एक्सप्लोरर

राशिफल 19 मार्च: मेष, कन्या, वृश्चिक राशि वाले आज इन बातों का रखें ध्यान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

19 March Ka Rashifal: आज का राशिफल सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. मेष, मिथुन, सिंह और तुला राशि वालों को आज कुछ मामलों में सावधानी बरतने की जरूरत है. अन्य राशियों के लिए कैसा है, आज का दिन जानते हैं राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज फाल्गुन शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है. चंद्रमा का गोचर आज वृष राशि में बना हुआ है. आज नक्षत्र कृत्तिका है. कुछ राशियों को आज धन, सेहत, करियर और दांपत्य जीवन को लेकर दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. आज वृषभ राशि के जातकों को क्रोध आदि से बचने की जरूरत है.

आज का राशिफल (Horoscope Today)

मेष- आज के दिन खर्च सामान्य से अधिक हो सकता है. मन एकाग्र नहीं होने का असर आपके नेतृत्व आएगा. आजीविका के लिए सक्रिय रहेंगे और कामकाज में तेजी आएगी. आज कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें. सरकारी नौकरी में हैं तो अपनी कलम फंसने से बचाएं, हस्ताक्षर आदि करते समय कागजों को ध्यान से पढ़ लें. व्यापारी वर्ग टैक्स चुकाने के मामले में ईमानदार रहें. विद्यार्थियों को परीक्षाएं पास आ रही हैं तो अलर्ट रहना होगा. स्वास्थ्य को लेकर पहले से बीमार हैं तो सतर्क रहें. तो वहीं अग्नि से संबंधित चीजों को लेकर अलर्ट रहना होगा. भाई से संबंध अच्छे रखें, उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

वृष- आज के दिन अनावश्यक क्रोध से बचें. नौकरी हो या कारोबार बेहद प्रोफेशनल ढंग से बढ़ाना होगा. मार्केटिंग और इंसेंटिव बेस्ड नौकरी कर रहे लोगों के लिए परिश्रम का दिन है. व्यापारी वर्ग के लिए यह समय बिजनेस बढ़ाने का है. युवाओं को अत्यधिक जोश दिखाना भारी पड़ सकता है, वहीं यदि कंपटीशन की तैयारी कर रहें हैं तो या सैन्य विभाग में जाना चाह रखने वालों को मन लगाकर पढ़ाई व प्रैक्टिस करनी है. अत्यधिक क्रोध से बचें, ग्रहों की स्थिति उग्र बना सकती है. जिनका बीपी हाई रहता है या माइग्रेन है तो डॉक्टर से संपर्क करें. परिवार में सभी का सहयोग मिलेगा.

Pradosh Vrat 2021: मार्च के दूसरे प्रदोष व्रत के दिन ऐसे सजाएं पूजा की थाली, नोट कर लें व्रत नियम

मिथुन- आज के दिन आपके संपर्क में अधिकांश लोग पॉजिटिव एनर्जी वाले आएंगे. करियर को लेकर बना आ रहा प्रेशर घटता हुआ दिख रहा है. बैंकिंग सेक्टर के लोगों के लिए वर्कलोड से तनाव रहेगा, इसे घर तक लाने से बचें, अन्यथा कलह हो सकती है. कारोबारियों को उत्पादों की बिक्री बढ़ाने के लिए विज्ञापन आदि पर खर्च करने चाहिए. युवा वर्ग अपने से ज्यादा मेधावियों से संगत बनाएं. लक्ष्य पाने के लिए प्लानिंग करें. विद्यार्थियों को भूलने की समस्या खड़ी हो सकती है. लिखकर अभ्यास करने पर मेहनत करें. ऑनलाइन पढ़ाई भी कारगर रहेगी. हेल्थ को लेकर परिस्थितियां अनुकूल हैं. घर के डेकोरेशन का प्लान बनेगा.

कर्क- आज का दिन मन खराब रह सकता है, मगर धैर्य के साथ सकारात्मक और सक्रिय बने रहे तो शाम तक अवश्य लाभ होगा. कारोबार या नौकरी कर रहे लोगों को मानसिक तौर पर मुनाफे को लेकर सतर्क रहना होगा. खान-पान या दवा का व्यापार करने वालों को उम्मीद से अच्छा लाभ मिलेगा. विद्यार्थी पढ़ाई के साथ आराम पर भी ध्यानें, अनावश्यक तनाव ठीक नहीं होगा. कुछ देर खेलने या टीवी देखने के लिए भी निकाल सकते हैं. पेट संबंधी समस्या गंभीर हो सकती है. गैस की दिक्कत दूर नहीं हो रही है तो खान-पान में तत्काल बदलाव करें. भूमि या वाहन के लिए बुकिंग आदि करवा सकते हैं.

Chanakya Niti: गलत कार्यों को करने से नहीं मिलता है लक्ष्मी जी का आर्शीवाद, बाधाएं और संकट से जीवन हो जाता है बर्बाद

सिंह- आज के दिन से बात रखने की कला को विकसित करना होगा, अन्यथा नुकसान होगा. ऑफिस में प्रेजेंटेशन आदि के लिए खुद को तैयार रखें. करियर को लेकर चीजें पॉजिटिव है भाग्य भी साथ है बस आत्मविश्वास बनाए रखें. व्यापार को लेकर संतुष्ट होना नुकसानदेह हो सकता है. फ्रेंचाइजी या दूसरे विकल्पों की प्लानिंग लाभप्रद होगी. जो विद्यार्थी अपने खराब प्रदर्शन पर भी दुखी नहीं होते, उन्हें बहुत सतर्क रहना होगा. सेहत को लेकर अधिक चिंतित होने की जरूरत नहीं है. अपनी गलती से चोट लग सकती है. दवा खाते समय उसकी एक्सपायरी जरूर चेक कर लें, बच्चों पर भी ध्यान दें. परिवार का सहयोग मिलेगा.

कन्या- आज शत्रु और मित्र के बीच का अंतर पहचान करना कठिन हो सकता है. मित्र बनकर धोखा देने वालों से सतर्क रहें. दवा या मेडिकल फील्ड से जुड़े लोगों के लिए दिन लाभप्रद होगा सक्रिय बनकर लाभ पा सकते हैंं. विद्यार्थियों को बेहद प्रोफेशनल ढंग से पढ़ाई करनी होगी, तभी अच्छे अंक आ सकेंगे. कंपटीशिन की तैयारी कर रहे युवाओं को ध्यान से काम करना होगा. अपनी बुक्स और नोट्स संभालकर रखें, दूसरों को दे चुके हैं तो उसे वापस लेने के लिए ध्यान रखें. वायरस-बैक्टीरिया एलर्जी पैदा कर सकते हैं, हाइजैनिक रहना ही एक मात्र उपाय है. वैवाहिक संबंधों में खटास आने की आशंका है.

Holika Dahan 2021 Puja Samagri: होलिका दहन का मुहूर्त और जानें होली पूजन की संपूर्ण सामग्री

तुला- आज के दिन आर्थिक लाभ की संभावनाएं दिख रही हैं. खुद को शोध परक कार्यों से जोड़ने का प्रयास करें. सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को अफसरों को प्रसन्न रखना है, तो वहीं फैशन, गारमेंट और शो बिजनेस से जुड़े लोगों को नए आयाम खोजने से काफी लाभ होगा. पार्टनरशिप के बिजनेस में लाभ होगा. विद्यार्थियों के लिए समय बहुत अच्छा है, परिश्रम से की गई पढ़ाई का निश्चिततौर पर लाभ होगा. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को समय का सदुपयोग करना है. दांत में तकलीफ हो सकती है, कीड़े लगना या पस बनने की समस्या को लेकर अलर्ट रहें. पिता के साथ तालमेल बिगड़ सकता है.

वृश्चिक- आज के दिन किन्हीं बातों को लेकर मन आपको कंफ्यूज कर सकता है, इससे बचने के लिए अपनों का मार्गदर्शन जरूरी है. जो लोग पुलिस या सैन्य विभाग में कार्यरत हैं वह अग्नि तत्वों से सतर्क रहें. ऑफिस में संकोच या दब्बूपन से बचें. कारोबारियों को पार्टनरशिप में काम करना लाभप्रद होगा, लेकिन लेन-देन में कोई गलती न होने दें, वरना रिश्तों में खटास आ सकती है. अपने संपर्कों को मजबूत बनाइए. खानपान संतुलित रखें, पैक्ड और बासी भोजन खाने से बचें. पेट संबंधी कोई सर्जरी करानी है तो डॉक्टर की सलाह लेकर कुछ दिन ठहर जाएं. मित्रों के साथ मुलाकात के दौरान विवाद हो सकता है.

आर्थिक राशिफल 19 मार्च: सिंह, तुला, मकर और मीन राशि वाले सोच समझ कर करें धन खर्च, जानें 12 राशियों का हाल

धनु- आज वाणी बहुत सधी और गंभीर रखनी होगी. फालतू की बातों को बोलने से नुकसान हो सकता है. ऑफिस में बहुत महत्वपूर्ण मीटिंग होंगी और बॉस का सानिध्य मिलेगा. एक्टिव रहते हुए काम करें. टीम में सहकर्मियों को प्रताड़ित न करें, अधीनस्थ अगर असंतुष्ट रहेंगे तो नुकसान होगा. स्टेशनरी, प्रिंटिग और लोहे का काम करने वालों का तनाव धीरे-धीरे खत्म होगा. विद्यार्थियों का पढ़ाई में कम मन लगेगा, इसलिए प्लानिंग के बजाय समय मिलते ही पढ़ाई करें. बुखार होने की आशंका है, जो वायरल में बदल सकता है. संक्रमण को देखते हुए सभी नियम कानूनों का पालन करें. घर लौटने के बाद बच्चों के साथ समय व्यतीत करें.

मकर- आज का पूरा दिन अच्छा और आनंदपूर्ण है. सुबह भजन या मनपसंद संगीत सुनने से मन फोकस होगा. बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं, अनचाही गलतियां आपका काम बिगाड़ सकती हैं. जरूरी दस्तावेज गुम होने से परेशानी हो सकती है. प्रतिष्ठान या फैक्ट्री में व्यवध्यान से परेशानी बढ़ सकती है. अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है. विद्यार्थी ओवर कॉन्फिडेंस से बचें. परिश्रम में कोई कमी न रखें, नियमित तौर पर रिवीजन बनाए रखें. आंखों के प्रति जागरूक रहें, लंबे समय तक काम के दौरान बीच-बीच में आंख को धुलना जरूरी है. दूसरों की मदद और परिजनों के साथ समय बिताने का प्रयास करना चाहिए.

Hemkund Sahib Yatra 2021: यात्रियों के लिए इस दिन खोले जाएंगे श्री हेमकुंड साहेब के कपाट, शुरू हुई तैयारियां

कुम्भ- आज के दिन आपको परिश्रम का परिणाम मिलेगा. तकनीकी का खूब इस्तेमाल करना है. ऑफिस में काम अच्छा रहेगा सहकर्मियों से व्यवहार अच्छा रहेगा. जो लोग सॉफ्टवेयर, कला, आर्ट, फैशन महंगे उपकरणों का कारोबार करने वालों के लिए दिन बहुत शुभ है, तो वहीं दूसरी ओर ग्राहकों के साथ आपके संबंध प्रगाढ़ होंगे. युवाओं और विद्यार्थियों को दूसरों से तुलना नहीं करनी चाहिए, अभिभावक बच्चों को लग्जरी आइटम का इस्तेमाल न करने दें. शुगर के मरीजों को खास अलर्ट रहना है. लंबे समय तक बैठकर काम कर रहे हैं तो गर्दन में दर्द हो सकता है. घर का माहौल बेहद सौहार्द और आनंदपूर्ण माहौल मिलेगा.

मीन- आज के दिन आपको किसी के भी विवाद में खुद को न डालें. कोई आपको उकसा रहा है तो संयमित रहें. नौकरी बदलना चाह रहे हैं तो सक्रिय रहें. अपने संपर्कों को बढ़ाएं. स्कूल से रिलेटेड कोई काम करते हैं तो लाभ होगा. धर्म से जुड़ा सामान बेचने वालों को भी लाभ होगा. ऑफिस हो या व्यापार अगर सहकर्मी कोई गलती कर जाते हैं तो उन पर आग बबूला न हो जाएं. एलर्जी और हेयर फॉल की समस्या हो तो डॉक्टर की सलाह से ही दवाएं लें. परिवार में परिस्थितियां बॉडिंग की हैं, बड़ों का सम्मान करें और बच्चों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहें.

Navratri 2021: अप्रैल में चैत्र नवरात्रि इस तारीख से आरंभ होंगे, जानें पूजा विधि और घटस्थापना मुहूर्त

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

यूपी-बिहार, दिल्ली समेत उत्तर भारत में कब और कितनी पड़ेगी ठंड, ताजा अलर्ट में चल गया पता
यूपी-बिहार, दिल्ली समेत उत्तर भारत में कब और कितनी पड़ेगी ठंड, ताजा अलर्ट में चल गया पता
तिरुमाला मंदिर के लड्डू के लिए कितनी है गाय के घी की खपत, लाखों टन हो जाता है हवा
तिरुमाला मंदिर के लड्डू के लिए कितनी है गाय के घी की खपत, लाखों टन हो जाता है हवा
Diwali Flight Bookings: आसमान छूने लगे फ्लाइट के टिकट, बुकिंग में दोगुना उछाल, कैसे मना पाएंगे अपनों के साथ दीवाली 
आसमान छूने लगे फ्लाइट के टिकट, बुकिंग में दोगुना उछाल, कैसे मना पाएंगे अपनों के साथ दीवाली 
खूंखार विलेन बनकर Gulshan Grover ने इन फिल्मों में खूब डराया, ओटीटी पर आज ही निपटा डालें
खूंखार विलेन बनकर गुलशन ग्रोवर ने इन फिल्मों में खूब डराया, ओटीटी पर आज ही निपटा डालें
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Iphone 16 Series: एप्पल का नया अवतार...शहर-शहर लंबी कतार ! ABP NewsPune News: पुणे में जमीन में समा गया डंपर, सड़क धंसने से इलाके में दहशत | 24 Ghante 24 ReporterIsrael  Hezbollah War : हिजबुल्लाह ने 130 से ज्यादा रॉकेट दागे | 24 Ghante 24 ReporterPublic Interest: अमेरिकी कोर्ट का भारत को समन..बढ़ी टेंशन | US Court Summons India | ABP News | Modi

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
यूपी-बिहार, दिल्ली समेत उत्तर भारत में कब और कितनी पड़ेगी ठंड, ताजा अलर्ट में चल गया पता
यूपी-बिहार, दिल्ली समेत उत्तर भारत में कब और कितनी पड़ेगी ठंड, ताजा अलर्ट में चल गया पता
तिरुमाला मंदिर के लड्डू के लिए कितनी है गाय के घी की खपत, लाखों टन हो जाता है हवा
तिरुमाला मंदिर के लड्डू के लिए कितनी है गाय के घी की खपत, लाखों टन हो जाता है हवा
Diwali Flight Bookings: आसमान छूने लगे फ्लाइट के टिकट, बुकिंग में दोगुना उछाल, कैसे मना पाएंगे अपनों के साथ दीवाली 
आसमान छूने लगे फ्लाइट के टिकट, बुकिंग में दोगुना उछाल, कैसे मना पाएंगे अपनों के साथ दीवाली 
खूंखार विलेन बनकर Gulshan Grover ने इन फिल्मों में खूब डराया, ओटीटी पर आज ही निपटा डालें
खूंखार विलेन बनकर गुलशन ग्रोवर ने इन फिल्मों में खूब डराया, ओटीटी पर आज ही निपटा डालें
तिरुपति मंदिर में लड्डू का प्रसाद तो वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में कैसा है भोग, पढ़ें डिटेल
तिरुपति मंदिर में लड्डू का प्रसाद तो वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में कैसा है भोग, पढ़ें डिटेल
पीएफ खाते से एक साल में कितने पैसे निकाल सकते हैं आप? ये हैं नियम
पीएफ खाते से एक साल में कितने पैसे निकाल सकते हैं आप? ये हैं नियम
IND vs BAN: बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह साबित हो रहा है चेपॉक का विकेट! दूसरे दिन बन गया खास रिकॉर्ड
बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह साबित हो रहा है चेपॉक का विकेट! दूसरे दिन बन गया खास रिकॉर्ड
BPSC 70th Recruitment 2024: बिहार में होने जा रही है बंपर पदों पर भर्ती, डिप्टी कलेक्टर से लेकर डीएसपी तक भरे जाएंगे इतने पद
बिहार में होने जा रही है बंपर पदों पर भर्ती, डिप्टी कलेक्टर से लेकर डीएसपी तक भरे जाएंगे इतने पद
Embed widget