एक्सप्लोरर

Tarot Card Horoscope: मिथुन, कर्क, धनु, मीन राशि वालों को मनमुताबिक लाभ मिल सकता है, सभी राशियों का जानें टैरो कार्ड से राशिफल

Daily Tarot Card Rashifal 15 December 2023: आज के दिन मकर राशि वालों का आध्यात्मिक कार्यो में मन लगेगा. किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? टैरो कार्ड से जानें (Horoscope Today in Hindi)

Daily Tarot Card Rashifal 15 December 2023: आज टैरो कार्ड से जानिए कैसा रहेगा आपका दिन. आइए जानते हैं टैरो कार्ड रीडर 'श्रुति खरबंदा' से आज का राशिफल (Horoscope Today in Hindi).

मेष राशि (Aries), 21 मार्च- 19 अप्रैल
आज आप बहुत सतर्क और बहुत सक्रिय रहेंगे. आज आप अपनी नई शुरुआत को गुप्त रखना चाहेंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, जो आपके लिए भी अच्छा है. आज आपका अंतर्ज्ञान बहुत सटीक रहेगा और मानसिक स्पष्टता रहेगी. आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा जो भविष्य में बहुत काम आएगा. आप इस बात पर नजर रखेंगे कि आप किस स्थिति में चीजों को कैसे परखते हैं और कैसे सोचते हैं.

अध्यात्म के लिए अच्छा दिन है, आध्यात्मिक गतिविधियों में आपकी रुचि रहेगी. यदि आप माता-पिता या शिक्षक हैं, तो आप बच्चों को उचित शिक्षा दे पाएंगे और बच्चे ज्ञान को अच्छी तरह से प्राप्त करेंगे और उसकी सराहना करेंगे. यह वही ज्ञान होगा जो उन छह के पास चीजों को समझने और उनका बेहतर मूल्यांकन करने के लिए था.

कार्ड : पेज ऑफ़ स्वोर्ड्स 

वृषभ राशि (Taurus), 20 अप्रैल-20 मई
आज आप अपने समय और अपनी ऊर्जा को बहुत अच्छी तरह नियंत्रित करने में सक्षम रहेंगे. दिन के मध्य में आप लोगों के साथ अच्छा समय बिताएंगे, नेटवर्किंग के लिए अच्छा दिन रहेगा. आप प्रसिद्धि अर्जित करेंगे, लोग आपकी सराहना करेंगे, लेकिन दिन के अंत तक चीज़ें बदल जाएंगी.

आप चीजों को नियंत्रित करने की कोशिश करेंगे, लेकिन आपको समझना होगा की समय बदल रहा है और हमेशा आप ही सब कुछ कंट्रोल नहीं कर सकते. एक वक़्त आता है जब इंसान को स्थितियों के अनुसार यानि प्रकृति के बदलाव के अनुसार बदलना ही पड़ता है. दिन के अंत में शरीर में दर्दे बनी रह सकती है. 

कार्ड: किंग ऑफ़ वांड्स , 3 ऑफ़ कप्स , डेथ 

मिथुन राशि (Gemini), 21 मई-20 जून
किसी लव सिचुएशन में, प्रेम सम्बन्ध में आप महसूस कर रहे है या तो अब कुछ बचा नहीं या हालत पहले जैसे नहीं रहे जिसके चलते आप अब नम्ब मतलब सुन्न' महसूस कर रहे है.  आपके अंदर अभी खालीपन है अपने निजी सम्बन्ध को लेकर.  और आपका फ़ोकस अभी सिर्फ़ अपने परिवार में बना हुआ है की कैसे भी करके परिवार इन नेगेटिव थॉट्स से ऊपर उठ कर बस चलता रहे.

दिन आज कई मेहत्वपूर्ण काम करवाएगा आपसे जो इस वक़्त के लिए ज़रूरी है जैसे कोई लीगल पेपरवर्क. फॉर्म फिलिंग, प्रेजेंटेशन सबमिशन. आज आप कम्पलीट कर पाएंगे , आज इंटेल्लेक्ट स्ट्रांग है. 

कार्ड: द लवर्स , 10 ऑफ़ स्वोर्ड्स , चेरियट 

कर्क राशि (Cancer),21 जून-22 जुलाई
दिन की शुरुआत में कई कामो के चलते व्यस्त रहेंगे और दोपहर होते होते किस बात और हालत को देख कर मन उदास रहेगा.  टाइम मैनेजमेंट के साथ मनी मैनेजमेंट का कोई कोर्स होता तो लोग वो भी कर लेते. आज के दिन मन को संभलकर एकाग्र रूप से काम करने की ज़रूरत पड़ेगी.

दिन के अंत में कई नकारात्मक विचारो से ऊपर उठ कर काम कर सकेंगे. आर्थिक रूप से एक बेहतर दिन रहेगा. अपने आस पास के माहौल को देखने और ऑब्सेर्व करने की ज़रुरत होगी, लेकिन रियेक्ट करने की नहीं. 

कार्ड : द वर्ल्ड , 8  ऑफ़ कप्स , 3 ऑफ़ वांड्स 

सिंह राशि (Leo),23 जुलाई-22 अगस्त
दिन की शुरुआत में आज आप घर या दफ्तर के गार्डन पर ध्यान देंगे या कुदरत के बीच समय बिताएंगे.  कुछ ऐसा है जो अपने बड़ी मुश्किल से कमाया है या संजोया है जिसे आप बचाना चाहते हैं आज के दिन. एक बात आपको समझनी होगी जिस चीज़ को जितनी ज़ोर से पकड़ेंगे वो उतनी तेज़ी से हाथ से निकलती जाएगी.  दिन के अंत में कोई नई डील क्लोज़ हो सकती है , सिक्योर हो सकती है.  अटका हुआ पैसा मिलेगा.  

कार्ड : 9 ऑफ़ वांड्स,  हैंग्ड मैन, ऐस ऑफ़ पेंटकल्स 

कन्या राशि (Virgo),23 अगस्त-22 सितंबर
आप इसी बात को लेकर फ़क़्र महसूस कर रहे हैं की आपने खुद को संभाल लिया है. मुश्किल समय में भी आप संतुलित है. कहीं कोई रिजिडीटी का एलिमेंट  बना हुआ है. आपको ये समझना होगा आर्थिक स्थिति तभी सुधर सकती है जब कुछ आप एडजस्ट करे और कुछ सामने वाला.  

और आज का दिन भी आपसे संतुलन बनाये रखने की मांग कर रहा है.  किसी न्यायिक प्रक्रिया में भी न्याय मिल सकेगा. चीज़ें संभल जाएँगी.  कही से किसी लाभ के योग है. आज के दिन आप बिखरे हुए मैटर्स को , मामलातों को  मैनेज कर लेंगे , खर्चो को नियंत्रण में रखेंगे.  

कार्ड : 9 ऑफ़ कप्स, जस्टिस , पेज ऑफ़ पेंटकल्स

तुला राशि (Libra), 23 सितंबर-22 अक्टूबर
आज आपके काम को रिकग्निशन और एक्सेप्टेन्स मिल सकती है.  लोग ये समझ पा रहे है की आप सिचुएशन में सकारात्मक प्रभाव पैदा कर रहे जिसकी उन्हें वैल्यू है. आर्थिक रूप से मज़बूत दिन. खर्चे नियंत्रण में और अपने पार्टनर के साथ वक़्त बिता सकेंगे.  बच्चो के साथ कुछ वक़्त बिता पाएंगे.  जो लोग सिंगल है आज किसी दोस्त से अपने मन की बात डिसकस करके एक नया व्यू पॉइंट या वेलिडेशन सीक करेंगे.  

कभी कभी ये अच्छा भी है , बिना जज किए किसी की राय मांगना.  इससे आपको दुनिया में अलग अलग तरह के नज़रिये और सोच रखने वालो के बारे में पता लगता है.  और ईश्वर के नेमतों को जो आपकी ज़िन्दगी में मौजूद है आप उसको लेकर कृतज्ञ महसूस करते हैं.  आज कहीं घूमने जाएंगे और खुद को अच्छा महसूस करवाने के लिए खर्च कर लेंगे. 

कार्ड : द स्टार, क्वीन ऑफ़ पेंटाकल्स, 2 ऑफ़ कप्स 

वृश्चिक राशि (Scorpio), 23 अक्टूबर-21 नवंबर
कोई है जो आप पर अपना ज़ोर चलाने की कोशिश कर रहा है, अपनी सुपेरिओरिटी साबित करने के लिए लेकिन चला नहीं पा रहा है. उसके बावजूद भी आप कुछ नाखुश हैं.  किसी वजह से असंतुष्टि बनी रह सकती है. हो सकता है की आपको खुद से उम्मीद ज़्यादा हो, की आप बेहतर प्रदर्शन कर सके या वर्कप्लेस पर  कंट्रोल ज़्यादा चाहिए आपको.  

मामला सत्ता से जुड़ा हुआ, किसी बॉस से जुड़ा हुआ , किसी ताकतवर व्यक्ति से  जुड़ा हुआ है जो आपके मन में असंतुष्टि बनाए हुए है. आप उतना कंट्रोल नहीं कर पा रहे हालातो को जितना भी करना  चाहते हैं और इसी बात से मन नाखुश है.  आपको नाम और सम्मान मिले ऐसी ऊर्जा आपके इर्द गिर्द  बनी हुई है लेकिन फिर भी आप कुछ खालीपन महसूस कर रहे हैं.  

कार्ड : द एम्परर , टेम्पेरन्स, 4 ऑफ़ कप्स

धनु राशि (Sagittarius), 22 नवंबर-21 दिसंबर
आज आपके इर्द गिर्द लविंग एनर्जी बनी हुई  है.  आप उन लोगो के साथ वक़्त बिताना चाहेंगे जिनके साथ आपको अच्छा लगता है. हम उम्र या उम्र से छोटे लोगो के साथ वक़्त बिताना पसंद करेंगे.  आज इंटेल्लेक्ट आल टाइम हाई  इसलिए ज़रूरी कामो के लिए एक अच्छा दिन लेकिन एनर्जी ज़्यादा होने के कारन आप विचलित भी महसूस कर सकते हैं.  

कही एक जगह टिक कर बैठने में दिक्कत होगी.  इसलिए कही ट्रेवल पर जाएंगे.  लम्बी दूरी की यात्रा आज करेंगे' या कोई एंगेजिंग टास्क जिसमे ज़हन डूब सके ऐसा टास्क करेंगे.  आपका बिजी रहना ज़रूरी है.  बाकि धन लाभ का दिन है क्योकि ऐसी प्रकार की ऊर्जा है. कोई अटकी हुई पेमेंट कलेक्ट करनी है तो आज ही करें वरना कुछ दिनों के लिए वो टल सकती है. 

कार्ड : द चेरियट, लवर्स,  द हर्मिट 

मकर राशि (Capricorn), 22 दिसंबर-19 जनवरी
दिन की शुरुआत अच्छी है लेकिन दिन के मध्य में आप खुश नहीं है. किसी बात पर आप निराश या दुखी हो  सकते है.  कोई इच्छा अधूरी रह सकती है.  पुरानी बातों को याद करेंगे, बीते समय को याद करेंगे. लेकिन ये समझना ज़रूरी होगा की याद करके आप अपना आज खराब कर लें वो भी ठीक नहीं है. अतीत में कोई सफलता हासिल हुई थी लेकिन ज़रूरी नहीं की सफलता लगातार ही हासिल होती रहे.

किसी की कही कोई बात बुरी लग सकती है, और यहाँ ये बात देखने वाली हो जाती है की सामने वाला सही हो या गलत, लेकिन है तो इंसान ही जो ऊर्जाओं के प्रभाव से चलने वाला है .  किसी इमोशन में आ कर अगर कुछ कह दे तो उसे आप अपने दिल पर न लगने दें , खुद को इतना मज़बूत बना लें.   और प्रैक्टिकल बन कर फैसले लें , किसी वक़्ती जज़्बात में नहीं. 

कार्ड:  6 ऑफ़ स्वोर्ड्स , 3 ऑफ़ वांड्स , किंग ऑफ़ पेंटाकल्स 

कुंभ राशि (Aquarius), 20 जनवरी-18 फरवरी
दिन की शुरुआत किसी ऐसे ख़याल या बात से होगी जिसको लेकर मन पर बोझ है.  बैक ऑफ़ द माईंड चलती जा रही है, अवचेतन मन में कही चलती जा  रही है , लेकिन दिन के मध्य में हालत संभाल लेंगे आप और श्याम में परिवार के साथ या लव्ड वन के साथ वक़्त बिताने का मौका मिलेगा.  वरना ज़िन्दगी की दौड़ भाग में ये हो  नहीं पाता.  दिन की शुरुआत में काम का बोझ भी बढ़ा रह सकता है, कई कॉन्ट्रैक्ट या काम आपके ज़िम्मे होंगे.  

आज इस बात की एहमियत भी समझेंगे की हम अपने मन में बोझ लिए घुमते रहते है और सामने वाले से बात करने का मन ही नहीं करता.  आज का दिन मन को कंट्रोल कर प्रक्टिकली कूल बर्ताव करेंगे. एक डायरी या जर्नल लिखना शुरू करेंगे ताकि अपनी ज़िन्दगी की घटनाओ को और मन के भावो को लिख सके.  कुछ वक़्त बात जब मुड़ कर पढ़ेंगे तो पता लगेगा की किन किन बातो पर परेशान हुआ करते थे. 

कार्ड : 10  ऑफ़ वांड्स 

मीन राशि (Pisces),19 फरवरी-20 मार्च
कार्य स्थल से ताल्लुक रखती हुई कोई नई खबर आज मिलेगी ख़ास तौर पर जो पैसों से ताल्लुक रखती होगी. आज का दिन रुका हुआ धन भी मिल सकता है या कार्य से जुड़ा हुआ काम करने का कोई मौका. दिन के अंत में किसी ऐसे व्यक्ति को याद करेंगे जो आपको अच्छी सलाह दे सकता है.

जिससे बात करके सुकून मिलता है.  अपने आस पास के लोगों का सही आकलन आज कर पाएंगे.  लम्बी दूरी की यात्रा पर आज जाना हो सकता है.  आज अपनी लव रिलेशनशिप में आप प्यार, परवाह और सिक्योर महसूस करेंगे. 

कार्ड: 8 ऑफ़ वांड्स,नाइट ऑफ़ पेंटकल्स क्वीन ऑफ़ कप्स

Vidai Gifts: विदाई के समय बेटी को भूलकर भी नहीं देनी चाहिए ये चीजें, चली जाती है लक्ष्मी

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

क्या मिट जाएगा फिलिस्तीन का नामो-निशान? UNGA में नेतन्याहू ने दिखाए जो मैप, उनमें दिखा ही नहीं
क्या मिट जाएगा फिलिस्तीन का नामो-निशान? UNGA में नेतन्याहू ने दिखाए जो मैप, उनमें दिखा ही नहीं
मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट, इन जीचों पर लगाई गई रोक
मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट, इन जीचों पर लगाई गई रोक
IIFA 2024: आराध्या को लेकर पूछा गया था सवाल, ऐश्वर्या राय ने अपने जवाब से रिपोर्टर की कर दी बोलती बंद, बोलीं- 'वो मेरी बेटी है हमेशा...'
आईफा में आराध्या को लेकर पूछा गया था सवाल, ऐश्वर्या राय ने अपने जवाब से रिपोर्टर की कर दी बोलती बंद
बड़े बजट की पहली फिल्म बंद हुई तो इस एक्टर को लगा था तगड़ा झटका, मुंडवा लिया था सिर
पहली फिल्म बंद हुई तो इस एक्टर को लगा था तगड़ा झटका, मुंडवा लिया था सिर
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Ujjain Rains: बारिश से बाढ़ जैसे हालात, शहर जलमग्न, सड़कें डूबी | ABP News |Israel In UN: UNGA के मंच से इजरायल ने दी धमकी | ABP NewsJammu Kashmir 2024: आज जम्मू कश्मीर दौरे पर Priyanka Gandhi, 2 जनसभा को करेंगी संबोधित | ABP News |Azerbaijan ने Pakistan से खरीदे लड़ाकू विमान- रिपोर्ट | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
क्या मिट जाएगा फिलिस्तीन का नामो-निशान? UNGA में नेतन्याहू ने दिखाए जो मैप, उनमें दिखा ही नहीं
क्या मिट जाएगा फिलिस्तीन का नामो-निशान? UNGA में नेतन्याहू ने दिखाए जो मैप, उनमें दिखा ही नहीं
मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट, इन जीचों पर लगाई गई रोक
मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट, इन जीचों पर लगाई गई रोक
IIFA 2024: आराध्या को लेकर पूछा गया था सवाल, ऐश्वर्या राय ने अपने जवाब से रिपोर्टर की कर दी बोलती बंद, बोलीं- 'वो मेरी बेटी है हमेशा...'
आईफा में आराध्या को लेकर पूछा गया था सवाल, ऐश्वर्या राय ने अपने जवाब से रिपोर्टर की कर दी बोलती बंद
बड़े बजट की पहली फिल्म बंद हुई तो इस एक्टर को लगा था तगड़ा झटका, मुंडवा लिया था सिर
पहली फिल्म बंद हुई तो इस एक्टर को लगा था तगड़ा झटका, मुंडवा लिया था सिर
IND vs BAN 2nd Test: होटल लौट गईं भारत-बांग्लादेश की टीमें, बारिश की वजह से दूसरे दिन नहीं शुरू हो सका खेल
होटल लौटी टीम इंडिया, बारिश की वजह से दूसरे दिन नहीं शुरू हो सका खेल
'पाकिस्तान आतंकवाद की फैक्ट्री, PM शहबाज का भाषण सिर्फ एक मजाक', UNGA में भारत ने सुना दी खरी-खरी
'पाकिस्तान आतंकवाद की फैक्ट्री, PM शहबाज का भाषण सिर्फ एक मजाक', UNGA में भारत ने सुना दी खरी-खरी
गलती से दो बार कट गया है टोल टैक्स तो कैसे मिलता है रिफंड? ये हैं नियम
गलती से दो बार कट गया है टोल टैक्स तो कैसे मिलता है रिफंड? ये हैं नियम
World Heart Day 2024: 30 साल की उम्र में दिल की बीमारियों का खतरा कितना, इसकी वजह क्या?
30 साल की उम्र में दिल की बीमारियों का खतरा कितना, इसकी वजह क्या?
Embed widget