एक्सप्लोरर

Virgo Yearly Horoscope 2023: नौकरी-बिजनेस के लिए बहुत अच्छा रहेगा कन्या राशि वालों का साल 2023, जानें वार्षिक राशिफल

Virgo Yearly Horoscope 2023: कन्या राशि वाले लोगों के लिए शिक्षा, करियर, बिजनेस, प्रेम, वैवाहिक जीवन, परिवार और सेहत को लेकर कैसा रहेगा नया साल 2023. जानते हैं (Kanya Varshik Rashifal).

Virgo Yearly Horoscope 2023: साल 2023 बिजनेस और पैसों के लिहाज से आपको ईमानदार, जागरूक और उत्साही होकर काम करवाने की प्रेरणा देने वाला है. नौकरी, पेशा और करियर में सफल उछाल के बढ़िया संकेत हैं लेकिन आपको मेहनत की अंगुली थामकर चलने की जरूरत है. आइए,सेहत, यात्रा, विद्यार्थी, शिक्षार्थी, परिवार, प्यार और रिश्तों के मामले में कैसा रहने वाला है कन्या राशि वालों का पूरा .

कन्या राशि व्यापार-धन (Kanya Rashi 2023 Business & Wealth)

  • साल की शुरूआत से 20 अप्रैल 2023 तक सप्तम भाव में गुरू हंस योग बनाएंगे, जिससे आपके बिजनेस और काम-धंधे के मामले से यह नया वर्ष 2023 आपके लिए ना नफा ना नुकसान वाला रहने वाला है. 
  • 21 अप्रैल-29 अक्टूबर तक अष्टम भाव में गुरू-राहु का चाण्डाल दोष रहेगा, जिससे कमाई तो होगी लेकिन दिखावे की कोशिश और फि़जूलखर्ची आपका नुकसान करवा सकती है.  
  • 24 जुलाई-01 अक्टूबर तक बुध का सप्तम भाव से षडाष्टक दोष रहेगा, जिससे कहीं ऐसी जगह निवेश करने से बचें जहां से आपको कुछ खास हाथ नहीं लगने वाला है. इसलिए जहां आप निवेश करने वाले हों उससे क्षेत्र से संबंधित जानकारी इकट्ठा करें और साथ ही अपने जान-पहचान वाले लोगों से मशविरा भी जरूर करें.  आपको अपनी तरफ से लेन-देन में सतर्कता रखनी होगी.  
  • 01 अक्टूबर-18 अक्टूबर तक आपकी राशि में बुध भद्र योग बनाएंगे, जिससे बिजनेस पार्टनर यदि ढूंढे तो ज्यतिष सलाह लेकर ही पार्टनरशिप फाइनल करें तभी फायदे में रहेंगे.  
  • याद रहे कि तार्किक और कानूनी रूप से किए गए काम पीढ़ी दर पीढ़ी सही साबित होते हैं.  

कन्या राशि नौकरी और पेशा (Kanya Rashi Job & Profession)

  • 17 जनवरी से शनि का दशम भाव से नवम और पंचम राजयोग रहेगा जिससे नौकरी, कामकाज, धंधा जो जीवन यापन के लिए बेहद जरूरी है तो ये साल 2023 आपकी उम्मीदों पर खरा उतरने वाला लग रहा है. 
  • 24 जून-08 जुलाई तक बुध दशम भाव में भद्र योग बनाएंगे, जिससे चाहे आप बिजनेस करते हों सेल्फ इंप्लॉय हों या फिर बेरोजगार हों. हर क्षेत्र के लिए समय अच्छा रहने की उम्मीद की जा सकती है. 
  • आपका अनुभव और मेहनत दोनों मिलकर आपके लिए सफलता के नए रास्ते खोलेंगे. 
  • 24 जून-08 जुलाई तक दशम भाव में सूर्य-बुध का बुधादित्य योग रहेगा, जिससे आप काम-धंधे में चील जैसी नजर रखेंगे और टारगेट व आत्मविश्वास रखकर नैतिक रूप से बढ़ते रहेंगे, जो काम की गुणवत्ता को बनाए रगा. इस कारण आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा.  
  • लाभ के अवसर बनेंगे और आपकी तारीफों के पुल भी बांध सकते हैं. 
  • 03 अक्टूबर-16 नवम्बर तक मंगल का दशम भाव से नवम और पंचम राजयोग रहेगा, जिससे नौकरी में अगर आपने प्रमोशन की उम्मीद लगा रखी हैं, तो इस साल आपका सपना सच हो सकता है. 

कन्या राशि पारिवार, प्यार और रिश्ता (Kanya Rashi Family, love & Relationship)

  • साल की शुरूआत से 20 अप्रैल 2023 तक सप्तम भाव में गुरू हंस योग बनाएंगे, जिससे प्रेम संबंधों के लिए साल का पूर्वार्ध चुनौती भरा है, इसलिए बहुत गंभीरता से काम लेने की जरूरत होगी.
  • 17 जनवरी-29 अक्टूबर तक सप्तम भाव पापकर्तरी दोष में रहेगा जिससे, इस साल लव रिलेशनशिप में हद से ज़्यादा भरोसा आपको किसी धोखे का शिकार ना बना सकता है, इसलिए सचेत रहिएगा. 2023 में घर-परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. 
  • 15 फरवरी-12 मार्च तक सप्तम भाव में शुक्र उच्च के होकर मालव्य योग बनाएंगे, जिससे भाई-बहनों, कुटुंबजनों के साथ निकटता रहेगी. सभी एक दूसरे के काम आएंगे. 
  • 06 अप्रैल-02 मई तक शुक्र का सप्तम भाव से 3 और11 का सम्बध रहेगा जिससे, पारिवारिक डीवन के लिहाज से इस साल ज़िन्दगी एक नया सवेरा लेकर आएगा पुरानी समस्याएं धीरे धीरे खत्म होने लगेगी.
  • दोस्ती में आपको बहुत ज़्यादा किस्मत वाला कहा जाए तो बिल्कुल भी गलत नहीं होगा. इस साल कोई आपसे सीखेगा कि किस तरह बहुत ही बढ़िया तरीके से परिवार और दोस्त को सही तरीके से कैसे मैनेज किया जाता है. 
  • 18 अगस्त-03 अक्टूबर तक मंगल की सातवीं दृष्टि सप्तम भाव पर होने से अपने बच्चों के सपनों को पूरा करवाने में कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखेंगे, आगे उनकी अपनी किस्मत काम करनी चाहिए.

कन्या राशि छात्र और शिक्षार्थी (Kanya Rashi Students & Learner)  

  • साल की शुरूआत से 20 अप्रैल 2023 तक शिक्षा कारक गुरू सप्तम भाव में हंस योग बनाएंगे, जिससे इस साल 2023 में आपकी मानसिक ऊर्जा काफी उच्चस्तर पर रहेगी जो आपको डिबेट या किसी प्रतियोगिता में न सिर्फ शामिल करवा सकती है बल्कि विजेता भी बना सकती है.
  • 15 फरवरी-12 मार्च तक सप्तम भाव में शुक्र उच्च के होकर मालव्य योग बनाएंगे, जिससे मीडिया, मेडिकल, इंजीनियरिंग और शिक्षा से जुड़े विद्यार्थी के लिए ये साल सपने सच करने वाला हो सकता है, बशर्ते मेहनत भरपूर हो.
  • किसी नए कोर्स में दाखिला के लिए आवेदन करना चाहते हैं या फिर प्रतियेगी परीक्षा के लिए कोचिंग शुरू करनी हो तो आप अपना फॉर्म 25 जून-20 सितम्बर को भर करके जमा करें और तैयारी भी शुरू करें तो बहुत शुभ रहेगा. खुद से पढ़ाई और तैयारी शुरूर करने के लिए भी ये तारीखें अनुकूल सिद्ध हो सकती हैं. 
  • 03 अक्टूबर-16 नवम्बर तक मंगल की दृष्टि पंचम भाव पर होने से खेल जगत या इस क्षेत्र से जुड़े लोगों को इस साल अपने कोच, गुरु, गाइड या मेंटर के सुझाए हुए रास्ते पर पूरे समर्पण और उत्साह से चल पाएंगे जोकि भविष्य में आपके करियर को पंख लगा देगा.

कन्या राशि  स्वास्थ्य और यात्रा (Kanya Rashi Health & Travel) 

  • 17 जनवरी से शनि षष्ठ भाव में रहेगे जिससे कभी खुशी कभी गम जैसा माहौल इस साल यात्रा के नतीजों और सेहत के सम्बन्ध में आपको मिल सकता है. 
  • 21 अप्रैल से अष्टम भाव में गुरू और राहु का चाण्डाल दोष रहेगा, जिससे सेहत में थोड़ा उतार-चढ़ाव रह सकता है लेकिन साल की दूसरी छमाही के बाद सेहत में सुधार आएगा. 
  • 14 अप्रैल-15 मई तक अष्टम भाव में सूर्य और राहु का ग्रहण दोष रहेगा जिससे, सेहत से जुड़ी छोटी-मोटी परेशानियां बनी रहेंगी. कुछ शारीरिक समस्याएं आ सकती है. बुखार, सिर दर्द, ब्लड प्रेशर हावी हो सकते हैं. इसके लिए ध्यान और हेल्थ से जुड़ी चीजें ही आपके सच्चे साथी सिद्ध हो सकते हैं.  
  • 29 अक्टूबर तक केतु की पाचवीं दृष्टि षष्ठ भाव पर होने से चाहे दोस्तों के साथ घूमने की बात हो, बिजनेस से जुड़ी यात्रा हो, परीक्षा देने के लिए सफर करना हो या फिर धार्मिक यात्रा सभी के सकारात्मक परिणाम रहेंगे

कन्या राशि वाले नए साल 2023 में करें ये उपाय (Upay For New Year 2023)

  • वर्ष की शुरुआत भगवान गणपति को दूर्वा अर्पित करने के साथ ही आप गौशाला में हरे चारे की व्यवस्था कराएं.
  • 24 शनिवार एक नारियल व सात साबुत बादाम शिवलिंग पर सुबह जरूर चढ़ाएं. 
  • मंगलवार के दिन रोटी में गुड़ रखकर गाय को खिलाएं.
  • रोज सुबह श्रीगणेश जी को दूर्वा अर्पित कर ‘ऊँ गं गणपतये नमः’ मंत्र का 15-20 मिनट जाप जरूर करें.
  • घर में मंत्रसिद्ध बुध यंत्र स्थापित कर पूजा उपासना करें.
  • बुधवार के दिन हरे मूंग, हरे वस्त्र, पन्ना, कांसी के बर्तन, केसर-कस्तुरी पंच रत्न, धार्मिक पुस्तकों के दान करना लाभदायी रहेगा.

कन्या राशि वालों का भाग्यशाली रंगः नीला, हल्का पीला और सफेद 
कन्या राशि वालों का भाग्यशाली धातुः सोना और चांदी
कन्या राशि वालों का भाग्यशाली नम्बरः 5, 6, 14, 24

ये भी पढ़ें: Shani Gochar 2023: नए साल में कैसी रहेगी शनि की स्थिति, जानें राशियों पर साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

IND vs SA T20 World Cup: टीम इंडिया बनी विश्व विजेता... पीएम मोदी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक ने दी बधाई, जानें क्या कहा
टीम इंडिया बनी विश्व विजेता... पीएम मोदी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक ने दी बधाई, जानें क्या कहा
Weather Updates: दिल्ली में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, इन राज्यों में भी जमकर होगी बरसात, IMD से जानिए आज के मौसम का हाल
दिल्ली में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, इन राज्यों में भी जमकर होगी बरसात, IMD से जानिए आज के मौसम का हाल
बॉलीवुड सेलेब्स ने मनाया टी-20 वर्ल्ड कप की जीत का जश्न, खुशी से झूमीं रवीना टंडन, विवेक बोले- 'इमोशनल अत्याचार'
बॉलीवुड सेलेब्स ने मनाया टी-20 वर्ल्ड कप की जीत का जश्न, खुशी से झूमीं रवीना
केदारनाथ धाम में बाबा के भक्तों का सैलाब, अब तक 10 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
केदारनाथ धाम में बाबा के भक्तों का सैलाब, अब तक 10 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

17 साल बाद भारतीय टीम ने T20 World Cup का ख़िताब जीता, SA को 7 रनों से हराया| Sports LIVEIND vs SA : Virat Kohli ने T20 World Cup जीतने के बाद की T20 से संन्यास की घोषणा | Sports LIVEDelhi Kidnapping: हर मम्मी-पापा को डराने वाली कहानी ! | ABP NewsSunita Williams: अंतरिक्ष में कितने जोखिम...कहां फंसी सुनीता विलियम्स ? | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
IND vs SA T20 World Cup: टीम इंडिया बनी विश्व विजेता... पीएम मोदी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक ने दी बधाई, जानें क्या कहा
टीम इंडिया बनी विश्व विजेता... पीएम मोदी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक ने दी बधाई, जानें क्या कहा
Weather Updates: दिल्ली में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, इन राज्यों में भी जमकर होगी बरसात, IMD से जानिए आज के मौसम का हाल
दिल्ली में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, इन राज्यों में भी जमकर होगी बरसात, IMD से जानिए आज के मौसम का हाल
बॉलीवुड सेलेब्स ने मनाया टी-20 वर्ल्ड कप की जीत का जश्न, खुशी से झूमीं रवीना टंडन, विवेक बोले- 'इमोशनल अत्याचार'
बॉलीवुड सेलेब्स ने मनाया टी-20 वर्ल्ड कप की जीत का जश्न, खुशी से झूमीं रवीना
केदारनाथ धाम में बाबा के भक्तों का सैलाब, अब तक 10 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
केदारनाथ धाम में बाबा के भक्तों का सैलाब, अब तक 10 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
IND vs SA: टीम इंडिया की जीत पर मध्य प्रदेश में दिवाली जैसा जश्न, आतिशबाजी और ढोल की थाप पर झूम उठे लोग
टीम इंडिया की जीत पर मध्य प्रदेश में दिवाली जैसा जश्न, आतिशबाजी और ढोल की थाप पर झूम उठे लोग
Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह का बड़ा ऐलान, बढ़ जाएगी कांग्रेस-AAP खेमे की टेंशन
हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह का बड़ा ऐलान, बढ़ जाएगी कांग्रेस-AAP खेमे की टेंशन
Delhi Monsoon News: दिल्ली में IMD का अलर्ट, आप बना रहे कोई नया प्लान तो पहले पढ़ लें मौसम का पूर्वानुमान
दिल्ली में IMD का अलर्ट, आप बना रहे कोई नया प्लान तो पहले पढ़ लें मौसम का पूर्वानुमान
Mamata Banerjee News: न्यायपालिका मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा की तरह...', CJI चंद्रचूड़ के सामने ममता बनर्जी ने क्यों कही ये बात?
न्यायपालिका मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा की तरह...', CJI चंद्रचूड़ के सामने ममता बनर्जी ने क्यों कही ये बात?
Embed widget