एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal: मेष, कर्क, तुला, मीन राशि वाले कल परेशान हो सकते हैं, जानें कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal 10 February 2024: मेष से लेकर मीन राशि सहित सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा कल का दिन, यहां जानें अपना कल का राशिफल.

Kal Ka Rashifal: राशिफल के अनुसार कल यानि 10 फरवरी 2024, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल के मुताबिक कल के दिन मिथुन राशि वालों को कल अपने व्यापार के चक्कर में यात्राएं करनी पड़ सकती है, कल कन्या राशि वाले अपने काम को शांत मन से करें. सभी राशि के लोगों के लिए शनिवार का दिन कैसा रहेगा? आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow)-

मेष राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा,  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने आसपास के लोगों के स्वभाव में किसी प्रकार का कोई बदलाव देखकर परेशान ना हो,  क्योंकि संसार का चलन ही ऐसा है जिसके पास ज्यादा पैसा रहता है, वह बदल जाता है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने व्यापारी योजनाओं को तरीके से लागू करेंगे तो आपको बहुत अधिक लाभ हो सकता है, इसलिए आप अपनी सभी योजनाओं को पहले से तैयार करके रख ले और एक के बाद एक लॉन्च करते जाएं जिससे ग्राहक उसका लाभ आसानी से उठा सके.  

युवा जातकों की बात करें तो किसी भी प्रकार के नई रिश्ते बनाने में जल्दबाजी न करें.  नए रिश्ते बनाने में धैर्य और समय का सहयोग ले. यदि आपका घर या जमीन से संबंधित कोई भी कार्य करवा रहे हैं तो आप उसे अच्छी तरह से देखकर ही करवाये कि कोई कमी  तो नहीं छोड़ दी है.  आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने शरीर में होने वाली छोटी-मोटी बीमारियों को नजरअंदाज ना करें, यदि परेशानियां अधिक बढ़ जाए तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क अवश्य करें. 

वृषभ राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप लोगों की आदतों को देखकर उन पर विश्वास करेंगे,आपको उनके भरोसे को आपको बनाए रखना होगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल अपने व्यापार के चक्कर में यात्राएं करनी पड़ सकती है, परंतु कल आप अनावश्यक यात्राओं को करने से बचे अन्यथा, आपका कोई नुकसान हो सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक समय के मूल्य को समझे, अनावश्यक कहीं पर भी ना घूमें,  यदि आप कोई शुभ कार्य करने के लिए जा रहे हैं तो,  अपने घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेना ना भूले, क्योंकि उनके आशीर्वाद से आपके सारे बिगड़े हुए कार्य भी बन सकते हैं. सेहत की बात करें तो दोपहर के समय में शारीरिक समस्याएं बढ़ा सकती हैं.  डॉक्टर से परामर्श लेकर कुछ उपाय कर सकते हैं, इसलिए ध्यान रहे कि किसी भी प्रकार की शारीरिक समस्या में डॉक्टर से संपर्क अवश्य करें. 

मिथुन राशि- कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो सरकारी नौकरी करने वाले जातक कल अपने बड़े अधिकारियों से किसी भी प्रकार की नोक झोंक करने से बचे, क्योंकि उनसे भी बात करने पर आपका ही नुकसान हो सकता है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल उनके माता-पिता का पूरा सहयोग प्राप्त हो सकता है,  जिससे आप बहुत अधिक अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.  आपको आर्थिक मदद की बहुत आवश्यकता हैतो आपके माता-पिता से ही आपको आर्थिक मदद मिल सकती है.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक यदि अपने लिए कोई नौकरी तलाश कर रहे हैं तो वह मल्टी नेशनल कंपनी में नौकरी प्राप्त कर सकते हैं, जिसमें आपको वेतन भी बहुत अधिक मिल सकता है.

कल आप अपने परिवार के रिश्तों को मजबूत बनाने का प्रयास करें,  चाहे आप दूर रहते हैं या पास रहते हैं, आप इस बात का ख्याल अवश्य रखें. आप अपने जीवन साथी पर बेवजह गुस्सा ना करें अन्यथा, आपके बीच में मन मुटाव हो सकता है.  आपकी सेहत की बात करें यदि आपका वजन बहुत अधिक बढ़ रहा है और आपने किसी डाइटिशियन या डॉक्टर से सलाह ली है तो आप अपने वजन को कम करना शुरू कर दे अन्यथा, आपका शरीर लाखों बीमारियों का घर हो सकता है.

कर्क राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपके बड़े अधिकारी किसी दूसरे फील्ड का कार्य आपके ऊपर छोड़ते तो आप उसे पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाने की कोशिश करें, इससे आपके अधिकारी आपकी कार्य क्षमता को का बहुत अधिक प्रोत्साहन कर सकते हैं, जिससे आपकी उन्नति की संभावना भी बन सकती है. व्यापार करने वाले जातको की बात करें तो यदि आप अपने व्यापार में किसी प्रकार का कोई नया परिवर्तन करना चाहते हैं तो परिवर्तन करने से पहले आप अच्छी तरह से सोच विचार लें अन्यथा, आपको किसी बात का घाटा भी हो सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक बातचीत के ढंग से दूसरे लोगों के दिल में जगह बना सकते हैं और आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का भी अवसर प्राप्त हो सकता है, जिससे आपकी उन्नति हो सकती है. कल आप अपने घर में महिलाओं की इज्जत करें, जिससे उनका मान सम्मान भी बहुत अधिक बढ़ेगा, उन्हें उचित सम्मान दे, इससे आपके घर का वातावरण बहुत अधिक अच्छा रहेगा. आपकी सेहत की बात करें तो सेहत के लिए आपका दिन न हीं बहुत अधिक बुरा है और न हीं अधिक अच्छा है,  इसलिए आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें,  नियमित योगासन करें तथा मॉर्निंग वॉक थोड़ा-थोड़ा अवश्य करें. 

सिंह राशि- कल का दिन थोड़ा सा तनाव वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर  केकार्यों के कारण आपको मानसिक तनाव हो सकता है,  ऐसे में आप सेल्फ मोटिवेट का सहारा ले, अपने मन को आप अपने आप ही समझाएं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपसे जिन लोगों ने व्यापार में माल उधार ले रखा है, आपको उन्हें बीच में एक बार जरूर याद दिलाए, जिससे वह अपना भुगतान समय पर कर सके और आपको किसी प्रकार का कोई कष्ट ना हो.

विद्यार्थियों की बात करें तो कल आप अपनी कमजोरी को पहचानने का प्रयास करें और उन पर कार्य करें, जिससे आप अपनी किसी भी प्रकार की कमजोरी को दूर कर सके और परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त कर सके. आप अपने व्यक्तितव में निखार लाने का प्रयास करें. यदि आपके परिवार में किसी प्रकार की कोई समस्या चल रही है तो आप उसका समाधान निकालने के लिए हर संभव प्रयास करते रहे.  अंत में आपको सफलता अवश्य मिल सकती है.  आपका स्वास्थ्य बहुत समय से खराब चल रहा था तो आप चिंतित ना हो,  आपको कल से आपके स्वास्थ्य में आराम मिलना प्रारंभ हो सकता है, जिससे आप जल्दी ही स्वस्थ हो सकते हैं.  

कन्या राशि- कल का दिन थोड़ा सा बैचेनी वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो दिन की शुरुआत में आपके दफ्तर में आप अपने कामों को शांत मन से करें और जिन कामों को करते समय आपका मन बिल्कुल शांत रहें,  उन कामों को करने पर जोर दे.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी इस बात का ध्यान रखें कि आप अधिक मुनाफा करने के चक्कर में छोटे-छोटे लाभ को नजरअंदाज ना करे क्योंकि आपका सरकुलेशन छोटे-छोटे सौदो से ही बढ़ेगा.

युवा जातको की बात करें तो युवा जातक कल मानसिक तरीके से जागरूक और सक्रिय बने रहे,  जिससे उनमें  मे वैचारिक सक्रियता बनी रहे.  कल आपको अपने बच्चों की पढ़ाई करने पर बहुत अधिक ध्यान दें.  उनके दोस्तों की संगत पर भी थोड़ा सा ज्यादा ध्यान दें,  कहीं वह गलत संगत में पड़कर गलत रास्ते पर ना चला जाए. यदि आप अपनी स्वास्थ्य को ठीक रखना चाहते हैं तो आप तले भुने खाने का परहेज रखें,  सादा और सात्विक  भोजन ग्रहण करें जिससे आपका शरीर स्वस्थ बना रहेगा. 

तुला राशि- कल का दिन अच्छा रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपके सीनियरसे मिली सीख आने वाले समय में  आपके बहुत अधिक काम आएगी और बहुत अधिक फायदेमंद  रहेगी. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को इस समय बहुत अधिक सावधान रहना चाहिए और धैर्य के साथ अपना बिजनेस करना चाहिए.  स्थितियां जल्दी ही बदलेंगी. आपकी उम्मीद आपके हिसाब के देखने वाले हैं.  

युवा जातकों की बात करें तो चंचल मन और उथल-पुथल के विचार युवा जातकों की सफलता में बाधक बन सकते हैं.  आप अपने जीवन के कोई भी फैसला भावनाओं में बहकर ना लें,  बल्कि उसके सारे पहलुओं को अच्छे से समझे उसके बाद ही कोई फैसला ले,  व्हाट्सएप अपने मन में किसी प्रकार के निगेटिव विचार तथा विचारों वाले व्यक्तियों से भी दूरी बनाकर रखें अन्यथा, दूसरों की नेगेटिव बातें आपको तनाव दे सकते हैं और आप बहुत परेशान हो सकते हैं. 

वृश्चिक राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में वर्तमान समय में की जाने वाली मेहनत का आपको उचित परिणाम मिल सकता है. आपकी पदोन्नति की भी संभावना बन रही है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दिमाग को ठंडा रखें,  क्योंकि आपका कोई कार्य न बनने के कारण आपको क्रोध आ सकता है और क्रोध करने से आपके कार्य और अधिक बिगड सकते हैं. विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थियों को कल यदि किसी प्रकार की पढ़ाई में दिक्कतें आ रही है. तो आप सोशल मीडिया के जरिए तथा व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हुए अपने मित्रों के साथ कंबाइंड स्टडी कर सकते हैं.  

पारिवारिक मामले में कोई बड़ी समस्या आ गई है तो आप परेशान ना हो ईश्वर ने अपनी आस्था बनाए रखें तथा मंदिर में भगवान के दर्शन करके आए. सभी स्थितियां धीरे-धीरे ठीक हो सकती है. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो स्वास्थ्य की दृष्टि से कल आप आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। आप सुबह में जल्दी उठे, योगासन करें तथा शारीरिक एक्टिविटी करके आप अपने शरीर को फिट रखें, आपका शरीर एकदम स्वस्थ रहेगा.

धनु राशि- कल का दिन बहुत अधिक अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपका दिन बहुत अधिक शानदार बीतेगा, आपके बॉस  आपके पद में भी बढ़ोतरी के आसान नजर आ रहे हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने व्यापार में लोग के चक्कर में फंसकर पुराने ग्राहकों से अपने संबंध खराब ना करें, पारिवारिक सदस्यों की इच्छाओं का ध्यान में रखते हुए,  युवा जातकों को भावनात्मक निर्णय लेने पड़ सकते हैं.

 समय और परिस्थिति को देखते हुए सही भी है. यदि आप संयुक्त परिवार में रहते हैं तो वहां पर उत्पन्न होने वाले मुद्दों के प्रति आप सावधान रहें और उनका मिल बैठकर समाधान निकालने का प्रयास भी करें. आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको सिर्फ आंखों का दर्द बहुत अधिक परेशान कर सकता है.  यदि आप माइग्रेन जैसी बीमारी के पेशेंट है तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, क्योंकि कल आपको बहुत अधिक माइग्रेन का दर्द परेशान कर सकता है. 

मकर राशि- कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपको संतोष जनक  परिणाम मिल सकते हैं और यदि आप फंड कलेक्शन से संबंधित कोई कार्य करते हैं तो आपको उसमें अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने बड़ों की एक्सपीरियंस को अपनाते हुए अपने व्यापार को आगे बढ़ना होगा. तभी आपको उन्नति मिल सकती है और आपका व्यापार भी तभी अच्छा चलेगा. कल आपको मानसिक रूप से अलर्ट रहने की आवश्यकता है. युवा छात्रों की बात करें तो युवा जातक कल छोटी-छोटी बातों को लेकर डिप्रेशन में जा सकते हैं, जिससे आपको बचना होगा अन्यथा,  आपका बहुत अधिक मन खराब हो सकता है इसीलिए  आपको मानसिक रूप से सावधान रहने की बहुत अधिक आवश्यकता है.

कल आपके परिवार में बिना बात के वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, इस कारण आपको बहुत अधिक चिंता हो सकती है. कल आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप किसी भी प्रकार के मादक वस्तुओं का सेवन करते हैं तो कल आपको उनसे दूर रहना होगा अन्यथा, आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है.  आप अपनी संतान के स्वास्थ्य की ओर भी अधिक ध्यान दें,  अपनी संतान के भविष्य को लेकर भी चिंतित हो सकते हैं.  

कुंभ राशि- कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में अपने बॉस का इशारा समझने का प्रयास करें,  जिससे आप वही काम करें जिससे लोगों को आपकी और उंगली उठाने का मौका ना मिल सके.  कानूनी दाव पैचो से  बचकर रहे. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपने प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ दोनों के बीच में तालमेल बनाकर चले.  कल आपने अपने परिवार और अपने संतान के लिए जो भी सपने देखे हैं, संतान आपके सपने और आशाओं के प्रति सच्ची प्रतिनिधि बनेंगे.

कल आपके स्वास्थ्य की बात करें तो कल आपको यूरिन इन्फेक्शन के कारण परेशानी हो सकती है,  इसलिए आप ज्यादा से ज्यादा पानी पिए,  जिससे आपका इन्फेक्शन जल्दी ही दूर हो सकता है. कल आपका जीवन साथी आपका बहुत अधिक ख्याल रखेगा। आपको बहुत अधिक संतुष्टि मिलेगी. कल आप रुपए पैसे को लेकर थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं. आपने यदि किसी से धन उधार ले रखा है तो उसे जल्दी ही वापस करना पड़ सकता है 

मीन राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने ऑफिस के कार्यों को विधिवत करेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा, कार्यों को लेकर आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है. आप सही तरीके से कार्य करते रहे, आपके कार्य जल्दी ही पूरे हो सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने व्यापार में अधिक से अधिक ध्यान दें,  परंतु  व्यापार के साथ-साथ आप अपनी और जरूरत को भी पूरा करते चले,  नहीं तो बाद में आपको परेशानियां आ सकती हैं, आप अपने व्यापार में किसी और नए कार्य को खोल सकते हैं. जिसमें आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल पूजा पाठ में अधिक ध्यान लगाए,  यदि आपकी पूजा पाठ छूट गई है तो आप उसे फिर से शुरू कर सकते हैं  इससे आपके मन को शांति मिलेगी और आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा.  आप अपने परिवार के माहौल को हल्का-फुल्का बनाकर रखें. आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए हफ्ते में एक-दो दिन अच्छा स्पेशल खाना बनाकर खिला सकते हैं,  जिससे आपके घर के बच्चे बहुत अधिक खुश रहेंगे. यदि आपको सर्वाइकल की परेशानी है तो कल आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, आगे झुक कर अधिक कार्य न करें.  अन्यथा,  आपको चक्कर इत्यादि से परेशानी हो सकती है. योगासन को अधिक महत्व दे, यदि उससे भी आराम नहीं पड़ता है तो आप डॉक्टर की सलाह से अपनी फिजियोथैरेपी करवा सकते हैं. 

Aditya Mangal Rajyog 2024: आदित्य मंगल योग इन राशियों के लिए रहेगा मंगलकारी, होगा खूब लाभ

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Tirupati Controversy: तिरुपति के लड्डुओं में जानवरों की चर्बी: BJP बोली- 'हिंदुओं के साथ विश्वासघात, भगवान माफ नहीं करेंगे'
तिरुपति के लड्डुओं में जानवरों की चर्बी: BJP बोली- 'हिंदुओं के साथ विश्वासघात, भगवान माफ नहीं करेंगे'
CM योगी के कार्यक्रम से पहले सपा कार्यकर्ताओं ने कर दिया ये कांड, पुलिस-प्रशासन को दिया चकमा
CM योगी के कार्यक्रम से पहले सपा कार्यकर्ताओं ने कर दिया ये कांड, पुलिस-प्रशासन को दिया चकमा
इजरायल-हिज्बुल्लाह में 'जंग' के बीच 'शांतिदूत' बने फ्रांस के राष्ट्रपति, लेबनानी नेता और नेतन्याहू को लगाया फोन
इजरायल-हिज्बुल्लाह में 'जंग' के बीच 'शांतिदूत' बने फ्रांस के राष्ट्रपति, लेबनानी नेता और नेतन्याहू को लगाया फोन
Yudhra Screening: पिंक शॉर्ट्स में जचीं मालविका, ऑल ब्लैक लुक में दिखा सिद्धांत चतुर्वेदी का डैशिंग लुक... देखें तस्वीरें
'युध्रा' की स्क्रीनिंग में पिंक शॉर्ट्स पहन जचीं मालविका, यूं पहुंचे सिद्धांत चतुर्वेदी
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Israel-Hezbollah war : ईरान ने फिर छेड़ा न्यूक्लियर बम का राग | 24 Ghante 24 ReporterMumbai News: लॉरेंस का प्लान...निशाने पर सलमान खान? Lawrence Bishnoi Gang | Salim Khan |ABP NewsLebanon attack : लेबनान पर एयर स्ट्राइक..महाजंग का हूटर ! Benjamin NetanyahuPM Modi On Article 370: PAK रक्षा मंत्री के बयान को लेकर पीएम मोदी की खरी-खरी | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Tirupati Controversy: तिरुपति के लड्डुओं में जानवरों की चर्बी: BJP बोली- 'हिंदुओं के साथ विश्वासघात, भगवान माफ नहीं करेंगे'
तिरुपति के लड्डुओं में जानवरों की चर्बी: BJP बोली- 'हिंदुओं के साथ विश्वासघात, भगवान माफ नहीं करेंगे'
CM योगी के कार्यक्रम से पहले सपा कार्यकर्ताओं ने कर दिया ये कांड, पुलिस-प्रशासन को दिया चकमा
CM योगी के कार्यक्रम से पहले सपा कार्यकर्ताओं ने कर दिया ये कांड, पुलिस-प्रशासन को दिया चकमा
इजरायल-हिज्बुल्लाह में 'जंग' के बीच 'शांतिदूत' बने फ्रांस के राष्ट्रपति, लेबनानी नेता और नेतन्याहू को लगाया फोन
इजरायल-हिज्बुल्लाह में 'जंग' के बीच 'शांतिदूत' बने फ्रांस के राष्ट्रपति, लेबनानी नेता और नेतन्याहू को लगाया फोन
Yudhra Screening: पिंक शॉर्ट्स में जचीं मालविका, ऑल ब्लैक लुक में दिखा सिद्धांत चतुर्वेदी का डैशिंग लुक... देखें तस्वीरें
'युध्रा' की स्क्रीनिंग में पिंक शॉर्ट्स पहन जचीं मालविका, यूं पहुंचे सिद्धांत चतुर्वेदी
GPSC Recruitment 2024: गुजरात में निकली असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्ती, इस ​आसान तरीके से करें अप्लाई
गुजरात में निकली असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्ती, इस ​आसान तरीके से करें अप्लाई
दिल्ली देहात के ग्रामीणों को पीएम मोदी का तोहफा, पुश्तैनी जमीन पर मालिकाना हक मिलने का रास्ता साफ
दिल्ली देहात के ग्रामीणों को पीएम मोदी का तोहफा, पुश्तैनी जमीन पर मालिकाना हक मिलने का रास्ता साफ
महाराष्ट्र: धुले में एक घर से मिले चार शव, आत्महत्या या हत्या, गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस
महाराष्ट्र: धुले में एक घर से मिले चार शव, आत्महत्या या हत्या, गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस
Arkade Developers IPO: संस्थागत-रिटेल निवेशकों के दम पर 107 गुना सब्सक्राइब हुआ आर्केड डेवलपर्स का आईपीओ, बंपर लिस्टिंग की उम्मीद
आर्केड डेवलपर्स का आईपीओ संस्थागत-रिटेल निवेशकों के दम पर 107 गुना हुआ सब्सक्राइब
Embed widget