एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope: मेष, कन्या और मकर राशि वाले इस सप्ताह वाहन चलाते समय बरतें सावधानी, सभी राशियों का जानें राशिफल

Weekly Horoscope, 23 to 29 November 2020: 23 नवंबर से नया सप्ताह आरंभ हो रहा है. ये सप्ताह धर्म-कर्म की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है. इस सप्ताह सूर्य वृश्चिक राशि और गुरु और शनि मकर राशि में विराजमान रहेंगे. आइए जानते हैं सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

Horoscope In Hindi: पंचांग के अनुसार नए सप्ताह का आरंभ कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि से हो रहा है. इस दिन चंद्रमा कुंभ राशि में गोचर कर रहा है. इस सप्ताह मेष, कर्क, तुला और धनु राशि वालों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है.

मेष- इस सप्ताह लाभ को देखकर खर्च कतई न करें सप्ताह के अंत में आपको आर्थिक तंगी से गुजर न पड़ सकता है, वहीं दूसरी ओर मध्य से लेकर सप्ताह के अंत तक छोटी-छोटी बातों को लेकर मूड ऑफ अधिक होने की आशंका है. कार्य को लेकर लापरवाही और नियमों का उल्लंघन न करें. पार्टनरशिप में चल रहें व्यापार से अच्छा लाभ मिलेगा. जो युवा वर्ग लॉ की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय उपयुक्त चल रहा है. यदि आप नशे का सेवन करते हैं सचेत हो जाएं मुंह और गले से संबंधित परेशानियां घेर सकती हैं. विश्व में फैली महामारी को लेकर सजगता बनाएं रखें और आस-पास के लोगों को भी सजग रहने की सलाह देनी चाहिए.

वृष- इस सप्ताह छोटी-छोटी बातों को लेकर राई का पहाड़ न बनाएं जीवन साथी और मित्रों के साथ विशेष तालमेल बनाकर चलना होगा. यदि आपकी नए पद के लिए नियुक्ति होने जा रही हैं तो हो सकता है सहकर्मी प्रतियोगी के रूप में सामने आए. ऑफिस में प्रोफेशनल तरीके से काम करें. खुदरा व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. युवाओं को प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी तो दूसरी ओर विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी में कमी नहीं रखनी है क्योंकि ग्रहों की स्थितियां आलस्य के माध्यम से भ्रमित करेगी. खान-पान का ध्यान रखें, बाजार की वस्तु या पैक्ड फूड न खाएं डिहाइड्रेशन होने के चांसेस है. परिवार के लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, मनमुटाव से भी बच कर रहें.

मिथुन- इस सप्ताह नकारात्मक प्रभाव कम होने से मन शांत रहेगा. आर्थिक रूप से कुछ लाभ होगा. पुराना ऋण वापस मिल सकता है. काम को लेकर काफी एक्टिव रहना चाहिए यदि आपका कार्य मैनेजमेंट से जुड़ा हुआ है तो 26,27 तारीख को सजग रहते हुए कार्य पर ध्यान केंद्रित करें. बॉस के साथ किहीं बातों को लेकर विवाद होने की आशंका है. होटल रेस्टोरेंट से संबंधित व्यापारियों को सामान की गुणवत्ता को मेंटेन करके चलना होगा, ग्राहकों की ओर से शिकायत मिल सकती है. सैन्य विभाग में जाने के लिए तैयारी कर रहें युवाओं के लिए समय अच्छा रहेगा. अस्थमा से संबंधित या एलर्जी से संबंधित दिक्कतें रहती है वह अलर्ट रहें. जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा रहेगा.

कर्क- इस सप्ताह घरेलू सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. पुराने निवेश से आपको लाभ मिलने की संभावना बनी हुई है. ऑफिशियल कार्य तो बनेंगे लेकिन कड़ी मेहनत अनिवार्य है अपने काम को समय पर समाप्त करें जो लोग आईटी सेक्टर में कार्यरत हैं उनको बहुत अधिक फोकस करना चाहिए. रोज़मर्रा की वस्तुओं का व्यापार करने वालों के लिए यह सप्ताह व्यस्तता पूर्ण रहेगा. 28 तारीख के बाद से सरकारी दस्तावेजों को लेकर अलर्ट रहना होगा. हृदय से संबंधित व अस्थमा रोगियों को महामारी के प्रकोप से सजग रहना चाहिए, दूसरों से मिलने-जुलने में रोक लगाएं. पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी यदि वह बीमार चल रहे हैं तो विशेष ध्यान दें, विवाह योग्य लोगों के लिए रिश्ते आएंगे.

Chanakya Niti: चाणक्य की इन बातों में छिपी है सफलता की कुंजी, जानिए आज की चाणक्य नीति

सिहं- इस सप्ताह आपको दूसरों के साथ तालमेल बनाकर रखने की बेहद आवश्यकता पड़ेगी, विवाद न हो इसलिए 24, 25 और 26 तारीख को काफी सजग रहना है. ऑफिस की स्तिथियां मजबूत दिखेंगी तो वहीं दूसरी ओर भूमि संबंधित क्रय और विक्रय के लिए समय उपयुक्त रहेगा. काम पर अधिक फोकस बनाएं रखते हुए कुछ प्लानिंग करनी चाहिए. जिन लोगों की केमिकल फैक्ट्री या केमिकल से संबंधित व्यापार है, तो मुनाफे को लेकर तैयार हैं. हेल्थ में गुटखा सिगरेट आदि का सेवन करने वालों का स्वास्थ्य तो खराब होगा ही करियर के लिए भी यह ठीक नहीं है, इसे तत्काल त्याग दें. परिवार में सदस्यों के साथ प्रेम व मेलमिलाप से रहें. संतान के स्वास्थ्य को लेकर भी सजग रहें.

कन्या- इस सप्ताह आपको शोऑफ में नहीं करना चाहिए. कर्मक्षेत्र की बात करें तो टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा. यदि आप सौंदर्य से संबंधित जैसे पार्लर, बुटीक आदि का व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो यह समय अच्छा है. जो युवा वर्ग गायन के क्षेत्र में जाने की तैयारी कर रहे हैं उन्हें अच्छे अवसर मिलेंगे. गर्भवती महिलाओं को सजग रहने की सलाह दी जाती है 28 और 29 तारीख को खानपान का विशेष ध्यान रखें. दांपत्य जीवन में यदि तनाव चल रहा है तो सप्ताह के शुरुआती 2 दिन शांत रहना होगा क्योंकि इन दिनों स्थितियां अत्यंत बिगड़ी हुई है. किसी परिचित से अगर उधार ले रखा है तो उसको भी इस सप्ताह वापस कर दें.

तुला- इस सप्ताह कामकाज के साथ-साथ व्यक्तित्व में निखार लाने का प्रयास करना होगा, यानी स्वयं को अपडेट भी करते चले. सेविंग और सुख का तालमेल बैठाना चाहिए, आर्थिक रूप से स्थितियां सदैव मजबूत रहें इस बात का ध्यान रखना है. बॉस के साथ मतभेद हो सकता है जिसको लेकर सप्ताह के मध्य में थोड़ा मूड भी ऑफ रहेगा. पुस्तक मैगजीन और स्टेशनरी का काम करने वालों के लिए समय अच्छा है अधिक बिक्री की संभावनाएं बनी हुई है. हेल्थ को लेकर थोड़ा सा सजग रहना चाहिए, खासकर जिन लोगों का हाई बीपी, व माइग्रेन जैसी समस्याएं रहती है. पिता की बातों का सम्मान करना होगा उनकी बात का अनुसरण न करने से वह नाराज भी हो सकते हैं.

वृश्चिक- इस सप्ताह स्वभाव में विनम्रता रखनी होगी घर हो या बाहर किसी का अपमान आपके द्वारा न होने पाए इस बात का ध्यान रखें. भविष्य की चिंता को लेकर वर्तमान न खराब होने दें. 25 तारीख के बाद से नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कार्य पर ध्यान देने की जरूरत है छोटी सी गलती नकारात्मक परिणाम ला सकती हैं. सप्ताह के शुरुआती दिन व्यापारिक मामलों के लिए अच्छे रहेंगे, लोहे के व्यापारी इसमें लाभ कमा पाएंगे. ट्रांसपोर्ट का कार्य करने वाले सजग रहें. स्वास्थ्य में अचानक गिरावट की आशंका है. यदि पेट के रोगी हैं तो अधिक चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करें. पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा. मां का सानिध्य प्राप्त होगा. विदेशी यात्राओं की संभावनाएं हैं.

सक्सेस मंत्र: इन गलतियों के कारण नहीं मिलती है जीवन में बड़ी सफलता

धनु- इस सप्ताह क्रोध और नकारात्मक विचारों से बचना होगा, जो लोग लोन लेने के इच्छुक हैं उन्हें इस बार रुक जाना चाहिए, खासकर 28 और 29 को बच कर रहें. आर्थिक नुकसान होने की आशंका दिखाई दे रही हैं धन को संभालकर खर्च करें, जिसकी अभी जरूरत न वह न लें. ऑफिस में चल रहें मानसिक तनाव में भी कमी आएगी. व्यापारी लाभ को कमाने के लिए सक्रिय रहेंगे व्यापारिक बुद्धि अच्छे लाभ दिलाने के लिए सहायक बनेगी. युवावर्ग अपनी रूचि को महत्व दें. स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों को अब अनदेखा न करें. सप्ताह के मध्य में परिवार के साथ समय व्यतीत होगा जो कई समय बाद ऐसा शुभ अवसर मिलेगा. संतान की ओर से प्रसन्नता का वातावरण रहेगा.

मकर- इस सप्ताह के शुरुआती 2 दिन वाणी के महत्व को कम न होने दें. सप्ताह के मध्य में आईटी और सॉफ्टवेयर कंपनियों में जॉब करने वालों के लिए अच्छा रहेगा. फोन और सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से कनेक्ट रहें. ऑफिस टीम के साथ कंधे से कंधा मिलाते हुए काम को आगे बढ़ाना होगा. लग्जरी संबंधित चीजों का व्यापार करने वाले इस सप्ताह अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति मजबूत होने के कारण इम्यूनिटी मजबूत रहेगा, लेकिन आहार में फाइबर की मात्रा अधिक रखें अन्यथा कब्ज से संबंधित दिक्कत हो सकती हैं. छोटे भाई को सजग रहने की सलाह दें यदि उनकी संगति ठीक नहीं है तो विशेष ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी.

कुम्भ- इस सप्ताह की शुरुआत में आप काफी प्रसन्न नजर आएंगे लेकिन ध्यान रहे उत्साहित होकर किसी को गलत न बोले. घर की सुख शांति बनी रहे इस पर भी फोकस करना है. ऑफिशियल कार्यों को नए तरीके से करने का प्रयास करें. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों के लिए समय थोड़ा कठिन हो सकता है. बड़े व्यापारी सचेत रहे आर्थिक नुकसान की आशंका है. महामारी और अन्य संक्रमण को लेकर बहुत अलर्ट रहना होगा. ग्रहों की स्थितियां स्वास्थ्य के प्रति कुछ विपरीत हैं जिससे आप संक्रमण की चपेट में जल्दी आ सकते हैं. मां को इंफेक्शन हाई बीपी से अलर्ट रहने की सलाह दें. घर के आस-पास यदि गंदगी जमा हो तो उसे साफ कराने की जिम्मेदारी लेनी चाहिए.

मीन- इस सप्ताह जो लोग राजनीति क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें अपने नेटवर्क को मजबूत रखना होगा तो यह भी ध्यान दें की विश्वसनीय लोग आपसे नाराज न हो. कार्य के प्रति काफी सक्रिय रहना है हो सकता है, शहर से बाहर जाना पड़े. व्यापार को चमकाने का समय उपयुक्त चल रहा है प्रसार-प्रचार को ढाल बनाकर अपने बिजनेस को बढ़ा सकते हैं. युवाओं के भीतर काफी ऊर्जा रहेगी इसे सही गति में प्रयोग करते हुए मैनेजमेंट क्वालिटी को अच्छा बनाएं. इम्यून सिस्टम को कुछ कमजोर चल रही है. लेकिन नियमित रूप से व्यायाम प्राणायाम एवं पौष्टिक आहार लेने से आपको लाभ भी होगा. परिवार का माहौल धार्मिक रखते हुए कुछ समय पूजा-पाठ में भी निकालना लाभकारी होगा.

Lunar Eclipse 2020: वृषभ राशि में लगने जा रहा है साल का अंतिम चंद्र ग्रहण, जानें ग्रहण की तिथि और समय

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Jammu Kashmir 3rd Phase Voting: 40 सीटें, 415 उम्मीदवार: जम्मू-कश्मीर में तीसरे चरण के लिए मतदान आज, ये VVIP मैदान में
40 सीटें, 415 उम्मीदवार: जम्मू-कश्मीर में तीसरे चरण के लिए मतदान आज, ये VVIP मैदान में
‘गजनी’ के लिए आमिर नहीं ये सुपरस्टार था पहली पसंद, लेकिन विलेन के एक डर ने एक्टर से छीन ली फिल्म
‘गजनी’ के लिए आमिर नहीं ये सुपरस्टार था पहली पसंद, जानें क्यों हुए रिप्लेस ?
Jharkhand Polls 2024: 3 दलों के बीच अलायंस की बनी सहमति, हेमंत सोरेन को सपोर्ट करने पर भी BJP राजी पर रख दी ये बड़ी शर्त!
हमारे साथ आ जाइए- हेमंत सोरेन को कौन से भाजपाई CM ने दे दिया ऑफर?
5वें दिन टीम इंडिया को हराने के लिए बांग्लादेश ने बना लिया मेगा प्लान, इस खिलाड़ी ने किया जीत का दावा
5वें दिन टीम इंडिया को हराने के लिए बांग्लादेश ने बना लिया मेगा प्लान, इस खिलाड़ी ने किया जीत का दावा
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Coldplay Concert : टिकटों की कालाबाजारी में घिरा 'बुक माय शो' | ABP NewsBihar Flood News: नेपाल से आई तबाही, बिहार में लाई बर्बादी | ABP News | Rain AlertABP News: मजदूर के बेटे ने Dhanbad IIT को झुका दिया, SC ने पक्ष में सुनाया बड़ा फैसला | UP Newsहरियाणा चुनाव: हुड्डा-शैलजा का हाथ पकड़ कर राहुल गांधी ने की दूरियां! | तोड़ना | एबीपी न्यूज

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Jammu Kashmir 3rd Phase Voting: 40 सीटें, 415 उम्मीदवार: जम्मू-कश्मीर में तीसरे चरण के लिए मतदान आज, ये VVIP मैदान में
40 सीटें, 415 उम्मीदवार: जम्मू-कश्मीर में तीसरे चरण के लिए मतदान आज, ये VVIP मैदान में
‘गजनी’ के लिए आमिर नहीं ये सुपरस्टार था पहली पसंद, लेकिन विलेन के एक डर ने एक्टर से छीन ली फिल्म
‘गजनी’ के लिए आमिर नहीं ये सुपरस्टार था पहली पसंद, जानें क्यों हुए रिप्लेस ?
Jharkhand Polls 2024: 3 दलों के बीच अलायंस की बनी सहमति, हेमंत सोरेन को सपोर्ट करने पर भी BJP राजी पर रख दी ये बड़ी शर्त!
हमारे साथ आ जाइए- हेमंत सोरेन को कौन से भाजपाई CM ने दे दिया ऑफर?
5वें दिन टीम इंडिया को हराने के लिए बांग्लादेश ने बना लिया मेगा प्लान, इस खिलाड़ी ने किया जीत का दावा
5वें दिन टीम इंडिया को हराने के लिए बांग्लादेश ने बना लिया मेगा प्लान, इस खिलाड़ी ने किया जीत का दावा
Core Sector Growth: कोयला-बिजली उत्पादन में कमी के चलते अगस्त में घटा इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन, 3 वर्षों में पहली बार आई गिरावट
कोयला-बिजली उत्पादन में कमी के चलते अगस्त में घटा इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन, 3 वर्षों में पहली बार आई गिरावट
बैंक मैनेजर ने अटल सेतु से कूदकर दी जान, पत्नी ने लगाया वर्क लोड का आरोप- जानें इससे कैसे रहें दूर
बैंक मैनेजर ने अटल सेतु से कूदकर दी जान, पत्नी ने लगाया वर्क लोड का आरोप- जानें इससे कैसे रहें दूर
MUDA Scam में नया मोड़ः मूडा साइट्स सरेंडर करने को कर्नाटक CM की पत्नी तैयार, कमिश्नर को लिखी चिट्ठी
MUDA Scam में नया मोड़ः मूडा साइट्स सरेंडर करने को कर्नाटक CM की पत्नी तैयार, कमिश्नर को लिखी चिट्ठी
Phone Blast: चार्ज पर लगे-लगे फोन फट कैसे जाता है, ये है वजह
चार्ज पर लगे-लगे फोन फट कैसे जाता है, ये है वजह
Embed widget