एक्सप्लोरर

Love Horoscope 2023: नया साल में किन राशियों को मिलेगी प्यार में सफलता? किसका होगा ब्रेकअप, जानें लव राशिफल

Love Horoscope 2023: मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशि वालों के लिए साल 2023 विशेष होने जा रहा है. नया साल प्यार के मामले में कैसा है? जानते हैं लव राशिफल 2023.

Love Horoscope 2023: नया साल प्यार करने वालों के लिए कैसा रहने वाला है. लव रिलेशनशिप को लेकर साल 2023 खुशियों से भरा रहेगा या मिलेगा कष्ट. इन तमाम प्रश्नों के उत्तर जानने के लिए अपनी राशि अनुसार जानें लव राशिफल 2023.

मेष लव राशिफल 2023
यह वर्ष मेष प्रेम राशिफल 2023 वालों के लिए प्रेम संबंधों के लिए बहुत अच्छा रहेगा. लव राशिफल 2023 के अनुसार आप अपने जीवन साथी के साथ किसी मनपसंद जगह घूमने जा सकते हैं और साथ में बहुत अच्छा समय बिता पाएंगे . अपने रिश्तो में मधुर लाएंगे और एक दूसरे को और अच्छे से समझ पाएंगे, जब रिश्तो में निकटता बढ़ेगी तो प्यार बढ़ेगा अच्छी खबर मिलेगी संतान से संबंधित. अगर आप शादीशुदा हैं तो इस वर्ष आपको उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है बात करें प्रेम संबंध वालों कि तो यह वर्ष उनके लिए बहुत अच्छा रहेगा. आपके रिश्ते में एक दूसरे के प्रति सम्मान समझदारी एक दूसरे के प्रति प्रेम समर्पण का देखने को मिलेगा. आप एक दूसरे के साथ काफी अच्छा महसूस करेंगे, यह वही वर्ष होगा जब आप एक दूसरे के साथ पूरा जीवन व्यतीत करना चाहेंगे और इस बात को आप आगे बढ़ाएंगे. यदि आपने कोशिश की तो इसमें आपको सफलता मिल सकती है और आप शादी करने में सफल हो सकते हैं और सुख से जीवन व्यतीत व्यतीत कर सकते हैं. शादीशुदा का ग्रहस्थ जीवन इस साल बहुत अच्छा रहेगा.थोड़ा बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.

वृषभ लव राशिफल 2023
आप अपने प्रेम संबंध को लेकर काफी गंभीर रहेंगे और आप जिन से अत्यधिक प्रेम करते हैं उनके लिए बहुत कुछ अच्छा करने का सोचेंगे और करेंगे भी वृषभ प्रेम राशिफल 2023 इस वर्ष आपको आगे बढ़ने के काफी अवसर मिलेंगे कहे तो वर्ष के आरंभ से ही आप अपने रिश्ते को लेकर काफी गंभीर रहेंगे और यदि आपने अपने प्रेमी को प्रेम प्रपोजल अपना प्रेम किया है या अपने प्रिय को अपने मन की बात बताइए हैं तो इस वर्ष के आरंभ के चार महीनों मैं आपकी लव मैरिज होने की अत्यधिक संभावना बनेगी जिससे आप अधिक खुश होंगे.

मिथुन लव राशिफल 2023
मिथुन प्रेम राशिफल 2023 के अनुसार लव लाइफ की बात करें तो इस साल के शुरूआती दिनों में आपकी लव लाइफ कुछ खास नहीं रहेगी. ऐसा लगेगा आपको जैसे सब रुका हुआ है आप समझ नहीं पाएंगे क्या हो रहा है? आपको अपने प्रिय को समझने के लिए काफी ज्यादा कठिन प्रयास करने पड़ेंगे क्योंकि अभी केतु के प्रभाव के कारण आप दोनों के बीच लड़ाई झगड़े की स्थिति पैदा हो सकती हैं और एक दूसरे के प्रति काफी गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं. यह एक ऐसा ग्रह है जिस भाव में होता है उस भाव से अलग कर देता है, इसलिए यदि आप अपने प्रेम संबंधों को संभाल नहीं पाए तो इस रिश्ते में टूटने की संभावना भी बन सकती है, इसलिए बेहद सावधानी और सतर्कता बनाए रखें और कोशिश करें. कोई भी लड़ाई झगड़ा ना हो अगर हो तो आप उसे समाप्त करें सावधानी रखें.

कर्क लव राशिफल 2023
कर्क प्रेम राशिफल 2023 के अनुसार साल की शुरूआत काफी अच्छी रहेगी. आप अपनी लाइफ को लेकर किसी कारण से अपने मन में जल्दबाजी रह सकती है. आप अपने प्रिय के साथ काफी जल्दी विवाह की बात आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे, लेकिन इसके लिए आपको संयम और धैर्य रखना होगा क्योंकि जल्दबाजी में काम कभी-कभी बनते कम और बिगड़ते ज्यादा है. आपको अपने प्रिय की बातों से बचना होगा नहीं तो वह आपसे किसी बात को लेकर झगड़ा कर सकते हैं और आपके रिश्ते के लिए कोई मुसीबत आ सकती है.्र

सिंह लव राशिफल 2023
लव राशिफल 2023 के अनुसार इस साल के बीच में आपके अपने प्रेमी के साथ शादी का मौका मिल सकता है और इसके लिए आप उन्हें मना लेंगे, अपने दिल की बात उनसे कह सकते हैं. साल के अंतिम तीन महीनों के अंदर आपकी लव लाइफ बहुत अच्छी रहेगी और आपके जीवन में दिन-प्रतिदिन प्यार बढ़ेगा. प्रेम राशिफल 2023 के अनुसार साल की शुरुआत में सिंह राशि वाले लोगों की लव लाइफ बहुत अच्छी जाने वाली है. आप अपने प्रेमी की समझदारी और बुद्धिमानी को देख कर बहुत प्रसन्न होंगे, आपको अपने दिल की बातें बताएंगे, जिसे सुनकर आपको उनको अपना जीवनसाथी चुनने पर बहुत खुशी होगी और आपको लगेगा कि आपने वास्तव में एक अच्छे और सच्चे व्यक्ति का अपने लिए चयन किया है. कहे तो आप उन्हें पाकर फूले न समाएगे. आपकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा.

कन्या प्रेम राशिफल 2023 
वार्षिक राशिफल 2023 को देखते हुए इस साल थोड़ी निराशा भी देखने को मिलेगी, लेकिन साल का मध्य आपके रिश्ते में काफी प्यार भर देगा और आप एक दूसरे के नजदीक आएंगे जिससे आपके रिश्ता में विश्वास बढ़ेगा. इस साल आपको विवाह का अवसर भी मिल सकता है, यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो मार्च से मई के बीच आप अपने मन की बात खुलकर उनके सामने रखें वह मानेंगे और बहुत खुशी. साल के अंतिम दो महीने लव लाइफ के लिए ठीक रहेंगे. कन्या प्रेम राशिफल 2023 के मुताबिक आपकी लव लाइफ के लिए यह वर्ष शुरुआत में थोड़ा सा कमजोर रहने वाला है, ग्रह की स्थिति बता रही है कि आप और आपके प्रेमी के बीच कहासुनी हो सकती है. हालांकि आप यदि काफी लंबे समय से रिश्ते में है तो आपका रिश्ता अच्छा चलता रहेगा‌. संयम बनाए रखें.

तुला लव राशिफल 2023
लव राशिफल 2023 के अनुसार यह साल आपका सामान्य रहने वाला है लेकिन साल के अंतिम 3 महीने आपकी लव लाइफ मैं ज्यादा प्यार मिलेगा. तुला प्रेम राशिफल के अनुसार साल की शुरुआत में आप अपने प्रिय को परिवार वालों से मिलाएंगे, जिसके कारण परिवार में कुछ समय के लिए उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. परिवार के सभी लोग आपके ऊपर शक करेंगे. अभी आप अपने प्रेमी से शादी के बारे में भी बातचीत कर सकते हैं, बल्कि इस साल आपका विवाह होने में काफी अड़चन आएंगे, इसलिए आप अपनी लव लाइफ का पूरा आनंद प्राप्त करें. साल के मध्य में कुछ समस्याएं देखने को मिलेंगी. आपको अपने दिल की बात अपने प्रेमी तक पहुंचाने में समय लगेगा. इसके पीछे का कारण आपके परिवार की समस्याएं और आपका अपने काम में व्यस्थ रहेंगे. आपको अपने परिवार और प्रेमी को बराबर समय देना चाहिए और रिश्तो को मजबूत बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए और अपनी जीवन को खुश होकर जीना चाहिए.

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2023
वार्षिक लव राशिफल 2023 को देखते हुए प्रेम संबंधों वाले लोगों का जीवन बहुत ही अच्छा रहेगा क्योंकि इस समय में आपको अपनी बात को पूरा करने का मौका मिलेगा और साल के अंतिम दिनों में आपकी शादी के योग बन सकते हैं. साल की शुरुआत में आप दोनों के बीच थोड़ी कहासुनी हो सकती है, इसलिए थोड़ा संभल कर रहे. लव राशिफल 2023 के अनुसार लव लाइफ वाले लोगों के लिए यह साल बहुत अच्छा रहेगा क्योंकि इस साल आपको अपने मन की बात अपने प्रेमी के दिल तक पहुंचाने मैं कामयाबी मिलेगी और खुशी भी मिलेगी. लव राशिफल 2023 को देखा जाए तो इस वर्ष आपकी लव मैरिज होने होने के योग बन रहे हैं यदि आप कुछ लोगों का अपने रिश्ते में ताका झांकी करने से रोक ले तो कामयाबी मिलेगी और आपके परिवार वाले भी रिश्ते के लिए रजामंद हो जाएंगे. धैर्य और संयम से काम करें सफलता मिलेगी.

धनु लव राशिफल 2023
लव राशिफल 2023 के अनुसार इस साल का बीच और बाद का समय ज्यादा अच्छा रहने की ओर इशारा करता है. इस समय आपकी अपने प्रेमी से नज़दीकियां बढ़ेंगी, प्रेम बढ़ेगा. एक दूसरे को अच्छे से समझेंगे, जिससे आपका रिश्ता और भी खूबसूरत हो जाएगा. बात करें धनु प्रेम राशिफल 2023 में जो लोग लव लाइफ बिता रहे हैं उन्हें इस साल काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. आप अपने प्रिय से कई झूठे वादे कर सकते हैं, जिन्हें पुरा न होने के कारण, आपको आपके प्रिय से क्रोध देखने को मिलेगा. इसकी वजह से आपके रिश्ते में तनाव बढ़ता हुआ दिखेगा. ऐसी स्थिति साल के शुरुआती महीनों में अधिक देखने को मिलेगी. उसके बाद धीरे-धीरे परिस्थितियों में सुधार आएगा. अप्रैल के बाद आपका आपके रिश्ते का तनाव कम होना शुरू हो जाएगा और आपके विवाह के योग बनेंगे. आपको अपने प्रेमी से बड़े प्यार से अपनी बात को रखना होगा या कहें बड़े प्यार से बातें करनी होंगी और अपनी गलतियां के लिए माफी मांगनी होगी. जिसमें आपके रिश्ते में सुधार देखने को मिलेगा.

मकर लव राशिफल 2023
लव राशिफल 2023 को देखते हुए इस वर्ष आपके मन में प्रेम की भावना बनी रहेगी और आप अपने रिश्ते को सुंदर बनाने में कोई भी कमी नहीं होने देंगे, साल के अंतिम कुछ महीने आपकी लव लाइफ को और भी अच्छे बनाएंगे और आप अपने लवर को शादी के लिए प्रपोज भी कर सकते हैं. जिसमें आपको सफलता मिलेगी. मकर राशि मकर प्रेम राशिफल 2023 के अनुसार साल की शुरुआत में आपके रिश्ते में कुछ तनाव बढ़ सकता है, आप एक दूसरे को अच्छे से ना समझ पाने की समस्या का सामना करना होगा जिसकी वजह से झगड़े हो सकते हैं, थोड़ा संयम रखेंगे. अप्रैल से स्थितियों में सुधार होगा. आप और आपके प्रिय के बीच की गलतफहमियां दूर होंगी और आपसी दूरी में भी कमी देखने को मिलेगी, जिसके कारण आपके रिश्ते में निकटता आएगी और दूसरे को मजबूत बनाएगी.

कुंभ लव राशिफल 2023
लव राशिफल 2023 के अनुसार जो लोग प्रेम में है उनके लव लाइफ प्यार देखने को अधिक मिलेगा एक दूसरे से नजदीक आने से आपका रिश्ता और भी गहरा हो जाएगा. इस साल आप उन्हें विवाह के लिए प्रपोज भी कर सकते हैं, सफलता मिलेगी. कुंभ प्रेम राशिफल 2023 को देखते हुए लव लाइफ बिता रहे लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत बहुत ठीक-ठाक रहने वाली है, लेकिन फरवरी और मार्च के बीच आपका अपने प्रिय से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है, यदि आप बात आप को संभाल नहीं पाए तो यह रिश्ता टूट भी सकता है. मार्च के महीने के बाद से रिश्ते में प्रेम और आकर्षण देखने को मिलेगा और रिश्ता गहरा होगा.

मीन लव राशिफल 2023
लव राशिफल 2023 के अनुसार इस वर्ष के बीच में कुछ ऐसी परिस्थिति आएंगी. जब आपको अपने प्रेम को संभालना होगा, यदि आप इसमें कामयाब रहे तो इस साल के अंतिम महीनों में आप अपने लव लाइफ का पूरा आनंद उठाएंगे और उनसे शादी करने में भी कामयाब हो जाएंगे. मीन प्रेम राशिफल 2023 के मुताबिक लव लाइफ वाले लोगों के लिए यह साल काफी अच्छा रहने वाला है. आप अपने प्रेमी की अच्छाइयों से प्रेरित होकर प्रेम की गहराई में डूब जाएंगे और आपके लवर से आपकी अंडरस्टैंडिंग काफी अच्छी रहेगी. इस साल आपके प्रेम की कठिन परीक्षा होगी.

Yearly Horoscope 2023: वार्षिक राशिफल, मेष राशि से मीन राशि तक के लिए कैसा रहेगा नया साल, जानें अपना भविष्यफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lal Krishna Advani: फिर बिगड़ी BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत, अस्पताल में भर्ती
फिर बिगड़ी BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत, अस्पताल में भर्ती
चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, जानिए कितने दिन तक रहे CM?
चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, जानिए कितने दिन तक रहे CM?
कभी नातिन को गोद में लिया तो कभी पोती के साथ खेलते दिखें अंबानी, अनंत-राधिका की मामेरू सेरेमनी से सामने आईं झलकियां
अनंत-राधिका की मामेरू सेरेमनी में बच्चों संग खेलते दिखें मुकेश अंबानी
'मुझे बिहार का सुशांत सिंह राजपूत बनाया जा रहा है...' Khesari Lal Yadav ने क्यों कही थी ऐसी बात? खुद किया खुुलासा
'मुझे बिहार का सुशांत सिंह राजपूत बनाया जा रहा है' खेसारी लाल ने क्यों कही थी ऐसी बात?
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Hathras Stampede: बाबा के फरार होने की पूरी टाइमलाइन सामने आई | ABP NewsHathras Stampede: हाथरस हादसे के बाद बाबा के कामकाज, आश्रम और फंडिग की होगी पड़तालHathras Accident: हाथरस में मौत का मुजरिम कौन ?, पटियाल की ‘हाथरस रिपोर्ट। Satsang।Hathras StampedeHathras Accident: 121 परिवारों में शोक...वजह 'भोले' का 'भ्रमलोक'? Satsang। Hathras Stampede

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lal Krishna Advani: फिर बिगड़ी BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत, अस्पताल में भर्ती
फिर बिगड़ी BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत, अस्पताल में भर्ती
चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, जानिए कितने दिन तक रहे CM?
चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, जानिए कितने दिन तक रहे CM?
कभी नातिन को गोद में लिया तो कभी पोती के साथ खेलते दिखें अंबानी, अनंत-राधिका की मामेरू सेरेमनी से सामने आईं झलकियां
अनंत-राधिका की मामेरू सेरेमनी में बच्चों संग खेलते दिखें मुकेश अंबानी
'मुझे बिहार का सुशांत सिंह राजपूत बनाया जा रहा है...' Khesari Lal Yadav ने क्यों कही थी ऐसी बात? खुद किया खुुलासा
'मुझे बिहार का सुशांत सिंह राजपूत बनाया जा रहा है' खेसारी लाल ने क्यों कही थी ऐसी बात?
हाथरस मामले में हाईकोर्ट के इस रिटायर्ड जज की अगुवाई में बनी कमेटी, 2 पूर्व IAS भी शामिल
हाथरस मामले में हाईकोर्ट के इस रिटायर्ड जज की अगुवाई में बनी कमेटी, 2 पूर्व IAS भी शामिल
प्याज की बंपर पैदावार के लिए किसान भाई इन बातों का रखें खास ध्यान, होगा तगड़ा मुनाफा
प्याज की बंपर पैदावार के लिए किसान भाई इन बातों का रखें खास ध्यान, होगा तगड़ा मुनाफा
पेपर लीक केस में मास्टर माइंड गिरफ्तार, दबोचने के लिए कभी भक्त तो कभी डिलीवरी ब्वॉय बनी पुलिस
राजस्थान: पेपर लीक केस में मास्टर माइंड गिरफ्तार, दबोचने के लिए कभी भक्त तो कभी डिलीवरी ब्वॉय बनी पुलिस
काजू की खेती से आप हो सकते हैं मालामाल, ये मिट्टी और इतना टेंपरेचर है सबसे जरूरी
काजू की खेती से आप हो सकते हैं मालामाल, ये मिट्टी और इतना टेंपरेचर है सबसे जरूरी
Embed widget