एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal 20 June 2024: कल गुरुवार का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? जानें अपना कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal 20 June 2024: कल का राशिफल यानि गुरुवार का दिन मेष, तुला, मीन राशि सहित सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? जानें 20 जून गुरुवार का राशिफल (Horoscope Tomorrow).

Kal Ka Rashifal 20 June 2024: कल का दिन मेष, तुला, मीन राशि वालों के लिए विशेष है. गुरुवार का दिन भगवान विष्णु भगवान को समर्पित है. सृष्टि के पालनहार किन राशियों को अपना आशीर्वाद देंगे? आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल (Horoscope Tomorrow)-

मेष-गुरुवार का राशिफल (Mesh Rashi)

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा परेशानी वाला रहेगा.

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तों आपको आपके किसी सहकर्मी के कारण तनाव का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण आपका मन बहुत ज्यादा परेशान हो सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. खानपान में सावधानी बरते, पेय पदार्थ का सेवन ज्यादा से ज्यादा करें.

अपने स्वास्थ्य के प्रति उदासीन ना रहे. व्यापार करने वाले जातकों की  बात करें तों आज आपके परिवारिक  संबंधों की बात करें तो परिवार में किसी महिला के कारण तनाव हो सकता है.  

आज आपको शासन सत्ता में सहयोग प्राप्त हो सकता है.  युवा जातकों की बात करें तो युवाओं को आज तरक्की के अवसर प्राप्त करने में बहुत अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है.

आज आप गणेश जी को मोदक का भोग लगायें. आपकी सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं.   

वृषभ-गुरुवार का राशिफल (Vrish Rashi)

वृषभ राशि के जातकों की बात करें तो उनके  लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तों आज आपको आपके दफ्तर में आपके अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा,  जिससे आप अपने कार्यों को सुचारू रूप से कर सकते हैं.  

इससे आपके अधिकारी आपसे खुश रहेंगे. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

किसी प्रकार का शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा,  परंतु मौसम के बदलाव के कारण आपको डायरिया इत्यादि हो सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपकी व्यावसायिक प्रतिष्ठा में बहुत अधिक बढ़ोतरी हो सकती हैं. आपका व्यापार भी अच्छा चलेगा.  

जीवनसाथी का आपको पूरा साथ और सहयोग प्राप्त होगा,  इससे आपका पारिवारिक जीवन बहुत अधिक सुचारू रूप से चलेगा.  

पारिवारिक जीवन सुख मय रहेगा. आज आपके नए संबंध बन सकते हैं. युवा जातकों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा. आज आप हनुमान चालीसा का पाठ करें. 

मिथुन-गुरुवार का राशिफल (Mithun Rashi)

मिथुन राशि के जातकों की बात करें तो आज आपका दिन बहुत अधिक अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  आज आपके दफ्तर में आपकी कीर्ति में वृद्धि हो सकती है.  

जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा और आपके अधिकारी आपको बहुत अधिक प्रोत्साहित  करेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो आपको आज थोड़ी सी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

पेट से संबंधित बीमारियों के लिए आपको अपना ऑपरेशन  करवाना पड़ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को आज थोड़ा सा सावधान रहना होगा.  

व्यापार से संबंधित आर्थिक मामलों में किसी प्रकार का जोखिम न उठाये,  अन्यथा आपको बहुत अधिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आज आपके खर्चो मे बढ़ोतरी हो सकती है.

 परंतु आप शाही खर्चों से बचे रहे तो अच्छा रहेगा, अन्यथा, व्यर्थ के कामों में आपका बहुत अधिक ध्यान खर्च हो सकता है.

आज आपके जीवन में व्यर्थ की परेशानी और उलझने बनी रहेंगी.  आज आप मछलियों को आटा खिलाए, आपके सभी धन से संबंधित परेशानियां दूर हो सकती है. 

कर्क-गुरुवार का राशिफल (Kark Rashi)

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक रहेगा.  

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने कार्य क्षेत्र में बुद्धि कौशल से  किए गए कार्यों को संपन्न करने में कामयाब होंगे, आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.  

यदि आप बहुत दिनों से बीमार चल रहे थे तो अब आपकी सेहत में आराम रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को आज व्यवसायिक  प्रतिष्ठा मिलेगी.

युवा जातकों की बात करें तो आज युवा जातकों के धन या शॉपिंग में बहुत अधिक वृद्धि हो सकती है, जिससे आपका मन बहुत अधिक खुश रहेगा.  

आपकी रचनात्मक प्रयास फली भूत होंगे,  भगवान शिव के मंदिर में जाएं और शिवजी के दर्शन करें. पारिवारिक रिश्तों में आज निकटता आएगी, आपकी आर्थिक उन्नति हो सकती है. 

सिंह-गुरुवार का राशिफल (Singh Rashi)

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातको की बात करें तो आज आपके कार्यक्षेत्र में आपको मान सम्मान की प्राप्ति हो सकती है.

आपके अधिकारी आपसे से खुश रहेंगे. सेहत की बात करें तो  आपका स्वास्थय आज थोड़ा सा खराब रहेगा,  जिसके कारण आपके परिवार के सदस्य बहुत अधिक परेशान रहेंगे.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज आपको शासन सत्ता का पूरा सहयोग प्राप्त हो सकता है.  

पारिवारिक संबंधों की बात करें तो पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी.  युवा जातको  की बात करें तो आज आपके आपसी संबंध मधुर बने रहेंगे.

आपको कोई उपहार मिल सकता है.  आज आपके मान सम्मान में वृद्धि हो सकती हैं, जिससे बहुत अधिक संतुष्ट रहेंगे. आज पक्षियों को दाना डालें.  

आपको कोई खुश खबरी सुनने को मिल सकती है, जिससे आपका मन बहुत अधिक संतुष्ट रहेगा.  

कन्या-गुरुवार का राशिफल (Kanya Rashi)

कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपके दफ्तर में एक दूसरे के सहयोग लेने से आपको सफलता हासिल हो सकती है.  

आपकी सेहत की बात करें तो आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आप किसी मागलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं,  जिसमें आप बहुत अधिक आनंदित रहेंगे.  

आज आपके मोबाइल में रहती हो सकती हैआर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी.  आज आपकी यश और कीर्ति मैं भी वृद्धि होगी.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करेंगे तो आज आपकी व्यावसायिक स्थिति अच्छी रहेगी. शासन सत्ता का सहयोग मिल सकता है.

व्यापार को आगे बढ़ाने के बारे में सोच विचार कर सकते हैं और आपके योजना भी कामयाब रहेगी. आज आपके ऊपर अपने परिवार की बहुत अधिक जिम्मेदारी रहेगी.

 आप अपने पारिवारिक दायित्व को पूरा करने में सक्षम रहेंगे आपके परिवार में सुख शांति का महान रहेगा की बात करें तो युवाओं को करियर बनाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है.

आज गणेश जी के मंदिर में जाकर दर्शन करें, हो सके तो लड्डू का प्रसाद भी चढ़ायें. 

तुला-गुरुवार का राशिफल (Tula Rashi)

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा.

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपकी नौकरी में तरक्की की अवसर प्राप्त हो सकते हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है.

आप की सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए भी दिन सही रहेगा.

अपने व्यापार में तरक्की करने के लिए आपको बहुत अधिक मेहनत करनी होगी.  

आज आपका मन भविष्य को लेकर थोड़ा सा चिंतित रहेगा,  जिसके कारण आपको मानसिक तनाव  हो सकता है.  

आज आपकी संतान के दायित्व की पूर्ति का प्रयास सफल रहेगा.

आप अपनी संतान को कामयाब करने के लिए बहुत अधिक मेहनत करेंगे.  

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों की  रचनात्मक कार्य में रुचि रहेगी. आज आप हनुमान जी के दर्शन करें और बूँदी का प्रसाद भी चढ़ायें.

वृश्चिक-गुरुवार का राशिफल (Vrishchik Rashi)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन सही रहेगा.  

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने कार्यक्षेत्र में थोड़ा सा सावधान रहे,  विपक्ष आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकता है.

आपके कार्यक्षेत्र में कोई ऐसी बात हो सकती है जो आपके हित में ना हो.  आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और संयम से काम ले.

आपकी सेहत की बात करें तों आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें. आपको पेट से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी भी अपने व्यापार को लेकर आज सावधान रहे अन्यथा, कोई नुकसान हो सकता है, जिसके कारण आप मानसिक तनाव में भी आ सकते हैं.

वैवाहिक संबंधों की बात करें तो आपका व्यावसायिक जीवन सुखद और उत्साह वर्धक रहेगा.  आज आप गणेश जी भगवान की आराधना करें और उन्हें दुर्वा घास समर्पित करें.

आपके सभी संकट जल्दी ही दूर हो सकते हैं. 

धनु-गुरुवार का राशिफल (Dhanu Rashi)

धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है.  

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने कार्य क्षेत्र में थोड़ा सा सावधान रहे अन्यथा, आपके सहकर्मी आपको नीचे दिखाने की कोशिश कर सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आज आप अपने स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखें. आपको गले से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने व्यापार को लेकर थोड़ा सा सचेत रहे, आपको आज अपने व्यापार से संबंधित कोई अशुभ सूचना प्राप्त हो सकती हैं, जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं.

आप संतान से संबंधित सभी दायित्व को अच्छे से पूरा करेंगे.  

युवा जातको की बात करें तो युवा जातकों का मन यदि रचनात्मक कार्य में है तो आपके रचनात्मक प्रयास फली भूत रहेंगे.  

आज आप भगवान शिव के मंदिर में जाकर दर्शन करें और उन्हें दूध समर्पित करें.  

मकर-गुरुवार का राशिफल (Makar Rashi)

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपके दफ्तर में आपको आपके अधिकारियों से बहुत  प्रशंसा मिल सकती है.  

आपके वेतन में भी बढ़ोतरी हो सकती है,  जिससे आपका मन बहुत अधिक खुश रहेगा और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.

आपकी सेहत की बात करें तो आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, परंतु आप धूप से अपना बचाव करें और अधिक गर्मी में घर से बाहर कम से कम निकले.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए बहुत अधिक प्रयास करेंगे और आपकी कोशिश कामयाब रहेगी.  

किया गया पुरुषार्थ आज सार्थक होगा. जीविका के क्षेत्र में प्रगति मिल सकती है. शासन सत्ता का पूरा सहयोग रहेगा.  संतान की ओर से मन खुश रहेगा.  जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त हो सकता है. 

कुंभ-गुरुवार का राशिफल (Kumbh Rashi)

कुंभ राशि के जातकों के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने कार्यक्षेत्र में अपने कार्यों को सही ढंग से करेंगे.

आपके सहकर्मी आपका पूरा साथ देंगे,  जिससे आप अपने कार्यों को समय से निपटा सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

परंतु जीवनसाथी के स्वास्थ्य के कारण आप थोड़ा सा परेशान रहेंगे. संतान की ओर से आपका मनप्रसन्न रहेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए भी उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं.  

शासन सत्ता से सहयोग मिलेगा. आज आपके परिवार में आपकी प्रतिष्ठा बहुत अधिक बढ़ सकती है,  जिससे आपका मन बहुत अधिक खुश रहेगा.  

आज आप अपने आर्थिक स्थिति को सुधारने में कामयाब रहेंगे. रिश्तो में निकटता आएगी.

युवा जातको  की बात करें तो शिक्षा के क्षेत्र में किया गया प्रयास  सार्थक सिद्ध होगा. आज आप छोटी -छोटी कन्याओं को भोजन करवाए. आपको बहुत अधिक आशीर्वाद मिलेगा. 

मीन-गुरुवार का राशिफल (Meen Rashi)

मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा.

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने दफ्तर में अपने कार्यों को सुचारू रूप से करने में सक्षम रहेंगे.

आपका प्रमोशन हो सकता है, जिसके कारण आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य एकदम फिट रहेगा, किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा.

मौसम के बदलाव के कारण आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है इसके लिए आप थोड़ा सा सावधान रहें व्यवसाय करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए जो भी प्रयास करेंगे. आप कामयाब होंगे. आपको उन्नति मिल सकती है.  

संतान की ओर से आपका मन थोड़ा सा चिंतित रहेगा.  

शिक्षा की ओर से भी आप थोड़ा परेशान रहेंगे. आज आप अपने घर पर हनुमान चालीसा का पाठ करें और बूंदी का प्रसाद बाँटे.

आज आपके मन में व्यर्थ की कुछ उलझने रहेंगे इसके कारण आप तनाव में आ सकते हैं.

Shani Dev: शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती क्या होती है, ये किन राशियों पर हैं और कब समाप्त होगी

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

अखिलेश ने पीछे खींच लिए थे कदम, BSP-कांग्रेस ने नहीं दिखाया दम... जानें यूपी MLC उपचुनाव में कैसे जीती BJP
अखिलेश ने पीछे खींच लिए थे कदम, BSP-कांग्रेस ने नहीं दिखाया दम... जानें यूपी MLC उपचुनाव में कैसे जीती BJP
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अजित पवार ने सेट किया एजेंडा, 'बेवजह नाराज नहीं होना, क्योंकि...'
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अजित पवार ने सेट किया एजेंडा, 'बेवजह नाराज नहीं होना, क्योंकि...'
Kalki 2898 AD पर फिर Amitabh Bachchan ने कर दिया पोस्ट, बोले- मेरे लिए ज्ञान का भंडार है फिल्म
'कल्कि 2898 एडी' पर फिर अमिताभ बच्चन ने किया पोस्ट, बोले- मेरे लिए ज्ञान का भंडार है फिल्म
Video: संसद में बोल रहे थे इमरान मसूद, बगल में बैठे सपा सांसद सोते हुए भर रहे थे खर्राटे
संसद में बोल रहे थे इमरान मसूद, बगल में बैठे सपा सांसद सोते हुए भर रहे थे खर्राटे
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

UP CM Yogi Adityanath से विपक्ष का सवाल, कब चलेगा बाबा सूरजपाल पर Bulldozer ? । Hathras Stampedeकैमरे पर आते ही बाबा Surajpal की इस एक बात ने सबको चौंकाया । Hathras StampedeBreaking News: गुजरात में दर्दनाक हादसा, इमारत गिरने से गई इतने लोगों की जान | ABP NewsHathras Stampede: गुनाह के कई निशान...बाबा कैसे बन गया 'भगवान' ? | Breaking ABP News | UP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
अखिलेश ने पीछे खींच लिए थे कदम, BSP-कांग्रेस ने नहीं दिखाया दम... जानें यूपी MLC उपचुनाव में कैसे जीती BJP
अखिलेश ने पीछे खींच लिए थे कदम, BSP-कांग्रेस ने नहीं दिखाया दम... जानें यूपी MLC उपचुनाव में कैसे जीती BJP
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अजित पवार ने सेट किया एजेंडा, 'बेवजह नाराज नहीं होना, क्योंकि...'
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अजित पवार ने सेट किया एजेंडा, 'बेवजह नाराज नहीं होना, क्योंकि...'
Kalki 2898 AD पर फिर Amitabh Bachchan ने कर दिया पोस्ट, बोले- मेरे लिए ज्ञान का भंडार है फिल्म
'कल्कि 2898 एडी' पर फिर अमिताभ बच्चन ने किया पोस्ट, बोले- मेरे लिए ज्ञान का भंडार है फिल्म
Video: संसद में बोल रहे थे इमरान मसूद, बगल में बैठे सपा सांसद सोते हुए भर रहे थे खर्राटे
संसद में बोल रहे थे इमरान मसूद, बगल में बैठे सपा सांसद सोते हुए भर रहे थे खर्राटे
IND vs ZIM: तूफानी अभिषेक शर्मा समेत 3 खिलाड़ी कर रहे भारत के लिए डेब्यू, जिम्बाब्वे के खिलाफ छाप छोड़ने का मौका
तूफानी अभिषेक शर्मा समेत 3 खिलाड़ी कर रहे भारत के लिए डेब्यू, जिम्बाब्वे के खिलाफ छाप छोड़ने का मौका
सरकार पर संसदीय नियंत्रण के लिए जरूरी है सशक्त विपक्ष का होना
सरकार पर संसदीय नियंत्रण के लिए जरूरी है सशक्त विपक्ष का होना
अभय सिंह चौटाला ने मायावती से की मुलाकात, क्या हरियाणा विधानसभा चुनाव में होगा गठबंधन?
अभय सिंह चौटाला ने मायावती से की मुलाकात, क्या हरियाणा विधानसभा चुनाव में होगा गठबंधन?
Yogi Adityanath: सात साल बाद पूरी हुई सीएम योगी आदित्यनाथ की मुराद! विपक्ष से लेकर विरोधियों तक पहुंच गया संदेश
सात साल बाद पूरी हुई सीएम योगी आदित्यनाथ की मुराद! विपक्ष से लेकर विरोधियों तक पहुंच गया संदेश
Embed widget