एक्सप्लोरर

Horoscope Today 17 April 2023: मकर, कुंभ, मीन राशि वालों को आज के दिन मिलेगा आर्थिक लाभ, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 17 April 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 17 अप्रैल 2023, मेष, कर्क, धनु राशि वालों को मिलेगा आर्थिक लाभ, जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 17 April 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 17 अप्रैल 2023, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 03:47 तक द्वादशी तिथि फिर त्रयोदशी तिथि रहेगी. आज पूरे दिन पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र रहेंगे. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, ब्रह्म योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा रात्रि 08:52 तक चन्द्रमा-शनि का विष दोष रहेंगे. चन्द्रमा रात्रि 08:52 के बाद मीन राशि में रहेंगे.

आज का शुभ समय दो है. सुबह 10:15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघड़िया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेंगे. वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेंगे. अन्य राशि वालों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे लाभ होगा. वर्कस्पेस पर आपके बेहतर प्रदर्शन के लिए ऑफिस में सभी लोगों से आपके कार्य की तारीफ करेंगे. बॉस और सीनियर्स आपसे प्रसन्न होंगे जिससे आपको उन्नति के नए अवसर मिलेंगे. बुधादित्य, ब्रह्म, वासी और सुनफा योग के बनने से माइनिंग, बिल्डिंग मैटेरियल और कंस्ट्रक्शन बिजनेस में तेज का रुख लाभ दिलाने में मदद करेगा. खिलाड़ियों को अपनी बिगड़ी दिनचर्या को ठीक करने का प्रयास करना चाहिए, दिनचर्या नियमित होने पर ही आप अपने फील्ड में बेहतर कर पाएंगे. आपकी बोली व्यवहार से रिश्तेदारों के साथ संबंध मधुर बनेंगे, इसके साथ ही पुराने विवादों की भी खत्म होने की संभावना बन रही है. वर्किंग वुमन को किचन में काम करते समय खास ध्यान रखना होगा, अग्नि दुर्घटना होने की आशंका है इसलिए सावधानियां बरतते हुए काम करें.

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे बनेगे वर्काहॉलिक काम करने का नशा रहेंगे.  बुधादित्य, ब्रह्म, वासी और सुनफा योग के बनने से मल्टीनेशनल कंपनी से बेहतर पैकेजेस के लिए आपको जॉब ऑफर आ सकता है, साथ ही आपका समाज की ओर से भी सम्मान मिलेगा. मेडिकल बिजनेसमैन को स्टॉक मेंटेन करके चलना होगा. संभावना है कि बड़ी मात्रा में ऑर्डर मिलने पर स्टॉक कम पड़ सकता है. जिसका मुख्य कारण वापस से कोरोना का बढ़ता प्रभाव हो सकता है. कंपीटीटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को अपनी याददाश्त का खास ध्यान रखना होगा, ऐसी चीजों का सेवन करें जिससे मैमोरी पावर स्ट्रॉन्ग हो. लेकिन आप हानिकारक चीजों से दूरियां बनाएं रखें. यदि आप घर के मुखिया हैं तो आपको परिवार जोड़कर चलने का प्रयास करना चाहिए, ऐसी बातों से खुद को और सदस्यों को दूर रखें जिससे मनमुटाव या विवाद होने की आशंका हो. वर्तमान समय में आपकी प्रतिरोधक क्षमता बेहद कमजोर है, इसलिए योग और व्यायाम करें साथ ही पौष्टिक आहार का सेवन भी, जिससे रोग प्रतिरोधक क्षमता में बढ़ोतरी हो.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे सोशल लेवल पर लाभ होगा. कार्यस्थल पर को-वर्कर्स के साथ अपना व्यवहार बेहतर रखें, अगर आप सीनियर्स हैं तो अपनी कार्यशैली में सुधार लाकर कर्मचारियों से अच्छा कार्य करवा सकते है. इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल बिजनेस में धन लाभ के अवसर मिलेंगे, लेकिन साथ ही दूसरी और चुनौतियां भी मिलने वाली हैं जिसके लिए आपको पहले से तैयार रहना होगा. बुधादित्य, ब्रह्म, वासी और सुनफा योग के बनने से खिलाड़ियों ट्रैक पर अधिक ऊर्जावान रहेंगे, आप जो भी प्रयास करेंगे उसमें आपको निश्चित तौर पर सफलता हासिल होगी. घर परिवार से संबंधित फैसले लेने में किसी भी तरह की जल्दबाजी न दिखाएं, घर के अन्य सदस्यों की राय और सहमति को ध्यान में रखते हुए फैसला लें. स्वास्थ्य की दृष्टि से फिसलने वाली जगह पर अलर्ट रहें गिर कर चोट लगने की आशंका है.

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ससुराल में किसी के साथ बहस हो सकती है. विष दोष के बनने से ऑफिस में कार्यों को पूर्ण करने में कई तरह की बाधा का सामना करना पड़ सकता है. व्यापारियों को बेवजह के विवादों से बचना हितकर साबित होगा, इसके साथ ही दूसरों के विवादों से भी खुद को दूर रखें क्योंकि बिना बात के फंसने की आशंका है. न्यू जेनरेशन को ओवर कॉन्फिडेंस और जल्दबाजी में कार्य करने से बचना होगा, क्योंकि जल्दी में कार्य करने से काम में गलती की गुंजाइश अधिक रहती हैं. अपने व्यवहार की कमियों को दूर करने का प्रयास करें, अन्यथा तीखा व्यवहार अपनों को दूर कर सकता है इसलिए बर्ताव को लेकर सजग रहें. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अच्छा है, इसका मतलब यह नहीं है की सेहत को लेकर लापरवाही करी जाए.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे साझेदारी के बिजनेस से होगा लाभ. वर्कस्पेस पर ऑफिशियल कार्यों में टेक्नोलॉजी का प्रयोग करने की आदत बनानी होगी, इससे काम तो आसान होगा ही साथ ही स्वयं को अपडेट भी करते रहेंगे. बिजनेस में नया पार्टनर जुड़ सकता है, मगर ध्यान रखें चयन के वक्त अपने हानि-लाभ को लेकर पहले ही विचार कर लें. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स के लिए दिन परेशानियों से भरा रहेंगे, क्योंकि वो जैसे परिणाम की आशा करेंगे वैसा परिणाम न मिलने से वह दुखी होंगे. पारिवारिक सदस्यों के साथ बिगड़े हुए संबंधों को सुधारने के अवसर प्राप्त होंगे, जिसका आपको पूरा फायदा उठाना है. घी, मक्खन और तेल आदि से निर्मित पदार्थों का सेवन करने से परहेज करना होगा, क्योंकि कोलेस्ट्रॉल बढ़ने से सेहत में गिरावट आने की आशंका है.

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों के बॉस से सहयोग प्राप्त होगा, उनके मार्गदर्शन में कार्य अच्छी तरह से पूरे होंगे साथ ही बहुत कुछ नया भी सीखने को मिलेगा. स्ट्रीट फूड या रेस्टोरेंट से जुड़े लोगों को खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता को और उच्च करने का प्रयास करना चाहिए, जिससे ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी होगी और व्यापार को लाभ होगा. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स को झूठी अफवाहों से बच कर रहना होगा, ऐसी किसी भी तरह की अफवाह को फैलाने का हिस्सा न बने जो पूरी तरह से गलत हो, आप सिर्फ और सिर्फ अपनी स्टडी में जुट जाएं. पेरेंट्स के साथ यदि कोई विवाद है, तो उसे बात-चीत कर दूर करें. यदि आपका वजन तेजी से बढ़ रहा है तो इस पर ध्यान देने की जरूरत है. जिम, वॉक और डाइटिंग का सहारा लेते हुए वजन बढ़ने से रोके.

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेगें जिससे संतान सुख मिलेगा. बुधादित्य, ब्रह्म, वासी और सुनफा योग के बनने से अन एम्प्लॉय पर्सन को जल्दी ही शुभ सूचना मिलने की उम्मीद है. आपको इंटरव्यू के लिए कॉल या मेल आ सकता है. बिजनेसमैन किसी नये व्यापार में निवेंश करने से पहले ठीक तरह से विचार कर लें. जिन लोगों का प्रेम संबंध चल रहा है उन्हें परिवार वालों की स्वीकृति मिलेगी, जल्दी ही वैवाहिक बंधन में बंधने का समय आने वाला है. परिवार में जो लोग आपकी भावनाओं की कदर करते हैं और जो आपका ध्यान रखते हैं. उनका ध्यान रखना आपकी भी जिम्मेदारी हैं. उनकी सेवा की प्रशंसा करें इससे उन्हें अच्छा लगेगा. स्वास्थ्य संबंधित मामलों में सजगता बनाए रखें, पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

Surya Grahan 2023: इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, क्या मान्य होगा सूतक काल?

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेगें जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेंगे. जॉब चेंज करने का डिसीजन लेना चाहते हैं, तो जल्दबाजी में बड़ा निर्णय लेने से बचें. पार्टनरशिप बिजनेस में बिजनेस पार्टनर के साथ सहमति नहीं बनी तो इस बात का ध्यान रखें कि इसका असर कारोबारी रिश्तों पर न पड़े. विष देाष के बनने से स्टूडेंट्स को स्टडी में अवरोध का सामना करना पड़ेगा, अध्ययन के दौरान आई बाधाओं को दूर करने का प्रयास करें. छोटे भाई एवं संतान पर विशेष ध्यान दें, जितना हो सके उनकी मदद करें उनको सही मार्गदर्शन करें. लक्षण ठीक न होने पर सख्ती बरतें. मानसिक तनाव और इन्फेक्शन को लेकर सचेत रहना होगा क्योंकि सेहत में गिरावट आने की आशंका है.

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त, रिशतेदार से मदद मिलेगी. कार्यस्थल पर को-वर्कर्स के प्रति हृदय में जो भी भार है उसको दरकिनार करते हुए केवल कार्य पर ही फोकस करें. बिजनेसमैन को लाभ के लोभ से बचते हुए उधार पर सामान देने से बचना चाहिए, अन्यथा पैसा लंबे समय के लिए फंस सकता है, जिससे आप आगे भी प्रभावित होंगे. बुधादित्य, ब्रह्म, वासी और सुनफा योग के बनने से कंपटीशन की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए समय अच्छा है, आपकी मेहनत का फल जल्दी ही मिलने की संभावना है. घर की साफ सज्जा पर ध्यान देने का समय है, इसके लिए आप घर की साफ सफाई के साथ-साथ घर में गार्डेनिंग भी करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अनुकूल रहेंगे, लेकिन स्वास्थ्य पुनः खराब न हो इसके लिए आपको लापरवाही करने से भी बचना होगा.

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे धन-निवेंश में समस्या आ सकती है.बुधादित्य, ब्रह्म, वासी और सुनफा योग के बनने से ऑफिस में आपके कार्य और बेहतर प्रदर्शन के चलते सैलरी इंक्रीमेंट होने की भी संभावना है. क्लोथ बिजनेसमैन कस्टमर से वाद-विवाद न करें अपनी शब्दों में मीठास लाए. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स मानसिक रूप से स्वयं को स्वस्थ रखे. खुद को रिलैक्स करने के लिए दोस्तों के साथ कुछ समय भी बिता सकते हैं. सारे काम से निजात पाने के बाद परिवार को समय दे सकेंगे, जिससे घर का माहौल भी अच्छा होगा. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेंगे. लेकिन ड्राइव सवाधानी पूर्वक करें.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे आत्म-सम्मान बढेगा. बुधादित्य, साध्य, शुभ और सुनफा योग के बनने से वर्कप्लेस पर टीम को लीड करने के साथ अपनी मेहनत और सफलता से कार्यस्थल पर शत्रुओं को परास्त करने में सफल होंगे. पुस्तैनी बिजनेस से जुड़े लोगों को समन्वय बनाकर काम करने की जरूरत है, अन्यथा कारोबार का आर्थिक ग्राफ नीचे लुढक सकता है. स्टूडेंट्स को क्रोध को अपने फील्ड पर हावी न होने दें, अन्यथा आपका क्रोध आपकी सारी प्लानिंग को विफल कर सकता है. अपनों के ईद-गिर्द रहते हुए उनकी सुख-सुविधाओं को पूरा करने का प्रयास करना होगा. अपनों की खुशी में ही आपकी भी खुशी है. सेहत के मामले में दूसरों की बातें आपको तनाव दें सकती है, जिससे आपका स्वास्थ्य बिगड़ा हुआ रहेंगे.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझेंगे. विषदोष के बनने से कार्यस्थल पर पदौन्नती मिलने की उम्मीद है, लेकिन साथ ही कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़ेगा. इसलिए चौकन्ना होकर काम करे जिससे लाभ का कोई भी अवसर हाथ से जाने न पाए. बिजनेसमैन को प्रोडक्ट्स की गुणवत्ता को लेकर सजगता दिखानी होगी, क्वालिटी खराब होने पर बिजनेस में आर्थिक गिरावट आ सकती है. न्यू जेनरेशन का मन उदास हो सकता है, सोचा गया कार्य पूर्ण न होने पर नकारात्मक ख्याल मन में लाने से बचें. आपका क्रोध घनिष्ठ रिश्तों में खटास पैदा कर सकता है, इसलिए अपनों के साथ थोड़ा संयमित व्यवहार रखने की जरूरत है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आंखों में एलर्जी की समस्या रह सकती है, आंखों में आराम के लिए कोई अच्छा आई ड्रॉप यूज करें.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

लोकसभा चुनाव में BJP कहां खा गई गच्चा? प्रशांत किशोर ने गिना दिए 3 बड़े फैक्टर, PM मोदी का भी लिया नाम
आम चुनाव में BJP कहां खा गई गच्चा? PK ने गिना दिए 3 बड़े फैक्टर, PM मोदी का भी लिया नाम
Bihar CM Nitish Kumar: बाल-बाल बचे नीतीश कुमार, निकल रहे थे CM तभी वेलकम गेट गिरा, दौड़ पड़े सुरक्षाकर्मी
बाल-बाल बचे नीतीश कुमार, निकल रहे थे CM तभी वेलकम गेट गिरा, दौड़ पड़े सुरक्षाकर्मी
फ्लॉप फिल्मों के बावजूद अक्षय कुमार का स्टारडम नहीं हुआ कम, करोड़ों में ले रहे फीस, दौलत इतनी है कि जानकर उड़ जाएंगे होश
फ्लॉप फिल्मों के बावजूद अक्षय का स्टारडम नहीं हुआ कम, करोड़ों में फीस वसूल रहे एक्टर, जानें- नेटवर्थ
Team India Schedule: इस साल टीम इंडिया को खेलने हैं इतने मैच, जानें 2024 में अब कैसा है भारत का शेड्यूल
इस साल टीम इंडिया को खेलने हैं इतने मैच, जानें 2024 में अब कैसा है भारत का शेड्यूल
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Breaking News: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर 13 सितंबर को पहली रैली करेंगे पीएम मोदीBreaking: पॉल्यूशन कंट्रोल के लिए केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, पटाखों पर इस साल भी बैन | ABP NewsKolkata Doctor Case: 'पुलिस कमिश्नर कई बार इस्तीफा देने आए' - सीएम ममता बनर्जी का बयान | ABP NewsMaharashtra में महायुक्ति के अमित शाह की बड़ी बैठक जारी, सीएम शिंदे, फडणवीस और अजित पवार शामिल

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
लोकसभा चुनाव में BJP कहां खा गई गच्चा? प्रशांत किशोर ने गिना दिए 3 बड़े फैक्टर, PM मोदी का भी लिया नाम
आम चुनाव में BJP कहां खा गई गच्चा? PK ने गिना दिए 3 बड़े फैक्टर, PM मोदी का भी लिया नाम
Bihar CM Nitish Kumar: बाल-बाल बचे नीतीश कुमार, निकल रहे थे CM तभी वेलकम गेट गिरा, दौड़ पड़े सुरक्षाकर्मी
बाल-बाल बचे नीतीश कुमार, निकल रहे थे CM तभी वेलकम गेट गिरा, दौड़ पड़े सुरक्षाकर्मी
फ्लॉप फिल्मों के बावजूद अक्षय कुमार का स्टारडम नहीं हुआ कम, करोड़ों में ले रहे फीस, दौलत इतनी है कि जानकर उड़ जाएंगे होश
फ्लॉप फिल्मों के बावजूद अक्षय का स्टारडम नहीं हुआ कम, करोड़ों में फीस वसूल रहे एक्टर, जानें- नेटवर्थ
Team India Schedule: इस साल टीम इंडिया को खेलने हैं इतने मैच, जानें 2024 में अब कैसा है भारत का शेड्यूल
इस साल टीम इंडिया को खेलने हैं इतने मैच, जानें 2024 में अब कैसा है भारत का शेड्यूल
Adani Group: अंधेरे में डूब सकता है बांग्लादेश, अडानी ग्रुप ने जारी की चेतावनी, फंसी है बड़ी रकम  
अंधेरे में डूब सकता है बांग्लादेश, अडानी ग्रुप ने जारी की चेतावनी, फंसी है बड़ी रकम
IBPS RRB Clerk Result 2024: किसी भी समय जारी हो सकते हैं आईबीपीएस क्लर्क प्री परीक्षा के नतीजे, बुकमार्क कर लें ये वेबसाइट
किसी भी समय जारी हो सकते हैं IBPS क्लर्क प्री परीक्षा के नतीजे, बुकमार्क कर लें ये वेबसाइट
कैसे बनते हैं सेंटेड कैंडल, घरों में रखने के लिए क्यों मना करते हैं एक्सपर्ट
कैसे बनते हैं सेंटेड कैंडल, घरों में रखने के लिए क्यों मना करते हैं एक्सपर्ट
पुतिन से लेकर मेलोनी तक भारत के हुए मुरीद, नयी विदेश नीति का है ये कमाल
पुतिन से लेकर मेलोनी तक भारत के हुए मुरीद, नयी विदेश नीति का है ये कमाल
Embed widget