एक्सप्लोरर

राशिफल 30 सितंबर: कर्क, सिंह और कन्या राशि वाले लेनदेन के मामले में बरतें सावधानी, जानें अपना राशिफल

Today Horoscope In Hindi: पंचांग के अनुसार आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की आज चतुर्दशी तिथि है. आज अभिजीत मुहूर्त नहीं है. चंद्रमा कुंभ राशि और सूर्य कन्या राशि में गोचर कर रहा है. आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वालों को आज धन लाभ का योग बन रहा है. आज वाणी में मधुरता बनाएं रखें. शुभ समाचार प्राप्त होगा. वृष राशि वाले आज कोई नया कार्य आरंभ करने जा रहे हैं तो घर के बड़ों का आर्शीवाद जरूर प्राप्त करें. मिथुन राशि के जातक आज प्रत्येक कार्य को पूरी लगन और निष्ठा से करें, सफलता मिलेगी और लोग आपकी प्रशंसा भी करेंगे.

मेष- आज के दिन किसी को दिया हुआ धन प्राप्त हो सकता हैं जिन लोगों ने उधारी ले रखा है, उनको रिमान्ड करा देना चाहिए. लगन व मेहनत के बल पर लाभ प्राप्त करेंगे. अपनी वाणी से आप शत्रु को भी अपना मित्र बना लेंगे. करियर से जुड़े लोगों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है, लेकिन अधिकारियों और सहकर्मियों से विवाद होने की आशंका है. व्यापारियों का दिन लाभ लेकर आएंगा. विद्यार्थियों को अपने गुरुजनों का सम्मान करना होगा साथ ही पढ़ाई पर भी एकाग्रता बनाए रखनी चाहिए. सेहत को देखते हुए हृदय रोगियों को अनावश्यक चिंता और क्रोध की स्थिति से बचना चाहिए. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

वृष- आज के दिन कि शुरुआत बड़ों के आशीर्वाद से करें, उनके आशीष से सभी कार्य सफल होगें. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो दिन अच्छा रहने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर कार्यों में जल्दबाजी करने से परिणाम उल्टा भी पड़ सकता है. व्यापारिक डिसीजन लेने जा रहें हो तो बहुत सोच समझकर निर्णय तक पहुंचे. जिन विद्यार्थियों का पेपर है, वह पूरी तैयारी करें, अच्छे परिणाम मिलने की संभावनाएं है. स्टोन के मरीज दर्द को लेकर अलर्ट रहें, नहीं तो वह परेशानियों का कारण बन सकती है. वाहन चलाते समय सावधानी रखें दुर्घटना होने की आशंका है. परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है.

मिथुन - आज के दिन पिछले किये गए प्रयासों के देखते हुए सम्मानित किया जा सकता है, ग्रहों की स्थिति यश में वृद्धि कर रही है. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा. व्यापारी वर्ग को किन्ही कारणों से घाटा उठाना पड़ सकता है, लेकिन समझदारी दिखाएँगे तो इनसे बचा भी जाए. काम के सिलसिले में यात्रा पर जाना पड़ेगा, इसके लिए तैयार रहना चाहिए. चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करें. महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले परिजनों से परामर्श लेना न भूलें, आपकी बातों का परिवार में विरोध हो सकता है, सचेत रहें राय का पहाड़ बनने में थोड़ा भी समय नहीं लगेगा.

कर्क- आज के दिन शुभ समाचार प्राप्त होंगे, जिसका सीधा संबंध भविष्य से जुड़ा होगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों की कार्य में सराहना मिलेगी, और सार्वजनिक रूप से आपको सम्मान भी मिल सकता है. जोखिम भरे कार्यों से बचना चाहिए, यदि बड़े निवेश करने की सोच रहे हैं तो उसके तथ्यों की जानकारी अवश्य कर लें, अन्यथा आर्थिक नुकसान हो सकता है. विद्यार्थियों को अपने रुचिकर कार्य करना चाहिए. कमर का दर्द परेशान कर सकता है, जिन लोगों चिक की समस्या हो व अधिक सचेत रहें. माता-पिता से संबंध मधुर बनाकर चलने होंगे, उनसे छोटी-छोटी बातों पर मनमुटाव रहेगा. दांपत्य जीवन में अत्यधिक सजगता रखने की जरूरत है.

सिंह- आज के दिन बिना सोचे-समझे कार्य को करना परेशानी की ओर ले जाएंगा. करियर से जुड़े लोगों को बॉस की ओर से महत्वपूर्ण सुझाव भी मिलेंगे. तो वहीं पुराने कार्य को पूरा कर पाएंगे. व्यापारी वर्ग यदि अपना व्यापार बदलना चाह रहे हैं तो आज इस पर किसी वरिष्ठ से सलाह ली जा सकती है. वाहन खरीदने की सोचने वाले को वाहन की गुणवत्ता को देखते हुए ही डिसीजन लेना चाहिए, अन्यथा भविष्य में यह डिसीजन गलत साबित होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से महामारी को लेकर सजग रहना होगा, साथ ही सदस्यों के साथ यदि यात्रा पर जा रहे हैं तो पूरी सावधानी बरतें, अन्यथा परिणाम घातक होंगे.

कन्या- आप के दिन वह कार्य बनते हुए नजर आएंगे जिसको पूरा करने के लिए कई दिनों से प्रयासरत हैं. इस दौरान भाग्य का भी पूरा सपोर्ट मिलता नजर आएंगा. तनाव का दबाव यदि मानसिक तौर से आपको परेशान कर रहा है तो उससे भी मुक्ति मिलेगी. ऑफिस में उच्चाधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा, अपने कार्य पर पूरा ध्यान केन्द्रित करें. जिससे प्रशंसा और प्रोमोशन मिलने की भी संभावनाएं है. व्यापारी वर्ग को छोटी-छोटी बातों को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, लेकिन रुका हुआ धन मिलने की भी संभावना है. हेल्थ में चोट-चपेट को लेकर सजग रहना होगा. कुल में कहीं से शोक समाचार मिलने की आशंका है.

Mahabharat: देवराज इंद्र को कर्ण के सामने जब होना पड़ा लज्जित, जानें क्या थी वजह

तुला- आज के दिन संगत पर भी ध्यान रखें, ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव संगति को बिगड़ सकता है. सकारात्मक आत्मबल बुरी आदतों से बचाएगा. कुछ लोग नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेंगे लेकिन वहीं दूसरी ओर भाग्य मजबूत है. शेयर मार्केट में पैसा फंस सकता है. ऑफिस में सहकर्मियों से तनातनी होने से कार्य बाधित हो सकता है. व्यापारियों को एक विशेष बात का ध्यान रखना है कि कोई भी बड़े निवेश दूसरों के कहने से न लगाएं. इंफेक्शन होने की आशंका है खासकर खान-पान को लेकर सचेत रहें. संतान को लेकर चिंता रहेगी तो वहीं पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी चल रही परेशानियां आज बढ़ती हुई दिखाई देगी.

वृश्चिक- आज के दिन कठोर मेहनत से कई महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता पाएंगे. जिन लोगों के कार्य रुके हुए हैं उनके पूरा होने की संभावनाएं दिख रही हैं. कोर्ट से जुड़े मामलों में राहत मिलेगी. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को बॉस का सहयोग उन्नति दिलाने होगा. विद्यार्थी वर्ग कमजोर विषयों पर ट्यूशन लेना चाहते हैं, तो आज से प्रारंभ कर सकते है. कैल्शियम कि कमी से संबंधित बीमारियों के प्रति सजग रहें. पार्टनर व मित्रों से किसी छोटी बात को लेकर तकरार हो सकता है, ऐसी स्थिति में समझदारी का परिचय देना चाहिए. बहन से मनमुटाव को दूर करते हुए संभव हो तो उन्हे गिफ्ट ला कर दें.

धनु- आज के दिन कर्मचारियों से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा और कार्य भी तेजी से पूरे होंगे. यदि लोन लेना चाहते हैं तो उसके लिए दिन शुभ रहेगा. ऑफिस में सबसे मिल जुल कर रहें पिछले चल रही परेशानियों से राहत मिलेगी. काम भी अब धीरे-धीरे होते दिखाई दे रहे हैं. थोक के व्यापारी सोचा गया मुनाफा कमा पाएंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई में एकाग्रता रखनी होगी. हेल्थ के प्रति सचेत रहें, यदि आप बीमार चल रहे हैं तो पूरा फोकस स्वास्थ्य पर देना चाहिए. परिजनों का सहयोग मिलेगा जिससे आपको कार्य करने की ऊर्जा प्राप्त होगी. घर में किसी सदस्या का यदि जन्मदिन हैं तो उन्हें उपहार दें.

मकर- आज के दिन हड़बड़हट में निर्णय न लें, अन्यथा आपका ही नुकसान हो होगा. कार्य को पूरा करने के लिए पूरी ऊर्जा और उत्साह बना कर रखना चाहिए. ऑफिशियल स्थितियों का बात करें तो किसी बड़ी समस्या से मुक्ति मिलेगी, साथ ही अधिकारियों और सहकर्मियों से संबंध मधुर होंगे. व्यापारियों को धन-निवेश करना शुभ रहेगा, लाभ के आसार हैं. विद्यार्थियों ने जैसा सोचा है वैसा परिणाम मिलेगा, ऐसी संभावनाएं दिख रही हैं. सेहत को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है की दिनचर्या न बिगड़े बस इस बात का ध्यान रखें, अन्यथा हेल्त बिगड़ते देर नहीं लगेगी. परिवार के साथ समय व्यतीत कर आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे.

कुम्भ- इन राशि वालों के लिए आज के दिन वाणी पर संयम रखना होगा, अन्यथा हाथ आया लाभ भी निकल जाएंगा, हो सकता है कोई प्रिय आपसे रूठ जाएं. करियर से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है. बड़े व्यापारी वर्ग को अति महत्वाकांक्षा से बचना चाहिए. यदि कोई बड़ा निवेश करने जा रहे हैं तो आज रुक जाना भी लाभ कराएंगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई में एकाग्रता रखनी होगी, क्योंकि भाग्य का पूरा सपोर्ट नहीं मिल पाएगा, लेकिन आप जो मेहनत करेंगे उसका फल अवश्य मिलेगा. हेल्थ में आपको नसों में खिचांव होने की आशंका है, इसे अनदेखी न करें. परिजनों व आपके मध्य वैचारिक मतभेद रहेगा.

मीन- आज के दिन आत्मविश्वास ही कार्यों में सफलता दिलाने वाला होगा, शुभ समाचार भी प्राप्त होंगे. तीखें व्यवहार पर संयम रखें, यदि कोई विरोध करता है तो उसका जवाब विरोध में न दें, अत्यधिक क्रोध के कारण नुकसान होगा. जॉब की बात करें तो आज ऑफिस में बहुत कूल रहना है, सभी के साथ सौम्य व्यवहार रखें. सोने-चांदी के व्यापारियों को कैश में लेन-देन करने से बचना होगा. यदि बड़ा पैसा कैश में ले रहें हैं तो महत्वपूर्ण कागजी कार्यवाही अवश्य कर लें. जो लोग लम्बे समय से एल्कहॉल का सेवन कर रहें हैं उनको अलर्ट हो जाना चाहिए. बड़े-भाई बहनों की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होगा.

Aaj Ka Panchang 30 September 2020: आज कुंभ राशि में रहेगा चंद्रमा, जानें शुभ मुहूर्त और राहु काल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Iran Israel War: क्या ईरान के न्यूक्लियर ठिकानों को पर हमला करेगा इजरायल? अमेरिका ने बता दिया प्लान
क्या ईरान के न्यूक्लियर ठिकानों को पर हमला करेगा इजरायल? अमेरिका ने बता दिया प्लान
बंगाल में नाबालिग के अपहरण-हत्या मामले में भड़की हिंसा, बीजेपी का दावा- 'बच्ची के साथ हुआ रेप'
बंगाल में नाबालिग के अपहरण-हत्या मामले में भड़की हिंसा, बीजेपी का दावा- 'बच्ची के साथ हुआ रेप'
क्या BJP ने नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल सहित 4 नेताओं को पार्टी से निकाला? यहां जानें सच्चाई
क्या BJP ने नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल सहित 4 नेताओं को पार्टी से निकाला? जानें सच्चाई
सलमान खान ने इस फिल्म के लिए हामी भरने में लिए थे 5 महीने, दोस्त की बेटी संग किया था रोमांस, ब्लॉकबस्टर रही थी मूवी
इस मूवी में दोस्त की बेटी संग रोमांस करने से झिझक रहे थे सलमान खान, ब्लॉकबस्टर रही थी फिल्म
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Breaking: Nitish Kumar को भारत रत्न देने की मांग, JDU प्रदेश कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर | ABP NewsBreaking News: Zakir Naik का एक्स अकाउंट किया गया बंद, भारत में कई मामलों में है आरोपी | ABP NewsBreaking: पुणे में 21 साल की युवती के साथ दुष्कर्म, आरोपियों क CCTV फुटेज आया सामने | ABP NewsBreaking: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में नाबालिग लड़की का शव मिलने से मचा बवाल | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Iran Israel War: क्या ईरान के न्यूक्लियर ठिकानों को पर हमला करेगा इजरायल? अमेरिका ने बता दिया प्लान
क्या ईरान के न्यूक्लियर ठिकानों को पर हमला करेगा इजरायल? अमेरिका ने बता दिया प्लान
बंगाल में नाबालिग के अपहरण-हत्या मामले में भड़की हिंसा, बीजेपी का दावा- 'बच्ची के साथ हुआ रेप'
बंगाल में नाबालिग के अपहरण-हत्या मामले में भड़की हिंसा, बीजेपी का दावा- 'बच्ची के साथ हुआ रेप'
क्या BJP ने नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल सहित 4 नेताओं को पार्टी से निकाला? यहां जानें सच्चाई
क्या BJP ने नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल सहित 4 नेताओं को पार्टी से निकाला? जानें सच्चाई
सलमान खान ने इस फिल्म के लिए हामी भरने में लिए थे 5 महीने, दोस्त की बेटी संग किया था रोमांस, ब्लॉकबस्टर रही थी मूवी
इस मूवी में दोस्त की बेटी संग रोमांस करने से झिझक रहे थे सलमान खान, ब्लॉकबस्टर रही थी फिल्म
Nissan: धांसू फीचर्स और शानदार बूट स्पेस के बावजूद इतनी कम कीमत में लॉन्च हुई निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट
Nissan Magnite Facelift हुई लॉन्च, धांसू फीचर्स और शानदार बूट स्पेस के बावजूद ये रही कीमत
Rinku Singh New Tattoo: रिंकू सिंह ने बनवाया नया टैटू, 5 छक्कों से है कनेक्शन, बताया और क्या है खास
रिंकू सिंह ने बनवाया नया टैटू, 5 छक्कों से है कनेक्शन, बताया और क्या है खास
बेटियों के लिए किस योजना में निवेश सबसे सही, जान लें अपने काम की बात
बेटियों के लिए किस योजना में निवेश सबसे सही, जान लें अपने काम की बात
भारतीय किरायेदार का सामान बाहर फेंकता दिखा कनाडा का मकान मालिक, वीडियो हुआ वायरल
भारतीय किरायेदार का सामान बाहर फेंकता दिखा कनाडा का मकान मालिक, वीडियो हुआ वायरल
Embed widget