एक्सप्लोरर

राशिफल 22 अगस्त: मेष और कन्या राशि वाले रहें सावधान, जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

Today Horoscope In Hindi: पंचांग के अनुसार आज भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है. आज गणेश चतुर्थी का पर्व भी है. आज चंद्रमा कन्या राशि और सूर्य सिंह राशि में गोचर कर रहा है. मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या सहित सभी राशियों का जानते हैं आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वालों को आज विशेष ध्यान देने की जरुरत है. आज बुराई से बचें. आज कुछ लोग आपकी छवि खराब करने का प्रयास कर सकते हैं. वृष राशि वाले आज क्रोध न करें. नई जिम्मेदारियों के लिए तैयार रहें. वहीं मिथुन राशि वाले आज संबंधों से धन अर्जित कर सकते हैं. आज धन प्राप्ति का योग बना हुआ है.

मेष- आज के दिन किसी भी प्रकार की हीन भावना अपने भीतर न आने दें . वहीं ऑफिस में भी नकारात्मक सोच आपकी प्रगति में बाधक बन सकती है इसलिए साकारात्मक रहना होगा और अपनी क्षमतओं को बढ़ाते हुए आगे बढ़ाना चाहिए. व्यापारी वर्ग अगर लोन लेने का विचार बना रहें हैं तो वर्तमान स्थिति को देखते हुए इससे बचना चाहिए. हेल्थ में कल की भांति आज भी कैल्सट्रोल पर पैनी निगाह रखनी होगी साथ चिकनाई युक्त भोजन का सेवन करने में परहेज करें. मां पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. परिवार में किसी के खराब स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी.

वृष- आज के दिन आगे बढ़ने और जीवन का भरपूर आनंद उठाने का अवसर प्राप्त हो सकता है. कर्मक्षेत्र की बात करें तो जो लोग प्रोमोशन के लिए प्रयासरत है उनको मेहनत पर फोकस करना चाहिए. टेनरी और चमड़े से जुड़े कारोबारियों को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. युवा वर्ग अपनी रचनात्मकता का सर्वश्रेष्ठ उपयोग कर सकेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज बीमारी न होते हुए भी बीमारी होने की शंका आपको काफी परेशान कर सकती है. परिवार में किसी बात को लेकर अपनों से संवादहीनता न बनाएं बातचीत जारी रखने से आपसी मनमुटाव भी धीरे-धीरे मिट सकते हैं.

मिथुन- आज के दिन जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें, वहीं दूसरी ओर यदि धन पर्याप्त मात्रा में हो तो बीमा पॉलिसी में निवेश करना फायदेमंद हो सकता है. ऑफिस में मिटिंग का दौर चलेगा जिसमें अपनी बातों को मुखरता से कहने का अवसर भी मिलेगा. थोक का व्यापार करने वालों की आय में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है, साथ ही व्यापार के सिलसिले में यात्रा भी करनी पड़ सकती है. सेहत में जिन लोगों को अक्सर कमर दर्द रहता है, उन्हें आज इस समस्या का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखें, कार्य को पूर्ण करने में उनकी सलाह काम आएगी.

कर्क- आज के दिन क्रोध जीवन में बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है, इसलिए छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करना ठीक नहीं है. घर और ऑफिस सभी जगह प्रेम और सौहार्दपूर्ण वातावरण बना कर रखना सही रहेगा. व्यापारियों को परिश्रम के मुताबिक फल न मिल रहा हो, तो वर्तमान समय में धैर्य का परिचय दें, चिंतित न हों, भविष्य में स्थितियां सुखद हो जाएंगी. विद्यार्थियों को पिछले दिनों बनाई गई विषय सुची से पढ़ना ज्यादा बेहतर रहेगा. हेल्थ में मौसम का बदलाव स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है, इसलिए सर्द गर्म की स्थिति से बचें. घर की सुख-सुविधाओं से संबंधित कार्यों में दिन व्यतीत होगा.

सिंह- आज के दिन अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति आलस्य अधिक पैदा करेंगी, तो वहीं दूसरी ओर अगर आप एक्टिव रखें तो भाग्य वृद्धि भी जल्दी हो सकती है. ऑफिशियल कामों को तेजी से करने का अभ्यास करना फायदेमंद साबित होगा. हैण्डलूम से संबंधित कारोबार करने वालों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लग सकते हैं. युवाओं का सारा समय सोशल मिडिया में जा सकता है, अनावश्यक रूप से इसका प्रयोग करने से बचें. सेहत में जिन लोगों को डायबटीज की प्रॉब्लम है उनको अपने खान-पान में सतर्कता बरतनी चाहिए. घर से संबंधित अधिक खर्चों पर अंकुश लगाना चाहिए, साथ ही गैर नियोजित खर्चों को स्थगित करने में ही भलाई है.

कन्या- आज के दिन बीती बातों को लेकर थोड़े परेशान हो सकते हैं, लेकिन दिन के अंत तक स्थितियां सामान्य हो सकती है. नौकरी पेशे से जुड़े लोगों को जन्म स्थान से अन्य जगह स्थानांतरण की संभावनाएं बन रही है. लोहें का कारोबार करने वालों को अधिक माल डंप नहीं करना चाहिए, अन्यथा माल फंस सकता है. विद्यार्थी वर्ग कठिन विषयों को बदलने की सोच रहें है तो एक बार और विचार अवश्य कर लें. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो आज भी महिलाओं को कार्य करते समय सावधानी रखनी होगी, क्योंकि ग्रहीय स्थिति चोट लगाने वाली बनी हुई है. घरेलू मामलों में पिता से सलाह मशवरा अवश्य करना चाहिए.

तुला- आज के दिन अगर काम बनते-बनते बिगड़ रहें हों तो परेशान न हो, सही समय के आते ही स्थितियां ठीक होती नजर आएगी. कर्मक्षेत्र में चल रहे प्रयास सफलता की ओर ले जाएंगे, वहीं जीवनसाथी यदि जॉब करने की इच्छुक है तो उन्हें इस ओर सफलता मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. व्यापारियों को कानूनी पचड़ो से दूर रहना सही रहेगा अन्यथा उन्हें बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. हेल्थ की बात करें तो जिनको उच्च रक्तचाप की समस्या है उनको तनाव लेने बचना होगा, अन्यथा रक्तचाप बढ़ सकता है. परिवार में धार्मिक कार्यक्रम की संभावनाएं बढ़ रही हैं.

वृश्चिक- आज के दिन ज्यादा न सोचते हुए आशावादी की भांति काम प्रारम्भ करिए गणपति जी आपके साथ हैं. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को अपने कार्यों को सही समय पर खत्म करना व उसकी समीक्षा दोनों बातों पर नजर रखनी होगी. रद्दी खरीदने व बेचने से संबंधित कारोबार करने वाले व्यापारियों को लाभ प्राप्त हो सकता है. वहीं दूसरी ओर आर्थिक निवेश करने के लिए प्लानिंग कर सकते हैं. सेहत में गिरकर या वाहन से चोट लगने की आशंका दिख रही है इसलिए अतिरिक्त सावधानी बरतें. परिवार में मनोरंजन करने में दिन व्यतीत होगा या इससे संबंधित कोई नई वस्तु भी खरीदने की योजना बनेगी.

धनु- आज के दिन मान प्रतिष्ठा बनाएं रखने के लिए समाजिक कार्यों में सहयोग देना होगा. कार्य समय पर पूरा करें, वहीं उच्चधिकारियों से किसी बात को लेकर विवाद होने की आशंका बनी हुई है. व्यापारी वर्ग नई डील के लिए यदि योजना बना रहे हैं तो वर्तमान समय में रुक जाना ही उत्तम रहेगा. युवा वर्ग गलत आदतों व संगति से दूर रहें, प्रतियोगिता में यदि हिस्सा लेने का विचार है तो किसी जानकार व्यक्ति से मार्गदर्शन लेना चाहिए. हेल्थ में कार्य का अधिक बोझ होने के कारण मानसिक तनाव रहेगा इसलिए योग व मेडिटेशन का सहारा ले. पुराने मित्रों के साथ भावनात्मक संबंध मजबूत होंगे.

मकर- आज के दिन उन तनावों से छुट्टी मिलेगी जिसकी वजह से आप काफी दिन से परेशान चल रहे हैं, वहीं दूसरी ओर तनाव कम होते ही सकारात्मक ऊर्जा को महसूस करेंगे. ऑफिस में फाईल व दस्तावेज संभालने में लापरवाही, नौकरी को खतरे में डाल सकती है. व्यापारियों के दिमाग में अचानक कोई विचार आएगा जो के नए मार्ग खोजने में आपका सहायक बनेगा. जो छात्र इंजीनियरिंग सेक्टर में है उनको अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है. घर के बुजर्गों के स्वास्थ्य को लेकर उनकी नियमित देखभाल व सेवा वर्तमान समय में अति आवश्यक है.

कुंभ- आज के दिन स्वभाव में सहजता बनाकर रखना अति आवश्यक है, क्योंकि कभी-कभी अधिक प्रैक्टिल होना भी संबंधों को खराब कर सकता है. ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है, चल रहे कार्यों को ही वरीयता दें. व्यापारी वर्ग डील पक्की करते समय उसकी जांच-पड़ताल अवश्य कर लें अन्यथा भविष्य में आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. सेहत की बात करें तो आज ओवर इटिंग से बचना चाहिए, अन्यथा पेट का दर्द आपको परेशान कर सकता है. परिवार में एक दूसरे से नोक-झोंक हो सकती है लेकिन यही नोक-झोंक बाद में आपसी संबंधों को और अधिक मजबूत भी करेगी.

मीन- आज के दिन आपकी उदारता व भावुकता भरे स्वभाव से लोग प्रभावित होंगे. ऑफिस में आप तनाव ग्रस्त या अतिरिक्त थकावाट महसूस करेंगे लेकिन लेकिन ध्यान रहे कार्य में कोई कोताही नहीं बरतनी होगी. जो व्यापारी इंपोर्ट एक्स पोर्ट का कार्य करते हैं, उनके कार्यों में गति पकड़ने की संभावना दिखाई दे रही है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर ध्यान दें, क्योंकि ग्रहों की नाकारत्मक स्थितयां आपका रिजल्ट खराब कर सकती है. हेल्थ में नींद न आने की वजह से थकान व चिड़चिड़ाहट महसूस करेंगे. जो लोग दूर स्थानों पर हैं वह घर के पास आने का प्रयास करें उन्हें परिवार वालों से फोन पर संपर्क बनाए रखना चाहिए.

Aaj Ka Panchang 22 August 2020: आज है गणपती बप्पा का पर्व गणेश चतुर्थी, जानें मूर्ति स्थापना का समय, शुभ मुहूर्त और राहु काल 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Iran Israel War: क्या ईरान के न्यूक्लियर ठिकानों को पर हमला करेगा इजरायल? अमेरिका ने बता दिया प्लान
क्या ईरान के न्यूक्लियर ठिकानों को पर हमला करेगा इजरायल? अमेरिका ने बता दिया प्लान
दाऊद इब्राहिम, हाफिज सईद और आतंकवाद... भारत की परेशानी क्यों नहीं सुनते? पाकिस्तानियों की शहबाज शरीफ से अपील
दाऊद इब्राहिम, हाफिज सईद और आतंकवाद... भारत की परेशानी क्यों नहीं सुनते? पाकिस्तानियों की शहबाज शरीफ से अपील
क्या BJP ने नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल सहित 4 नेताओं को पार्टी से निकाला? यहां जानें सच्चाई
क्या BJP ने नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल सहित 4 नेताओं को पार्टी से निकाला? जानें सच्चाई
सलमान खान ने इस फिल्म के लिए हामी भरने में लिए थे 5 महीने, दोस्त की बेटी संग किया था रोमांस, ब्लॉकबस्टर रही थी मूवी
इस मूवी में दोस्त की बेटी संग रोमांस करने से झिझक रहे थे सलमान खान, ब्लॉकबस्टर रही थी फिल्म
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Delhi Breaking: दिल्ली सचिवालय में जमकर हंगामा, बस मार्शल की नौकरी को लेकर चल रही थी मीटिंग | ABPBreaking: Nitish Kumar को भारत रत्न देने की मांग, JDU प्रदेश कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर | ABP NewsBreaking News: Zakir Naik का एक्स अकाउंट किया गया बंद, भारत में कई मामलों में है आरोपी | ABP NewsBreaking: पुणे में 21 साल की युवती के साथ दुष्कर्म, आरोपियों क CCTV फुटेज आया सामने | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Iran Israel War: क्या ईरान के न्यूक्लियर ठिकानों को पर हमला करेगा इजरायल? अमेरिका ने बता दिया प्लान
क्या ईरान के न्यूक्लियर ठिकानों को पर हमला करेगा इजरायल? अमेरिका ने बता दिया प्लान
दाऊद इब्राहिम, हाफिज सईद और आतंकवाद... भारत की परेशानी क्यों नहीं सुनते? पाकिस्तानियों की शहबाज शरीफ से अपील
दाऊद इब्राहिम, हाफिज सईद और आतंकवाद... भारत की परेशानी क्यों नहीं सुनते? पाकिस्तानियों की शहबाज शरीफ से अपील
क्या BJP ने नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल सहित 4 नेताओं को पार्टी से निकाला? यहां जानें सच्चाई
क्या BJP ने नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल सहित 4 नेताओं को पार्टी से निकाला? जानें सच्चाई
सलमान खान ने इस फिल्म के लिए हामी भरने में लिए थे 5 महीने, दोस्त की बेटी संग किया था रोमांस, ब्लॉकबस्टर रही थी मूवी
इस मूवी में दोस्त की बेटी संग रोमांस करने से झिझक रहे थे सलमान खान, ब्लॉकबस्टर रही थी फिल्म
Nissan: धांसू फीचर्स और शानदार बूट स्पेस के बावजूद इतनी कम कीमत में लॉन्च हुई निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट
Nissan Magnite Facelift हुई लॉन्च, धांसू फीचर्स और शानदार बूट स्पेस के बावजूद ये रही कीमत
Rinku Singh New Tattoo: रिंकू सिंह ने बनवाया नया टैटू, 5 छक्कों से है कनेक्शन, बताया और क्या है खास
रिंकू सिंह ने बनवाया नया टैटू, 5 छक्कों से है कनेक्शन, बताया और क्या है खास
बेटियों के लिए किस योजना में निवेश सबसे सही, जान लें अपने काम की बात
बेटियों के लिए किस योजना में निवेश सबसे सही, जान लें अपने काम की बात
भारतीय किरायेदार का सामान बाहर फेंकता दिखा कनाडा का मकान मालिक, वीडियो हुआ वायरल
भारतीय किरायेदार का सामान बाहर फेंकता दिखा कनाडा का मकान मालिक, वीडियो हुआ वायरल
Embed widget