एक्सप्लोरर

Horoscope Today 13 June 2021: कर्क, कन्या और मकर राशि वालों को इन मामलों में उठानी पड़ सकती है परेशानी, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 12 June 2021: आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal) सभी 12 राशियों के लिए विशेष है.मेष राशि(Aries) वालों को आज धैर्य बनाए रखना होगा. वृष राशि (Taurus) वाले सलाह लेकर कार्य करें.आज का दिन अन्य राशियों के लिए कैसा है, जानते हैं राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today, Daily horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है. आज चंद्रमा सिंह राशि में विराजमान रहेगा. आज सिद्धि योग बना हुआ है. नक्षत्र आज मघा है. आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल.

मेष - आज विपरीत परिस्थितियां आपको व्यथित कर सकती हैं, धैर्य के साथ मानसिक मजबूती दिखानी होगी. हड़बड़ी में लिया गया महत्वपूर्ण निर्णय आपसे गलती करवा सकता है, चिंताओं की धुंध मन भ्रमित करेंगी. नौकरीपेशा से लोगों को ऑफिस के नियम की पालन करना होगा. टीम का नेतृत्व कर रहे हैं तो सहयोग से काम कराएं. बॉस की बातों का पालन करना चाहिए. उनके दिए कामों को प्राथमिकता में रखें. गलत तरीके से कारोबार करने वाले सतर्क रहें. सेहत को लेकर आज जहां एक ओर बदलते मौसम को लेकर सतर्क रहना है तो वहीं दूसरी ओर खानपान में लापरवाही समस्याएं खड़ी सकती है. ऊंचाई पर सतर्क रहें, चोटिल हो सकते हैं. माता-पिता की जरूरतों का ध्यान रखने के साथ समय भी बिताएं.

वृष- आज के दिन छोटी-छोटी बातों को लेकर मूड ऑफ करने में अपना ही नुकसान है. मन में धैर्य की कमी है तो वरिष्ठों की सलाह से ही काम करना सार्थक होगा. कई दिनों से जरूरी काम पेंडिंग हैं तो उन्हें आज ही खत्म करें. अभिनय या कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रतिभा दिखाने का सही अवसर मिलेगा. कास्मेटिक्स का बिजनेस करने वाले लाभ में रहेंगे. स्वास्थ्य में खानपान का विशेष ध्यान रखना होगा. बाहर की तली-भुनी चीजों से परहेज रखें. महामारी को देखते हुए पिता के स्वास्थ्य के लिए थोड़ा सजग रहें, अगर वह साथ नहीं रहते हैं तो फोन कर हाल-चाल लेना सार्थक होगा.

मिथुन- आज के दिन इस राशि वालों को नारी शक्ति के साथ पूरे सम्मान से बर्ताव करना है. घर हो कार्यस्थल हर जगह महिलाओं का सम्मान लाभ योग बढ़ाएगा. नौकरी में महिला सीनियर हैं तो तालमेल बढ़ाएं. कार्यस्थल पर कुछ तनावपूर्ण काम मिल सकते हैं, लेकिन धैर्य से जुटे, जल्दी ही हल मिल जाएगा. युवाओं को तकनीकी दक्षता बढ़ानी होगी. आज खुद को थोड़ा सजाएं-संवारें. शॉपिंग के लिए भी दिन लाभकारी होगा. सेहत को लेकर शुगर के मरीज सचेत रहें. महामारी के समय रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों को उपयोग में लाएं. घर-परिवार के साथ धार्मिक माहौल बनेगा. कोई गरीब महिला को शक्कर का दान करें.

Sun Transit June 2021: मिथुन राशि में सूर्य का प्रवेश, जानें आपकी राशि पर इसका क्या पड़ेगा प्रभाव

कर्क- आज के दिन पहले से प्लान किए कामों के लिए अतिरिक्त योगदान देना पड़ सकता है. आज सोच-समझ कर फैसला लेने में ही समझदारी है। ऑफिस में लापरवाही महंगी पड़ सकती है, उच्चाधिकारी आप पर पैनी निगाह बनाए हैं. ध्यान रखें, जिस विषय का आपसे संबंध ना हो उसमें हस्तक्षेप ना करें. इलेक्ट्रानिक और मेडिकल से जुड़े सामान का व्यापार करने वालों की आय में वृद्धि की संभावनाएं हैं. सेहत में कान संबंधी परेशानियां उठ सकती हैं. सांस संबंधी समस्या पर डॉक्टर से सलाह लें. पहले से परेशानी चल रही है तो सतर्कता बरतनी होगी. घर में चोरी होने की आशंका है, महत्वपूर्ण वस्तुओं को सम्भालकर रखें.

सिंह- आज मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर आप काफी प्रसन्न नजर आएंगे. बहुत दिन से अटके कामकाज भी पूरे होंगे. ऑफिस में यदि कोई आपसे धन की सहायता के लिए कहता है तो उनकी परेशानियों का आकलन किए बिन धन देने से बचना चाहिए अन्यथा धन डूब सकता है. बिज़नेस में यदि कई दिनों से घाटे का सामना करना पड़ रहा है तो धैर्य रखें जल्दबाजी में फैसला लेना भविष्य में मंहगा पड़ सकता है. हेल्थ की बात करें तो आज अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए मालिश कर सकते हैं. परिवार के सदस्यों के साथ आपका अच्छा ताल-मेल मुश्किलों से बाहर निकालने में मदद करेगा.

कन्या- आज सकारात्मक ऊर्जा-आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. फिर भी आर्थिक योजनाओं में निवेश से पहले हानि लाभ का अनुमान लगाकर ही निर्णय लेना सार्थक होगा. कोई भी जोखिम दिखने पर ठहरना ही बेहतर होगा. ऑफिस का कामकाज सुचारू ढंग से पूरा करते चलें. व्यापार को लेकर मानसिक चिंता और बढ़ सकती है. प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे विद्यार्थी कमजोर विषयों पर और ध्यान बढ़ाएं. अभ्यास दोगुना कर दें. स्वास्थ्य में कब्ज की समस्या से ग्रस्त लोगों की परेशानी बढ़ सकती है. पानी का अधिक इस्तेमाल करें. डिहाइड्रेशन से बचे रहेंगे. परिवार में महिलाओं का मान सम्मान बढ़ाते हुए सहयोग करें.

Nirjala Ekadashi 2021: निर्जला एकादशी कब है? जानें दिन, मुहूर्त और महत्व

तुला- आज अपनी रुचि के क्षेत्रों से जुड़े सभी काम बनेंगे. खुद को सकारात्मक रखते हुए पूरे परिश्रम से डटे रहें. कला क्षेत्र में मनपसंद काम आपको यश दिलाएगा. ऑफिशियल कामकाज में टीम से सामंजस्य बढ़ाएं. कारोबारियों को व्यापार बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनानी होंगी. ग्राहकों की च्वाइस की अनदेखी से साख खराब हो सकती है. लाभ के लोभ में अभी आना ठीक नहीं. युवाओं और विद्यार्थियों को सफलता के लिए परिश्रम पर फोकस बढ़ाने की जरूरत होगी. जिन्हें सिरदर्द की निरंतर शिकायत है, वे डॉक्टर से संपर्क करें. पित्त प्रधान रोगियों को अलर्ट रहने की जरूरत है. घर के विवादों को तूल न दें. समझदारी के साथ मिल बैठकर सुलझाएं. संभव हो तो किसी गरीब को घर का बना भोजन कराएं.

वृश्चिक- आज के दिन की शुरुआत सूर्यदेव को जल अर्पित कर आरंभ करें, तो वहीं दूसरी ओर खाली समय मिले तो अपनों के साथ अधिक से अधिक देर व्यतीत करें. मन किसी कारण परेशान है तो करीबियों से शेयर कर मन हल्का कर सकते हैं. आपकी गंभीर वाणी लोगों का दिल जीतेगी मगर अधिक भावुकता काम बिगाड़ सकती है. सरकारी विभागों में काम करने वाले लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है. कारोबारी अगर कोई नया प्रतिष्ठान या कंपनी शुरू करना चाहते हैं तो अच्छा मुनाफा होगा. बासी भोजन या जंक फूड का सेवन बिल्कुल न करें. घर में यदि छोटे बच्चे हैं तो पढ़ने वाली किताबें उपहार दे सकते हैं.

धनु- आज का दिन आपके लिए कुछ विशेष रहनेे वाला है ऐसे में महत्वपूर्ण उद्देश्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे. कामकाज में आंखमूंदकर दूसरों पर भरोसा करना नुकसानदेह हो सकता है. ऑफिस के कामकाज के लिए अचानक यात्रा की संभावना है. कामकाज के दौरान तनाव से मुक्त रहें. काम का बोझ घटाने की कोशिश करें. फूड इंडस्ट्री से जुड़े हैं तो सामान की गुणवत्ता पर खास ख्याल रखें. सरकारी जांच आदि की संभावना है, विद्यार्थियों को कीमती समय बचाने की जरूरत है. युवाओं को ऐसे कोर्स की तलाश करनी होगी, जिनसे प्रतिस्पर्धा में बढ़ने का मौका मिले. जो लोग अत्यधिक टीवी, मोबाइल या लैपटॉप का इस्तेमाल करते हैं, उन्हें समस्याएं घेर सकती है. घरेलू विवादों को निपटाने की कोशिश करें.

मकर- आज के दिन राजनीति से जुड़े लोगों को संपर्क और प्रचार-प्रसार बढ़ाने की जरूरत है. अपने व्यवहार के बल पर आप दूसरों को आकर्षित कर सफलता की नई ऊंचाई प्राप्त कर सकेंगे. दोस्तों की संख्या बढ़ेगी मगर पुराने साथियों से संबंधों में कड़वाहट न आने दें. कार्यस्थल पर बैठक के दौरान कामकाज की सराहना होगी. व्यापारियों को प्रबंधन सुधारने के लिए प्लानिंग और मजबूत करने की जरूरत है. अनुभव से लाभ लेने की जरूरत है, युवाओं के लिए नया काम या कोर्स सीखने का उत्तम दिन है. नए निवेश में बड़ी रकम ना लगाएं. स्वास्थ्य को लेकर जिन लोगों को कब्ज की समस्या है, उनके लिए परेशानी हो सकती है. घर परिवार में पिता का सानिध्य मिलेगा. महत्वपूर्ण विषयों पर बगैर उनसे चर्चा किए कोई फैसला ना लें.

Rashifal: कुंभ राशि में देव गुरु बृहस्पति होने जा रहे हैं वक्री, इन राशियों को होगी परेशानी, जानें राशिफल

कुंभ- आज के दिन छोटी-छोटी बातों पर बहस होने की आशंका है, सतर्क रहें धैर्य बिल्कुल न खोएं. कारोबार के क्षेत्र में अचानक कोई संदेश पूरा दिन प्रसन्न बनाए रखेगा. ध्यान दें कि कई लोग उकसा कर विवाद की स्थिति पैदा करने का प्रयास करेंगे. अधिक लाभ लाभ के लिए गलत रास्ते का चुनाव न करें. नौकरी कर रहे लोग बॉस की बातों प्राथमिकता दें. ऑफिस के नियम भंग करने पर सजा मिल सकती है. जो लोग गिफ्ट आइटम या डेकोरेशन सामान का काम करते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होगा. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे युवाओं को अभी और मेहनत करने की जरूरत है. बीच में टोकने पर घर के बड़े नाराज हो सकते है. सेहत में महामारी को देखते बेहद अलर्ट रहें. घर में साफ-सफाई और सजावट पर विशेष ध्यान दें.

मीन- आज आत्ममंथन करते हुए खुद की कमियों को खंगालें. मन में नकारात्मक भाव स्वभाव बदलने का प्रयास करेंगे. क्षेत्र के विद्वान और ऊंची हस्तियों से मिलने का मौका मिल सकता है. समाज-परिवार में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. किसी बड़े कारोबार या प्रॉपर्टी में निवेश करना चाह रहे हैं तो समय अनुकूल है. विद्यार्थियों को करियर में मौके मिलते दिख रहे हैं. हाई बीपी के रोगियों को सतर्क रहना होगा. दवाएं-दिनचर्या नियमित बनाए रखें. दवाओं के इस्तेमाल से पहले एक्सपायरी डेट जरूर चेक करें. जीवन साथी नाराज है तो मनाएं, मनपसंद उपहार दे सकते हैं. परिवार संग रिश्तेदार के घर जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

Chanakya Niti: शत्रु को पराजित करना है तो जान लें चाणक्य की इन बातों को, मिलेगी विजय

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

लेबनान ब्लास्ट में बड़ा खुलासा आया सामने, वॉकी टॉकी में लगाया गया था ये खतरनाक बारूद
लेबनान ब्लास्ट में बड़ा खुलासा आया सामने, वॉकी टॉकी में लगाया गया था ये खतरनाक बारूद
तिरुमाला मंदिर के लड्डू के लिए कितनी है गाय के घी की खपत, लाखों टन हो जाता है हवा
तिरुमाला मंदिर के लड्डू के लिए कितनी है गाय के घी की खपत, लाखों टन हो जाता है हवा
Diwali Flight Bookings: आसमान छूने लगे फ्लाइट के टिकट, बुकिंग में दोगुना उछाल, कैसे मना पाएंगे अपनों के साथ दीवाली 
आसमान छूने लगे फ्लाइट के टिकट, बुकिंग में दोगुना उछाल, कैसे मना पाएंगे अपनों के साथ दीवाली 
खूंखार विलेन बनकर Gulshan Grover ने इन फिल्मों में खूब डराया, ओटीटी पर आज ही निपटा डालें
खूंखार विलेन बनकर गुलशन ग्रोवर ने इन फिल्मों में खूब डराया, ओटीटी पर आज ही निपटा डालें
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

IPO ALERT: Avi Ansh IPO में निवेश करें या नहीं? क्या है सही फैसला! | Paisa LiveUP Politics: उपचुनाव से पहले Akhilesh Yadav और CM Yogi के बयान से गरमाई सियासत | ABP News | BreakingHaryana Election 2024: CM वाली रेस...कांग्रेस में नया क्लेश ! | ABP News | Congress | Selja KumariSandeep Chaudhary ने प्रसाद में चर्बी की मिलावट होने पर उठाए बड़े सवाल | ABP News | Tirupati Temple

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
लेबनान ब्लास्ट में बड़ा खुलासा आया सामने, वॉकी टॉकी में लगाया गया था ये खतरनाक बारूद
लेबनान ब्लास्ट में बड़ा खुलासा आया सामने, वॉकी टॉकी में लगाया गया था ये खतरनाक बारूद
तिरुमाला मंदिर के लड्डू के लिए कितनी है गाय के घी की खपत, लाखों टन हो जाता है हवा
तिरुमाला मंदिर के लड्डू के लिए कितनी है गाय के घी की खपत, लाखों टन हो जाता है हवा
Diwali Flight Bookings: आसमान छूने लगे फ्लाइट के टिकट, बुकिंग में दोगुना उछाल, कैसे मना पाएंगे अपनों के साथ दीवाली 
आसमान छूने लगे फ्लाइट के टिकट, बुकिंग में दोगुना उछाल, कैसे मना पाएंगे अपनों के साथ दीवाली 
खूंखार विलेन बनकर Gulshan Grover ने इन फिल्मों में खूब डराया, ओटीटी पर आज ही निपटा डालें
खूंखार विलेन बनकर गुलशन ग्रोवर ने इन फिल्मों में खूब डराया, ओटीटी पर आज ही निपटा डालें
तिरुपति मंदिर में लड्डू का प्रसाद तो वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में कैसा है भोग, पढ़ें डिटेल
तिरुपति मंदिर में लड्डू का प्रसाद तो वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में कैसा है भोग, पढ़ें डिटेल
पीएफ खाते से एक साल में कितने पैसे निकाल सकते हैं आप? ये हैं नियम
पीएफ खाते से एक साल में कितने पैसे निकाल सकते हैं आप? ये हैं नियम
IND vs BAN: बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह साबित हो रहा है चेपॉक का विकेट! दूसरे दिन बन गया खास रिकॉर्ड
बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह साबित हो रहा है चेपॉक का विकेट! दूसरे दिन बन गया खास रिकॉर्ड
BPSC 70th Recruitment 2024: बिहार में होने जा रही है बंपर पदों पर भर्ती, डिप्टी कलेक्टर से लेकर डीएसपी तक भरे जाएंगे इतने पद
बिहार में होने जा रही है बंपर पदों पर भर्ती, डिप्टी कलेक्टर से लेकर डीएसपी तक भरे जाएंगे इतने पद
Embed widget