अल्बर्ट एक्का के नाम पर गुमला में खुले सैनिक स्कूल
'मुगल 330 साल भारत में रहे, मुस्लिम न होते तो...', कांग्रेस सांसद मोहम्मद जावेद का BJP पर निशाना
'मुगल 330 साल भारत में रहे, मुस्लिम न होते तो...', कांग्रेस सांसद मोहम्मद जावेद का BJP पर निशाना
Jobs 2024: सहायक वन संरक्षक के बंपर पदों पर निकली वैकेंसी, इस डेट से पहले कर लें अप्लाई
सहायक वन संरक्षक के बंपर पदों पर निकली वैकेंसी, इस डेट से पहले कर लें अप्लाई
Punjab: अकाली दल ने अपने संरक्षक को ही दिखाया बाहर का रास्ता, बागी नेताओं के समर्थन में बोलने पर एक्शन
अकाली दल ने अपने संरक्षक को ही दिखाया बाहर का रास्ता, बागी नेताओं के समर्थन में बोलने पर एक्शन
BJP की सहयोगी अनुप्रिया पटेल ने बढ़ा दी योगी सरकार की टेंशन, एक पोस्ट से मचेगा सियासी तूफान?
अनुप्रिया पटेल ने बढ़ा दी योगी सरकार की टेंशन, एक पोस्ट से मचेगा सियासी तूफान?
Bad Newz BO Collection Day 14: बंपर ओपनिंग मिलने के बावजूद 'बैड न्यूज' की हालत खराब, 14वें दिन आते-आते हांफने लगी फिल्म
बंपर ओपनिंग मिलने के बावजूद 'बैड न्यूज' की हालत खराब, 14वें दिन इतनी घट गई कमाई
Embed widget