एक्सप्लोरर

Horoscope Today 30 October 2022: बिजनेस, करियर में इन राशि वालों को आ सकती है परेशानी, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल 

Horoscope Today 30 October 2022, Aaj Ka Rashifal: रविवार का दिन कुछ राशियों के लिए दुख, बाधा और परेशानी लेकर आ रहा है. सभी राशियों का पंडित सुरेश श्रीमाली से जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 30 October 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचाग के अनुसार आज पुरे दिन षष्ठी तिथि रहेगी. आज सुबह 07:25 तक मूल नक्षत्र फिर पूर्वाषाढा नक्षत्र रहेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा धनु राशि में रहेगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय, सुबह 10:15 से 12:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं दोपहर 02:00 से 03:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 04:30 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.  

मेष राशि- अनुभवी लोगों के साथ बेहतरीन समय व्यतीत होगा तथा आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. दौड़-धूप की अधिकता तो रहेगी, परंतु सफलता मिलने से खुशी भी बनी रहेगी. घर में नजदीकी संबंधित संबंधियों अथवा मित्रों के आने से चहल-पहल और खुशी भरा वातावरण रहेगा. बुधादित्य और लक्ष्मीनारायण योग के बनने से व्यापार में आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना है. इस दिन आपको कोई नया इनकम का स्त्रोत मिल सकता है. कहीं से धन प्राप्त होने की संभावना है. जॉब में प्रमोशन या बदलाव में थोड़ा समय लगेगा लेकिन आप इस इस समय स्किल पर ध्यान जरूर देवे. नौकरी में सितारों का साथ मिल सकता है. रविवार के दिन लाइफ पार्टनर के साथ कहीं बाहर डिनर पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. जीवन में कोई बड़ी समस्या खड़ी नहीं होगी क्योंकि भाग्य आपके पक्ष में होगा. विद्यार्थियों की किसी जटिल समस्या के समाधान में पिता का सहयोग उपयोगी साबित होगा. सेहत में सुधार रहेगा.

वृषभ राशि- ऑयल के व्यापार से जुड़े लोगों को बाजार की स्थिति के कारण लाभ प्राप्त नहीं होगा. जल्दबाजी में लिए गए निर्णय से नुकसान होगा. वर्कस्पेस पर अपने प्रतिद्वंद्वियों पर नजर रखना उचित होगा क्योंकि वे आपकी गतिविधियों को रोकने का प्रयास करेंगे. नौकरी में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. जीवनसाथी के साथ व्यवहार करते समय आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है. चिंताओं को दूर करने के लिए परिवार में अपने दिल के सबसे करीबी पर भरोसा करें. विद्यार्थियों को पढ़ाई में परेशानियों से पार पाना होगा. “एक बार ठान लो, दुनियां की हर परेशानी आपकी हिम्मत के आगे घुटने टेक देगी.”

मिथुन राशि- विद्यार्थी मोबाइल पर लंबी बातचीत जैसी बेकार की गतिविधियों में अपना समय बर्बाद न करें. व्यापार से जुड़ी कुछ परेशानियां खत्म होगी. आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ होने से ऑटोमोबाइल व्यवसाय में आपको सफलता मिलेगी. आपकी कुछ परेशानियां खत्म होगी साथ ही आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है. रविवार के दिन सोचे हुए काम पूरे होने के योग भी बन रहे हैं. नौकरीपेशा लोगों को फायदा हो सकता है. आपके कामकाज से अधिकारी खुश हो सकते हैं. बुधादित्य योग के बनने से धन लाभ होने के भी योग बन रहे हैं. जो लोग सिंगल हैं उन्हें अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं. प्रेम संबंधों में हो रहे मतभेद दूर हो सकते हैं. सेहत के मामले में भी समय अच्छा रहेगा.

कर्क राशि- परिवार में सभी के साथ विनम्रता से बात करने की जरूरत है. जीवनसाथी और परिवारजनों के साथ ऑनलाइन शॉपिंग और मौज-मस्ती में समय व्यतीत होगा. व्यापारियों के लिए समय अनुकूल है आपके पुराने सभी अटके काम अब पूरे होने लगेगे. कॉस्मेटिक आइटम का बिजनेस करने वालों के लिए दिन तरक्की वाला रहेगा. कोई बड़ा ऑडर आपके हाथ लग सकता है. व्यापार से संबंधित गतिविधियों में सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों को आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं. कामकाज में आ रही रुकावटें इस दिन दूर हो सकती है. नौकरी में तरक्की संबंधी शुभ समाचार मिल सकता है. आप कुछ खास करने के लिए लोकप्रियता हासिल करेंगे. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे. आपकी सेहत ठीक रहेगी लेकिन आपको खान-पान में सावधानी बरतनी चाहिए.

सिंह राशि- नौकरी में काम बनने के योग बन रहे हैं. सुनफा योग के बनने से ऑफिस में अधिकारियों से मतभेद दूर होंगे. कामकाज समय पर पूरे होंगे और काम में भी मन लगेगा. नई योजना पर काम हो पाएगा. रिश्तों के मामले में आपको संभलकर रहना होगा. मानसिक और शारीरिक रूप से आप परेशान हो सकते हैं. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को और बेहतर बनाने के प्रयास में लगे रहेंगे. आप दिन भर चुस्त बने रहेंगे जिससे आपके महत्वपूर्ण काम में देरी होने की कोई संभावना नहीं रहेगी. होटल, मोटल, रेस्ट्रो, मिठाई और नमकीन और केक और पेस्ट्री का बिजनेस करने वाले व्यावसायिक मोर्चे पर कुछ जटिलताओं से जूझना होगा. पैसों की आमद के प्रबल आसार हैं.

कन्या राशि- व्यापारिक गतिविधियों में कुछ मंदी की स्थिति रहेगी. इस समय वर्तमान व्यवसाय पर ही ध्यान देने की जरूरत है. कुछ नया कार्य करने के लिए समय अभी अनुकूल नहीं है. अभी आप जितनी मेहनत करेंगे भाग्य भी उतना ही साथ देगा. जोखिम भरे कामों से भी दूर रहें. नौकरी में किसी भी पेपर पर हस्ताक्षर करने से पहले सभी कानूनी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें. कार्यक्षेत्र में बेकार की गतिविधियों में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद न करें. आज संतान की तबियत खराब होने से आप और आपके जीवनसाथी थोड़े परेशान रह सकते हैं. विद्यार्थी पढ़ाई में किसी टॉपिक के समझ में न आने से परेशान रहेंगे. निरंतर प्रयास से ही सफलता मिलेगी. “अगर सफलता पाने की चाह अपने अंदर रखते हो तो, सफल होने के लिए मेहनत करने की चाह भी अपने अंदर रखों.” सेहत गड़बड़ा सकती है. 

Weekly Horoscope: मेष राशि से कन्या राशि तक के लोगों के लिए कैसे रहेगें आने वाले सात दिन, जानें साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि- कीमती धातुओं का बिजनेस करने वाले व्यापारियों को धन प्राप्त होने की संभावना है. आपकी महत्वाकांक्षाएं नई सफलता की ओर बढ़ेंगी. आपको दोस्तों के माध्यम से नई परियोजनाएं मिल सकती हैं. यदि नौकरी की तलाश है तो अपने प्रयास जारी रखें और आप सफल होंगे के साथ कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़ेगा. हालांकि यह समय धैर्य और संयम रखने का है, लेकिन अपनी ऊर्जा और जोश को सकारात्मक दिशा में लगाने से शुभ परिणाम मिलेंगे. जरूरतमंदों और बुजुर्गों की सेवा व देखभाल में अपना योगदान अवश्य दें, इससे आपको सुकून मिलेगा. विद्यार्थियों के व्यक्तित्व में वृद्धि होगी और आप आसानी से दूसरों को प्रभावित कर पाएंगे.

वृश्चिक राशि- विद्यार्थियों के पूर्व में किए गए प्रयास सफल होने से कामयाबी में वृद्धि होगी. ठेकेदार के कामों से जुड़े लोगों की सकारात्मक सोच नए आयाम उत्पन्न करने वाली है. तरक्की के अवसर मिलेंगे. कोर्ट कचहरी संबंधी मामलों मैं आपकी जीत संभव है. वर्कस्पेस पर काम का अतिरिक्त भार बढ़ेगा परंतु आप बड़ी आसानी से संभाल भी लेंगे. वित्तीय लाभ के संकेत हैं. आपका व्यवसाय अच्छी तरह से आगे बढ़ेगा लेकिन निर्णय लेते समय भावुक न हो. आपका खर्च कम रहेगा. वर्कस्पेस पर पेशेवर मोर्चे पर चीजें आसानी से आगे बढ़ेंगी और आप बॉस और सीनियर से कुछ सकारात्मक सुनेंगे. रिलेशनशिप से संबंधित बातें अपनी मर्जी के अनुसार आगे बढ़ेंगी. वरिष्ठ लोगों से पारिवारिक संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे. 

धनु राशि- चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगे जिससे बढेगा आत्म-विश्वास. बुधादित्य योग के बनने से होटल, मोटल और रिज़ॉर्ट व्यवसाय में अचानक से धनलाभ हो सकता है. व्यावसायिक सहयोगियों के साथ आपकी समझ ठीक रहेगी. आप में से कुछ पेशेवर लाभ कमा सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है. काम की तारीफ होगी. सामंजस्यपूर्ण और खुशहाल दिन व्यतीत करेंगे. अपने परिवार के सदस्यों की कंपनी का आनंद लेंगे. आपके छोटे भाई बहन आपकी तरफ ही बने रहेंगे. घर से काम में चीजें सुगमता से आगे बढ़ेंगी. रविवार के दिन जीवनसाथी से भावनात्मक रिश्ता और गहरा होने की संभावना है. खिलाड़ी अपने अभ्यास पर ध्यान दें.

मकर राशि- डेकोरेशन का बिजनेस करने वालों के लिए दिन कुछ परेशानियों भरा रहेगा. संभलकर रहें. कोई मनचाहा कार्य ना बनने से कुछ चिड़चिड़ा हट रहेगी. जॉब में अपने द्वारा पूर्व में किए गए किसी गलत काम का परिणाम भुगतना पड़ेगा. वर्कस्पेस पर वरिष्ठों द्वारा आपको काम समझाया जाएगा. आप अपने गुस्से पर काबू रखें क्योंकि पारिवारिक सदस्यों के बीच पैसे को लेकर कुछ तनाव की स्थिति बनेगी. परिवार में बड़ा झगड़ा हो सकता है. साथ ही महिलाओं को घरेलू व्यवस्था बनाए रखने में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. आप आध्यात्मिक खोज की ओर आकृष्ट होंगे.

कुंभ राशि- अपने छोटे भाई के कारण आपको खुशी मिलेगी. आपका पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण बना रहेगा लेकिन दम्पतियों के बीच तनाव की कुछ संभावना रहेगी. आप ऑफिस की गतिविधियों के प्रति आकर्षित होंगे और आपको कुछ नई जिम्मेदारियां भी दी जा सकती हैं. सोचने की बजाय अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करें और स्थितियां धीरे-धीरे आपके पक्ष में हो जाएंगी. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. एक बड़ी इच्छा पूरी हो सकती है क्योंकि यह आपके लिए एक शुभ दिन होगा. वासी योग के बनने से विद्यार्थियों के लिए दिन सकारात्मक रहेगा. व्यवसाय विस्तार के लिए यह समय कुछ खास नहीं है. बाधाएं और मुश्किलें अब दूर होने लगेंगी.

मीन राशि- इवेंट मैनेजमेंट एंड डेकोरेशन का बिजनेस करने वाले व्यवसायी लोगों को सामान्य से अधिक लाभ कमाने की संभावना है. बुधादित्य योग के बनने से पार्टनरशिप बिजनेस में पार्टनर मध्य समझ बढ़ेगी. कुछ सकारात्मक सुनेंगे. वर्कस्पेस पर किसी गलत कार्य के लिए आपको ललचाया जा सकता है. आपको अपने हिस्से से ज्यादा काम करना पड़ सकता है. आप एक महत्वपूर्ण पेशेवर परियोजना के बारे में निश्चिंत रह सकते हैं. आज रविवार धार्मिक कार्यों पर दान देने पर धन खर्च होने की संभावना है. दोस्तों से मदद मिल सकती है. विद्यार्थियों के लिए यह एक सकारात्मक दिन होगा. आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

अखिलेश ने पीछे खींच लिए थे कदम, BSP-कांग्रेस ने नहीं दिखाया दम... जानें यूपी MLC उपचुनाव में कैसे जीती BJP
अखिलेश ने पीछे खींच लिए थे कदम, BSP-कांग्रेस ने नहीं दिखाया दम... जानें यूपी MLC उपचुनाव में कैसे जीती BJP
'ऐसा पहली बार हुआ है जब...' लालू यादव के बयान पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे का तंज
'ऐसा पहली बार हुआ है जब...' लालू यादव के बयान पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे का तंज
Ranveer Singh Net worth: 30 करोड़ रुपये फीस, कई लग्जरी गाड़ियों के मालिक, जानें कितनी है दीपिका के पति की नेटवर्थ
बेहद रईस हैं रणवीर सिंह, 30 करोड़ रुपये लेते हैं फीस, टोटल इतने करोड़ की है नेटवर्थ
Video: संसद में बोल रहे थे इमरान मसूद, बगल में बैठे सपा सांसद सोते हुए भर रहे थे खर्राटे
संसद में बोल रहे थे इमरान मसूद, बगल में बैठे सपा सांसद सोते हुए भर रहे थे खर्राटे
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

UP CM Yogi Adityanath से विपक्ष का सवाल, कब चलेगा बाबा सूरजपाल पर Bulldozer ? । Hathras Stampedeकैमरे पर आते ही बाबा Surajpal की इस एक बात ने सबको चौंकाया । Hathras StampedeBreaking News: गुजरात में दर्दनाक हादसा, इमारत गिरने से गई इतने लोगों की जान | ABP NewsHathras Stampede: गुनाह के कई निशान...बाबा कैसे बन गया 'भगवान' ? | Breaking ABP News | UP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
अखिलेश ने पीछे खींच लिए थे कदम, BSP-कांग्रेस ने नहीं दिखाया दम... जानें यूपी MLC उपचुनाव में कैसे जीती BJP
अखिलेश ने पीछे खींच लिए थे कदम, BSP-कांग्रेस ने नहीं दिखाया दम... जानें यूपी MLC उपचुनाव में कैसे जीती BJP
'ऐसा पहली बार हुआ है जब...' लालू यादव के बयान पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे का तंज
'ऐसा पहली बार हुआ है जब...' लालू यादव के बयान पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे का तंज
Ranveer Singh Net worth: 30 करोड़ रुपये फीस, कई लग्जरी गाड़ियों के मालिक, जानें कितनी है दीपिका के पति की नेटवर्थ
बेहद रईस हैं रणवीर सिंह, 30 करोड़ रुपये लेते हैं फीस, टोटल इतने करोड़ की है नेटवर्थ
Video: संसद में बोल रहे थे इमरान मसूद, बगल में बैठे सपा सांसद सोते हुए भर रहे थे खर्राटे
संसद में बोल रहे थे इमरान मसूद, बगल में बैठे सपा सांसद सोते हुए भर रहे थे खर्राटे
IND vs ZIM: तूफानी अभिषेक शर्मा समेत 3 खिलाड़ी कर रहे भारत के लिए डेब्यू, जिम्बाब्वे के खिलाफ छाप छोड़ने का मौका
तूफानी अभिषेक शर्मा समेत 3 खिलाड़ी कर रहे भारत के लिए डेब्यू, जिम्बाब्वे के खिलाफ छाप छोड़ने का मौका
सरकार पर संसदीय नियंत्रण के लिए जरूरी है सशक्त विपक्ष का होना
सरकार पर संसदीय नियंत्रण के लिए जरूरी है सशक्त विपक्ष का होना
Yogi Adityanath: सात साल बाद पूरी हुई सीएम योगी आदित्यनाथ की मुराद! विपक्ष से लेकर विरोधियों तक पहुंच गया संदेश
सात साल बाद पूरी हुई सीएम योगी आदित्यनाथ की मुराद! विपक्ष से लेकर विरोधियों तक पहुंच गया संदेश
Epidermodysplasia Verruciformis: इस बीमारी में पेड़ जैसा बन जाता है इंसान, दुनिया में काफी कम केस
इस बीमारी में पेड़ जैसा बन जाता है इंसान, दुनिया में काफी कम केस
Embed widget