एक्सप्लोरर

Horoscope Today 11 June 2021: वृष, कन्या और मीन राशि वालों को आज इन बातों का रखना होगा ध्यान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

ग्रहों की चाल सभी 12 राशियों को प्रभावित कर रही है.आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal) कुछ राशियों की परेशानी बढ़ा सकता है.मेष से मीन राशि तक, कैसा रहेगा आज का दिन, जानते हैं सभी राशियों का राशिफल (Horoscope).

Horoscope Today, Daily horoscope, Aaj Ka Rashifal: आज का दिन विशेष है. पंचांग के अनुसार 11 जून, शुक्रवार को ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है. चंद्रमा आज मिथुन राशि में विरामान है. नक्षत्र मृगशिरा है. आज शूल योग है. कुछ राशियों को आज के दिन विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है.

मेष- आज के दिन कामकाज में तकनीकी का इस्तेमाल कम कर रहे हैं या जानकारी नहीं है तो इस ओर ध्यान दें. सहकर्मियों से किसी भी तरह की नोकझोंक न होने दें. लोहे और धातु के कारोबारियों को नई डील करते वक्त सावधानी बरतने की जरूरत है. विद्यार्थियों के लिए नए कोर्स और एडमिशन का यह सही समय है. बच्चों के विवाद में जरूरत पर ही बोलें, व्यर्थ की बहस ठीक नहीं. सर्वाइकल या हड्डी रोगों के मरीजों को योग और ध्यान का अभ्यास दिनचर्या में शामिल करने की जरूरत है. परिवार में देवी रूपी कन्या को उपहार लाकर दें, उनके आशीर्वाद से सुख शांति बनी रहेगी.  

वृष- आज के दिन कठिन मुद्दों पर समझदारी भरे फैसले सफलता दिलाएंगे. समय का पूरा इस्तेमाल करें और सभी कामकाज निपटाएं. शोध आदि काम में जुटे लोगों के लिए आज बेहतर परिणाम मिल सकता है. इलेक्ट्रॉनिक सामानों का कारोबार करने वालों की अच्छी बिक्री होगी. विदेश में पढ़ाई या नौकरी खोज रहे लोगों को निराशा होगी. युवा वर्ग को कला और संगीत में रुझान बढ़ाने की जरूरत है. स्वास्थ्य में गिरावट के चलते शारीरिक थकावट आ सकती है, डॉक्टर से सलाह लिए बगैर कोई दवा इस्तेमाल न करें. जीवनसाथी की तबीयत बिगड़ सकती है. शांति के लिए घर में धार्मिक अनुष्ठान कर सकते हैं.

मिथुन- आज के दिन नादानी भरी गलतियों के चलते हालात नियंत्रण से बाहर जा सकते हैं फिर भी विवेक-विश्वास न खोएं. जमीन या मकान की खरीद-फरोख्त करना चाहते हैं तो दिन सबसे उपयुक्त है. मार्केटिंग या फाइनेंस का काम कर रहे लोग टारगेट पूरा सकेंगे. फोकस बनाए रखें. बर्तन का कारोबार कर रहे हैं तो निराश न हों, आने वाले दिनों में आपके लिए स्थितियां अनुकूल होने वाली है. युवाओं को समय मौज मस्ती में बर्बाद करने के बजाय कठिन विषयों पर ध्यान केंद्रित करें. स्वास्थ्य के लिहाज से महामारी के प्रति सतर्क रहें. आर्थिक मामलों में आपके दोस्त और पड़ोसी आज मददगार बनेंगे, उनकी राय को महत्व दें. 

कर्क- आज के दिन अजीविका के लिए कुछ बेहतर कार्ययोजनाएं बनाकर आगे बढ़ें. आपके सुझाव को महत्व मिलेगा जिसका अच्छा लाभ होगा. मन का भटकाव किसी सूरत में न हो, अन्यथा बड़े नुकसान में फंस सकते हैं. लंबी दूरी की यात्रा की प्लानिंग बन रही है तो सोच समझकर शेड्यूल बनाएं. ध्यान रखें बड़े लाभ का लालच देकर कोई जालसाजी कर सकता है. युवाओं को भविष्य के लिए बहुत चिंतित होना ठीक नहीं होगा.  सेहत को देखते हुए आज हाइपर एसिडिटी से संबंधित परेशानी होने की आशंका है. पारिवारिक संबंधों में स्वार्थी रवैया न बनाएं, मिलजुलकर रहें. पूराने संबंध प्रगाढ़ होगें.

सिंह- आज के दिन वाणी और बर्ताव से आपका सम्मान बढ़ेगा. लंबे समय के लिए फायदा या नुकसान के लिए आलस्य कारण बन सकता है. मन भक्तिभाव से परिपूर्ण रहेगा, धार्मिक पुस्तकें पढ़ने से मन शांत रहेगा. सॉफ्टवेयर कंपनी में काम कर रहे लोगों को नया प्रोजेक्ट मिलने की उम्मीद है. चार्टर्ड अकाउंटेंट और वकीलों को आज अच्छे क्लाइंट मिलने की संभावना है. कारोबारी इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री बढ़ा सकेंगे, छूट के ऑफर आपके लिए काफी मुनाफा देने वाले होंगे. इन्फेक्शन को लेकर अलर्ट रहें. अधिक से अधिक पानी पिएं, जो पहले से परेशाना है उन्हें खासकर ध्यान देने की जरूरत है. जीवनसाथी की सेहत में गिरावट की आशंका है. 

कन्या- आज के लिए लक्ष्य तय कर पूरे समर्पण से मेहनत करते रहें. गरीबों की मदद का मौका मिल रहा है तो खुद पहल करें. कार्यस्थल पर सभी से प्यार भरा बर्ताव आपके प्रदर्शन को और निखारेगा. अधीनस्थों से अहंकार की भाषा प्रयोग न करें. मशीन पर काम कर रहे हैं तो सचेत हो जाएं, दुर्घटना की आशंका है. फैशन-डिजाइनिंग के कारोबार से जुड़े व्यापारियों को मनमुताबिक लाभ होगा. युवाओं को करियर के लिए अपडेट रहना होगा. महामारी के प्रति लापरवाही से उसकी चपेट में आ सकते हैं, ऐसे में साफ-सफाई का रखें. घर में मांगलिक कार्यों से जुड़े कार्यक्रम की योजना बन सकती है. 

तुला- आज मन अशांत रह सकता है, ऐसे में मनोबल ऊंचा रखें. टीम की सहायता से आप सभी काम पूरे कर सकेंगे. खुदरा कारोबारियों को रोजाना की आय में नुकसान हो सकता है. युवाओं को कामकाज में अच्छा एक्स्पोज़र मिल सकता है. आप दिन भर बाहर रहते हैं तो साफ-सफाई पर ध्यान देने की जरूरत है. युवा वर्ग दिखावे के चक्कर में जेब ढीली हो सकती है. किसी प्रकार का नशा करते हैं तो उसे तुरंत छोड़ दें, भविष्य में बड़ी बीमारी उभरने की आशंका है. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां अनुकूल रहेंगी, पसंद खानपान कर सकते हैं. परिवारिक सदस्यों के साथ सकारात्मक संबंध पारिवारिक जिंदगी को खुशहाल बनाएंगे.  

वृश्चिक- आज के दिन हतोत्साहित न हो वर्तमान में चल रही स्थितयों को अपने की कोशिश करें, जल्द ही परिस्थितियां बदलेंगी. भविष्य की योजनाओं में गलतियों की गुंजाइश से बड़ा नुकसान हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों को उच्चाधिकारियों को खुश करने की जरूरत हो सकती है. ऑफिस में नई जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, जिनमें शानदार प्रदर्शन से सम्मान बढ़ेगा. व्यापारियों के लिए दिन थोड़ा चुनौतीपूर्ण है, प्रतीक्षित डील कैंसल होने से घाटा हो सकता है. हेल्थ में दिनचर्या और पहले से चल रही दवाओं में लापरवाही न बरतें. किसी व्यर्थ के मुद्दे पर सदस्यों से विवाद न करें. घर का माहौल खराब हो रहा है तो पहल ठीक करना चाहिए.  

धनु- आज के दिन सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें. सभी से विनम्रता से पेश आएं. परिवारिक वातावरण प्रफुल्लित बनाए रखें. छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करें, बेवजह तूल देने से तनाव बढ़ेगा. कार्यस्थल पर विवाद की स्थिति में कम से कम भागीदारी करें या खुद को दूर रखें. ऑफिस में वरिष्ठ लोगों से मार्गदर्शन मिलेगा. विद्यार्थियों और युवाओं के दिन संभावनाओं वाला है, परिश्रम में कमी न लाएं. पेट संबंधी रोगों से परेशान लोगों की दिक्कतें बढ़ सकती हैं. अधिक सचेत रहने की जरूरत है. महिलाओं को हार्मोनल दिक्कतें हो सकती हैं, मेडिकल हेल्प लेने में देरी न करें. जमीन या मकान खरीदने की प्लानिंग हो सकती है.

मकर- आज के दिन लाभ के लोभ में आकर जल्दबाजी में किया गया काम अपयश का कारण बन सकता है. मन में नकारात्मक विचार काम बिगाड़ सकते हैं. किसी भी समस्या के लिए खुद को भयग्रस्त ना बनाएं, बल्कि डटकर मुकाबला करें. शोधपरक में दिन शुभ रहेगा. कपड़ा व्यापारियों के लिए अधिक मुनाफे की स्थिति नहीं है. ध्यान रखें जिम्मेदारियां समय से त्रुटि रहित पूरा करें. व्यापार में कुछ कठिन फैसले करने पड़ सकते हैं. हड्डी या मांसपेशी के दर्द से राहत के लिए व्यायाम की आदत बनाएं. बड़े भाई को कुछ तनाव हो सकता है, ऐसी स्थिति में उनका सहयोग अवश्य करें.

कुम्भ- आज आर्थिक स्थिति में मजबूती आने की संभावना है. ऑफिशियल कामकाज के दौरान क्रोध पर नियंत्रण रखने की आदत डालें. नौकरी या घर में किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा के दौरान संयमित रहें, आपका अनायास का सुझाव अपमानजनक स्थिति पैदा कर सकता है. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे युवाओं को अभी और मेहनत करने की जरूरत है. बीच में टोकने पर घर के बड़े नाराज हो सकते है. घर के छोटे सदस्यों को अनुशासन में रखें. स्वास्थ्य को लेकर आंत संबंधी रोगों के प्रति सचेक रहने की जरूरत है. घर में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें. घर में दूर रहने वाले परिजन से हाल-चाल लेते रहें.

मीन- आज मन में आ रहे कड़वे विचारों को त्यागकर अपने करीबियों के साथ प्रेम का भाव बढ़ेगा. ऑफिस में जरूरतमंद श्रेणी के लोगों की सहायता करने से पीछे न हटें. लंबित कामकाज समय पर पूरा करने की आदत बनाएं. कारोबार में विस्तार होगा, मगर व्यापारी वर्ग उत्पाद या प्रतिष्ठान के प्रचार-प्रसार की गंभीरता दिखाएं. शोध से जुड़े लोगों को बड़ा लाभ मिलने की संभावना है. युवाओं को मन मुताबिक प्लेसमेंट मिलने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. सेहत को लेकर वर्तमान में बाहर का खानपान बीमार कर सकता है. घरेलू संपति का बटवारा चल रहा है तो धैर्य और सहयोग की भावना से सार्थक लाभ होगा.

 

 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

चीन के साथ श्रीलंका में हो गया 'खेल'! विदेश मंत्री जयशंकर से मुलाकात के बाद राष्ट्रपति दिसानायके ने कह दी बड़ी बात
चीन के साथ श्रीलंका में हो गया 'खेल'! जयशंकर से मुलाकात के बाद राष्ट्रपति दिसानायके ने कह दी बड़ी बात
अरविंद केजरीवाल का 5 फिरोजशाह रोड आवास में शिफ्ट होना गलत कैसे? BJP के विरोध पर अशोक मित्तल का सवाल 
अरविंद केजरीवाल का 5 फिरोजशाह रोड आवास में शिफ्ट होना गलत कैसे? BJP के विरोध पर अशोक मित्तल का सवाल 
सिद्धार्थ शुक्ला के लिए पजेसिव और इनसिक्योर थीं Shehnaaz Gill, एक्ट्रेस बोलीं- 'वो इतना हैंडसम था कि...'
सिद्धार्थ शुक्ला के लिए इनसिक्योर थीं शहनाज गिल, एक्ट्रेस ने सालों बाद रिश्ते पर तोड़ी चुप्पी
Nissan: धांसू फीचर्स और शानदार बूट स्पेस के बावजूद इतनी कम कीमत में लॉन्च हुई निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट
Nissan Magnite Facelift हुई लॉन्च, धांसू फीचर्स और शानदार बूट स्पेस के बावजूद ये रही कीमत
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Haryana Election Voting: वोटिंग के बीच CM Nayab Singh Saini ने Congress पर बोला हमला | ABP NewsHaryana Election Voting: अंबाला कैंट के पोलिंग बूथ पर दिखी मतदाताओं की कतार, बताए अपने मुद्देHaryana Election Voting: रानियां सीट से निर्दलीय रणजीत चौटाला ने डाला वोट, कितनी दिलचस्प होगी लड़ाई?Haryana Voting: हरियाणा में 90 सीटों पर वोटिंग शुरू, करनाल में केंद्रीय मंत्री खट्टर ने किया मतदान

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
चीन के साथ श्रीलंका में हो गया 'खेल'! विदेश मंत्री जयशंकर से मुलाकात के बाद राष्ट्रपति दिसानायके ने कह दी बड़ी बात
चीन के साथ श्रीलंका में हो गया 'खेल'! जयशंकर से मुलाकात के बाद राष्ट्रपति दिसानायके ने कह दी बड़ी बात
अरविंद केजरीवाल का 5 फिरोजशाह रोड आवास में शिफ्ट होना गलत कैसे? BJP के विरोध पर अशोक मित्तल का सवाल 
अरविंद केजरीवाल का 5 फिरोजशाह रोड आवास में शिफ्ट होना गलत कैसे? BJP के विरोध पर अशोक मित्तल का सवाल 
सिद्धार्थ शुक्ला के लिए पजेसिव और इनसिक्योर थीं Shehnaaz Gill, एक्ट्रेस बोलीं- 'वो इतना हैंडसम था कि...'
सिद्धार्थ शुक्ला के लिए इनसिक्योर थीं शहनाज गिल, एक्ट्रेस ने सालों बाद रिश्ते पर तोड़ी चुप्पी
Nissan: धांसू फीचर्स और शानदार बूट स्पेस के बावजूद इतनी कम कीमत में लॉन्च हुई निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट
Nissan Magnite Facelift हुई लॉन्च, धांसू फीचर्स और शानदार बूट स्पेस के बावजूद ये रही कीमत
Iran Israel War: चार दिनों में 2 हजार ठिकानों पर हमला, 20 कमांडर और 250 आतंकी ढेर, जानिए कैसे इजरायल ने तोड़ी हिजबुल्लाह की कमर
चार दिनों में 2000 ठिकाने तबाह, 20 कमांडर ढेर, जानें इजरायल ने कैसे तोड़ी हिजबुल्लाह की कमर
INDW vs NZW: अब हमारे लिए... न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी हार के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने क्या कहा?
अब हमारे लिए... न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी हार के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने क्या कहा?
उस योजना की हुई शुरुआत, जिसमें हर महीने मिलेगा 5 हजार, 1 करोड़ युवाओं को मिलेगी ट्रेनिंग
उस योजना की हुई शुरुआत, जिसमें हर महीने मिलेगा 5 हजार, 1 करोड़ युवाओं को मिलेगी ट्रेनिंग
मेड-इन-इंडिया iPhone 16 खरीदना होगा आसान, भारत में 4 नए ऑफलाइन स्टोर्स खोलेगा Apple
iPhone 16 खरीदना होगा आसान, भारत में 4 नए ऑफलाइन स्टोर्स खोलेगा Apple
Embed widget