एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope, 17 to 22 May 2021: इस सप्ताह इन राशियों की बढ़ सकती हैं मुसीबतें, न करें ये काम, जानें वीकली राशिफल

Horoscope In Hindi, Rashifal: 17 मई 2021 सोमवार से नए सप्ताह का आरंभ हो रहा है. मेष, वृष, मिथुन, सिंह समेत सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह, आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल.

Weekly Horoscope, 17 May to 23 May 2021: मिथुन राशि और कुंभ राशि वालों को इस सप्ताह विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति और नक्षत्रों की चाल मेष से मीन राशि तक के लोगों को प्रभावित करने जा रहा है. इस सप्ताह कुछ लोगों को सेहत के मामले में भी विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है.

राशिफल - Horoscope

मेष- इस सप्ताह शुरुआती दिनों में कुछ आक्रोश व क्रोध की परिस्थितियों से दो चार होना पड़ सकता है. लंबे समय से चली आ रही आलस्य की स्थित सप्ताह मध्य तक ठीक होती दिखेगी, अब आपको पूरी तरह एक्टिव होना होगा. मन शांत और मानसिक मजबूती के लिए पाठ पूजा में श्री हनुमान चालीसा नियमित पढ़ना लाभप्रद होगा. नौकरी से संबंधित मामलों में इस सप्ताह धैर्य रखने की जरूरत है. इसके बाद रुके कार्य या नई नौकरी के लिए अच्छी संभावनाएं नजर आएंगी. व्यावसायिक उन्नति में बाधा आ सकती है. लोन लेने के इच्छुक हैं तो थोड़ा ठहरना होगा. स्वास्थ्य को लेकर परिवार में सभी पर ध्यान रखना होगा. वर्तमान वैश्विक महामारी देखते हुए नियमों का पालन और सजगता जरूरी है.

वृष- यह सप्ताह सजगता को बनाए रखें. हो सकता है नकारात्मक प्रवृत्तियों भय युक्त विचारों से घेरने का प्रयास करें इस ओर भी पैनी निगाह रखें. सप्ताह के मध्य के दिनों में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले रहे हैं तो थोड़ा सावधानी बरतें, क्योंकि थोड़ी सी चूक से कुछ महत्वपूर्ण निर्णय आपके विरुद्ध जा सकते हैं. कार्य धीमा चल रहा हो तो धैर्य रखना होगा. शुरुआती दिनों में लग्जरी वस्तु और डेकोरेशन से संबंधित सामानों के विक्रेताओं को लाभ मिलेगा. हेल्थ को लेकर विशेष सजगता बरतनी होगी, इंफेक्शन को लेकर सजग रहें. घर में धार्मिक कार्यक्रम होंगे, लेकिन नियमों का पालन करना होगा. बच्चों को दादाजी के साथ समय बिताना चाहिए. संस्कृति एवं परिवार के रीति रिवाजों का पाठ दें. 

Rashifal: अक्षय तृतीया पर सूर्य का राशि परिवर्तन, मेष से वृष राशि में करेंगे प्रवेश, जानें 12 राशियों का राशिफल

मिथुन- इस सप्ताह कठिन परिश्रम का फल मिलने की पूरी संभावना बन रही है, बुद्धि भी प्रखर है, पूरी क्षमता के साथ किए गए कामों में सफलता मिलेगी. प्रयास करें कि सुबह ध्यान या प्राणायाम की आदत बनी रही, इससे मानसिक तनाव में कमी आएगी. ऑफिशियल कामकाज में तकनीकी अधिक प्रयोग करना होगा. छोटे व्यापारियों के लिए सप्ताह मुनाफा भरा रहेगा. अधिक माल स्टोर करने से बचना चाहिए. सप्ताह अंत में विद्यार्थियों को पढ़ाई को लेकर जी-तोड़ मेहनत करनी पड़ सकती है. ऑनलाइन परीक्षा भी देनी पड़ सकती है. स्वास्थ्य को लेकर सिर दर्द, माइग्रेन के रोगी दिनचर्या ठीक रखें. छोटे भाई-बहनों की उन्नति से मन प्रसन्न होगा घर में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें.

कर्क- इस सप्ताह की शुरुआत मानसिक मजबूती के साथ करें, इसकी मदद से आप वर्तमान में चल रही समस्याओं को आसानी और सजगता से हराने में सफल होंगे. आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होती दिख रही हैं. संभव है कि पुराने बिगड़े रिश्ते दोबारा गहरे हो जाएंगे. ऑफिस में टीम का सहयोग अपेक्षित रहेगा. फैशन संबंधी कार्यों में दिमाग काफी सक्रिय रहने से लाभ होगा. व्यापारियों को ई-वॉलेट का प्रयोग अधिक से अधिक करना चाहिए. छोटे व्यापारियों को अधिक निवेश करने से बचें. सेहत में खानपान बहुत मजबूत और संतुलित रखें. प्रतिरोधक क्षमता कमजोर नहीं पड़नी चाहिए. परिवार में कोई नया सदस्य आने की संभावना है, तो वहीं घर में किसी बात पर विवाद है तो बातचीत से ही सुलझाना सार्थक होगा.

Chanakya Niti: संतान को योग्य और प्रतिभाशाली बनाना है तो चाणक्य की इन बातों को हमेशा रखें याद

सिंह- इस सप्ताह कामकाज का तरीका बहुत कुछ नियंत्रित कर सकता है. ऐसे में नकारात्मक परिस्थिति के लिए खुद को तैयार रखें, निसंदेह लाभ होगा. आजीविका के क्षेत्र में जितनी भी मेहनत की जरूरत हो, उसमें कोई कमी न लाने दें. टीम को जरूरत हो तो बढ़-चढ़कर आगे बढ़ें. बॉस के इशारे को समझते हुए उनके बताए कार्यों को सर्वोत्तम ढंग से पूरा करें. व्यापारी आर्थिक लाभ के लिए बहुत परेशान न हों. सप्ताह के अंतिम दिनों के साथ परिस्थितियों में बदलाव दिख रहा है. जो गुटखा या सिगरेट अधिक प्रयोग करते हैं वह तत्काल त्याग कर दें. पिता की सेहत को लेकर सजग रहें. 

कन्या- इस सप्ताह अपने करीबी लोगों के साथ संबंधों को और गहरा करने की जरूरत है. पुराने रिश्तों को कमजोर न पड़ने दें. ऑफिस में अगर आप टीम को लीड करते हैं तो नए प्रोजेक्ट जल्द शुरू हो सकते हैं. इस दौरान आपका अच्छा मैनेजमेंट सभी का सम्मान दिलाएगा. दवा का कारोबार करने वालों को बहुत सजग रहना है. बड़ा स्टॉक उठाने से पहले एक्सपायरी और नियम कानूनों के बारे में पूरी तरह जानकारी जुटा लें. शुगर रोगियों को अलर्ट रहने की जरूरत है. साथी जिन्हें बीपी की समस्या है, उनके लिए लापरवाही महंगी पड़ सकती है. सप्ताह के शुरुआती दिन में ननिहाल पक्ष से मेलजोल बढ़ाए. नाना या नानी की सेवा करने का अवसर मिले तो उत्साह दिखाएं. 

Chandra Grahan 2021: 26 मई को लगेगा चंद्र ग्रहण, सूतक काल कितना होगा प्रभावी?

तुला- इस सप्ताह आपको मौजूदा परिस्थितियों के अनुसार संतुलित रहने की जरूरत है. मन में अज्ञात भय मानसिक तनाव बढ़ा सकता है. मन व्यथित रह सकता है, जिसके चलते व्यवहार में कठोरता भी दिखेगा. ऑफिस के काम में लापरवाही नहीं करनी है, जल्दी परिणाम आपके मन मुताबिक आएंगे, जिसका भविष्य में लाभ मिलेगा. खुदरा कारोबारियों के लिए आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत है, लेकिन भविष्य की परिस्थितियों का आकलन करते हुए वरिष्ठों की सलाह के बाद ही अंतिम निर्णय लें. अस्थमा रोगी कोई लापरवाही न बरतें, फिर भी समस्या बढ़ रही हो तो तत्काल डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए. परिवार के सदस्यों से व्यर्थ के अहंकार का टकराव करना नुकसानदेह होगा. 

वृश्चिक- इस सप्ताह बूस्ट अप रहने के लिए प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ और संभव हो सके तो सुंदरकांड पढ़ते रहें. सप्ताह के शुरुआती दिन विशेष तौर पर सजगता बरतें. ऑफिस में महिला बॉस या सहकर्मियों को नाराज न करें जो लोग कस्टमर डीलिंग से जुड़े हुए हैं, उनको अपना व्यवहार बहुत विनम्र बनाए रखना है, विपरीत परिस्थिति में भी संयमित रहे. सेहत को लेकर एसिडिटी और पेट में जलन जैसी समस्याएं परेशान कर सकती हैं. यूरिन इन्फेक्शन को लेकर भी अलर्ट है. आप भूमि या मकान की खरीदारी से पहले लोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो सफलता मिलती हुई दिख रही है. परिवार के साथ सप्ताह के मध्य के दिनों में आध्यात्मिक कार्यों में भागीदारी बढ़ाना सार्थक होगा. 

Revati Nakshatra: रेवती नक्षत्र में जन्म लेने वाले होते हैं धनवान, परिश्रम और प्रतिभा से प्राप्त करते हैं लक्ष्य

धनु- इस सप्ताह नैतिकता समाज में मान-सम्मान दिलाएगी. किसी सामाजिक संस्था से जुड़कर काम कर रहे हैं तो महामारी के दौर में जरूरतमंद की हर संभव मदद करें. ऑफिशियल कामकाज सुचारू ढंग से करता रहें क्योंकि यह समय इंक्रीमेंट और प्रमोशन का चल रहा है. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को नियमों का पालन करना होगा. व्यापारियों को बड़े क्लाइंट या विश्वसनीय सहयोगी से अच्छा लाभ मिल सकता है. बड़े क्लाइंट कारोबार को तेजी से बढ़ाने में सहयोग मिलेगा. सेहत में लापरवाही बिल्कुल न बरतें, खासतौर वह जो किसी पुराने रोग से ग्रसित हैं. सप्ताह मध्य तक अलर्ट रहें. जीवनसाथी कोर्स करना चाहते हैं या आजीविका में बदलाव चाहते हैं तो समर्थन करें, वरिष्ठ लोगों से सलाह भी लाभकारी रहेगा. 

मकर- इस सप्ताह मन में अंतर्द्वंद वाला हो सकता है. नौकरीपेशा हो या कारोबारी निजी रिश्तों के साथ बहुत ईमानदारी बरतनी होगी. सभी के साथ मेलजोल बढ़ाएं. मन शांत और समर्पित रखने के लिए गुरु का सानिध्य लाभकारी होगा. ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारियों से पहले के मुकाबले स्थितियां बेहतर होती दिख रही हैं. किसी भी सहकर्मी के साथ अन्याय न होने दें. व्यापारिक मामलों में धन निवेश से पहले बहुत सतर्कता दिखानी होगी, क्योंकि ग्रह दशाएं नुकसान की ओर इशारा कर रही हैं. विश्व में फैली वायरस जनित बीमारी के प्रति लापरवाही का भाव नुकसानदेह हो सकता है. इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीदारी कर सकते हैं. लेकिन बजट का ध्यान रखें, संतान के स्वास्थ्य पर भी कड़ी निगाह रखनी होगी. 

Shani Dev: वैशाख के महीने में इन कार्यों को करने से शनि होते हैं शांत, साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव होता है कम

कुंभ- इस सप्ताह खुद को अपग्रेड करें और अपनों को भी लाभवंतित करें. मन अध्यात्म से जुड़ता हुआ दिख रहा है तो भजन कीर्तन पूजा-पाठ और संभव हो तो सात्विक भोग बना कर प्रभु को चढ़ाएं. जो कुकिंग में रुचि रखते हैं उन्हें इससे संबंधित ज्ञान बढ़ाने की जरूरत है. सप्ताह के अंतिम दिनों में ग्रहों की स्थिति पक्ष में रहेगी. कर्मक्षेत्र में उन्नति होगी, दिमाग सक्रिय रहने से नई कार्ययोजनाओं पर तेजी से काम होगा. कीटनाशक से संबंधित कारोबार करने वाले लोगों को लाभ मिलेगा. हेल्थ में नियमित प्राणायाम योगाभ्यास के अलावा घर में पौधे लगाना लाभकारी होगा. अविवाहित लोगों के लिए रिश्ते की बात चल सकती है. बड़े भाई के साथ अधिक से अधिक समय बिताना चाहिए.

मीन- इस सप्ताह आध्यात्मिक और मांगलिक उत्सव से प्रसन्न रखेगा. मन शांत रखने के धार्मिक पुस्तक या ज्ञानवर्धक आलेख आदि पढ़ना सार्थक होगा.आप नौकरी तलाश रहे हैं तो अपने प्रयास कमी न लाएं. संपर्कों को और मजबूत करना होगा. ऑफिशियल काम काज करते हुए सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा. अंतिम दिनों में खुदरा कारोबारियों के लिए कुछ आर्थिक तंगी हो सकती है. पैतृक कारोबार से जुड़े लोगों के बीच मनमुटाव की आशंका है, कोई भी निर्णय बहुत सोच समझ कर लें. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले लोगों को अफवाहों से बचने की जरूरत है. हृदय रोगियों को अपनी दवाएं और दिनचर्या में अचानक बदलाव नहीं करनी है,खान-पान पौष्टिक रखें. माता या मां तुल्य महिलाओं का आशीर्वाद लें. 

यह भी पढ़ें: 
Vaisakha 2021: 28 अप्रैल से वैशाख महीने की शुरुआत, इन कार्यों को करने से प्रसन्न होंगे ब्रह्मा, विष्णु और महेश

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

जो बाइडेन को चांदी का ट्रेन मॉडल, फर्स्ट लेडी जिल को पश्मीना शॉल, US पहुंचे PM मोदी ने दिए ये खास गिफ्ट
जो बाइडेन को चांदी का ट्रेन मॉडल, फर्स्ट लेडी जिल को पश्मीना शॉल, US पहुंचे PM मोदी ने दिए ये खास गिफ्ट
‘मुख्यमंत्री बनने की मांग की तो...', कुमारी सैलजा के BJP में शामिल होने की खबरों के बीच CM सैनी का बड़ा बयान
‘मुख्यमंत्री बनने की मांग की तो...', कुमारी सैलजा के BJP में शामिल होने की खबरों के बीच CM सैनी का बड़ा बयान
जब अमिताभ बच्चन के पास वॉचमैन तक को देने के लिए नहीं थे पैसे, हंस रहा था पूरा बॉलीवुड, इस सुपरस्टार ने सुनाई बिग बी की कहानी
जब अमिताभ बच्चन के पास वॉचमैन तक को देने के लिए नहीं थे पैसे, हंस रहा था पूरा बॉलीवुड
कितने क्रेडिट कार्ड रख सकता है एक आदमी, इसके लिए क्या हैं नियम?
कितने क्रेडिट कार्ड रख सकता है एक आदमी, इसके लिए क्या हैं नियम?
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Kejriwal Janata Ki Adalat: जंतर-मंतर पर केजरीवाल की जनता की अदालत को लेकर क्या है तैयारियां?Kanpur Railway News: कानपुर में रेलवे ट्रैक पर मिला छोटा सिलेंडर, ट्रेन को पलटाने की साजिश?BJP Protest: Arvind Kejriwal के खिलाफ BJP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन | ABP News |PM Modi US Visit: पीएम मोदी के स्वागत में भारतीय बच्चों ने बनाई पेंटिंग | ABP | America |

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
जो बाइडेन को चांदी का ट्रेन मॉडल, फर्स्ट लेडी जिल को पश्मीना शॉल, US पहुंचे PM मोदी ने दिए ये खास गिफ्ट
जो बाइडेन को चांदी का ट्रेन मॉडल, फर्स्ट लेडी जिल को पश्मीना शॉल, US पहुंचे PM मोदी ने दिए ये खास गिफ्ट
‘मुख्यमंत्री बनने की मांग की तो...', कुमारी सैलजा के BJP में शामिल होने की खबरों के बीच CM सैनी का बड़ा बयान
‘मुख्यमंत्री बनने की मांग की तो...', कुमारी सैलजा के BJP में शामिल होने की खबरों के बीच CM सैनी का बड़ा बयान
जब अमिताभ बच्चन के पास वॉचमैन तक को देने के लिए नहीं थे पैसे, हंस रहा था पूरा बॉलीवुड, इस सुपरस्टार ने सुनाई बिग बी की कहानी
जब अमिताभ बच्चन के पास वॉचमैन तक को देने के लिए नहीं थे पैसे, हंस रहा था पूरा बॉलीवुड
कितने क्रेडिट कार्ड रख सकता है एक आदमी, इसके लिए क्या हैं नियम?
कितने क्रेडिट कार्ड रख सकता है एक आदमी, इसके लिए क्या हैं नियम?
IN Pics: बॉलीवुड एक्ट्रेस संग घर बसाना चाहते थे ये क्रिकेटर, लेकिन पूरी नहीं हो सकी मोहब्बत की 'कहानी'
बॉलीवुड एक्ट्रेस संग घर बसाना चाहते थे ये क्रिकेटर, लेकिन पूरी नहीं हो सकी मोहब्बत की 'कहानी'
Free Fire MAX: Unicyclist और Signal Emote Royale कैसे पाएं, जानें पूरी डिटेल्स
Free Fire MAX: Unicyclist और Signal Emote Royale कैसे पाएं, जानें पूरी डिटेल्स
Pitru Paksha 2024: कुंवारा पंचमी श्राद्ध क्या है ? पितृ पक्ष में कब है ये, जानें डेट और महत्व
कुंवारा पंचमी श्राद्ध क्या है ? पितृ पक्ष में कब है ये, जानें डेट और महत्व
अयोध्या के सपा सांसद के बेटे अजीत प्रसाद पर अपहरण कर पिटाई का आरोप, पीड़ित ने तहरीर दी
अयोध्या के सपा सांसद के बेटे पर अपहरण कर पिटाई का आरोप
Embed widget