एक्सप्लोरर

Monthly Horoscope June 2023: जून का महीना आपके लिए कैसा रहेगा? कब खुलेगी किस्मत, एस्ट्रोलॉजर से जानें अपना मासिक राशिफल

Monthly Horoscope June 2023: राशिफल की दृष्टि से जून का महीना मेष, कर्क, मीन राशि वालों की खुल सकती है किस्मत, कैसा होगा आपकी राशि के लिए जून का महीना, जानें मासिक राशिफल

Monthly Horoscope June 2023: जून का महीना कुछ राशियों के लिए शानदार परिणाम लेकर आया है. वहीं कुछ राशि वालों को इस माह सावधान रहने की जरूरत है. मेष राशि वालों को अपनी शादीशुदा जिंदगी में तालमेल बैठाना होगा. तुला राशि वाले टैवल कर सकते हैं, मीन राशि वालों के खर्चों में तेजी रहेगी. जानते हैं मासिक राशिफल (Masik Rashifal) मेष से मीन राशि वालों के लिए कैसे रहेगा ये महीना. 

मेष राशि (Aries)
यह महीना मेष राशि के जातकों के लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा लेकिन कोई नई गाड़ी खरीदने या प्रॉपर्टी खरीदने के लिए बहुत अच्छा समय है. इस समय में आपको ऐसी चीजें खरीदने में सफलता मिल सकती है. इनसे घर में खुशियां भी आएं.गी घर में कोई फंक्शन भी हो सकता है. आप अधिकार से बात करेंगे जिससे लोग आपकी बातों को सुनेंगे. इनकम बढ़िया रहेगी. खर्चे कंट्रोल में रहेंगे जिससे आप अपनी इनकम का पूरा आनंद लेंगे. सेहत पर ध्यान देना होगा. गृहस्थ जीवन में आपसी तालमेल रहेगा. बीच-बीच में कहासुनी भी हो सकती है जो एक दूसरे को ठीक से ना समझने के कारण होगी लेकिन सेकंड हाफ में यह दूर हो जाएगी. लव लाइफ के लिए सेकंड हाफ अच्छा रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus)
यह महीना आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है, इसलिए आपको कमर कसकर तैयार रहना होगा. इनकम तो ठीक होगी लेकिन खर्च इतने ज्यादा होंगे कि आपको उन्हें कंट्रोल करना भारी पड़ेगा और यदि आप कंट्रोल नहीं कर पाए, तो बाद में परेशान हो सकते हैं. भाइयों, बहनों और दोस्तों का सपोर्ट आपके साथ रहेगा, जो आपको चुनौतियों से बाहर निकलने में मदद करेंगे. घर का माहौल सहयोग पूर्ण रहेगा. गृहस्थ जीवन में आपका गुस्सा परेशानी खड़ी कर सकता है. सेकंड हाफ अच्छा रहेगा. लव लाइफ के लिए महीने की शुरुआत अच्छी है. लवर के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं. जाॅब में आपकी स्थिति अच्छी रहेगी. बहुत मेहनत करेंगे. बिजनेस में आपको कुछ स्पेशल और इंपॉर्टेंट लोगों का सपोर्ट मिलेगा.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों को इस महीने की शुरुआत से ही अच्छी इनकम देखने को मिलेगी. शुरुआत में खर्चे भी होंगे लेकिन आपके कंट्रोल में ही होंगे, जो महीने के सेकंड हाफ में आपके कंट्रोल में आ जाएंगे. इनकम बढ़िया होने से आपके सभी काम बनने लगेंगे. लव लाइफ के लिए अच्छा समय होगा. आप अपने लवर के लिए कुछ बढ़िया गिफ्ट लेकर आएंगे. घर में भी कोई फंक्शन हो सकता है. घरवालों के साथ पिकनिक या किसी टूर पर जाने की कोशिश करेंगे. ट्रैवलिंग अच्छी होगी. बिजनेस में भी ट्रैवलिंग का लाभ मिलेगा. सेहत ठीक रहेगी लेकिन खुद पर ज्यादा दबाव लेने से बचें. गृहस्थ जीवन में प्रेम रहेगा. लाइफ पार्टनर से अच्छा सपोर्ट मिलेगा.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों को महीने के शुरुआत में मानसिक द्वंद का सामना करना पड़ सकता है. परिवार की स्थिति तनावपूर्ण रहेगी. घर में अशांति हो सकती है. आपसी तालमेल की कमी से मन काम में कम लगेगा लेकिन व्यापार में सफलता मिलेगी. नए लोगों के जुड़ाव से व्यापार में गतिशीलता आएगी. गृहस्थ जीवन में रोमांस रहेगा और आप और आपके लाइफ पार्टनर कोई नया बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं. नौकरी में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. तीसरे और चौथे सप्ताह में ट्रैवलिंग हो सकती है. लव लाइफ में कुछ तनाव रहेगा.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए यह महीना शुरुआत में बहुत अच्छा रहेगा. नौकरी में आपको पद प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा. सरकारी नौकरी प्राप्त हो सकती है. जो लोग सरकारी जॉब में हैं, उन्हें अच्छा प्रमोशन मिल सकता है. इनकम बढ़ेगी. महीने के सेकंड हाफ में और भी अच्छी इनकम होने के योग बनेंगे. परिवार में आपसी तालमेल अच्छा रहेगा. जॉब चेंज भी कर सकते हैं. महीने की शुरुआत में खर्च ज्यादा रहेंगे. उसके बाद कमी आएगी. लव लाइफ अच्छी रहेगी. एक दूसरे के लिए कुछ करने की कोशिश करेंगे. भाइयों से कहासुनी हो सकती है. महीने की शुरुआत में सेहत कमजोर रहने की संभावना है. बाद में सुधार होगा.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के लोगों को महीने की शुरुआत में सेहत का ध्यान रखना पड़ेगा क्योंकि इस महीने सेहत कमजोर रह सकती है. मानसिक तनाव का भी सामना होगा लेकिन आप उससे दूसरे सप्ताह तक बाहर निकल जाएंगे. इनकम में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी लेकिन दूसरा और तीसरा सप्ताह कुछ खर्चों में तेजी लाएगा. इस को कंट्रोल में करने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी. जॉब करने वालों के लिए अच्छा समय रहेगा. आपकी मेहनत सफल होगी जबकि बिजनेस कर रहे लोग अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए कुछ ऐसी तरकीब अपना सकते हैं, जिनके लिए बाद में पछताना पड़ सकता है. इन्वेस्टमेंट करने से पहले कई बार सोचें क्योंकि दिक्कत हो सकती है. लव लाइफ में रोमांस रहेगा. महीने की शुरुआत अच्छी रहेगी. महीने के अंतिम दिनों में तनाव बढ़ेगा. गृहस्थ जीवन के लिए समय मध्यम रहेगा. अगर आपके रिश्ते में कुछ समस्या है तो आप को ससुराल वालों से मिलना होगा और कुछ बातचीत करनी होगी, तभी वह समस्या दूर हो पाएगी.

तुला राशि (Libra)
आपके लिए इस महीने की शुरुआत बहुत बढ़िया रहेगी. आप अपनी जॉब में संतुष्ट रहेंगे. खूब मेहनत करेंगे. इसके आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. बिजनेस करने वालों को कुछ नए लोगों से मिलना पड़ेगा. बिजनेस पार्टनर से कहासुनी हो सकती है लेकिन बिजनेस अच्छी ग्रोथ करेगा. आपकी कोई पुरानी सोची-समझी स्कीम सफल हो सकती है. दूसरे और तीसरे सप्ताह में ट्रेवलिंग के योग बनेंगे. भाइयों के सपोर्ट से कोई नया काम शुरू कर सकते हैं. सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा. गृहस्थ जीवन में प्यार, रोमांस के योग भी बनेंगे और लव लाइफ सामान्य रहेगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों को इस महीने की शुरुआत में कोई बड़ा इन्वेस्टमेंट करने से बचना चाहिए लेकिन महीने के दूसरे और तीसरे सप्ताह में आप अच्छी इन्वेस्टमेंट करने में सफल हो सकते हैं. मानसिक तनाव को खुद पर हावी होने से रोकें, नहीं तो आपके काम अटक सकते हैं. जॉब के लिए समय अनुकूल है. आपको प्रमोशन मिल सकता है. पद प्रतिष्ठा का लाभ होगा. बिजनेस करने वालों को गवर्नमेंट सेक्टर से अच्छा बेनिफिट मिल सकता है. इनकम लिमिटेड होगी और एक्सपेंडिचर अधिक हो सकता है. लव लाइफ के लिए टाइम ठीक-ठाक है लेकिन अपने किसी परिवार वाले से विरोध हो सकता है. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. गृहस्थ जीवन में जीवन साथी कुछ लगती हुई बातें कहेंगे, जो बुरी लग सकती हैं लेकिन आपसी विचार-विमर्श से चीजों को सुलझाया जा सकता है. विदेश यात्रा के योग बनेंगे. ‌

 Vagbhata Rishi: कम उम्र में पड़ रहा दिल का दौरा, वाग्भट ऋषि के ‘अष्टांग हृदयम’ से जानिए हार्ट अटैक के उपचार

धनु राशि (Sagittarius)
इस महीने धनु राशि के लोगों को अच्छी इनकम का बेनिफिट मिलेगा. आपकी इनकम बढ़ती चली जाएगी और इस महीने आपके पास अच्छी मात्रा में धन उपलब्ध होगा. खर्चे नियंत्रण में रहेंगे, इसलिए आप कुछ सेविंग भी कर पाएंगे और किसी नई स्कीम में धन लगा सकते हैं. महीने की शुरुआत में वाहन सावधानी से चलाएं. पेट से संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं. लेजी रहना आपको परेशान कर सकता है. लव लाइफ में समय उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा लेकिन आप कोशिश करते रहेंगे और एक दूसरे को टाइम देंगे. गृहस्थ जीवन के लिए यह महीना अच्छा रहेगा.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के लोगों के लिए इस महीने की शुरुआत अच्छी रहेगी लेकिन आपको अपने काम पर ध्यान देना होगा. अगर आप जॉब करते हैं तो अपने काम पर ज्यादा ध्यान दें और इधर-उधर की बातों पर ध्यान देने से बचें, नहीं तो काम में समस्या आ सकती है. बिजनेस करने वालों के लिए पूरा महीना बढ़िया रहेगा. आपका बिजनेस ग्रोथ करेगा. इनकम बढ़ेगी. पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव रहेगा. माता-पिता की हेल्थ का ध्यान रखें. आपको किसी तरह का इंफेक्शन हो सकता है, इसलिए सावधान रहना चाहिए और जरूरी ट्रीटमेंट लेना चाहिए. लव लाइफ में लवर के गुस्से से कुछ परेशानी हो सकती है. गृहस्थ जीवन पूरी तरह से रोमांटिक रहेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
आपके लिए‌ यह महीना अनुकूल रहने वाला है. आप कोई नई गाड़ी खरीद सकते हैं लेकिन उसके लिए महीने की शुरुआत अच्छी नहीं है क्योंकि दुर्घटना हो सकती है. महीने के सेकंड हाफ में ही कोई गाड़ी खरीदने की कोशिश करें. नौकरी में ट्रांसफर के योग बन सकते हैं जबकि बिजनेस करने वालों को इस महीने गवर्नमेंट सेक्टर से अच्छा बेनिफिट मिल सकता है और आपकी इनकम इनक्रीस हो सकती है. भाइयों से कहासुनी हो सकती है. गृहस्थ जीवन के लिए यह सप्ताह अच्छा है. जीवन साथी का पूरा सपोर्ट आपके साथ रहेगा. लव लाइफ में कुछ तनाव रहेगा लेकिन महीने के तीसरे और चौथे सप्ताह में ठीक हो जाएगा.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए यह महीना शुरुआत में कमजोर रहेगा. मानसिक तनाव ज्यादा होगा. खर्चे तेजी से बढ़ते रहेंगे और इनकम लिमिटेड होगी लेकिन सेकंड वीक से आपकी इनकम अच्छी होगी और खर्चों में कमी आने लगेगी. भाइयों का सपोर्ट मिलेगा और आपका बिजनेस तेज गति से ग्रो करेगा. जॉब करने वालों के लिए भी यह महीना अच्छा रहने वाला है. आपके बॉस आप को सपोर्ट करेंगे. विदेश जाने की कोशिश कामयाब हो सकती है. सेहत का आपको ध्यान रखना होगा. लव लाइफ रोमांस से भरी होगी लेकिन बीच बीच में कुछ छोटी मोटी बातें परेशान कर सकती हैं. गृहस्थ जीवन के लिए यह महीना अच्छा है. आपके लाइफ पार्टनर आपको आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करेंगे.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

अखिलेश ने पीछे खींच लिए थे कदम, BSP-कांग्रेस ने नहीं दिखाया दम... जानें यूपी MLC उपचुनाव में कैसे जीती BJP
अखिलेश ने पीछे खींच लिए थे कदम, BSP-कांग्रेस ने नहीं दिखाया दम... जानें यूपी MLC उपचुनाव में कैसे जीती BJP
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अजित पवार ने सेट किया एजेंडा, 'बेवजह नाराज नहीं होना, क्योंकि...'
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अजित पवार ने सेट किया एजेंडा, 'बेवजह नाराज नहीं होना, क्योंकि...'
Kalki 2898 AD पर फिर Amitabh Bachchan ने कर दिया पोस्ट, बोले- मेरे लिए ज्ञान का भंडार है फिल्म
'कल्कि 2898 एडी' पर फिर अमिताभ बच्चन ने किया पोस्ट, बोले- मेरे लिए ज्ञान का भंडार है फिल्म
Video: संसद में बोल रहे थे इमरान मसूद, बगल में बैठे सपा सांसद सोते हुए भर रहे थे खर्राटे
संसद में बोल रहे थे इमरान मसूद, बगल में बैठे सपा सांसद सोते हुए भर रहे थे खर्राटे
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

UP CM Yogi Adityanath से विपक्ष का सवाल, कब चलेगा बाबा सूरजपाल पर Bulldozer ? । Hathras Stampedeकैमरे पर आते ही बाबा Surajpal की इस एक बात ने सबको चौंकाया । Hathras StampedeBreaking News: गुजरात में दर्दनाक हादसा, इमारत गिरने से गई इतने लोगों की जान | ABP NewsHathras Stampede: गुनाह के कई निशान...बाबा कैसे बन गया 'भगवान' ? | Breaking ABP News | UP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
अखिलेश ने पीछे खींच लिए थे कदम, BSP-कांग्रेस ने नहीं दिखाया दम... जानें यूपी MLC उपचुनाव में कैसे जीती BJP
अखिलेश ने पीछे खींच लिए थे कदम, BSP-कांग्रेस ने नहीं दिखाया दम... जानें यूपी MLC उपचुनाव में कैसे जीती BJP
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अजित पवार ने सेट किया एजेंडा, 'बेवजह नाराज नहीं होना, क्योंकि...'
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अजित पवार ने सेट किया एजेंडा, 'बेवजह नाराज नहीं होना, क्योंकि...'
Kalki 2898 AD पर फिर Amitabh Bachchan ने कर दिया पोस्ट, बोले- मेरे लिए ज्ञान का भंडार है फिल्म
'कल्कि 2898 एडी' पर फिर अमिताभ बच्चन ने किया पोस्ट, बोले- मेरे लिए ज्ञान का भंडार है फिल्म
Video: संसद में बोल रहे थे इमरान मसूद, बगल में बैठे सपा सांसद सोते हुए भर रहे थे खर्राटे
संसद में बोल रहे थे इमरान मसूद, बगल में बैठे सपा सांसद सोते हुए भर रहे थे खर्राटे
IND vs ZIM: तूफानी अभिषेक शर्मा समेत 3 खिलाड़ी कर रहे भारत के लिए डेब्यू, जिम्बाब्वे के खिलाफ छाप छोड़ने का मौका
तूफानी अभिषेक शर्मा समेत 3 खिलाड़ी कर रहे भारत के लिए डेब्यू, जिम्बाब्वे के खिलाफ छाप छोड़ने का मौका
सरकार पर संसदीय नियंत्रण के लिए जरूरी है सशक्त विपक्ष का होना
सरकार पर संसदीय नियंत्रण के लिए जरूरी है सशक्त विपक्ष का होना
अभय सिंह चौटाला ने मायावती से की मुलाकात, क्या हरियाणा विधानसभा चुनाव में होगा गठबंधन?
अभय सिंह चौटाला ने मायावती से की मुलाकात, क्या हरियाणा विधानसभा चुनाव में होगा गठबंधन?
Yogi Adityanath: सात साल बाद पूरी हुई सीएम योगी आदित्यनाथ की मुराद! विपक्ष से लेकर विरोधियों तक पहुंच गया संदेश
सात साल बाद पूरी हुई सीएम योगी आदित्यनाथ की मुराद! विपक्ष से लेकर विरोधियों तक पहुंच गया संदेश
Embed widget