एक्सप्लोरर

Horoscope Today 29 October 2022: मेष, कर्क, तुला, मीन राशि वाले सावधान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 29 October 2022, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से आज का राशिफल कुछ राशि वालों के लिए विशेष होने जा रहा है. सभी राशियों का पंडित सुरेश श्रीमाली से जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 29 October 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचाग के अनुसार आज सुबह 08:13 तक चतुर्थी तिथि फिर पंचमी तिथि रहेगी. आज सुबह 09:05 तक ज्येष्ठा नक्षत्र फिर मूला नक्षत्र रहेगा. चन्द्रमा सुबह 09:05 के बाद धनु राशि में रहेगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ दोपहर 12:15 से 01:30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त और दोपहर 02:30 से 03:30 बजे तक लाभ-अमृत का मुहूर्त रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए अब जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)- 

मेष राशि- इस विकेंड पदोन्नति के साथ-साथ वेतन वृद्धि की उम्मीद भी आप इस दौरान कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आपको नई जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं. कार्यों से अलग कुछ नई चीजें सीखने सीखने का भी मौका मिलेगा. बुधादित्य और लक्ष्मीनारायण योग के बनने से फैशन बुटिक के व्यवसाय में तेजी आ सकती है. आर्थिक स्थिति में भी कुछ सुधार के संकेत मिलेंगे. वेतनभोगी लोगों के लिए एक उत्कृष्ट दिन होगा. पारिवारिक और सामाजिक मेल-मिलाप बढेगा. धार्मिक कार्यों में अधिक रुचि लेंगे. परिवारिक जिम्मेदारियों के लिए भी आपका योगदान रहेगा. घर के बड़े बुजुर्गों के स्नेह व आशीर्वाद द्वारा उचित व्यवस्था बनी रहेगी. विद्यार्थी भाग्य भरोसे न बैठें.  अपनी सेहत का ख्याल रखें.

वृषभ राशि- बिजनेसमैन अपनी जिम्मेदारियों से भागें नहीं. आपके व्यावसायिक भागीदारों के साथ आपके संबंधों में डिफरेंस बढ़ेगा. मोटी रकम गंवाने की संभावना है. मेहनत से ही व्यवसाय में उन्नति पा सकते है. “मेहनत का फल और समस्या का हल देर से ही सही पर मिलता जरूर है.” जॉब में काम की गति के मामले में ज्यादा उतार-चढ़ाव की स्थिति बन रही है. वर्कस्पेस पर आप कमजोर और बीमार महसूस करेंगे. आपके आराम और भौतिक सुखों में कमी होगी. किसी पारिवारिक समस्या को लेकर आपके मन में तनाव रहने से आप उदास रहेंगे.

मिथुन राशि- विद्यार्थियों का आत्मविश्वास उच्च बना रहेगा. लक्ष्मीनारायण योग के बनने से रियल एस्टेट बिजनस में कोई फायदेमंद डील फाइनल हो सकती हैं. नौकरी में आपकी आय के साथ पद एवं प्रसिद्धि में भी वृद्धि होगी. वर्कस्पेस पर आपके काम की तारीफ होगी. जीवनसाथी की अस्वस्थता के कारण आपका घर के काम में सहयोग देना उचित व्यवस्था बनाकर रखना आपसी संबंधों में और अधिक नजदीकियां लाएगा. सेहत के मामले में अत्यधिक व्यस्तता की वजह से शारीरिक और मानसिक रूप से बहुत अधिक थकान महसूस करेंगे. इस विकेंड कुछ समय अपने आराम के लिए भी निकाले.

कर्क राशि- लव पार्टनर अब लाइफ पार्टनर बन सकता है व आपके प्रयास अब सफल होंगे. पार्टनरशिप बिजनस में जिस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आप अभी तक प्रयत्न कर रहे थे, उससे संबंधित जानकारी मिलेगी. धन लाभ और कुछ अच्छी खबरें प्राप्त करेंगे. किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें. खुद के लिए नया लक्ष्य तय कर पाने की वजह से मन में प्रसन्नता बनी रहेगी. युवाओं को करियर से संबंधित निर्णय लेते समय दूर-दृष्टि रखनी होगी. वेतनभोगी लोग कार्यस्थल पर उपलब्धि हासिल करेंगे और नई जिम्मेदारियाँ भी प्राप्त करेंगे. वासी और सुनफा योग के बनने से जॉब करने वालों को दुसरी जगह से ऑफर आएगें जो आपको बेहतर परिणाम देगे. 
 
सिंह राशि- नौकरी में सकारात्मक स्थितियां बनेंगी और कार्यक्षेत्र में उन्नति भी होगी. नियमित जीवन में कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें. अपने पारिवारिक जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. “समस्याओं की अपनी कोई साइज नहीं होती हैं, वो तो सिर्फ हमारे हल करने की क्षमता के आधार पर छोटी और बड़ी हो जाती है.” भाई-बहन का समर्थन फायदेमंद साबित होगा. दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा. विद्यार्थियों का पढ़ाई  से ध्यान भटक सकता है. स्वास्थ्य ठीक रहेगा. बिजनस में दिन राहत कारी सिद्ध होगा.

कन्या राशि- कारोबारियों के लिए कुछ परेशानी भरा दिन रह सकता है. कुछ लोग जलन की भावना से आपके खिलाफ कुछ गलतफहमियां उत्पन्न कर सकते हैं. जिसकी वजह से आपकी मानहानि भी संभव है. बेहतर होगा कि कोई भी निर्णय लेने से पहले उसके बारे में सोच-विचार अवश्य कर लें. आपके दैनिक खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. वर्कस्पेस पर हालात सामान्य नहीं रहेंगे. मानसिक तनाव से परेशान रहेंगे. अपनी व्यक्तिगत जिंदगी में किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप न होने दें, इससे सुख शांति भंग हो सकती हैं. विद्यार्थियों पर परीक्षा का तनाव रहेगा. सेहत के मामले में दिन कमजोर रहेगा. 

Weekly Horoscope: मेष राशि से कन्या राशि तक के लोगों के लिए कैसे रहेगें आने वाले सात दिन, जानें साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि- बिजनस में दिन मध्यम फलदायी होगा, कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. बुधादित्य योग के बनने से प्रोफेशनल लाइफ में आपको अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं. कुछ नए प्रस्ताव भी हासिल होंगे. दूसरों की गतिविधियों पर भी कड़ी नजर रखना जरूरी है. काम की अधिकता रहेगी, इसलिए अपने काम को दूसरों के साथ बांट लेने से काफी हद तक तनाव कम हो जाएगा. अपने बॉस के साथ संवेदनशील मामलों पर बहस न करें. सूझबूझ एवं धैर्य से ही कार्यक्षेत्र में प्रगति संभव है. परिवार में सुख, शांति और समृद्धि रहेगी. स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बिल्कुल न करें. योगा और व्यायाम को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं.  

वृश्चिक राशि- परीक्षा को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देंगे. बिजनस में कुछ हद तक तेजी आएगी और सकारात्मक वातावरण बनेगा. टैक्स, रिटर्न आदि से संबंधित मामलों को समय रहते निपटाने का प्रयत्न करें. लेकिन नए बिजनस मे ध्यान पूर्वक निवेश करना होगा. नौकरी में कुछ मामलों में आपको राहत मिलेगी. वर्कस्पेस पर अधिक कार्यभार का सामना करना पड़ सकता है. काम से जुड़ी खुशखबरी मिल सकती है. अपनी भावनाओं को पार्टनर के सामने खुलकर रखने की आवश्यकता है, तभी गलतफहमियां दूर होंगी. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि शरीर में कहीं दर्द आपको परेशान कर सकता है.

धनु राशि- परिवार में आप अपने सभी कर्तव्यों को बहुत अच्छे से निभाएंगे. जीवन साथी के स्वास्थ्य के बारे में चिंतित रह सकते हैं और उस पर पैसा भी खर्च कर सकते हैं. होटल एण्ड रेस्टोरेंट व्यवसाय में सुधार के योग बन रहे हैं. इस विकेंड नए ऑर्डर प्राप्त करने के लिए मोबाइल, इंटरनेट के माध्यम से लोगों के संपर्क में रहें. नौकरी में कार्य के मोर्चे पर अनुकूल परिस्थितियाँ रहेंगी, साथ ही कोई खुशखबरी मिलने की संभावना है. वर्कस्पेस पर आपके पदोन्नति के चांस रहेंगे. विद्यार्थियों को केवल परिश्रम करने की लगन रहेगी.  

मकर राशि- व्यवसाय में मंदी की समस्या के कारण आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है. अगर कोई कोर्ट केस संबंधी मामला चल रहा है तो किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना जरूरी है. कोई अप्रत्याशित खर्चा सामने आ सकता है. इसलिए अपने बजट का निरीक्षण करते रहें. किसी को पैसे उधार न दें. नौकरी में आपके प्रयास निष्फल रहेंगे. वर्कस्पेस पर सुस्ती के कारण अपना काम पूरा करना मुश्किल होगा. इस विकेंड पर परिवार में चर्चा से दूर रहें. आप घर में कुछ अधिक धार्मिक गतिविधियां करेंगे. घरेलु समस्यां को लेकर विद्यार्थियों को अपनी स्टडी पर ध्यान नहीं दे पाएंगे. स्वास्थ्य का पाया गड़बड़ा सकता है.

कुंभ राशि- आप के द्वारा की गई योजना से सफलता मिल सकती है. नौकरी पेशा लोगों के ऊपर कार्यभार की अधिकता अभी बनी रहेगी. नौकरी चेंजे़ज का मन बना सकते है. कार्यक्षेत्र में आपके सहकर्मी पर्याप्त सहयोग करेंगे. आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन सुस्ती एक चुनौती होगी. लक्ष्मीनारायण योग के बनने से प्रॉपर्टी रिलेटेड बिजनस में समस्याओं में कमी आने से अन्य कार्यों में सफलता मिलेगी. इस समय व्यवसाय में कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे. इसलिए तुरंत निर्णय लें. आपको कुटुंब परिवार में अचानक कोई लाभ हो सकता है. प्रतिष्ठा अर्जित करने की संभावना रहेगी. मेहनत करने के मौके के साथ ही विद्यार्थियों के लिए दिन अनुकूल रहेगा. 

मीन राशि- लगातार पढ़ाई से ही विद्यार्थियों को आनी वाली पुरानी समस्याओं से राहत मिलेगी.  नौकरी में कार्यभार की अधिकता के कारण आपकी वर्किंग स्किल्स बढ़ सकती है. काम की जगह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी पूरी करने की आवश्यकता है. किसी भी काम को न टालें. ग्रोसरी बिजनस में बिक्री में कुछ वृद्धि होने स वित्तीय स्थिति में सुधार होगा. नई योजनाओं पर कार्य होने से बिजनस एक्सपैंड की स्थितियां बनेंगी, कुल मिलाकर व्यवसाय के लिए सकारात्मक माहौल बनेगा. परिवार में अत्यधिक खर्चों के कारण आप भ्रमित रह सकते हैं. हमसफर से बातचीत के दौरान शांति बनाए रखें. पेट से संबंधित बीमारी उत्पन्न हो सकती है.

 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Haryana Election 2024: कांग्रेस में अनदेखी से कुमारी शैलजा खफा! CM फेस पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा बयान- जरूरी नहीं कि...
कांग्रेस में अनदेखी से शैलजा खफा! CM फेस पर हुड्डा का आया बड़ा बयान, जानें- क्या कहा
इस्तीफा देने के बाद क्या प्रशांत किशोर की पार्टी में शामिल होंगे शिवदीप लांडे? जानिए abp न्यूज़ से क्या बोले
इस्तीफा देने के बाद क्या प्रशांत किशोर की पार्टी में शामिल होंगे शिवदीप लांडे? जानिए abp न्यूज़ से क्या बोले
ब्लैक साड़ी में रुबीना दिलैक ने शेयर की दिलकश तस्वीरें, बोलीं - ‘वक्त के साथ किस्मत लिख रही हूं’
रुबीना ने शेयर की दिलकश तस्वीरें,बोलीं - ‘वक्त के साथ किस्मत लिख रही हूं’
इस तरह के बुखार से आ सकता है हार्ट अटैक, हेल्थ एक्सपर्ट्स ने दी बड़ी चेतावनी
इस तरह के बुखार से आ सकता है हार्ट अटैक, हेल्थ एक्सपर्ट्स ने दी बड़ी चेतावनी
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

PM Modi US Visit: अमेरिका ने भेजा समन, भारत सरकार ने किया जबरदस्त पलटवार | Pannu | KhalistaniHaryanan Election: क्या टिकट बंटवारे में हुड्डा कैंप को तरजीह देने पर नाराज हैं Selja Kumari? | ABPSupreme Court ने कर्नाटक हाईकोर्ट की टिप्पणी पर लिया संज्ञान, मिनी पाकिस्तान कहने पर मांगा जवाब |Gurugram में दिल दहला देने वाला हादसा, रॉन्ग साइड आती कार ने ली बाइक सवार की जान | ABP News |

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Haryana Election 2024: कांग्रेस में अनदेखी से कुमारी शैलजा खफा! CM फेस पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा बयान- जरूरी नहीं कि...
कांग्रेस में अनदेखी से शैलजा खफा! CM फेस पर हुड्डा का आया बड़ा बयान, जानें- क्या कहा
इस्तीफा देने के बाद क्या प्रशांत किशोर की पार्टी में शामिल होंगे शिवदीप लांडे? जानिए abp न्यूज़ से क्या बोले
इस्तीफा देने के बाद क्या प्रशांत किशोर की पार्टी में शामिल होंगे शिवदीप लांडे? जानिए abp न्यूज़ से क्या बोले
ब्लैक साड़ी में रुबीना दिलैक ने शेयर की दिलकश तस्वीरें, बोलीं - ‘वक्त के साथ किस्मत लिख रही हूं’
रुबीना ने शेयर की दिलकश तस्वीरें,बोलीं - ‘वक्त के साथ किस्मत लिख रही हूं’
इस तरह के बुखार से आ सकता है हार्ट अटैक, हेल्थ एक्सपर्ट्स ने दी बड़ी चेतावनी
इस तरह के बुखार से आ सकता है हार्ट अटैक, हेल्थ एक्सपर्ट्स ने दी बड़ी चेतावनी
IND vs BAN 1st Test: बांग्लादेश पर कहर की तरह टूटे आकाश दीप, चेन्नई टेस्ट में झटके लगातार दो विकेट
बांग्लादेश पर कहर की तरह टूटे आकाश दीप, चेन्नई में झटके लगातार 2 विकेट
Opinion: रवनीत बिट्टू का राहुल गांधी पर बयान शर्मनाक, राजनीतिक मूल्यों में आई भारी गिरावट
Opinion: रवनीत बिट्टू का राहुल गांधी पर बयान शर्मनाक, राजनीतिक मूल्यों में आई भारी गिरावट
घर गिराने का क्या है कानून? जान लीजिए आज
घर गिराने का क्या है कानून? जान लीजिए आज
Share Market Opening 20 September: वैश्विक सपोर्ट से 350 अंक चढ़कर खुला सेंसेक्स, 4 फीसदी उछला जेएसडब्ल्यू स्टील का शेयर
वैश्विक सपोर्ट से 350 अंक चढ़कर खुला सेंसेक्स, 4 फीसदी उछला जेएसडब्ल्यू स्टील का शेयर
Embed widget