एक्सप्लोरर

Horoscope Today 28 October 2022: इस राशि में बना है लक्ष्मीनारायण योग, बिजनेस में होगा लाभ, जानें राशिफल

Horoscope Today 28 October 2022, Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वालों को ससुराल पक्ष को लेकर सावधान रहना होगा. अन्य राशियों का जानें पंडित सुरेश श्रीमाली से जानते हैं आज का राशिफल.(Rashifal).

Horoscope Today 28 October 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: 28 अक्टूबर को पंचांग के अनुसार सुबह 10:33 तक तृतीया तिथि फिर चतुर्थी तिथि रहेगी. आज सुबह 10:41 तक अनुराधा नक्षत्र फिर ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृश्चिक राशि में रहेगे. शुभ कार्यों को करने के लिए शुभ मुहूर्त सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चैघडिया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चैघडिया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-    
     
मेष राशि- चन्द्रमा 8वें घर में रहेंगे, जिससे ससुराल में समस्या हो सकती है . बिजनस में दिन कुछ खास नहीं रहेगा.मार्केट में स्वयं के ही अनैतिक कार्यों के कारण आपको बिजनस में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. प्राइवेट जॉब करने वालों को सैलरी में कमी और जॉब के जाने का डर सताएगा, लेकिन आप चिंता ना करे हालात जल्द ही सामान्य होंगे.वर्कस्पेस पर काम के सिलसिले में आपको मिले-जुले नतीजे हासिल होंगे.परिवार के सदस्यों के साथ प्यार और सद्भाव बनाए रखना चाहिए.संघर्ष की संभावना रहेगी.आध्यात्मिकता की ओर झुकाव हो सकता है.मन लगाकर अपने कार्य में जुट जाने से ही विद्यार्थी सफलता पा सकेंगे, जो मुश्किल लग रहा है.कोई स्वास्थ्य विकार आपको परेशान करेगा।

वृषभ राशि- विद्यार्थी अपने फिल्ड में टीचर का मान बढ़ाएंगे.आपका ब्रांड  ग्राहकों की पसंद आएगा. टैक्स, लोन आदि संबंधी फाइलों को पूरी तरह व्यवस्थित रखें, क्योंकि किसी प्रकार की इंक्वायरी होना संभव है.वर्कस्पेस पर अपने अनुसार स्थितियों से लड़ने की आदत डालेंगे, जिससे आपको खुशी मिलेगी.नौकरी में अच्छा काम कर सकेंगे.जीवन साथी की अस्वस्थता की वजह से घर की व्यवस्था कुछ अस्त-व्यस्त रह सकती है.आज आपको परिवारिक लोगों का मनोबल बनाए रखने और व्यवस्था को उचित बनाने में आपका सहयोग जरूरी है.सेहत मे मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा।

मिथुन राशि- आज आपके शत्रु पराजित होंगे. आपके लिये फाइनेंशियली यह समय अच्छा कहा जा सकता है.वर्कस्पेस पर पिछली गलतियों से सीख लेकर आप अपनी कार्य प्रणाली में भी सुधार करें.ऑनलाईन टीचिंग वालों के अच्छे लाभ होने की संभावना है.कार्यक्षेत्र में दिन लाभदायक रहेगा और आप अपने पेंडिंग वर्क को पूरा करने का प्लान बना सकते हैं.लेकिन कुछ बाधाओं से पार पाना होगा.बिजनस में आप आत्म विश्वास और कार्य कुशलता द्वारा स्थितियों को काफी हद तक बेहतर बनाने में सक्षम रहेंगे.भाइयों के साथ चल रहा कोई वाद-विवाद पारिवारिक सदस्य द्वारा हल हो जाएगा.खेलों से जुड़े लोग फिटनेस पर ध्यान दें.आपकी सेहत ठीक रहेगी. 
 
कर्क राशि- संतान का सुख मिलेगा. आपका पारिवारिक जीवन उत्तम रहेगा लेकिन किसी के साथ मुद्दों पर बहस न करें.बिजनस करने वालों के कार्य की मार्केट में सराहना मिलेगी. लक्ष्मीनारायण और बुधादित्य योग के बनने से मार्केटिंग से जुड़े हुए लोगों को टारगेट पूरे करने के लिए योग्य व्यक्ति का साथ मिलेगा.धन संबंधी शुभ समाचार प्राप्त होंगे. साझेदारी में यदि बिजनेस है तो आपसी तालमेल ठीक रखें. वर्कस्पेस पर आपका आत्मविश्वास मजबूत होगा.नौकरी के सिलसिले में बेहतरीन नतीजे हासिल होंगे.दिन समझदारी से बिताएं.आप अपने जीवन साथी को लेकर चिंतित हो सकते हैं.व्यर्थ की बातचीत से दूर रहें.विद्यार्थियों का दिन उपलब्धियों भरा रहेगा.मुंह का संक्रमण आपको परेशान कर सकता है।
 
सिंह राशि- पारिवारिक सुख-सुविधाओ में कमी आएगी. बिजनस में कोई भी निर्णय लेते समय उसके अच्छे-बुरे पहलुओं पर विचार करना जरूरी है.सरकारी कर्मचारी लापरवाही न करें, कोई इंक्वायरी होने की आशंका है.कार्य क्षेत्र में आपको अपने द्वारा की गई मेहनत के उचित परिणाम तो हासिल नहीं होंगे, लेकिन फिर भी आप अपने प्रयास जारी रखें.इस समय पड़ोसियों के साथ किसी भी तरह के वाद-विवाद में न पड़ें, मामला और बढ़ सकता है.बेहतर होगा कि नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से संपर्क ही न रखें. स्पोर्टस मैन अपने फिल्ड पर एकाग्र नहीं हो पाएंगे. वाहन संभलकर चलाएं. 

कन्या राशि- आपकी राशि में बुधादित्य योग के बनने से ब्लागिंग, वेब डिजाइनिंग का बिजनस करने वालों को व्यापार में सफलता मिलेगी.कर्मचारियों और स्टाफ का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा.आर्थिक स्थिति ठीक बनी रहेगी.अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए कुछ खास प्रबंधन करेंगे.वेतनभोगी लोगों को कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है.वर्कस्पेस पर काम में मन लगेगा.आपके लंबित कार्य पूरे होंगे.सामाजिक और पारिवारिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. विद्यार्थियों के लिए यह औसत दिन होगा.थकान और कार्यभार की अधिकता की वजह से सिर दर्द और ब्लड प्रेशर के बढ़ने जैसी समस्या आ सकती है.अपनी नियमित जांच करवाएं. 

तुला राशि- आपके परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे. सुखी प्रेमजीवन से संतुष्ट रहेंगे.घर के वृद्धों का आशीर्वाद बना रहेगा. होम्योपैथी का व्यापार करने वालों को अच्छे नतीजे मिलेंगे. समय कुछ अनुकूल रहेगा. किसी भी कार्य को जल्दबाजी की बजाय धैर्यपूर्ण तरीके से करें. वर्कस्पेस पर आपको अपने ज्ञान और कौशल के लिए तारीफ सुनने को मिल सकती है. नौकरी चेंज का करने का मानस बना सकते है. “परिवर्तन संसार का नियम है समय के साथ संसार में हर चीज परिवर्तन के नियम का पालन करती है” विद्यार्थियों के लिए एक उत्कृष्ट दिन होगा.

वृश्चिक राशि- चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन विचलित रहेगा. शरीर में विटामिंस की कमी को दूर करने के लिए प्रयास करने होंगे. आर्थिक दृष्टिाकोण से आपके व्यापार को धन लाभ प्राप्त होगा. लक्ष्मीनारायण योग के बनने से बिजनस-इनकम में कुछ बढ़ोतरी होने की संभावना होगी.इससे आपका मन खुश होगा.दोपहर बाद कुछ कन्फ्यूजन की स्थितियां बनेगी जिससे आप निर्णय तक नहीं पहुंचेंगे, तब तक आपको बेचैनी रहेगी.नौकरी में काम के सिलसिले में आपको कुछ नीरसता का अनुभव करना पड़ेगा.कार्यक्षेत्र के मोर्चे पर हालात सामान्य रहेंगे.परिवार से जुड़े किसी काम के सिलसिले में आपकी प्रशंसा होगी.भौतिक सुखों में रुचि ले सकते हैं.दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा और जीवनसाथी से निकटता बढ़ेगी.विद्यार्थी मस्ती के मूंड में रहेंगे.

धनु राशि- बिजनेस में आप मनचाहे तरीके से अपना काम न कर पाने के कारण आप स्वयं पर नाराज होंगे आपका मन नहीं लगेगा. आप उग्र स्वभाव वाले और चिड़चिड़े रहेंगे. इसे नियंत्रित करने का प्रयास करें. वर्कस्पेस पर आपको नियमित गतिविधियों में अतिरिक्त प्रयास करना होगा. जॉब में किसी से झड़प हो सकती है, इसलिए सावधानी बरतें. वैवाहिक जीवन में कुछ अनबन हो सकती है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को कुछ मानसिक तनाव रहेगा. आपकी सेहत बिगड़ सकती है, बीमार होने के योग हैं.  

मकर राशि- वर्कस्पेस पर लगन से अपने काम को अंजाम देंगे.कुछ मुद्दों को लेकर आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं. नौकरी पेशा लोगों का अधिकतर समय मीटिंग वगैरह में ही व्यतीत हो जाएगा. मसालों का बिजनस करने वाले कुछ लाभ हासिल करेंगे. बुधादित्य योग के बनने से कोई अच्छा ऑफर या आर्डर मिल सकता है. जिसकी वजह से अतिरिक्त आय की स्थिति भी बनेगी. नया बिजनेस आइडिया आपके बिजनेस में वृद्धि करेगा. जीवनसाथी के साथ भावनात्मक लगाव रहेगा.आपका पूरा ध्यान परिवार पर केंद्रित रख सकेंगे.“परिवार साथ रहने से नहीं बल्कि साथ जीने से बनता है.” विद्यार्थियों के लिए बेहतर दिन साबित हो सकता है.कुछ लोगों को मांसपेशियों में दर्द परेशान कर सकता है.
 
कुंभ राशि- विद्यार्थी अपने फिल्ड में मेहनत के साथ जुटे रहेंगे. बिजनेस से जुड़े लोग अब प्रसन्न रहेगें. क्योकि आप का हर अटका काम बनेगा. ट्रर्स ट्रेवल्स एण्ड ट्रांसर्पोटेषन के बिजनस में सहयोगियों के साथ आपके संबंध मजबूती प्राप्त करेंगे. आपका कोई महत्वपूर्ण काम भी पूरा हो सकता है.किसी सकारात्मक प्रवृत्ति के व्यक्ति से वार्तालाप होगा और आपकी विचारधारा में भी उचित परिवर्तन आएगा. नौकरी में अपने वरिष्ठ लोगों के साथ आपकी समझ सामंजस्यपूर्ण रहेगी. वर्कस्पेस पर आपको शांति और विनम्रता से बात कर आप अपना व दूसरों के कार्य को आसानी से कर लेंगे.किसी निकट संबंधी से चल रहे मतभेद दूर होने से मन प्रसन्न रहेगा. पेट संबंधित तकलीफ हो सकती है.

मीन राशि- खाद्य बिज का बिजनस इस समय तेजी पकड़ेगा. लेकिन साथ ही कुछ पेशेवर मुद्दों को लेकर चंतित रहेंगे. कार्यस्थल पर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं.खुद के लिए छोटे-छोटे लक्ष्य बनाए रखें, ये आपके लिए अत्यंत आवश्यक होगा. जब तक आपका विश्वास बढ़ता नहीं, तब तक आप किसी भी काम को आगे नहीं बढ़ा पाएंगे. अन्य लोगों का साथ आपको प्राप्त हो रहा है, फिर भी आप भरोसा नहीं कर पाएंगे. धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे, कुछ राशि भी खर्च करेंगे. खिलाड़ियों के लिए दिन अनुकूल रहेगा.

Lakshmi ji: छठ महापर्व के आरंभ के दिन लक्ष्मी जी की कृपा पाने का बना है उत्तम संयोग

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Haryana Election 2024: कांग्रेस में अनदेखी से कुमारी शैलजा खफा! CM फेस पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा बयान- जरूरी नहीं कि...
कांग्रेस में अनदेखी से शैलजा खफा! CM फेस पर हुड्डा का आया बड़ा बयान, जानें- क्या कहा
इस्तीफा देने के बाद क्या प्रशांत किशोर की पार्टी में शामिल होंगे शिवदीप लांडे? जानिए abp न्यूज़ से क्या बोले
इस्तीफा देने के बाद क्या प्रशांत किशोर की पार्टी में शामिल होंगे शिवदीप लांडे? जानिए abp न्यूज़ से क्या बोले
ब्लैक साड़ी में रुबीना दिलैक ने शेयर की दिलकश तस्वीरें, बोलीं - ‘वक्त के साथ किस्मत लिख रही हूं’
रुबीना ने शेयर की दिलकश तस्वीरें,बोलीं - ‘वक्त के साथ किस्मत लिख रही हूं’
इस तरह के बुखार से आ सकता है हार्ट अटैक, हेल्थ एक्सपर्ट्स ने दी बड़ी चेतावनी
इस तरह के बुखार से आ सकता है हार्ट अटैक, हेल्थ एक्सपर्ट्स ने दी बड़ी चेतावनी
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Haryanan Election: क्या टिकट बंटवारे में हुड्डा कैंप को तरजीह देने पर नाराज हैं Selja Kumari? | ABPSupreme Court ने कर्नाटक हाईकोर्ट की टिप्पणी पर लिया संज्ञान, मिनी पाकिस्तान कहने पर मांगा जवाब |Gurugram में दिल दहला देने वाला हादसा, रॉन्ग साइड आती कार ने ली बाइक सवार की जान | ABP News |Waqf Amendment Bill को लेकर कल हुई JPC की बैठक हंगामेदार रही, संजय सिंह, ओवैसी ने उठाए सवाल - सूत्र

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Haryana Election 2024: कांग्रेस में अनदेखी से कुमारी शैलजा खफा! CM फेस पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा बयान- जरूरी नहीं कि...
कांग्रेस में अनदेखी से शैलजा खफा! CM फेस पर हुड्डा का आया बड़ा बयान, जानें- क्या कहा
इस्तीफा देने के बाद क्या प्रशांत किशोर की पार्टी में शामिल होंगे शिवदीप लांडे? जानिए abp न्यूज़ से क्या बोले
इस्तीफा देने के बाद क्या प्रशांत किशोर की पार्टी में शामिल होंगे शिवदीप लांडे? जानिए abp न्यूज़ से क्या बोले
ब्लैक साड़ी में रुबीना दिलैक ने शेयर की दिलकश तस्वीरें, बोलीं - ‘वक्त के साथ किस्मत लिख रही हूं’
रुबीना ने शेयर की दिलकश तस्वीरें,बोलीं - ‘वक्त के साथ किस्मत लिख रही हूं’
इस तरह के बुखार से आ सकता है हार्ट अटैक, हेल्थ एक्सपर्ट्स ने दी बड़ी चेतावनी
इस तरह के बुखार से आ सकता है हार्ट अटैक, हेल्थ एक्सपर्ट्स ने दी बड़ी चेतावनी
IND vs BAN 1st Test: बांग्लादेश पर कहर की तरह टूटे आकाश दीप, चेन्नई टेस्ट में झटके लगातार दो विकेट
बांग्लादेश पर कहर की तरह टूटे आकाश दीप, चेन्नई में झटके लगातार 2 विकेट
Opinion: रवनीत बिट्टू का राहुल गांधी पर बयान शर्मनाक, राजनीतिक मूल्यों में आई भारी गिरावट
Opinion: रवनीत बिट्टू का राहुल गांधी पर बयान शर्मनाक, राजनीतिक मूल्यों में आई भारी गिरावट
घर गिराने का क्या है कानून? जान लीजिए आज
घर गिराने का क्या है कानून? जान लीजिए आज
Share Market Opening 20 September: वैश्विक सपोर्ट से 350 अंक चढ़कर खुला सेंसेक्स, 4 फीसदी उछला जेएसडब्ल्यू स्टील का शेयर
वैश्विक सपोर्ट से 350 अंक चढ़कर खुला सेंसेक्स, 4 फीसदी उछला जेएसडब्ल्यू स्टील का शेयर
Embed widget