एक्सप्लोरर

Horoscope Today 15 October 2022: मिथुन, तुला, मकर और मीन राशि वाले रहें सावधान, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 15 October 2022, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 15 अक्टूबर 2022, शनिवार का दिन 5 राशि वालों के लिए विशेष होने जा रहा है. मेष से मीन राशि तक का जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 15 October 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 15 अक्टूबर 2022, शनिवार का दिन, शनि देव को समर्पित है. आज मेष राशि वालों को कुछ बातों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. इसके साथ ही तुला और मकर राशि वालों को आज हानि से बचने के लिए अपनी गलतियों को सुधारने की जरूरत है. अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन? आइए जानते हैं (Rashifal in Hindi)-

मेष राशिफल
मेष राशि के जातकों की बात करें तो आज का दिन व्यवहारिक जीवन में आपके लिए कुछ अच्छे परिवर्तन लेकर आएगा. आप अपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को यदि धन उधार देंगे तो वह आपसे रिश्ते में वाद-विवाद करा सकता है. सही समय पर धन न लौटाने से वाद विवाद का कारण बन सकता है जिसके कारण रिश्तो में मनमुटाव पैदा हो जाएगा. पारिवारिक कलह फिर से सिर उठा सकती है जिसके कारण आप परेशान रहेंगे. इस कलह को समाप्त करने के लिए आपको अपने वरिष्ठ सदस्यों की सहायता लेनी होगी. सभी को बैठाकर आपको इसमें दोनों पक्षों की सुनकर ही इसका निर्णय को लेना बेहतर रहेगा, तभी आपके फैसले से सभी खुश होंगे.

वृषभ राशिफल
बात करें वृषभ राशि के जातकों की तो आज आप अपने आप को ऊर्जावान महसूस करेंगे. आपकी आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी. जिससे मिलकर आप काफी खुश होंगे. वह कुछ पुराने विषयों पर बातचीत करेंगे. जिससे आपकी पुरानी यादें ताजा होंगी. आप अपने मित्र के साथ कहीं बाहर डिनर पर भी जा सकते हैं जिससे आप कुछ समय और व्यतीत करें. आप अपने लिए भी कुछ समय निकालने की सोचेंगे और अपने लिए कुछ शॉपिंग भी कर सकते हैं. जिसमें आप कपड़े, मोबाइल, लैपटॉप आदि खरीद सकते हैं जिसे देखकर आपके परिवार का ही कोई सदस्य आपका शत्रु बन सकता है, वह आप को हानि पहुंचाने का प्रयत्न करेगा लेकिन आपको सावधानी बरतनी होगी और सभी पर ध्यान देना होगा. दांपत्य जीवन की बात करें तो आज का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. आज आपको अपने जीवनसाथी से बातचीत करते समय अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना बेहतर रहेगा.

मिथुन राशिफल
मिथुन राशि के जातकों का दिन कारोबार कर रहे लोगों के लिए बेहतर रहेगा क्योंकि वह अपने अटकी हुई योजनाओं को आगे बढ़ा सकते हैं, जो भविष्य में उनको लाभ अवश्य देंगे. यह योजनाएं पहले से लागू थी लेकिन किसी कारणवश काम नहीं कर पा रही थी जो अब चालू है और बिजनेस को आगे बढ़ाने में काफी मदद कर रही हैं. विद्यार्थियों को परीक्षा में मन मुताबिक परिणाम मिलने के कारण वह प्रसन्न रहेंगे और कहीं बाहर दोस्तों के साथ घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं. जिसके लिए वह अपने परिवार वालों से अनुमति लेंगे. साझेदारी में यदि आपने किसी व्यवसाय को किया है तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा क्योंकि इसमें दोनों की सूट बूझ से कार्य होगा और व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए दोनों ही हर तरीके से सहायता करेंगे. यदि आप अपनी संतान के भविष्य के लिए कुछ धन निवेश करेंगे तो आपको भविष्य में उसका भरपूर लाभ मिलेगा, लेकिन किसी से सलाह मशवरा करें.

कर्क राशिफल
आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए बढ़िया रहने वाला है. जो लोग नौकरीपेशा है उनका दिन आज का बेहतर रहेगा. आज आप अपने कार्यों को समय से पहले पूरा करेंगे और जो भी चुनौतियां दी गई हैं उन्हें पूरा करेंगे, जिससे आपके सीनियर काफी खुश नजर आएंगे. आपका प्रमोशन या वेतन में वृद्धि करने का विचार कर सकते हैं. बात करें जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए समय अभी ठीक नहीं है अभी आपको कुछ समय और इंतजार करना पड़ेगा, फिर कहीं जाकर कुछ अवसर प्राप्त होंगे. आप अपने किसी रिश्तेदार व दोस्त के घर किसी काम के सिलसिले में जा सकते हैं जहां जाकर आपको काफी मान सम्मान मिलेगा. जो आपके मन को काफी आनंदित करेगा. प्राइवेट नौकरी से जुड़े जातको के लिए दिन अच्छा है. जो जातक किसी पार्ट टाइम को करने की सोच रहे हैं वह उसके लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे और अपनी आय में वृद्धि करेंगे.

सिंह राशिफल
सिंह राशि के जातको की बात करें तो आज का दिन आपका सुख में रहने वाला है. नौकरी वह घर से दूर नौकरी कर रहे जातक अपने जीवन साथी को लंबे समय के बाद देखकर प्रसन्न होंगे और जीवन साथी के साथ आपको समय अकेले में व्यतीत करेंगे, कहीं बाहर घुमाने भी ले जा सकते हैं जिससे वह अपने मन की बातों को हमसे साझा करेंगे और परिवार में चल रहे सभी बातों को बारे में बताते हुए नजर आएंगे. आपका दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा और इस वजह से आपको कई कार्यों में सफलता मिलेगी. आपके बहुत से कार्य जो काफी लंबे समय से रुके हुए थे वह कार्य सभी आज पूरे होते हुए नजर आएंगे, जिससे आप काफी खुश होंगे. आपको किसी के कहने से अपने धन का निवेश नहीं करना है नहीं तो वह आपको कोई गलत सलाह दे सकता है. आपको धन के लिए किसी वरिष्ठ सदस्य की सलाह मशवरा या किसी एक्सपर्ट की सलाह मशवरा लेकर करना ही अच्छा होगा तभी आप को इसका लाभ मिलेगा.

कन्या राशिफल
आज का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए ठीक-ठाक रहने वाला है. आज आपको सेहत में लापरवाही नहीं बरतनी है क्योंकि वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगी, यदि आप किसी पुरानी बीमारी से ग्रस्त हैं तो वह फिर से उभर सकती है जिससे आपको काफी परेशानी झेलनी पड़ेगी. आपको अनचाही यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा. यह अनचाही यात्रा आपके लिए काफी लाभदायक साबित होगी. सायंकाल का समय आप किसी मन की इच्छा की पूर्ति के कारण प्रसन्न रहेंगे. कोई आपका ऐसा कार्य जो आज पूरा हुआ है इसके कारण आप काफी खुश नजर आएंगी. आप किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलकर प्रसन्न रहेंगे, जिसके कारण आपकी प्रशंसा का ठिकाना नहीं रहेगा. आप दोनों अपनी बातों में मगन दिखेंगे और एक दूसरे का हाल चाल पूछेंगे और कहीं बाहर जाकर थोड़ा सा समय व्यतीत करेंगे. जीवनसाथी ही सामाजिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी और मान सम्मान मिलेगा. जिससे आपका मन काफी प्रसन्न होगा. आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों पर लगाम लगानी होगी, जिसके लिए आपको एक बजट प्लान करके चलना होगा तभी आप उस में सफल रहेंगे.

तुला राशिफल
तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है. जो लोग किसी नई नौकरी के लिए कोशिश कर रहे हैं उन्हें अभी कुछ समय तक इंतजार करना होगा. अभी समय ठीक नहीं है. नवविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है जिससे आप वह काफी खुश नजर आएंगे. परिवार में पूजा पाठ का आयोजन होगा, जिसमें सभी परिचितों व रिश्तेदारों को बुलाया जाएगा, यदि आप किसी से धन उधार लेने की सोच रहे हैं तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा, लेकिन आपको अपने उस धन को सही जगह निवेश करना होगा. तभी आप उससे लाभ कमा पाएंगे. सायंकाल का समय आप अपने माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे. आप अपने माता पिता से अपने मन की बातों को शेयर करेंगे. जिससे आपके माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे. दांपत्य जीवन की बात करें तो आज का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. आज आप अपने जीवन साथी से दिल खोल कर बात करेंगे, जिससे आपके मन का बोझ भी हल्का होगा.

वृश्चिक राशिफल
वृश्चिक राशि के जातकों को आज धन का लेनदेन में सावधानी बरतनी होगी. आप अपने परिवार के किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की होने के कारण प्रसन्न रहेंगे और परिवार में खुशियों का माहौल बना हुआ है. सायंकाल के समय आपको कुछ मौसमी बीमारी अपनी चपेट में ले सकती हैं, जिनसे आपको सावधान रहना होगा. कुछ भी परेशानी होने पर आपको नजरअंदाज नहीं करना है नहीं तो यह काफी बड़ी हो सकती है. आज आपको ससुराल पक्ष कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिससे आप काफी अच्छा महसूस करेंगे. यदि आपका कोई कानूनी कार्य लंबे समय से लंबित पड़ा है तो आज आपको उसकी सुध बुध लेनी होगी, नहीं तो वह लंबा खिंच सकता है. इसके लिए आपको किसी की सहायता लेकर करना होगा. जो लोग व्यापार कर रहे हैं आज का दिन उनके लिए कुछ खास नहीं रहने वाला है. आज आपको किसी गलतफहमी के कारण अपने किसी भी साथी पर गुस्सा नहीं करना है, नहीं तो बाद में आपको इसके लिए पछताना पड़ सकता है. आपके बिना बात पर गुस्सा होने से सब लोग आपसे नाराज दिखेंगे. जो आपको अच्छा नहीं लगेगा, इसके लिए आप काफी पछतावा करेंगे.

धनु राशिफल
धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. परिवार में आज त्यौहार जैसा माहौल रहेगा, सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. बात करें प्रेम संबंधों की जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, आज उनको अपने साथी में कुछ बदलाव दिखेंगे जिसे देखकर वह हैरान रहेंगे. आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए प्रयास करते हुए नजर आएंगे और उसमें सफलता भी अवश्य हासिल करेंगे, लेकिन उसके साथ-साथ आपको अपने व्यवसाय की ओर भी ध्यान देना होगा. व्यवसाय में उतार चढ़ाव आपको काफी परेशान करेगा. जिसके लिए आप अपने किसी सीनियर से सलाह मशवरा करेंगे और उनके द्वारा बताए गए विचारों को अपने व्यापार में लागू करेंगे.  सायंकाल के समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक पर जाने की योजना बना सकते हैं, जिससे सभी लोग खुश नजर आएंगे. आज आपकी संतान को किसी सरकारी नौकरी का ऑफर आ सकता है जिसके कारण आप फूले नहीं समाएंगे और आप अपनी खुशी को सभी के साथ शेयर करेंगे.

मकर राशिफल
आज का दिन मकर राशि के जातकों के लिए थोड़ा सा उतार-चढ़ाव का रहेगा. बात करें नौकरीपेशा लोगों की तो आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में तरक्की मिलेगी. आपकी तरक्की से आपके विरोधी ईशा करेंगे.  जो आपके मित्र हो सकते हैं जिसके लिए आपको सावधान रहने की आवश्यकता है, वह आपको कुछ नुकसान पहुंचा सकते हैं या आपके द्वारा किए गए कार्यों को खराब कर सकते हैं. विद्यार्थी जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. आज आपको विदेशों से शिक्षा ग्रहण करने का मौका मिल सकता है इसलिए यदि वह आवेदन करना चाहते हैं तो वह कर सकते हैं. जिससे परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. सायंकाल का समय आप किसी सामाजिक उत्सव में सम्मिलित होंगे, जहां सभी मिलकर आनंद लेंगे. जहां आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी. आपको स्वास्थ्य में चल रही रावण के लिए डॉक्टर से सलाह मशवरा अवश्य करना होगा, नहीं तो परेशानी ज्यादा बढ़ सकती है. आप अपनी माता जी के साथ कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे.

कुंभ राशिफल
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है. कार्य क्षेत्र में आप किसी नए प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर सकते हैं, जिसमें आप अपना काफी सारा समय व्यतीत करेंगे और अपनी मेहनत और लगन से सभी दिए गए हुए कार्यों को पूरा करेंगे. आज का दिन आपके कैरियर में आ रही समस्याओं का समाधान खोजने के लिए रहेगा. बात करें पारिवारिक जीवन की तो पारिवारिक जीवन में आपको कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे. जिनके कारण आप परेशान रहेंगे लेकिन आपको अपने किसी परिचित पर भरोसा करना बहुत महंगा पड़ सकता है क्योंकि वह व्यक्ति उस समय पर आपकी मदद नहीं करेगा. उससे आपका भरोसा उठ सकता है आपको काफी दुख होगा, यदि आप अपने जीवन साथी के लिए किसी नए व्यवसाय को कराने के लिए सोचा है तो उसमें वह आपको साझेदारी में नहीं करना है नहीं तो पार्टनर आपको धोखा दे सकता है. जो भी व्यवसाय आप करें अपने ही लिए करें किसी को साझेदार में ना रखें. आपके पास जितना धन है उसी से व्यवसाय को शुरू करें. धीरे-धीरे आपको कामयाबी मिलेगी.

मीन राशिफल
बात करें मीन राशि के जातकों की जो आज का दिन आपका सफलताओं से भरा हुआ दिख रहा है. आज आपको लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है जिसकी आपने उम्मीद नहीं की थी जिसे पाकर आप काफी खुश नजर आएंगे और अपने रुके हुए सभी कार्यों को पूरा करेंगे. आपका कोई पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद भी सुलझ सकता है. जिसमें आपको जीत मिल सकती है और आपकी संपत्ति में भी इजाफा होगा. जो आपके लिए बहुत ही ज्यादा खुशी का दिन रहेगा लेकिन परिवार के सदस्यों से आपको अपने गिले सिकवो को दूर करना पड़ सकता है यदि हो सके तो पिछली गलतियों के लिए आपको माफी भी मांगनी पड़ सकती है. सायंकाल परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आने के कारण आप परेशान दिखेंगे. भागदौड़ भी अधिक होगी लेकिन सायंकाल के समय उनके स्वास्थ्य में सुधार होगा जिसके लिए उन्हें हो सकता है हॉस्पिटल भी जाना पड़े. सेहत से जुड़ी समस्याओं को नजरअंदाज ना करें. सेहत का खास ध्यान रखें बदलते मौसम के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. आज आपको अपने धन से जुड़े मामलों में सफलता मिलती दिख रही है. बात करें नौकरीपेशा लोगों की तो आज का दिन आपका अच्छा रहेगा.

Weekly Horoscope 17 to 23 October 2022: मेष से मीन राशि तक का जानें साप्ताहिक राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

यूपी-बिहार, दिल्ली समेत उत्तर भारत में कब और कितनी पड़ेगी ठंड, ताजा अलर्ट में चल गया पता
यूपी-बिहार, दिल्ली समेत उत्तर भारत में कब और कितनी पड़ेगी ठंड, ताजा अलर्ट में चल गया पता
तिरुमाला मंदिर के लड्डू के लिए कितनी है गाय के घी की खपत, लाखों टन हो जाता है हवा
तिरुमाला मंदिर के लड्डू के लिए कितनी है गाय के घी की खपत, लाखों टन हो जाता है हवा
Diwali Flight Bookings: आसमान छूने लगे फ्लाइट के टिकट, बुकिंग में दोगुना उछाल, कैसे मना पाएंगे अपनों के साथ दीवाली 
आसमान छूने लगे फ्लाइट के टिकट, बुकिंग में दोगुना उछाल, कैसे मना पाएंगे अपनों के साथ दीवाली 
खूंखार विलेन बनकर Gulshan Grover ने इन फिल्मों में खूब डराया, ओटीटी पर आज ही निपटा डालें
खूंखार विलेन बनकर गुलशन ग्रोवर ने इन फिल्मों में खूब डराया, ओटीटी पर आज ही निपटा डालें
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Iphone 16 Series: एप्पल का नया अवतार...शहर-शहर लंबी कतार ! ABP NewsPune News: पुणे में जमीन में समा गया डंपर, सड़क धंसने से इलाके में दहशत | 24 Ghante 24 ReporterIsrael  Hezbollah War : हिजबुल्लाह ने 130 से ज्यादा रॉकेट दागे | 24 Ghante 24 ReporterPublic Interest: अमेरिकी कोर्ट का भारत को समन..बढ़ी टेंशन | US Court Summons India | ABP News | Modi

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
यूपी-बिहार, दिल्ली समेत उत्तर भारत में कब और कितनी पड़ेगी ठंड, ताजा अलर्ट में चल गया पता
यूपी-बिहार, दिल्ली समेत उत्तर भारत में कब और कितनी पड़ेगी ठंड, ताजा अलर्ट में चल गया पता
तिरुमाला मंदिर के लड्डू के लिए कितनी है गाय के घी की खपत, लाखों टन हो जाता है हवा
तिरुमाला मंदिर के लड्डू के लिए कितनी है गाय के घी की खपत, लाखों टन हो जाता है हवा
Diwali Flight Bookings: आसमान छूने लगे फ्लाइट के टिकट, बुकिंग में दोगुना उछाल, कैसे मना पाएंगे अपनों के साथ दीवाली 
आसमान छूने लगे फ्लाइट के टिकट, बुकिंग में दोगुना उछाल, कैसे मना पाएंगे अपनों के साथ दीवाली 
खूंखार विलेन बनकर Gulshan Grover ने इन फिल्मों में खूब डराया, ओटीटी पर आज ही निपटा डालें
खूंखार विलेन बनकर गुलशन ग्रोवर ने इन फिल्मों में खूब डराया, ओटीटी पर आज ही निपटा डालें
तिरुपति मंदिर में लड्डू का प्रसाद तो वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में कैसा है भोग, पढ़ें डिटेल
तिरुपति मंदिर में लड्डू का प्रसाद तो वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में कैसा है भोग, पढ़ें डिटेल
पीएफ खाते से एक साल में कितने पैसे निकाल सकते हैं आप? ये हैं नियम
पीएफ खाते से एक साल में कितने पैसे निकाल सकते हैं आप? ये हैं नियम
IND vs BAN: बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह साबित हो रहा है चेपॉक का विकेट! दूसरे दिन बन गया खास रिकॉर्ड
बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह साबित हो रहा है चेपॉक का विकेट! दूसरे दिन बन गया खास रिकॉर्ड
BPSC 70th Recruitment 2024: बिहार में होने जा रही है बंपर पदों पर भर्ती, डिप्टी कलेक्टर से लेकर डीएसपी तक भरे जाएंगे इतने पद
बिहार में होने जा रही है बंपर पदों पर भर्ती, डिप्टी कलेक्टर से लेकर डीएसपी तक भरे जाएंगे इतने पद
Embed widget