एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal 14 June 2024: कर्क, कन्या और कुंभ राशि वाले धन के निवेश से बचें, सभी राशियों का जानें कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal: कल का राशिफल यानी शुक्रवार का दिन मेष, मिथुन, तुला, कुंभ वृश्चिक, मीन समेत सभी 12 राशियों (Zodiac) के लिए कैसा रहेगा? जानें शुक्रवार 14 जून 2024 का राशिफल (Horoscope Tomorrow). In

Kal Ka Rashifal 14 June 2024: कल का राशिफल यानी कल शुक्रवार का दिन कई राशियों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. शुक्रवार का दिन शुक्र ग्रह (Shukra Dev) और लक्ष्मी जी (Lakshmi Ji) को समर्पित है.

आइये जानते हैं ज्योतिषी (Astrologer) से कल किन राशियों को लक्ष्मी जी और शुक्र देव का आशीर्वाद मिलेगा और किनके लिए दिन सघंर्षकारी रहेगा. जानिए मेष से लेकर मीन सभी 12 राशियों का कल राशिफल (Horoscope Tomorrow)-

मेष का राशिफल (Mesh Rashi)

मेष राशि के लिए शुक्रवार का दिन बहुत शानदार रहने वाला है. नौकरीपेशा वालों को दफ्तर में दिल नहीं दिमाग से कार्य करने की जरूरत है अन्यथा, लोग आपके सीधेपन का फायदा उठा सकते हैं. सेहत की बात करें तो आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा.

व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत अधिक सावधानी से रहने वाला रहेगा. आप अपने व्यापार से संबंधित सरकारी कागजों को पूरा रखें अन्यथा, आप कानून के लफड़े में फंस सकते हैं. युवा जातको की बात करें तो यदि आप लेखन में रुचि रखते हैं तो आपका कोई लेख किसी पत्रिका या अखबार में छप सकता है. इससे आपको बहुत अधिक खुशी मिलेगी.

आप अपनी संतान की किसी उपलब्धि के कारण बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे.  घर पर छोटी मोटी पार्टी  कर सकते हैं, जिसमें अपने विशेष मेहमानों को भी निमंत्रित कर सकते हैं. यदि आपको किसी प्रकार के नशे की लत है तो उसे छोड़ने की कोशिश करें वरना इसका नकारात्मक प्रभाव आपके शरीर पर पड़ेगा. 

वृषभ का राशिफल (Vrish Rashi)

वृषभ राशि के लिए दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वालों की बात करें तो आप मार्केटिंग फील्ड से जुड़े कार्य में आपको लाभ प्राप्त हो सकता है. ऑफिस से मिले हुए टारगेट को आप आसानी से पूरा कर सकेंगे. सेहत के लिहाज से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा.

व्यापार करने वाले यदि आप कीटनाशक दवाइयां का व्यापार करते हैं तो किसानों की मांग के अनुसार आपके व्यापार में आपको बहुत अधिक बिक्री के आसार नजर आ रहे हैं, इससे आपको बहुत अधिक आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है.

युवा पीढ़ी अपने लाइफस्टाइल जीने में बिजी रहेंगे, इसके लिए आप किसी शोरूम में जाकर शॉपिंग कर सकते हैं. आप अपने किसी सगे संबंधी से मिलने के लिए उनके घर पर जा सकते हैं. आप अपना समय बिताने के लिए अपने किसी पालतू जानवर के साथ अधिक से अधिक समय बिता सकते हैं, इससे आप बहुत अधिक आनंद महसूस करेंगे.  

मिथुन का राशिफल (Mithun Rashi)

मिथुन राशि के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी वाले दफ्तर में अपने काम से कम रखें, फालतू की बातों में ना पड़े. आपको सांस से संबंधित कोई समस्या है तो घर से बाहर कम से कम निकले. व्यापार से जुड़े लोग जो मशीन का व्यापार करते हैं उन्हें कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है. 

युवा पीढ़ी अपनी पसंद के फील्ड के अनुसार करियर में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे. अगर आपका संबंध अपने भाई-बहन के साथ में अच्छा नहीं है तो आप उन्हें सुधारने की कोशिश करें, क्योंकि आपको उनसे बहुत अधिक लाभ प्राप्त हो सकता है.

कर्क का राशिफल (Kark Rashi)

कर्क राशि के लिए दिन सामान्य रहेगा. नौकरी पेशा वाले अपने कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ बस इतनी ही बातचीत करें जितनी आवश्यक है. अनावश्यक बातचीत करने के कारण कार्य में देरी हो सकती है और आपस में विवाद भी हो सकता है. अपने स्वास्थ्य को स्वस्थ रखने के लिए सुबह के समय में प्राणायाम अवश्य करें, साथ ही अनुलोम विलोम भी कर सकते हैं. इससे आपको लाभ होगा.

व्यापार की दृष्टि से धन का निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो अभी आपको थोड़ा रुकना बेहतर रहेगा. विद्यार्थियों की बात करें तो छोटी कक्षा में पढ़ने वाले अपने पाठ को बोल बोल कर याद करनें,  जिससे जल्दी याद हो सके और इधर-उधर की बातों में ध्यान ना लगे. अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं, जहां पर आपके मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी. 

सिंह का राशिफल (Singh Rashi)

सिंह राशि के लिए दिन ठीक-ठाक रहने वाला है. नौकरी पेशा से जुड़े लोग अपने दफ्तर में काम करने से बिल्कुल भी पीछे ना हटे, मेहनत करेंगे तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी. सेहत के लिहाज से कॉन्फिडेंस के लिए डेली वर्कआउट अवश्य करें, तभी आपका शरीर स्वस्थ हो सकता है. यदि आपको जरूरत लगे तो आप जिम भी ज्वाइन कर सकते हैं. 

व्यापारियों को अपने व्यापार से संबंधित सभी कर्मचारियों के साथ में अच्छे से व्यवहार करने चाहिए, अभद्रता का व्यवहार ना करें अन्यथा कर्मचारी उल्टा पलटवार भी कर सकते हैं. 

युवा जातकों की बात करें तो आपको करियर बनाने के लिए रास्ते खुद ही तलाशने हों. अपने पिता के साथ बैठकर अपनी समस्याओं के बारे में विचार विमर्श कर सकते हैं और उनसे सलाह मशवरा भी कर सकते हैं. अपनी समस्याओं को उनके साथ शेयर कर निदान भी प्राप्त कर सकते हैं.

कन्या का राशिफल (Kanya Rashi)

कन्या राशि के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा वालों को किसी काम से विदेश में जाना पड़ सकता है. इसलिए आप पहले से अपने कागजातों को तैयार करके रखें, जिससे आप बाहर जाने के लिए ना नहीं कह सके. सेहत की बात करें तो आपके स्वास्थ्य में अचानक से गिरावट देखने को मिल सकती है.  इसीलिए आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.

व्यापारियों का यदि व्यापार के संबंध में कोई मुकदमा चल रहा है तो आज उसे टालने की कोशिश करें तो अच्छा रहेगा. युवा जातक की गलत संगत का प्रभाव देखने को मिल सकता है.  देर रात तक घूमने  किसी गलत व्यसन की आदत से आपका और परिवार का नाम खराब हो सकता है. इस बात का ध्यान रखें.  यदि आपने किसी को धन उधार दे रखा था तो आपको धन वापस मिल सकता है. 

तुला का राशिफल (Tula Rashi)

तुला राशि के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले अपने कार्यक्षेत्र में सभी सहकर्मियों को साथ लेकर कार्य करें तो काम जल्दी होगा और आपके अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे.

सेहत की बात करें तो यदि आपको पाइल्स की परेशानी है तो आप बादी वाली चीज खाने से परहेज करें. रेशे वाले पदार्थ का सेवन अधिक से अधिक करें, पानी ज्यादा से ज्यादा पिएं. व्यापार करने वालों यदि अपने व्यापार में अधिक लाभ प्राप्त करना है तो वह धन का निवेश कर सकते हैं. लेकिन यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो अपने पार्टनर से सलाह मशवरा अवश्य करें, उसके बाद ही निवेश करें तो अच्छा रहेगा. 

युवा पीढ़ी का कहीं अफेयर चल रहा है तो अपने लव पार्टनर के साथ में अच्छा समय बिता सकते हैं. अपने लव पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए भी जा सकते हैं.

वृश्चिक का राशिफल (Vrishchik Rashi)

वृश्चिक राशि के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा.  नौकरी करने वाले अपने कार्यक्षेत्र में नई टेक्नोलॉजी का प्रयोग कर काम आसानी से पूरे कर सकेंगे और नए ढंग से पूरे होंगे.  इससे अधिकारी आपसे बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. सेहत की बात करें तो संतान की इच्छा रखने वाली महिलाओं के लिए बहुत अधिक अच्छा दिन रहेगा. 

सरकारी विभागों से जुड़े हुए व्यापारियों को किसी भी सरकारी अधिकारी के साथ में असभ्य व्यवहार करने से बचना चाहिए अन्यथा, आपका बना हुआ कार्य भी बिगड़ सकता है. 

इस राशि वाले हायर एजुकेशन वाले युवाओं को अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करने से नई उपलब्धि प्राप्त हो सकती है. आप अपने परिवार के साथ कहीं धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं या अपने घर में ही भजन कीर्तन करा सकते हैं.

धनु का राशिफल (Dhanu Rashi)

धनु राशि के लिए दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है. नौकरी करने वालों को कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन आप अपनी बुद्धि से सभी चुनौतियों से बाहर निकल सकते हैं. इस समय अपना धैर्य बिल्कुल भी ना छोड़े.

आप कमर और पैरों के दर्द से परेशान हो सकते हैं. इसलिए अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें तथा काम के बीच-बीच में आराम अवश्य करें. व्यापारी अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए आलस का त्याग करें. अपने कर्मचारियों के साथ मेहनत करें तो अच्छा रहेगा. आपको अपने परिवार में पोते या पोती की खुशी मिल सकती है, जिससे आप बहुत अधिक खुश रहेंगे. युवा पीढ़ी कहीं टूरिस्ट प्लेस पर घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं.

मकर का राशिफल (Makar Rashi)

मकर राशि के लिए दिन सही रहेगा. नौकरीपेशा वाले अपने दफ्तर में जिस  काम को करें उसे शुरू करने से पहले उस काम के हर पहलू के बारे मे जानने के बाद ही उसे काम को हाथ लगाएं अन्यथा, आपसे कोई गलती भी हो सकती है और अधिकारियों की डांट भी खानी पड़ सकती है.

मौसम के बदलाव के कारण आपकी सेहत थोड़ी खराब हो सकती है. आंखों में जलन या खुजली की समस्या परेशान कर सकती है. इसलिए थोड़ी-थोड़ी देर पर अपनी आंखों को ठंडा पानी से धोते रहें, आराम मिलेगा. व्यापारियों व्यापार के सिलसिले में विदेश की यात्रा करने का मौका मिल सकता है. लेकिन धन की कमी के कारण आपको लोन भी लेना पड़ सकता है.

युवाओं को अपनी पसंदीदा खाना खाने का मौका मिल सकता है. साथ ही आज आप अपनी स्किन को लेकर बहुत अधिक एक्टिव रहेंगे. घर पर आपके ससुराल पक्ष के लोगों का आना हो सकता है. 

कुंभ का राशिफल (Kumbh Rashi)

कुंभ राशि के लिए दिन सही रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने दफ्तर में अपने बॉस का मूड देखकर प्रमोशन के बारे में बात कर सकते हैं, संभावना है कि आपका प्रमोशन मिल जाए. सेहत की बात करें तो आज महिलाओं को हार्मोनल डिसऑर्डर की समस्या परेशान कर सकती है, जिस कारण वह तनाव में भी आ सकती हैं. 

 व्यापार करने वाले यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो अपने पार्टनर के साथ बैठकर व्यापार को आगे बढ़ाने के बारे में प्लानिंग कर सकते हैं,  उसके बाद ही आप अपने व्यापार में धन का निवेश करने के बारे में सोचें.

युवा जातक जोकि बहुत समय से अपने मित्रों से नहीं मिले हैं तो वह अपने मित्रों के साथ में कुछ हसीन पल बिता सकते हैं. यदि आपके परिवार में बुजुर्ग हैं तो उनकी सेवा करके उनका आशीर्वाद अवश्य प्राप्त करें. 

मीन का राशिफल (Meen Rashi)

मीन राशि के लिए दिन थोड़ा परेशानी वाला रह सकता है. नौकरी करने वाले अपने कार्यस्थल पर काम करते हुए यदि किसी परेशानी में आ जाए तो अपने सीनियर साथियों से सलाह लेने से ना चूके. आपका स्वास्थ्य वैसे तो ठीक रहेगा, लेकिन कान में दर्द की समस्या बहुत अधिक परेशान कर सकती है. कान में अचानक से दर्द हो सकता है. ऐसे में डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है.

व्यापार में आपने प्रतिस्पर्धियों से थोड़ा सा सावधान रहने की जरूरत है. वह किसी न किसी तरीके से आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं, जिसका असर आपके व्यापार पर पड सकता है. युवा जातकों की बात करें तो आपके परिवार में यदि छोटे भाई बहन है तो उनकी पढ़ाई के बारे में पूछते रहे और मदद करने के लिए भी हमेशा तैयार रहें.

ये भी पढ़ें: Kal Ka Rashifal 13 June 2024: मेष, मिथुन, तुला राशि को धन लाभ, जानें कल का राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

IND vs SA T20 World Cup: टीम इंडिया बनी विश्व विजेता... पीएम मोदी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक ने दी बधाई, जानें क्या कहा
टीम इंडिया बनी विश्व विजेता... पीएम मोदी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक ने दी बधाई, जानें क्या कहा
केदारनाथ धाम में बाबा के भक्तों का सैलाब, अब तक 10 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
केदारनाथ धाम में बाबा के भक्तों का सैलाब, अब तक 10 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
'कल्कि 2898 एडी' में कम स्क्रीन टाइम मिलने पर कमल हासन ने तोड़ी चुप्पी, बोले -  'मेरा असली हिस्सा अभी...'
'कल्कि 2898 एडी' में कमल हासन को मिला कम स्क्रीन टाइम, बोले - 'अभी तो शुरू..'
IND vs SA Final 1st Innings Highlights: 34 पर गिरे 3 विकेट, फिर कोहली-अक्षर का कमाल, दक्षिण अफ्रीका के सामने 177 रनों का लक्ष्य
34 पर गिरे 3 विकेट, फिर कोहली-अक्षर का कमाल, दक्षिण अफ्रीका के सामने 177 रनों का लक्ष्य
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

17 साल बाद भारतीय टीम ने T20 World Cup का ख़िताब जीता, SA को 7 रनों से हराया| Sports LIVEIND vs SA : Virat Kohli ने T20 World Cup जीतने के बाद की T20 से संन्यास की घोषणा | Sports LIVEDelhi Kidnapping: हर मम्मी-पापा को डराने वाली कहानी ! | ABP NewsSunita Williams: अंतरिक्ष में कितने जोखिम...कहां फंसी सुनीता विलियम्स ? | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
IND vs SA T20 World Cup: टीम इंडिया बनी विश्व विजेता... पीएम मोदी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक ने दी बधाई, जानें क्या कहा
टीम इंडिया बनी विश्व विजेता... पीएम मोदी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक ने दी बधाई, जानें क्या कहा
केदारनाथ धाम में बाबा के भक्तों का सैलाब, अब तक 10 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
केदारनाथ धाम में बाबा के भक्तों का सैलाब, अब तक 10 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
'कल्कि 2898 एडी' में कम स्क्रीन टाइम मिलने पर कमल हासन ने तोड़ी चुप्पी, बोले -  'मेरा असली हिस्सा अभी...'
'कल्कि 2898 एडी' में कमल हासन को मिला कम स्क्रीन टाइम, बोले - 'अभी तो शुरू..'
IND vs SA Final 1st Innings Highlights: 34 पर गिरे 3 विकेट, फिर कोहली-अक्षर का कमाल, दक्षिण अफ्रीका के सामने 177 रनों का लक्ष्य
34 पर गिरे 3 विकेट, फिर कोहली-अक्षर का कमाल, दक्षिण अफ्रीका के सामने 177 रनों का लक्ष्य
New Army Chief: सेना के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, दो क्लासमेट से एक नौसेना तो दूसरा होगा थल सेना का चीफ
सेना के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, दो क्लासमेट से एक नौसेना तो दूसरा होगा थल सेना का चीफ
NEET-PG Exam Date: 'दो दिनों में हो जाएगा NEET-PG एग्जाम की नई तारीखों का ऐलान', बोले शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान
'दो दिनों में हो जाएगा NEET-PG एग्जाम की नई तारीखों का ऐलान', बोले शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान
हालात ए दिल्ली है गजब, हफ्ते भर पहले तरसी पानी को और अब है चहुंओर पानी ही पानी, तय हो जिम्मेदारी
हालात ए दिल्ली है गजब, हफ्ते भर पहले तरसी पानी को और अब है चहुंओर पानी ही पानी, तय हो जिम्मेदारी
Monsoon: बरसात में घर से बाहर निकलें तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल
बरसात में घर से बाहर निकलें तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल
Embed widget