एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal: कर्क, तुला, कुंभ राशि वाले अपने विरोधियों से सावधान रहें, जानें अपना कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal 11 March 2024: पंचांग (Panchang 11 March 2024) अनुसार कल का दिन कैसा रहेगा? सभी 12 राशियों का यहां जानें पढ़ें कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow).

Kal Ka Rashifal: पंचांग (Panchang 11 March 2024) अनुसार 11 मार्च 2024, सोमवार का दिन राशिफल (Horoscope Tomorrow) की दृष्टि से मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं.

इस दिन ग्रहों की चाल कुछ राशि वालों को असफलता का मुँह देखना पड़ सकता है. वहीं 5 राशि वालों के घर में खुशियां आ सकती हैं. किस्मत के सितारे कल सोमवार को क्या लेकर आ रहे हैं जानें अपना कल का राशिफल (Rashifal 11 March 2024)-

मेष-कल का राशिफल (Mesh Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातको की बात करें तो  कल आप अपने कार्य क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं जिससे आपके कार्य स्थल पर आपकी सभी लोग प्रशंसा करेंगे. व्यापार करने वाले जातको की बात करें तो  कल आप अपने व्यापार में उन्नति के लिए कुछ नए उपाय खोज सकते हैं जिनसे आपका व्यापार और अधिक अच्छा चलेगा.  

युवा जातको की बात करें तो युवा जातक अपने आप को सोशल मीडिया के अंदर ज्यादा नागौर से उससे दूरी बनाकर रखेंगे कोई सोशल मीडिया में अच्छी बातें तो होती है लेकिन नेगेटिविटी भी बहुत अधिक होती है.  कल आपके घर परिवार में आपके ऊपर ऐसे कार्य आ सकते हैं. जिनके कारण आप उन कामों में फंसे रहेंगे, कुछ और काम करने के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो  कल आप गैस और एसिडिटी की शिकार हो सकते हैं जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं. आप खानपान मे पौष्टिक चीजों का सेवन करें तथा स्वास्थ्यवर्धक खाना खाए, आपका स्वास्थ्य तबीयत ठीक रह सकता है अन्यथा, आप पेट से बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं. 

वृषभ-कल का राशिफल (Vrish Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले  जातकों की बात करें तो  कल आप अपने कार्य क्षेत्र में किसी उच्च स्तर की बैठक में प्रभावशाली उपस्थिति दर्ज करने में सफल रहेंगे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को  कल कुछ कार्यों में सफलता मिलेगी,  तो कुछ कार्यों में असफलता का मुँह देखना पड़ सकता है, जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं.  

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक  कल अपने आप को अतीत की बातें से बाहर निकालने का प्रयास करें, जिंदगी परिवर्तनशील है, इसलिए आप अपने जीवन में परिस्थितियों के अनुसार बदलने का प्रयास करें.  कल ग्रहो की स्थिति को देखते हैं तो आपके घर में खुशियां आ सकती हैं,  जिसका मुख्य किरदार आप ही होंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपको मादक पदार्थों की आदत है तो आप मादक पदार्थ का सेवन बिलकुल बंदनहीं किया तो आपके लिवर या किडनी में कोई इंफेक्शन हो सकता है, जिसका आपके शरीर पर बहुत बेकार असर पड़ सकता है. 

मिथुन-कल का राशिफल (Mithun Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  कल आपके कार्य क्षेत्र में आपके सहकर्मियों को किसी प्रकार का कोई कष्ट हो सकता है, इसके लिए लोग आपके पास सुझाव लेने के लिए आ सकते हैं, परंतु आप पहले उनकी समस्या को ध्यान से सुने, उसके बाद ही कोई सुझाव दें,

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियो को  कल अपने विरोधियों से थोड़ा सा सावधान रहना होगा,  विरोधी पक्ष आपको उकसाने का काम कर सकते हैं,  जिससे आप अपने आप को बचाने का प्रयास करें अन्यथा,  आपको व्यापार में ही  नुकसान उठाना पड़ सकता है. युवा जातकों की बात करें तो

युवा जातक  अपने नैतिकता के गुणों को बनाए रखें,  क्योंकि यही गुण आपको आपके घर वालों के सामने सम्मान दिलाएंगे,  यदि आप अपने घर के मुखिया हैं,  और अपने अपने परिवार को चलाने के लिए कुछ नियम कानून बनाए हैं तो आपको सबसे पहले उन नियम कानून का पालन करना,  तभी आपके घर के लोग नियमों का पालन करेंगे,

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप एक ही स्थान पर और एक ही पोश्चिर में बैठकर  कार्य करते हैं तो,  आप बार-बार थोड़े समय पर अपनी पोजीशन को थोड़ा सा चेंज करते रहें अन्यथा, आपको नसों की समस्या से परेशान होना पड़ सकता है. 

कर्क-कल का राशिफल (Kark Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो,  कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने कार्य प्रणाली में बदलाव लाने के लिए प्रयासरत नजर आएंगे, जिसे करने में आप सफल भी रहेंगे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो,  व्यापारी  कल अपनी नई योजना को टालने का प्रयास न करें,  बल्कि उन्हें समय से पूरा करने की कोशिश करें अन्यथा, योजना को टालना उचित नहीं होगा, विलंबित होने के कारण आपकी योजनाएं कैंसिल भी हो सकती है.  कल आप अपने परिवार के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.  

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक यदि अपनी पढ़ाई को लेकर अभी तक सीरियस नहीं थे तो आप हो जाए और अपनी परीक्षाओं के आने से पहले अपने सिलेबस का रिवीजन कंप्लीट कर ले तो अच्छा रहेगा.  कल आप अपने घर के कुछ गंभीर मामलों में शामिल हो सकते हैं,  आप कोई  अनुचित बात  पर आप अपना पक्ष भी रख सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आप काम के साथ-साथ ज्यादा से ज्यादा आराम भी करें,  अन्यथा, आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. सेहत को स्वस्थ रखने के लिए आप पूरी नींद ले आपकी सेहत तबीयत ठीक हो सकती है.

सिंह-कल का राशिफल (Singh Rashi)
कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  कल आप अपने दफ्तर में थोड़ा सा सावधान रहे,  आपऑफिस के लोगों पर  बहुत अधिक विश्वास ना करें.  दूसरे लोग अपनी मीठी-मीठी गोल-गोल बातों का प्रयोग करके आपको धोखा दे सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को  कल लाभ होने की पूरी संभावना दिख रही है,  लाभ से मिलने वाले पैसे से आप अपने पुराने कर्ज़ को चुकाने की प्लानिंग अवश्य करें.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपने जीवन के परिवर्तन को स्वीकार करें, और उसमें ढलने का प्रयास करें, क्योंकि यदि आप परिस्थितियों को ढंग से सोचेंगे तो आपको मायूसी ही हाथ लगेगी.  कल आप अपने दाम्पत्य जीवन में चल रही परेशानियों का हल ढूंढने का प्रयास करें,  और जल्दी से जल्दी उन्हें दूर करने की कोशिश करें.  थोड़ी सी भी ढील देने पर बात बहुत अधिक बढ़ सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो खासतौर से महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा इसीलिए  कल आप अपने आप को छोटी-छोटी बातों में ना उलझें अन्यथा, आपका स्वास्थ्य  खराब हो सकता है.  कल वाहन चलाने में थोड़ी सी सावधानी बरतें.

कन्या-कल का राशिफल (Kanya Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  कल आप अपने दफ्तर में अपने बॉस के संपर्क में रहे तो अच्छा रहेगा, जिससे उन्हें आपके काम के बारे में पता चल सके और आपकी तरक्की के अवसर खुल सके. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपके जीवन में अभी तक जो भी नेगेटिव चीजों का सामना आपको करना पड़ रहा था,  अब ग्रहो के परिवर्तन के कारण आपकी सभी नेगेटिव चीज आपको पॉजिटिव होती हुई नजर आएंगे.

 युवा जातकों की बात करें तो  कल आपको आपके परिवार के सभी सदस्यों की सहयोग और मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ सकती है,  इसीलिए आप अपने घर के सभी सदस्यों के साथ में तालमेल बनाकर चले. आप अपनी फैमिली की हेल्थ के प्रति थोड़ा सा सावधान रहें,

आपकी सेहत की बात करें तो  रात्रि के समय में अधिक तला भुना खाना खाने से बचे,  आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. तैलीय खाना खाने से डाइजेस्ट होने में बहुत अधिक परेशानी आ सकती है. वाहन चलाने में थोड़ी सी सावधानी बरते अन्यथा,  आपको चोट लग सकती है. 

तुला-कल का राशिफल (Tula Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  कल आप अपने दफ्तर में कुछ भी कार्य थोड़ी देर तक करने के बाद में कुछ देर आराम करें,  उसके बाद फिर अपने कार्य की शुरुआत फिर से करें तो आपके कार्य के बेहतर परिणाम देखने को मिल सकते हैं.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को  कल सरकारी कार्यों से थोड़ा सा सावधान रहना होगा. यदि आपने अपने व्यापार से संबंधित कोई टैक्स नहीं भरा है तो आप जल्दी से जल्दी टैक्स अदा करने का प्रयास करें.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातको के सामने  कल कुछ ऐसी घटनाएं घट सकती हैं,  जिनसे वह बहुत अधिक प्रभावित हो सकते हैं,

इससे आप अपने आप को मेंटली रिलैक्स महसूस करेंगे और आपके घर वालों को भी बहुत अधिक अच्छा लगेगा.   कल आपकी सेहत बात करें तो यदि आपको पहले कभी पेट में किसी प्रकार का इंफेक्शन हो चुका है तो  कल आप पेट से संबंधित बीमारियों को लेकर थोड़ा सा सावधान रहे, आपको  कल खानपान के मामले में थोड़ा अलर्ट रहना होगा. 

वृश्चिक-कल का राशिफल (Vrishchik Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  कल आप अपने दफ्तर में अपने सीनियर पद होने की पूरी जिम्मेदारी निभाएंगे. अपने साथियों को उनके दायित्व से अवगत अवश्य करवाए.  व्यापार करने वाले जातको की बात करें तो, व्यापारी वर्ग  कल कठिन परिस्थितियों में अत्यधिक परेशान ना हो,  धीरे-धीरे सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं और परेशानियों का हल आपको जल्दी मिल सकता है.  

युवा जातकों के मनमोहक लगता दूसरे लोग बहुत अधिक आकर्षित होंगे, इस कारण आपके कई रुके हुए कार्यों को गति मिलेगी. घर में किसी व्यक्ति के लिए  कल का दिन बहुत अधिक महत्वपूर्ण रहेगा. आप उसे कोई उपहार अवश्य दें.  कल वाहन चलाने में थोड़ी सी सावधानी बरते.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपको किसी कारण से बहुत अधिक कमजोरी महसूस हो रही है तो आप एक बार डॉक्टर से परामर्श अवश्य ले, तभी आपकी कमजोरी दूर हो सकती है.  अपने खान-पान का बहुत अधिक ध्यान रखें.

धनु-कल का राशिफल (Dhanu Rashi)
आपको अपने दफ्तर में  कल कई चीजों को एक साथ सीखने का मौका मिल सकता है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए  कल का दिन सामान्य रहेगा.  उन्हें  कल व्यापार में लाभ और हानि बराबर मात्रा में मिलेगा. परंतु आप इससे परेशान ना हो,  अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए मेहनत करते रहे,  आपको सफलता अवश्य मिलेगी.  

मौज मस्ती के लिए बहुत  कल का दिन बहुत अधिक शानदार रहेगा,  इसीलिए तनाव में रहकर आप किसी भी कार्य को करने से बचें.  कल वाहन चलाने में थोड़ी सी सावधानी बरते. कल परिवार के रिश्तों को आप प्यार और स्नेह से सीचने की कोशिश करें. इसीलिए आप उन पर क्रोध करने के बजाय प्यार से बात करें.  

आपकी सेहत की बात करें तो जो लोग किसी बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती  है उन्हें ठीक होने पर कल छुट्टी मिल सकती है और उन्हें आराम मिल सकता है. बस  काम से ज्यादा आराम करने की कोशिश करें तो अच्छा रहेगा. धीरे-धीरे आपका स्वास्थ्य ठीक हो सकता है.   

मकर-कल का राशिफल (Makar Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जिन लोगों को अपने कार्यों में धोखाधड़ी पसंद नहीं है.  उन्हें अपने कार्य को सटीकता से करने का प्रयास करना होगा.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग मार्केटिंग के काम से जुड़े हुए हैं.  उन्हें अपने क्रोध को दूर करके मीठी वाणी का प्रयोग करना होगा.  

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक  कल किसी परेशानी में फंस सकते हैं. अपनी परेशानी को देखकर वह बहुत अधिक घबरा सकते हैं. लेकिन आपको धैर्य रखना होगा और अपनी परेशानी का हाल भी स्वयं ही निकालना होगा.   कल का दिन आपका अपने पिताजी के साथ में बहुत अधिक प्रेमपुर पर बातें करने में भी देगा.  जिससे आपके मन को बहुत अधिक शांति भी मिले  कल आपको अपने पिताजी से बहुत अधिक ज्ञानवर्धक बातें सीखने को भी मिल सकती हैं.  

आप किसी याद की बात करें तो आपसे याद में खुश स्वस्थ रखने के लिए मच्छरों से बचाव अवश्य करे, यदि आपके घर में छोटे बच्चे हैं तो उनके लिए खास तौर से आप थोड़ा सा सावधान रहें  क्योंकि इस समय डेंगू मलेरिया इत्यादि बहुत अधिक फैला हुआ है. आपके घर के सदस्य भी उसकी चपेट में आ सकते हैं. अपने घर के आसपास साफ सफाई रखें.  

कुंभ-कल का राशिफल (Kumbh Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  कल आप अपने कार्य क्षेत्र में बहुत अधिक एक्टिव होकर कार्य करें, क्योंकि ग्रहो की स्थिती का कंबीनेशन आपको बहुत बड़ी सफलता दिला सकता है. व्यापार करने वाले जातको की बात करें तो ग्रहो की स्थिति से आपको बहुत अधिक लाभ मिल सकता है, यदि आपने पुराना कोई धन का निवेश किया हुआ है तो आपको  कल उससे बहुत अधिक लाभ की प्राप्ति हो सकती है.  

विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थी विद्यालय की ओर से कोई प्रोजेक्ट वर्क को पूरा कर सकते हैं.  ईश्वर को आप पूरी प्रसन्नता के साथ करें यदि आप अपने परिवार में  शांति चाहते हैं तो  कल अपने परिवार के सदस्यों के साथ प्यार से और घुल मिल कर रहें,  एक दूसरे का सुख दुख में साथ दें.

 कल आप अपने परिवार के साथ मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो आप स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें,  खाना खाने से पहले तथा बाद में हाथ अवश्य धोयें.  कल आप जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं,  उनको नसों से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है.  

मीन-कल का राशिफल (Meen Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  कल आप अपने कार्य क्षेत्र में तर्क वितर्क की क्षमता को बढ़ाने का प्रयास करें, तभी आपकी बौद्धिक क्षमता का भी विकास हो सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो  कल आप अपना कोई नया व्यापार शुरू करने से पहले कोई योजना बनाएं और उस योजना पर कार्य तेजी से करें,  क्योंकि आपके लिए समय बहुत अधिक अच्छा चल रहा है,  आपकी कोशिश रंग अवश्य लाएगी,  

विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थियों का विद्यालय में अपने साथी के साथ में कंपटीशन हो सकता है,  यही कंपटीशन आपको जिंदगी में आगे बढ़ने में मदद करेंगा. महिलाओं की बात करें तो जो महिलाएं बाहर और घर के अंदर दोनों की जिम्मेदारी संभालती है,  उनके ऊपर  कल कार्य का बोझ अधिक  पड सकता है, जिसके कारण वह मानसिक तनाव में आ सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो सर्दी के मौसम में ठंडी चीजों का सेवन न करें अन्यथा गले में खांसी  जैसी बीमारियां परेशान कर सकती हैं,  जिसके कारण आपको चिकित्सक के पास भी जाना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें-Grahan Yog 2024: जल्द बनने वाला है ग्रहण योग, राहु-सूर्य की युति इन राशियों पर बरपाएगी कहर

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Jammu Kashmir: हिजबुल आतंकी को मिली बेल तो कर दिया 'खेल'! जम्मू में लगे यासिर भट के लापता होने के पोस्टर
हिजबुल आतंकी को मिली बेल तो कर दिया 'खेल'! जम्मू में लगे यासिर भट के लापता होने के पोस्टर
Mid Day Meal: मिड डे मील में मिली छिपकली, खाने से किशनगंज में सैकड़ों बच्चे बीमार
मिड डे मील में मिली छिपकली, खाने से किशनगंज में सैकड़ों बच्चे बीमार
सिनेमाघरों के बाद इस OTT प्लेटफॉर्म पर दस्तक देगी जाह्नवी कपूर की फिल्म ‘उलझ’, जानें कब और कहां देखें
सिनेमाघरों के बाद इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दस्तक देगी जाह्नवी कपूर की फिल्म ‘उलझ’
IND vs SL 1st ODI Live Score: श्रीलंका ने भारत को दिया 231 रनों का लक्ष्य, अक्षर-अर्शदीप ने झटके 2-2 विकेट
LIVE: श्रीलंका ने भारत को दिया 231 रनों का लक्ष्य, अक्षर-अर्शदीप ने झटके 2-2 विकेट
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Rahul on ED: राहुल के ED वाले बयान पर सियासी बवाल, सुनिए क्या बोले AAP प्रवक्ता | Congress | ABP NEWSPolitical News: Rahul Gandhi का ED को लेकर बड़ा दावा...'पड़ने वाला है छापा' ! | ABP NewsLatest News: क्या Rahul Gandhi के यहां ED का छापा पड़ने वाला है ? | Congress | ABP NewsTop News: फटाफट अंदाज में देखिए दिन की बड़ी खबरें | Delhi Coaching Accident | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Jammu Kashmir: हिजबुल आतंकी को मिली बेल तो कर दिया 'खेल'! जम्मू में लगे यासिर भट के लापता होने के पोस्टर
हिजबुल आतंकी को मिली बेल तो कर दिया 'खेल'! जम्मू में लगे यासिर भट के लापता होने के पोस्टर
Mid Day Meal: मिड डे मील में मिली छिपकली, खाने से किशनगंज में सैकड़ों बच्चे बीमार
मिड डे मील में मिली छिपकली, खाने से किशनगंज में सैकड़ों बच्चे बीमार
सिनेमाघरों के बाद इस OTT प्लेटफॉर्म पर दस्तक देगी जाह्नवी कपूर की फिल्म ‘उलझ’, जानें कब और कहां देखें
सिनेमाघरों के बाद इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दस्तक देगी जाह्नवी कपूर की फिल्म ‘उलझ’
IND vs SL 1st ODI Live Score: श्रीलंका ने भारत को दिया 231 रनों का लक्ष्य, अक्षर-अर्शदीप ने झटके 2-2 विकेट
LIVE: श्रीलंका ने भारत को दिया 231 रनों का लक्ष्य, अक्षर-अर्शदीप ने झटके 2-2 विकेट
पूजा खेडकर के बाद अब इन IAS अफसरों पर गिर सकती है गाज! शुरू हुई मेडिकल सर्टिफिकेट की जांच
पूजा खेडकर के बाद अब इन IAS अफसरों पर गिर सकती है गाज! शुरू हुई मेडिकल सर्टिफिकेट की जांच
SC-ST कोटा के अंदर कोटा से नई सियासत का होगा उभार, नहीं बदलेगी जरूरतमंदों की तकदीर
SC-ST कोटा के अंदर कोटा से नई सियासत का होगा उभार, नहीं बदलेगी जरूरतमंदों की तकदीर
इस देश में हर 7वां व्यक्ति है करोड़पति, जानिए कैसे लोग बन जाते हैं इतने अमीर
इस देश में हर 7वां व्यक्ति है करोड़पति, जानिए कैसे लोग बन जाते हैं इतने अमीर
UGC NET 2024 का री-एग्जामिनेशन शेड्यूल हुआ जारी, NTA ने बताया किस तारीख को होगी परीक्षा
UGC NET 2024 का री-एग्जामिनेशन शेड्यूल हुआ जारी
Embed widget