एक्सप्लोरर

Horoscope Today 16 June 2022: मिथुन, तुला को खतरा, कन्या, धनु और कुंभ राशि वाले रहें सतर्क, सभी राशियों का जानें राशिफल

Horoscope Today 16 June 2022, Aaj Ka Rashifal in Hindi: मेष राशि, कन्या, वृश्चिक, मकर राशि वालों के लिए 16 जून 2022 का दिन महत्वपूर्ण है. सभी राशियों का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi).

Horoscope Today 16 June 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज 16 जून 2022 गुरुवार को आषाढ़ मास की कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है और ब्रह्म योग बना हुआ है. आज का दिन बहुत ही शुभ है. आज चंद्रमा धनु राशि में गोचर कर रहा है. आज पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र है. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष राशि (Aries Horoscope)- मेष राशि वालों की आज के दिन मानसिक व शारीरिक स्थिति सामान्य रहने वाली है. कर्मक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. गंभीरता के साथ उसको निभाने की प्लानिंग करनी होगी. जो लोग डेरी से संबंधित व्यापार करते हैं, उनको मुनाफा हाथ लगेगा. एसिडिटी की समस्या हो सकती है खानपान में ध्यान रखें, बहुत ज्यादा ऑयली फूड खाने से बचना होगा. जो लोग संयुक्त परिवार में रहते हैं उनको तालमेल बना कर चलना होगा. संतान के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. बड़ी बहन से किसी बात को लेकर विवाद होने की आशंका है, राई का पहाड़ न बनाएं.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)- आज के दिन ऊर्जा एवं सकारात्मक विचारों से सभी कार्यों में अव्वल प्रदर्शन करेंगे. कल की भांति आज भी कार्य न बनने के कारण तनाव हो सकता है, कोई न कोई सहयोगी अवश्य मिलेगा जिससे काम आसानी से पूर्ण हो जाएगा. व्यापार के लिए नये परिवर्तन करना श्रेयस्कर होगा. कान में दर्द होने की आशंका है इस ओर सचेत रहें. घर-परिवार की छोटी-छोटी बातों को लेकर परेशान नहीं होना है. मां के स्वास्थ्य का ख्याल रखें, और उन्हें भी सजग रहने की सलाह दें. परिवार के सदस्य की सलाह को ध्यान में रखते हुए फैसला लें. घर से निकलने से पूर्व माता का आशीर्वाद अवश्य लें.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)- आज के दिन अपनी काम में गलतियों को ढूंढकर उनको ठीक करें, क्योंकि गलतियां उन्नति में बाधा उत्पन्न कर सकती हैं, इसलिए इसमें ध्यान देना होगा. नौकरी में प्रयासरत लोगों को नौकरी ढूंढने में जो समस्या आ रही है तो इसको लेकर मूड ऑफ न करें. व्यापारी वर्ग को अपने पुराने निवेशों के चलते लाभ मिल सकता है, वहीं दूसरी ओर ग्राहकों की आवा-जाही मुनाफ़ा दिलाएंगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय थोड़ा सा सावधान रहने वाला है, पुराने रोग भी पुनः परेशान कर सकते हैं. जो विद्यार्थी ऑऩलाइन पढ़ाई कर रहें हैं, उनको टाईम टेबल सेट करके पढ़ाई करनी चाहिए. संध्या के समय सपरिवार मिलकर आरती व भगवत भजन अवश्य करें. प्रभु को भोग लगाना भी उत्तम रहेगा. 

कर्क राशि (Cancer Horoscope)- कर्क राशि वाले आज के दिन जीवन के कुछ बड़े आर्थिक निर्णय लेने में सफल रहेंगे. जिससे आर्थिक ग्राफ़ में भी सुधार आएगा. कार्य से दूसरों को प्रभावित करने के लिए समय उपयुक्त है, इसलिए इधर-उधर की बातों से समय बर्बाद न करें. व्यापारियों के लिए समय शुभ है, व्यापार का एक्सटेंशन करने की सोच रहे हों तो उसकी प्लानिंग कर सकते हैं. अग्नि तत्व प्रधान है यह हृदय पर लोड डाल रही है, इसलिए अपने खान-पान को ठीक करें. पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा, विवाह योग्य लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आ सकता है. कंपटीशन की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को सफलता प्राप्ति के लिए और कड़ी मेहनत करनी है.

सिंह राशि (Leo Horoscope)- सिंह राशि वालों को आज के दिन किए गए कार्यों का अच्छा फल प्राप्त होगा. सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. सामाजिक गतिविधियों में हिस्सा लेने का मौका मिले तो बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें. ऑफिस में प्रेजेंटेशन देना पड़ सकता है, बॉस की बातों को प्राथमिकता देनी चाहिए, आपके कठोर परिश्रम को देखते हुए बॉस प्रसन्न रहेंगे. मेडिकल से संबंधित व्यापार करने वालों को धन लाभ की स्थिति बन रही है. विद्यार्थी वर्ग स्टर्डी को लेकर गंभीर रहेंगे, और अपने सब्जेक्ट की डीप स्टडी करें. स्वास्थ्य सामान्य ही रहने वाला है. अनावश्यक रूप से भाग-दौड़ के बजाय परिवार के साथ समय बिताएं. युवा वर्ग माता-पिता की बातों का उल्लंघन न करें.

Astrology: दाने-दाने को हो जाएंगे मोहताज, यदि इस राशि के लोग करेंगे ये गलत काम

कन्या राशि (Virgo Horoscope)- कन्या राशि के जातक के लिए आज के दिन केवल काम ही काम है, इसलिए अपनी जिम्मेदारियों को बहुत ईमानदारी के साथ निभाना चाहिए. कार्यों को कम्पलीट करके रखें अन्यथा बॉस नाराज हो सकते हैं. बिजनेस में मनचाही सफलता प्राप्ति के लिए धैर्य बनाए रखें, पार्टनर के साथ भविष्य की योजनाएं बनानी होगी. सेहत को लेकर आज गर्भवती महिलाओं को अपना खास ध्यान रखना चाहिए, ग्रहों की नकारात्मकता मुश्किलें पैदा कर सकती है. परिवार में सभी के साथ प्रेम पूर्ण तरीके से बात करें, क्योंकि अनावश्यक रूप से कठोर वचन सामने वाले को दुखी कर सकता है. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए.

तुला राशि (Libra Horoscope)- तुला राशि वाले आज दूसरों की समस्याओं का समाधान भी कर सकते हैं. लोगों को गलत सलाह देने से बचें. कर्मक्षेत्र को लेकर कुछ अनावश्यक रूप से अज्ञात भय रहेगा सहकर्मियों के प्रति भी कुछ शंका की भावना हो सकती है. फूलों का व्यापार करने वालों को अधिक लाभ मिलने की संभावना है. हेल्थ में डायबिटीज के रोगियों को सचेत रहने की आवश्यकता है, नियमित रूप से दवा लेने में कोई लापरवाही न बरतें. परिवार में सभी लोगों के प्रति आपका सौम्य व्यवहार सबके मन को जीत लेगा, ऐसे से अपनों के  साथ बिताया वक्त मन में प्रसन्नता को लेकर आएगा. जिनका जन्मदिन है उनको परिवार से मनचाहा उपहार मिल सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)- वृश्चिक राशि वालों को ग्रहों की पोजीशन मानसिक तनाव दे सकती है, इसको समझते हुए कूल रहना चाहिए. काम से फ्री होकर थोड़ी देर मेडिटेशन करना चाहिए. सहकर्मी के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा, क्योंकि कार्य में गड़बड़ी की वजह से मूड ऑफ हो सकता है. जो लोग दवा का व्यापार करते हैं उनको लाभ मिलता दिख रहा है. जो विद्यार्थियों उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहें, लोगों के लिए कुछ विलम्ब की स्थिति बनेगी. तन और मन को स्वस्थ रखने के लिए योग और ध्यान का सहारा लें. पिता यदि वह मधुमेह के मरीज हैं तो उन्हें समय पर दवाइयों का सेवन करने की सलाह दें. 

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)- धनु राशि वालों के लिए आज का दिन विशेष होने ज रहा है. आज आप भाग्य की बजाय अपने पुरुषार्थ पर भरोसा रखें, सभी कार्य सफलतापूर्वक होते नजर आएंगे. विज्ञान एवं तकनीक के क्षेत्र में कुछ नयी खोज करने की इच्छा बढ़ेगी और जो लोग सॉफ्टवेयर से संबंधित कार्य करते हैं उन्हें भी लाभ मिलने की संभावना है. व्यापारियों को गलत फैसले के चलते नुकसान उठाना पड़ेगा. जो विद्यार्थी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं, उनको अपने कमजोर विषयों पर वर्तमान समय में ध्यान देना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से कैल्शियम की कमी से पैरों में दर्द हो सकता है. जीवनसाथी यदि नाराज है, तो उन्हें मना लें. 

मकर राशि (Capricorn Horoscope)- मकर राशि वाले अपनी संगत पर विशेष ध्यान दें. कर्मक्षेत्र में जो मित्र और सहयोगी आज सहयोगात्मक मूड में नजर आएंगे, जिनसे आपको लाभ होगा. ऑफिस की परिस्थितियों में सुधार होगा और आपके हित में कार्य बनेंगें, तो वहीं दूसरी ओर अन्य लोगों से अपेक्षित सहयोग की प्राप्ति भी होगी. विद्यार्थियों के लिए यह दिन अनुकूल रहेगा पढ़ने-लिखने में मन लगेगा. सेहत संबंधित मामलों में दिन अनुकूल है. संतान के लिए यह समय उत्तम एवं उन्नतिदायक रहेगा. परिवार के साथ यदि किसी कार्यक्रम में जाने का मौका मिले तो इस अवसर को भुनाएं, ऐसा करने से परिवारजनों के बीच प्रेम और सौहार्द बढ़ेगा.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)- कुंभ राशि वालों को आज ग्रहों की स्थिति आशावान रहने के लिए कह रही है, नकारात्मकता में भी अवसर खोजने होंगे. भगवान की कृपा से सभी कार्य सफल होंगे. कर्म ही पूजा है इस सिद्धांत को न भूले. बिजनेस में जितना मुनाफ़ा आपने सोच रखा है उससे कम प्राप्त होने की आशंका है. इस राशि के विद्यार्थियों को ओवर कॉन्फिडेंस में न रहते हुए पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए,क्योंकि इस समय लिया गया ज्ञान आपको अच्छा परिणाम देने वाला है. हेल्थ में वायरल इंफेक्शन होने की आशंका है, सजह रहें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखें, उन्हें नियमित और समय पर भोजन करने की सलाह दें. 

मीन राशि (Pisces Horoscope)- मीन राशि वालों को सावधान रहना होगा. आज के दिन चल रही स्थितियों में बदलाव करें, जिससे मन में आनंद का संचार को महसूस करेंगे. नौकरी से जुड़े लोगों को कार्य में सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा, तो वहीं काम को लेकर तारीफे भी बटोरेंगे. एक विशेष बात का ध्यान रखना है कि मानसिक रूप से अत्यधिक भार लेने से बचना चाहिए. व्यापारी वर्ग निवेश करने से पहले नफा-नुकसान के बारे में जान लें, लॉग टाईम के लिए किया गया निवेश अच्छा फल दे सकता है. सेहत में पाचन शक्ति कमजोर हो सकती है, ऐसे में खान-पान नियमित रखें, घर में अग्नि दुर्घटना को लेकर भी सचेत रहें. पारिवारिक विवादों के चलते परेशान हो सकते हैं.

Shani Dev: आषाढ़ के पहले शनिवार को बन रहा है 'शनि' पूजा का विशेष संयोग, इन राशियों को उठाना चाहिए लाभ

Lucky Zodiac Sign: वृषभ राशि वालों का अच्छा समय कब आएगा? इस प्रश्न का उत्तर जाननें के लिए यहां करें क्लिक

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

जो बाइडेन को चांदी का ट्रेन मॉडल, फर्स्ट लेडी जिल को पश्मीना शॉल, US पहुंचे PM मोदी ने दिए ये खास गिफ्ट
जो बाइडेन को चांदी का ट्रेन मॉडल, फर्स्ट लेडी जिल को पश्मीना शॉल, US पहुंचे PM मोदी ने दिए ये खास गिफ्ट
‘मुख्यमंत्री बनने की मांग की तो...', कुमारी सैलजा के BJP में शामिल होने की खबरों के बीच CM सैनी का बड़ा बयान
‘मुख्यमंत्री बनने की मांग की तो...', कुमारी सैलजा के BJP में शामिल होने की खबरों के बीच CM सैनी का बड़ा बयान
जब अमिताभ बच्चन के पास वॉचमैन तक को देने के लिए नहीं थे पैसे, हंस रहा था पूरा बॉलीवुड, इस सुपरस्टार ने सुनाई बिग बी की कहानी
जब अमिताभ बच्चन के पास वॉचमैन तक को देने के लिए नहीं थे पैसे, हंस रहा था पूरा बॉलीवुड
यहां की महिलाएं मानी जाती हैं दुनिया में सबसे सुंदर, जानिए लिस्ट में कहां आता है भारत का नाम
यहां की महिलाएं मानी जाती हैं दुनिया में सबसे सुंदर, जानिए लिस्ट में कहां आता है भारत का नाम
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

PM Modi US Visit: अमेरिका ने लौटाया भारत का खजाना, वापस लाई जाएंगी 297 धरोहरें | ABP NewsPM Modi Visit: 3 दिन के अमेरिका दौरे पर पीएम मोदीIPO ALERT: SD Retail IPO में निवेश से पहले जानें Price Band, GMP और Review | Paisa livePM Modi US Visit: देखिए वहां से ग्राउंड रिपोर्ट जहां से आज पीएम मोदी करेंगे भारतीय समुदाय को संबोधित

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
जो बाइडेन को चांदी का ट्रेन मॉडल, फर्स्ट लेडी जिल को पश्मीना शॉल, US पहुंचे PM मोदी ने दिए ये खास गिफ्ट
जो बाइडेन को चांदी का ट्रेन मॉडल, फर्स्ट लेडी जिल को पश्मीना शॉल, US पहुंचे PM मोदी ने दिए ये खास गिफ्ट
‘मुख्यमंत्री बनने की मांग की तो...', कुमारी सैलजा के BJP में शामिल होने की खबरों के बीच CM सैनी का बड़ा बयान
‘मुख्यमंत्री बनने की मांग की तो...', कुमारी सैलजा के BJP में शामिल होने की खबरों के बीच CM सैनी का बड़ा बयान
जब अमिताभ बच्चन के पास वॉचमैन तक को देने के लिए नहीं थे पैसे, हंस रहा था पूरा बॉलीवुड, इस सुपरस्टार ने सुनाई बिग बी की कहानी
जब अमिताभ बच्चन के पास वॉचमैन तक को देने के लिए नहीं थे पैसे, हंस रहा था पूरा बॉलीवुड
यहां की महिलाएं मानी जाती हैं दुनिया में सबसे सुंदर, जानिए लिस्ट में कहां आता है भारत का नाम
यहां की महिलाएं मानी जाती हैं दुनिया में सबसे सुंदर, जानिए लिस्ट में कहां आता है भारत का नाम
IN Pics: बॉलीवुड एक्ट्रेस संग घर बसाना चाहते थे ये क्रिकेटर, लेकिन पूरी नहीं हो सकी मोहब्बत की 'कहानी'
बॉलीवुड एक्ट्रेस संग घर बसाना चाहते थे ये क्रिकेटर, लेकिन पूरी नहीं हो सकी मोहब्बत की 'कहानी'
Free Fire MAX: Unicyclist और Signal Emote Royale कैसे पाएं, जानें पूरी डिटेल्स
Free Fire MAX: Unicyclist और Signal Emote Royale कैसे पाएं, जानें पूरी डिटेल्स
Pitru Paksha 2024: कुंवारा पंचमी श्राद्ध क्या है ? पितृ पक्ष में कब है ये, जानें डेट और महत्व
कुंवारा पंचमी श्राद्ध क्या है ? पितृ पक्ष में कब है ये, जानें डेट और महत्व
अयोध्या के सपा सांसद के बेटे अजीत प्रसाद पर अपहरण कर पिटाई का आरोप, पीड़ित ने तहरीर दी
अयोध्या के सपा सांसद के बेटे पर अपहरण कर पिटाई का आरोप
Embed widget