एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal: मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि सहित सभी राशियों का जानें कल का राशिफल

Horoscope Tomorrow 13 September 2023, Kal Ka Rashifal: मेष से मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा बुधवार का दिन, आपके किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? जानें कल का राशिफल (Horoscope in Hindi).

Kal Ka Rashifal, Horoscope Tomorrow: राशिफल के अनुसार कल यानि 13 सितंबर 2023, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल के मुताबिक कल मेष राशि वालों के लिए कल का दिन थोड़ा सा सावधानी से भरा रहेगा, वृषभ राशि वालों को कल कोई बड़ी हानि हो सकती है. मेष से मीन राशि तक के लिए बुधवार का दिन कैसा रहेगा, किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? जानते हैं कल का राशिफल (Tomorrow Horoscope in Hindi)-

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक रहेगा.  यदि आप किसी परेशानी में पडेगे तो, कल आपको आपके मिलने वालों की मदद मिल सकती है,  जिस से आपको बहुत ही संतुष्टि मिलेगी.  छात्रों की बात करें तो,  कल आप अपनी पढ़ाई को ध्यान लगाकर पढे अन्यथा, आपका ध्यान भंग हो सकता है, और आप किसी गलत रास्ते पर भी चल सकते हैं.  शिक्षकों के सहयोग से आप अपनी पढ़ाई में अधिक ध्यान लगा सकते हैं.

नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी अच्छा दिन रहेगा.  आपका आपके कार्यालय में कार्य करने में पूर्ण मन लगा रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी कल का दिन अच्छा रहेगा.  आप अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए जो भी नए कदम उठाएंगे, वह आपके लिए शुभ रहेंगे.   जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.  छोटी -छोटी बातों पर अनबन हो सकती है, आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें,  इससे आपके जीवन साथी को दुख पहुंच सकता है. संतान की ओर से भी आपका मन संतुष्ट रहेगा. 

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए भी दिन सामान्य रहेगा. यदि आपके परिवार में आपके रिश्ते कुछ बिगड़े हुए हैं तो,  कल उनमें  सुधार आ सकता है. नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा. आपके अधिकारी कल आपकी प्रशंसा कर सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा.  आप अपने व्यापार को जैसा चल रहा है वैसा ही चलने दे, उसमें कोई नया फेरबदल ना करें, छात्रों की बात करें तो,  छात्र अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए  अपने प्रयास में कोई कमी ना छोड़े.  

सेहत की बात करें तो,  यदि आपको किसी भी प्रकार की कोई समस्या है तो,  आप अपनी समस्याओं को हल्के में ना लें.  तुरंत चिकित्सक से परामर्श ले. आप किसी बड़ी बीमारी के शिकार भी हो सकते हैं, यदि आपके अंदर किसी भी प्रकार की कोई कमी है तो,  उसे पहचानने की कोशिश करें, और दूर करने की कोशिश करें, इससे आपके परिवार में शांति का माहौल रहेगा. संतान की ओर से भी आपका मन संतुष्ट रहेगा.  जीवन साथी आपका हर हाल में ध्यान रखेगा.  

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आपके परिवार में यदि कई दिनों से कोई समस्या चली आ रही है तो, कल उस समस्या का निवारण हो सकता है,  जिससे आपके परिवार में शांति का माहौल रहेगा.  आप कल अपने कल पड़ोस में या किसी रिश्तेदारी में किसी भी प्रकार के वाद विवाद में ना पड़े अन्यथा, छोटा सा वाद विवाद किसी बड़े झगड़े का रूप भी ले सकता है.

 यदि आप किसी भी प्रकार का व्यापार करते हैं तो,  आप अपने व्यापार में अपने पारिवारिक रिश्तों को अलग रखें.  एक बिजनेसमैन की तरह आप अपने व्यापार में कार्य करें अन्यथा,  आपको आपके नजदीकी व्यक्ति ही धोखा दे सकते हैं,  और आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. कल आप अपने जीवनसाथी के साथ वाणी पर संयम रखें. अन्यथा, आपके रुखे व्यवहार के कारण आपका जीवन साथी परेशान हो सकता है,और आपके रिश्तों में दरार भी आ सकती है. 

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन शुभ रहेगा जो जातक नौकरी पैशे वाले हैं, कल उनको उनकी नौकरी में कोई बड़ी उन्नति प्राप्त हो सकती है,  और आपके ऑफिसर आपके कार्य से खुश रहेंगे,  जिससे आपको कोई बोनस इत्यादि भी प्राप्त हो सकता है. आपके अफसर आपसे सार्वजनिक तौर पर तारीफें करेंगे.  आप अपने परिवार के साथ कल कहीं यात्रा पर जा सकते हैं,  जिससे आपका परिवार बहुत ही खुश होगा.  अपने बुजुर्गों का सम्मान करें. आपको आर्थिक तंगी नहीं रहेगी. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी.  

व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा. आप अपने व्यापार में नए तरीके, व्यापार को बढ़ाने के लिए अपना सकते हैं,  जिनसे आपको लाभ ही होगा.  संतान की ओर से आप बहुत ही प्रसन्न रहेंगे. जीवनसाथी की सेहत को लेकर आप थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं. थोड़ी सी भी समस्या होने पर नजरअंदाज ना करें. कल आप अपने परिवार के साथ दिन बिताएंगे,  और  अपने परिवार के गिले शिकवे  को दूर करने की कोशिश भी करेंगे.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा विचलित रहने वाला रहेगा.  कल शाम के समय में आपका मन अचानक से किसी बात को लेकर बड़ा ही विचलित रहेगा.  मन की शांति के लिए आप अपने घर में किसी प्रकार का हवन,कीर्तन इत्यादि कर सकते हैं. आपका कोई अधूरा काम कल पूरा हो सकता है,  जो बहुत समय से लटका हुआ था,  जिससे आपके मन को शांति मिलेगी.

आपको कल कोई पुराना रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है, जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा.  आपके परिवार का माहौल भी बहुत ही खुशनुमा रहेगा.  आपकी सेहत की बात करें तो, कल आपको किसी भी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा, ना ही आपकी मानसिक स्थिति में कोई भी परेशानी होगी.  आपका स्वास्थ्य एकदम फिट रहेगा. मौसम के कारण आपके कंधों में हल्का-फुल्का दर्द हो सकता है.  जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.  परिवार के बच्चों का और आपकी संतान का पूर्ण सहयोग आपके साथ रहेगा. 

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.  यदि आप किसी प्रकार का कोई बिजनेस करते हैं तो,  आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए नई तकनीकी का इस्तेमाल कर सकते हैं,  जिससे आपको लाभ प्राप्त होगा.  नौकरी करने वाले जातकों के लिए सावधानी भरा दिन रहेगा. आप अपने कार्यालय में किसी भी प्रकार के कार्य को अधूरा ना छोड़े, समय के साथ-साथ अपने कार्यों को पूरा करते रहे. अपने मन में किसी प्रकार की चिंता और व्यस्तता के कारण अपने पारिवारिक रिश्तों को ना बिगाड़े.  अपने परिवार को पूरा समय दें.

 जीवनसाथी के साथ भी अच्छे से व्यवहार करें. अपने भाई बहनों के साथ चल रहे पुराने मनमुटाव को खत्म करने का समय आ गया है,  इसीलिए इसको खत्म करने में ज्यादा समय ना लगाये. आप किसी भी कार्य को करने से पहले और घर से बाहर निकलते समय अपने माता-पिता का आशीर्वाद अवश्य लें, उनकी कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी. आपको आपकी संतान को देखकर आपके मन में अजीब सी शांति रहेगी.  जीवनसाथी को भी संतुष्ट करने का आप पूरा प्रयास करेंगे. अपनी वाणी पर संयम रखें. 

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन बड़ी ही व्यस्तता वाला रहेगा. परंतु कल की व्यवस्था के कारण आपका भविष्य बहुत अच्छा रहेगा.  आपकी कल की मेहनत आपके भविष्य में अच्छा रंग लेकर आएगी.  नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा. कल आपको अपने सहकर्मियों के साथ अपना व्यवहार सहयोगात्मक रखना पड़ेगा,  और अपने सहकर्मियों के साथ में एक्स्ट्रा मेहनत करनी पड़ेगी,  तभी आपको फल प्राप्त हो सकता है.

आर्थिक दृष्टि से कल आपका दिन अच्छा रहेगा.  आपको पैसे की कोई कमी नहीं रहेगी. कल आप किसी नए कार्य को अंजाम देने के लिए नई योजना बना सकते हैं,  जो कि आपके लिए बहुत ही शुभ रहेगी. अपने माता-पिता की ओर से आपका मन थोड़ा सा चिंतित रहेगा.  जीवनसाथी का पूरा सहयोग रहेगा.  अपनी संतान की ओर से भी आपका मन प्रसन्न रहेगा.   परिवार के किसी सदस्य के भविष्य को लेकर आप थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं. 

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत बड़ा परिवर्तन लेकर आ सकता है. नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल अच्छा दिन रहेगा. आपको अपने ऑफिस में किसी का सहयोग प्राप्त हो सकता है, जो आपकी मुसीबत में सहायता कर सकती हैं.  यदि आप पार्टनरशिप में कोई व्यापार करते हैं तो,  कल के दिन आप किसी भी प्रकार के धोखे से बचे.

अपने पार्टनर पर ज्यादा विश्वास ना करें.  सभी कार्यों को अपने हाथ से ही करने की कोशिश करें.  आपके वैवाहिक जीवन की बात करें तो,  कल आपके ससुराल पक्ष से कोई अच्छी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है,  जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. छात्र वर्ग की बात करें तो,  कल छात्रों को अपना करियर बनाने के लिए तथा पढ़ाई करने के लिए और अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. 

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है.  आपका भाग्य आपके साथ रहेगा.  आपको धन की कोई कमी नहीं रहेगी.  आपका आर्थिक पक्ष बहुत मजबूत रहेगा.  आप  सट्टा बाजार में या शेयर मार्केट में कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं, जिससे आपको लाभ प्राप्त हो सकता है.  परंतु किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह अवश्य ले, नही तो,आपका पैसा फंस सकता है. नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल थोड़ी सी परेशानी रहेगी.  

कल आपका अपने ऑफिस में किसी से  वाद विवाद हो सकता है, इसलिए आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें  और छोटी सी भी बात पर क्रोध न करने की कोशिश करें. कल आपका अपना कोई नया कार्य खोलने की प्लानिंग बना सकते हैं, वह कामयाब रहेगी, और आपको धन लाभ ही हो सकता है.  आप अपने कार्य क्षेत्र में किसी भी प्रकार के आलस से बचे,नहीं तो,आपका व्यापार या बिजनेस जो भी कार्य आप करते हैं, वह डूब सकता है.  आपके परिवार का आपको भरपूर साथ मिलेगा.  संतान की ओर से आपका मन बहुत ही संतुष्ट रहेगा.  अपने बच्चों के करियर को लेकर भी आप प्रसन्न रहेंगे. आपका स्वास्थ्य एकदम फिट रहेगा.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही उत्साह लेकर आएगा.  आप अपने परिवार में किसी भी प्रकार की कोई बहस की स्थिति पैदा न होने दे अन्यथा,  आपके परिवार में मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जिससे आपको मानसिक परेशानी भी हो सकती है. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो,  कल आप अपने कार्यालय में किसी भी प्रकार के कार्यों को पेंडिंग ना रखें अन्यथा, अधिकारियों के द्वारा चेकिंग करने पर आपको डांट पड़ सकती है,  और आपका मान सम्मान भी कम हो सकता है.

आप अपनी दिनचर्या में किसी प्रकार का कोई हेर फेर न करें. किसी भी कार्य को करने में आलस के कारण आपका कोई बनता हुआ कार्य भी बिगड़ सकता है, इससे आपको आर्थिक  हानी भी हो सकती है.  संतान की ओर से आपका मन थोड़ा सा संतुष्ट रहेगा.  कल आप अपने व्यवहार में किसी भी प्रकार का कोई क्रोध पैदा न होने दे. जीवनसाथी का भरपूर साथ रहेगा.  परिवार के बच्चों का प्यार आपको भरपूर मिलेगा. 

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल आपको आपके कार्य क्षेत्र में किसी प्रकार का कोई बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है.  कल आपका मन पूजा, अर्चना और धार्मिक क्रियाकलापों में बीतेगा,  व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए भी कल का दिन अच्छा रहेगा.  कल आपको आपके व्यापार में कोई बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी सुधर सकती हैं.  कल आप अपने  कल पड़ोस में बच्चों को किसी प्रकार की कोई मीठी चीज खिलाए.  नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा सावधानी से भरा रहेगा.  

आपके कार्य से आपकी प्रशंसा आपके ऑफिस में होगी. जिसके कारण आपके शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं.  होलसेल मार्केटिंग में व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.  कल आपको कोई बड़ी डिल प्राप्त हो सकती है. कल आपको किसी बड़े काम में कोई बड़ी ही सफलता प्राप्त हो सकती है.  इससे आपको धन का लाभ ही होगा और आपका मन संतुष्ट रहेगा.  आपको जीवनसाथी के व्यवहार से बहुत ही क्रोध रहेगा. संतान के व्यवहार से भी आप थोड़ा सा परेशान रहेंगे. अपने जीवनसाथी को भविष्य के लिए कुछ समझाने की कोशिश करें.  

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल का दिन महिलाओं के लिए थोड़ा सा तनाव से भरा रहेगा.  कल आप  प्रॉपर्टी से संबंधित किसी बात को लेकर थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं.  अपने  मन को शांत रखने के लिए,आप मंदिर में हवन कीर्तन,पूजन,अर्चना,पूजा  कर सकते हैं, जिससे आपके मन को थोड़ी सी शांति प्राप्त होगी. कल आप अपने शत्रुओं से निजात पा सकते हैं.  

आपके काम से आपके शत्रु चुप हो सकते हैं,  इसीलिए हमने शत्रुओं को चुप करने के लिए कड़ी कार्रवाई करने की कोशिश करें और किसी भी प्रकार के ढील ना करें.  छात्र वर्ग की बात करें तो,  छात्र वर्ग अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए एकाग्रता बनाकर रखें. अपने ज्ञान को बेकार ना होने दे. आपको आपके परिवार का पूरा साथ मिलेगा. आपके शत्रुओं का नाश भी आपके परिवार के द्वारा ही हो सकता है.  परंतु आप अपने बच्चों के भविष्य को लेकर थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं. 

Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी कब है, इस त्यौहार से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकरी यहां देखें

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

साइबर फ्रॉड पर सरकार का बड़ा एक्शन, 6 लाख फोन नंबर बंद, 800 ऐप ब्लॉक
साइबर फ्रॉड पर सरकार का बड़ा एक्शन, 6 लाख फोन नंबर बंद, 800 ऐप ब्लॉक
Saudi Tourism Event: स्टाइलिश ड्रेस में निम्रत कौर ने ढाया कहर, साड़ी में बला की हसीन दिखीं मधु... देखें तस्वीरें
स्टाइलिश ड्रेस में निम्रत कौर ने ढाया कहर, साड़ी में बला की हसीन दिखीं मधु... देखें तस्वीरें
Exclusive: CM नीतीश पर चिराग 'सॉफ्ट', RJD से जुड़े सवालों पर भी खूब बोले, क्या है 2025 का प्लान? जानें
CM नीतीश पर चिराग 'सॉफ्ट', RJD से जुड़े सवालों पर भी खूब बोले, क्या है 2025 का प्लान? जानें
Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर ने मुंबई में किया करोड़ों का इन्वेस्टमेंट, मां के साथ मिलकर खरीदा आलीशान अपार्टमेंट
श्रेयस अय्यर ने मुंबई में किया करोड़ों का इन्वेस्टमेंट, मां के साथ मिलकर खरीदा आलीशान अपार्टमेंट
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Haryana Election 2024: हरियाणा की पब्लिक का क्या है मूड ? | ABP News | Breaking | Congress Vs BJPHaryana Election 2024: एनकाउंटर पर सपा प्रवक्ता ने उठाए गंभीर सवाल | ABP News | BreakingHaryana Election 2024: बदलापुर एनकाउंटर पर प्रियंका चतुर्वेदी ने उठाए सवाल | ABP News | BreakingHaryana Election 2024: जींद की जनता के मन में क्या है, Congress या BJP ? | ABP News | Breaking

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
साइबर फ्रॉड पर सरकार का बड़ा एक्शन, 6 लाख फोन नंबर बंद, 800 ऐप ब्लॉक
साइबर फ्रॉड पर सरकार का बड़ा एक्शन, 6 लाख फोन नंबर बंद, 800 ऐप ब्लॉक
Saudi Tourism Event: स्टाइलिश ड्रेस में निम्रत कौर ने ढाया कहर, साड़ी में बला की हसीन दिखीं मधु... देखें तस्वीरें
स्टाइलिश ड्रेस में निम्रत कौर ने ढाया कहर, साड़ी में बला की हसीन दिखीं मधु... देखें तस्वीरें
Exclusive: CM नीतीश पर चिराग 'सॉफ्ट', RJD से जुड़े सवालों पर भी खूब बोले, क्या है 2025 का प्लान? जानें
CM नीतीश पर चिराग 'सॉफ्ट', RJD से जुड़े सवालों पर भी खूब बोले, क्या है 2025 का प्लान? जानें
Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर ने मुंबई में किया करोड़ों का इन्वेस्टमेंट, मां के साथ मिलकर खरीदा आलीशान अपार्टमेंट
श्रेयस अय्यर ने मुंबई में किया करोड़ों का इन्वेस्टमेंट, मां के साथ मिलकर खरीदा आलीशान अपार्टमेंट
UPI: पूरी दुनिया में जा रहा अपना यूपीआई, अफ्रीका और साउथ अमेरिका में जल्द होगी एंट्री 
पूरी दुनिया में जा रहा अपना यूपीआई, अफ्रीका और साउथ अमेरिका में जल्द होगी एंट्री 
डेटा साइंस और डेटा एनालिटिक्स में एक्सपर्ट बनाता है ये तिलिस्मी ग्रह
डेटा साइंस और डेटा एनालिटिक्स में एक्सपर्ट बनाता है ये तिलिस्मी ग्रह
सऊदी के सिर पर संकट बन नाचने लगे PAK के लोग! अब उमराह की आड़ में होने लगा ये काम तो खाड़ी मुल्क परेशान
सऊदी का सिरदर्द बने पाकिस्तानी! उमराह की आड़ में करने लगे ये काम तो खाड़ी मुल्क परेशान
इजरायल ने लेबनान में मार गिराया हिजबुल्लाह कमांडर इब्राहिम कुबैसी, UN चीफ ने चेताते हुए कह दी ये बात
इजरायल ने लेबनान में मार गिराया हिजबुल्लाह कमांडर इब्राहिम कुबैसी, UN चीफ ने चेताते हुए कह दी ये बात
Embed widget