एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal: 29 फरवरी 2024 का यहां पढ़ें कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal 29 February 2024: मेष, तुला, मकर राशि सहित सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा कल का दिन, यहां जानें अपना कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow).

Kal Ka Rashifal: पंचांग अनुसार 29 फरवरी 2024, गुरुवार का दिन राशिफल (Horoscope Tomorrow) की दृष्टि से मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए बहुत अधिक अच्छा रहेगा. इस दिन ग्रहों की चाल कुछ राशि वाले गलत संगत में भी पड़ सकते हैं. वहीं 5 राशि स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. किस्मत के सितारे कल गुरुवार को क्या लेकर आ रहे हैं जानें अपना कल का राशिफल (Rashifal 29 February 2024)-

मेष-कल का राशिफल (Mesh Rashi)
कल का दिन सबसे बढ़िया रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अधिक अच्छा रहेगा. यदि आपने किसी नई नौकरी का इंटरव्यू दे रखा है तो कल आपको कोई बड़ा और अच्छा ऑफर मिल सकता है जिसमें आपको बहुत अधिक वेतन प्राप्त होगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा.

कारोबार करने वाले जातकों की बात करें तो कारोबार आपका बहुत अधिक संतोषजनक रहेगा. आपके कारोबार में आपको पैसे का लाभ हो सकता है, परंतु आपके खर्च भी बहुत अधिक बढ़ सकते हैं,  जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं.

युवा जातकों की बात करें तो कल आप अपने दोस्तों के साथ ज्यादा समय बिताएंगे,  परंतु गलत दोस्तों का साथ कभी ना दे, अन्यथा आप गलत संगत में भी पड सकते हैं.  कल आप अपने परिवार के साथ घूमने के लिए किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं, जहां पर जाकर आपके मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी. कल आप अपने बच्चों के साथ पार्क में घूमने के लिए जा सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, आपको मौसम के बदलाव के कारण खांसी, जुकाम इत्यादि की समस्या परेशान कर सकती हैं. 

वृषभ-कल का राशिफल (Vrish Rashi)
कल का दिन मिलाजुला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में अपने सहयोगियों के साथ में अच्छा बर्ताव रखें, उनके साथ संबंध मधुर रखने से आप काम समय से पूरा कर सकते है. आपके सहयोगी आपका साथ भी दे सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने व्यापार के सिलसिले में विदेश की यात्रा भी कर सकते हैं, जहां पर आपको कोई बहुत बड़ा प्रोजेक्ट प्राप्त हो सकता है. कल माता पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. आपके दाम्पत्य जीवन की बात करें तो कल आपके अपने जीवनसाथी के साथ में संबंध बहुत अधिक मधुर रहेंगे तथा आपके घर में शांति का माहौल रहेगा.

युवा जातकों की बात करें तो कल आप अपने दोस्तों के साथ में कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. कल आपको अपने परिवार और आपके मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न भी रहेगा. कल आपकी आय के साधन बढ़ेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत रहेगी. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. आपको किसी प्रकार का शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा.  

मिथुन-कल का राशिफल (Mithun Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपका दिन बहुत अधिक बिजी रहेगा, आपके ऊपर कार्य का बोझ बहुत अधिक रहेगा, जिसके कारण आपका दिन तनाव मेंबीतेगा तथा शाम के समय में आपको थकावट भी महसूस हो सकती हैं.

कल आपके परिवार के संबंधों के बारे में बात करें तो कल आपके परिवार में किसी के साथ मतभेद हो सकता है. आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें तथा बोलने से पहले कई बार सोचें.  व्यापार करने वाले लड़कों की बात करें तो कल आपका व्यापार भी अच्छी उन्नति करेगा,  बस आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए मेहनत करते रहें, आपको सफलता अवश्य मिलेगी.

कल आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर घूमने के लिए जा सकते हैं. युवा जातकों की बात करें तो अभी आपका कहीं पर प्रेम प्रसंग चल रहा है तो आपकी लव लाइफ ठीक रहेगी.  

आप अपने परिवार के सदस्यों को अपनी लव लाइफ के बारे में बताने के लिए हिम्मत कर सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो कल आपकी सेहत कुछ नरम रहेगी.  मौसम के बदलाव के कारण आपको शारीरिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं. सुल्तान की ओर से आपका मन संतोषमय रहेगा,  परंतु संतान के स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़ा सा चिंतित रहेंगे.

कर्क-कल का राशिफल (Kark Rashi)
कल का दिन थोड़ा परेशानी वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपको आपके कार्य क्षेत्र में बहुत अधिक कार्य करना पड़ सकता है.  

कल आप अपने कार्य क्षेत्र में किसी भी प्रकार से अपने गुस्से को काबू में रखें, अपने सहकर्मियों पर अधिक नाराज ना हो.  नहीं तो आपको अपने ऑफिस में किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. कल आर्थिक दृष्टि से आपको बहुत बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है,  जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापारियों के लिए थोड़ा सा परेशानी वाला दिन रहेगा. कल उन्हे अपने व्यापार में आर्थिक हानि हो सकती है और आपकी माल की बिक्री के कम होने के कारण भी आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.  कल आप अपने आसपास में या किसी सगे संबंधी के साथ झगड़ा करने से बचे अन्यथा, आपके आपसी रिश्ते खराब हो सकते हैं.

अपने दोस्तों के साथ घूमने फिरने में ज्यादा समय बर्बाद ना करें, बल्कि अपने करियर को बनाने की ओर ध्यान दें,  आपकी सेहत की बात करें तो आपको खांसी, जुकाम,  बुखार आदि की समस्याएं परेशान कर सकती हैं

सिंह-कल का राशिफल (Singh Rashi)
कल का दिन थोड़ा सा तनाव वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपका आपके किसी सहकर्मी के साथ में वाद विवाद हो सकता है, इसलिए आप थोड़ा सा किसी भी प्रकार के बाद विवाद से बच कर रहे, अन्यथा आपके बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं.  

आपके कार्य स्थल पर कल आपको आपके विरोधी भी आपको परेशान कर सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके व्यापार में आपको धन बहुत अधिक खर्च करना पड़ सकता है,  इसलिए आप थोड़ा सा सावधान रहे और धन की बचत करने का प्रयास करें.

युवा जातको की बात करें तो कल आप अपने दोस्तों के साथ बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं, जहां पर आप बहुत अधिक मौज मस्ती भी करेंगे, मौज मस्ती के साथ-साथ आप समय का भी ध्यान रखें तो अच्छा रहेगा. कल आपको अचानक से धन का लाभ प्राप्त हो सकता है. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें.  छोटी-मोटी बीमारियां आपको परेशान कर सकती हैं.

कन्या-कल का राशिफल (Kanya Rashi)
कल का दिन उतार चढ़ाव वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपके बॉस आप का दूसरे स्थान पर ट्रांसफर कर सकते हैं,  परंतु आपको पहले की अपेक्षा अधिक वेतन मिलेगा,  जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए भी कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है, इसलिए आप धन का निवेश बहुत अधिक सोच समझ कर करें या किसी एक्सपर्ट की सलाह से करें.  

कल वाहन चलाने में थोड़ी सी सावधानी बरतें अन्यथा,  आपको चोट इत्यादि लग सकती है,  जिसके कारण आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है. आपके परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है,  जिसमें आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे आपके मन को शांति भी मिलेगी. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. आपको किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं होगा.  यदि आप बीपी हाई या शुगर के पेशेंट है तो आप अपनी दवाइयां नियमित समय पर लेते रहें.

तुला-कल का राशिफल (Tula Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपका दिन ठीक-ठाक बीतेगा. आपके ऊपर कार्य का बहुत अधिक बोझ नहीं रहेगा, जिसके कारण आप अपने आप को बहुत अधिक रिलीफ महसूस करेंगे.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल अपने व्यापार में हानी का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण आपको आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है.  आप पैसे के लिए तंग हो सकते हैं.

युवा जातको की बात करे तो  युवा जातक अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें,  क्रोध में आकर किसी से ऐसी बात ना करें जो सामने वाले को बुरी लग जाए और आपको शर्मिंदा होना पड़े.  

आपके दाम्पत्य जीवन की बात करें तो कल आप अपने जीवन साथी के साथ में अकेले में समय बिताएंगे. आप अपनी संतान की ओर से थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं अपनी संतान के स्वास्थ्य की ओर विशेष ध्यान दें, आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने  स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें,  आपकी आंखों या दांतो की समस्याएं परेशान कर सकती हैं आप कैविटी के शिकार हो सकते हैं,  ठंडी चीजों को खाने से परहेज करें.

वृश्चिक-कल का राशिफल (Vrishchik Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको आपकी नौकरी में तरक्की के रास्ते मिल सकते हैं.  आप अपने कार्य में मेहनत करें, आपके बॉस आपसे प्रसन्न रहेंगे और वह आपकी पदोन्नति कर सकते हैं.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपका व्यापार मध्यम रहेगा, ना हीं आपको बहुत अधिक प्रॉफिट होगा और ना ही बहुत अधिक लॉस होगा.  युवा जातकों की बात करें तो कल आप कोई नया वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं.  

आपके लिए अच्छा दिन है.  आपके दाम्पत्य जीवन की बात करें तो कल आप अपने जीवन साथी की सेहत को लेकर थोड़ा सा परेशान रहेंगे. कल शाम को आपके घर कोई विशेष अतिथि घूमने के लिए आ सकते हैं.  

आप उनका बहुत अधिक आदर सत्कार करेंगे, छात्रों की बात करें तो कल छात्र अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत अधिक मन लगाकर पढ़ाई करेंगे, जिससे उन्हें परीक्षाओं में सफलता की प्राप्ति हो सकती है. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा,  परंतु आंखों से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है, इसलिए आप कंप्यूटर या मोबाइल पर काम करते समय चश्मा अवश्य लगायें.

धनु-कल का राशिफल (Dhanu Rashi)
कल का दिन मध्यम रहेगा. आप अपने दफ्तर में मन लगाकर मेहनत से कार्य करेंगे तो आपको तरक्की की प्राप्ति हो सकती है, और आपके वेतन में बढ़ोतरी भी हो सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात कर रहे हैं तो व्यापारियों को कल थोड़ा सा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.  

आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने में आलस ना करें. बल्कि अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए मेहनत करेंगे तो आपको तरक्की की प्राप्ति हो सकती है. युवा जातकों की बात करें तो कल आप अपने दोस्तों के साथ या अपने परिवार के साथ जाकर किसी रेस्टोरेंट इत्यादि में अपना मनपसंद खाना खा सकते हैं.

कल आप अपने जीवन साथी के साथ किसी पिकनिक इत्यादि पर जा सकते हैं जहां पर आप बहुत अधिक मौज मस्ती करेंगे तथा अपने पुराने दिनों को याद करेंगे.  छात्रों की बात करें तो  छात्रों को अपनी पढ़ाई की ओर बहुत अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. आपको किसी प्रकार का अधिक कष्ट  नहीं रहेगा.  

मकर-कल का राशिफल (Makar Rashi)
कल का दिन बढ़िया रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल यदि आप अपनी नौकरी में परिवर्तन करना चाहते हैं तो कर सकते हैं, उसके लिए  अच्छा अवसर मिल सकता है और आपको पहले की अपेक्षा अधिक वेतन की प्राप्ति भी हो सकती है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी होगी.  

अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए बहुत ध्यान लगाना होगा, आलस का त्याग करना होगा,  तभी आपका बिजनेस आगे बढ़ सकता है.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल किसी तनाव के कारण किसी बात पर चिड़चिड़े रहेंगे. इसीलिए आप ज्यादा क्रोध करने से बचे तथा अपने आप को संयम मे रखें,  

कल आपके परिवार में कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो आपको सर दर्द इत्यादि की समस्याएं परेशान कर सकती हैं. अधिक दर्द होने पर डॉक्टर को अवश्य दिखाएं तथा माइग्रेन का चेकअप अवश्य करवाये.  कल आप किसी अधिक कार्य  करने के कारण थकावट महसूस कर सकते हैं, जिसके कारण आपको बुखार या सर दर्द की समस्या भी परेशान कर सकती है इसीलिए आप किसी प्रकार की लापरवाही ना बरते. 

कुंभ-कल का राशिफल (Kumbh Rashi)
कल का दिन मध्यम रहेगा. कल आपकी पारिवारिक स्थिति की बात करें तो आपके परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको किसी कारणवश अपनी नौकरी में स्थान परिवर्तन करना पड़ सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने व्यापार में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं. कल आप अपने संतान की ओर से निश्चित रहेंगे. संतान के करियर को लेकर भी आपके मन में संतुष्टि रहेगी.

कल आप अपने परिवार के साथ के किसी धार्मिकयात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं,  जहां पर जाकर आप बहुत अधिक मौज मस्ती करेंगे.  आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, परंतु जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सा अलर्ट रहे, उनकी हड्डियों में दर्द हो सकता है, जिसके लिए अच्छे से डॉक्टर को दिखाकर इलाज करवाये.

मीन-कल का राशिफल (Meen Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपका दिन बढ़िया रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी दिन बढ़िया रहेगा. कल आपको आपका अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है, जिससे आप अपने व्यापार को आगे बढ़ा सकते हैं.  कल आप कोई नया बिजनेस शुरू करने की सोच सकते हैं. 

आपके  पारिवारिक जीवन की बात करें तो आपका पारिवारिक जीवन बहुत अधिक सुखमय रहेगा.  आपके परिवार में सुख शांति बनी रहेगी, जिसके कारण आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा.

कल आपको ही नई प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको सांस से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है, इसीलिए आप छाती के स्पेशलिस्ट डॉक्टर को दिखाकर अपना इलाज कारण करवये अन्यथा, आपकी समस्याएं बहुत अधिक बढ़ सकती हैं.

कल आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं.  जहां पर आप मौज मस्ती भी करेंगे. संतान की सेहत को लेकर कल आप थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Sankashti Chaturthi 2024: संकष्टी चतुर्थी आज, गणपति की कृपा से इन राशियों का शुरु होगा अच्छा समय

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Cabinet Briefing: किसानों की बढ़ेगी आय! मिडिल क्लास और 5 भाषाओं पर भी फैसले आए, जानें- मोदी कैबिनेट ने लिए कौन-कौन से बड़े निर्णय
किसानों की बढ़ेगी आय! कैबिनेट बैठक में मिडिल क्लास और 5 भाषाओं पर भी फैसले आए, जानें- बड़ी बातें
‘मर्डर’ फिल्म की स्क्रीनिंग में भड़क गई थीं इमरान हाशमी की वाइफ, ऐसा क्या हुआ कि एक्टर का निकल आया था खून?
क्यों ‘मर्डर’ फिल्म की स्क्रीनिंग में इमरान हाशमी ने खाई थी पत्नी से मार ?
Exclusive: हमास-हिज्बुल्लाह का आगे भी साथ देगा ईरान? राजदूत ने बता दिया पूरा प्लान, जानें- इंटरव्यू के 7 बड़े पॉइंट्स
हमास-हिज्बुल्लाह का आगे भी साथ देगा ईरान? राजदूत ने बता दिया पूरा प्लान, जानें- 7 बड़े पॉइंट्स
दिल्ली में बस मार्शल्स का प्रदर्शन, मंत्री सौरभ भारद्वाज को पुलिस ने हिरासत में लिया
दिल्ली में बस मार्शल्स का प्रदर्शन, मंत्री सौरभ भारद्वाज को पुलिस ने हिरासत में लिया
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Haryana Election: तंवर की घर वापसी...बीजेपी भंवर में फंसी! ABP NewsPublic Interest: नफरत वाले 'नाइक' की खुली पोल | ABP News | PakistanBharat Ki Baat: CM कुर्सी छोड़ने के बाद इस घर में रहेंगे Arvind Kejriwal | AAP | Delhi | ABP NewsSandeep Chaudhary: हरियाण में थमा चुनावी शोर..कौन मजबूत,कौन कमजोर? वरिष्ठ पत्रकारों का सटीक विश्लेषण

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Cabinet Briefing: किसानों की बढ़ेगी आय! मिडिल क्लास और 5 भाषाओं पर भी फैसले आए, जानें- मोदी कैबिनेट ने लिए कौन-कौन से बड़े निर्णय
किसानों की बढ़ेगी आय! कैबिनेट बैठक में मिडिल क्लास और 5 भाषाओं पर भी फैसले आए, जानें- बड़ी बातें
‘मर्डर’ फिल्म की स्क्रीनिंग में भड़क गई थीं इमरान हाशमी की वाइफ, ऐसा क्या हुआ कि एक्टर का निकल आया था खून?
क्यों ‘मर्डर’ फिल्म की स्क्रीनिंग में इमरान हाशमी ने खाई थी पत्नी से मार ?
Exclusive: हमास-हिज्बुल्लाह का आगे भी साथ देगा ईरान? राजदूत ने बता दिया पूरा प्लान, जानें- इंटरव्यू के 7 बड़े पॉइंट्स
हमास-हिज्बुल्लाह का आगे भी साथ देगा ईरान? राजदूत ने बता दिया पूरा प्लान, जानें- 7 बड़े पॉइंट्स
दिल्ली में बस मार्शल्स का प्रदर्शन, मंत्री सौरभ भारद्वाज को पुलिस ने हिरासत में लिया
दिल्ली में बस मार्शल्स का प्रदर्शन, मंत्री सौरभ भारद्वाज को पुलिस ने हिरासत में लिया
Natasa Stankovic ने फ्लॉन्ट किया बिकिनी में फिगर, तस्वीरें देख दिल हार बैठे फैंस
नताशा स्टेनकोविक ने फ्लॉन्ट किया बिकिनी में फिगर, वायरल हुईं फोटोज
जम्मू-कश्मीर में कब होंगे पंचायत और शहरी निकाय के चुनाव? सामने आया बड़ा अपडेट
जम्मू-कश्मीर में कब होंगे पंचायत और शहरी निकाय के चुनाव? सामने आया बड़ा अपडेट
Marital Rape Row: मैरिटल रेप को क्यों क्राइम नहीं मानना चाहती मोदी सरकार? SC से कह दीं ये 3 बड़ी बात
मैरिटल रेप को क्यों क्राइम नहीं मानना चाहती मोदी सरकार? SC से कह दीं ये 3 बड़ी बात
गर्दन में होने वाले दर्द से हो जाएं सावधान क्योंकि हो सकते हैं ये सर्वाइकल के लक्षण, जानें इसके इलाज का तरीका
गर्दन में होने वाले दर्द से हो जाएं सावधान क्योंकि हो सकते हैं ये सर्वाइकल के लक्षण
Embed widget