एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope: कर्क, वृश्चिक और कुंभ राशि वाले इन बातों का रखें ध्यान, सभी राशियों का जानें राशिफल

Horoscope In Hindi: राशिफल की दृष्टि से यह सप्ताह सभी राशियों के लिए विशेष है. नए सप्ताह के आरंभ के साथ ही होलाष्टक आरंभ हो रहे हैं. सप्ताह के समापन पर होलिका दहन होगा. इसके बाद होली का पर्व मनाया जाएगा. आइए जानते हैं राशिफल...

Weekly Horoscope, 22 March 2021 to 28 March 2021: पंचांग के अनुसार 22 मार्च 2021 से नए सप्ताह का आरंभ हो रहा है. इस दिन फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी की तिथि है. इस दिन होलाष्टक भी आरंभ हो रहे हैं. मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि समेत सभी 12 राशियों के लिए यह सप्ताह धन, सेहत, करियर, बिजनेस आदि के मामले में विशेष साबित होने जा रहा है.

मेष- इस सप्ताह पीछे से चली आ रही भागदौड़ कम रहेगी. नेटवर्क से जुड़े लोगों को सक्रिय रहना होगा. प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों पर अचानक बड़े खर्च आ सकते हैं. आर्थिक कमी के दौरान धैर्य से काम लें, कोई भी गैर कानूनी काम से बचें. व्यापारियों को धन बकाया नहीं रखना है. टैक्स, किस्त आदि की देनदारी समय पर चुका दें. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम लगेगा, इसलिए कंबाइड स्टडी पर जोर दें. सेहत में इस बार दांत दर्द को लेकर सजग रहें तो वहीं मुंह में छाले पड़ने की भी आशंका रहेगी. संयुक्त परिवार में हैं तो परिजनों से कटु भाषा प्रयोग न करें. छोटे भाई-बहन से प्रेम बढ़ाएं, साथ न रहते हो तो मिलें या फोन पर बात करें.

वृष- इस सप्ताह अंतर्मुखी नहीं बनकर रहना है, बल्कि घर हो या बाहर, हर जगह मुखर होकर बात रखनी जरूरी है. दूसरों के साथ कम्यूनिकेशन बढ़ाएं. ऑफिशियल कार्य में प्रयासों का पूरा लाभ मिलेगा. काम का बोझ रहेगा, इसलिए तनाव न पालें. व्यापार कर रहे लोगों के लिए समय अच्छा है, शानदार एक्सपोजर मिलेगा और कोई बड़ी डील भी मिल सकती है. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है. अगर परीक्षा की पहले से तैयारी कर रखी है तो इस समय का रिवीजन आपके लिए बहुत काम आएगा. हेल्थ में वजन बढ़ने से खानपान पर अधिक रोक न लगाते हुए शारीरिक परिश्रम बढ़ाना सक्रिय रहेगा. घर में कोई बदलाव करना चाहते हैं, तो इस बार की गई प्लानिंग सफल होगी.

Holi 2021: राशि के अनुसार होलिका दहन करने से दूर होंगे कष्ट, धन और व्यापार में होगा इजाफा

मिथुन- सप्ताह के शुरुआती दिनों में काफी वर्कलोड रहेगा. समय का मैनेजमेंट ही आपको सफलता दिलाएगा. सप्ताह आगे बढ़ने के साथ सक्रियता बढ़ेगी. भाग्य पूरा साथ दे रहा है, लेकिन व्यवहार और बर्ताव का खास ध्यान रखें, बॉस इन चीजों पर निगरानी करेंगे, तो वहीं बेहतर प्रदर्शन के लिए तारीफ भी मिलेगी. कारोबारी प्रोडक्ट की ब्रांडिंग को लेकर सतर्क रहें. लग्जरी आइटम, फूल और परफ्यूम आदि का बिजनेस करने वालों को अच्छा लाभ होगा. विद्यार्थी वर्ग शिक्षक के साथ कनेक्टिविटी बढ़ाएं और सवाल-जवाब की आदत बढ़ाएं. कामकाज के दौरान पीठ के इस्तेमाल को लेकर सतर्क रहें. बहुत अधिक झुक कर काम नहीं करना है, भारी वस्तु उठाने से भी बचें. मां और बहन अगर बीमार हैं तो उनका हालचाल पूछें.

कर्क- इस सप्ताह काम अधिक होगा, तो वहीं दिमाग में बहुत कुछ चलेगा. सामाजिक रूप से सक्रिय लोगों को व्यावहारिक संबंध और बेहतर बनाने होंगे, साथ ही लोगों से मिलना-जुलना बढ़ेगा. कार्यस्थल में टीम को प्रोत्साहित करें. टीमवर्क के जरिए बड़ा लाभ मिलने वाला हैं. खाने-पीने के सामान से संबंधित बिजनेस करने वालों को लाइसेंस आदि समय पर रिन्यू करा लेना बेहतर होगा. विद्यार्थी मन लगाकर पढ़ें, अब किसी विषय में विशेषता प्राप्त करने की जरूरत है. स्वास्थ्य की दृष्टि से बुखार आ सकता है, खासकर छोटे बच्चों के हेल्थ को लेकर सजग रहें. घर में किसी की बात बुरी लगती है, तो संबंधों को खराब करने से बेहतर होगा कि उनसे बात कर स्थितियों को ठीक करें.

सिंह- इस सप्ताह सफलता का इंतजार आत्मविश्वास में गिरावट कर सकता है. परेशान न हों, सफलता निश्चित तौर पर मिलेगी. सारा ध्यान करियर पर बनाए रखें, तो वहीं हो सकता है कि कुछ कॉन्फिडेंस की कमी रहे लेकिन टीम पर इसका असर न आए. कारोबारियों को लाभ अगर नहीं दिख रहा है तो काम बंद करने के स्थान में सही समय की प्रतीक्षा करें. विद्यार्थियों का पिता के साथ संबंध खराब हो सकता है. ऐसे में पिता विशेष ध्यान रखे की बच्चों के साथ दूरी न बनें. इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए सुबह उठकर फल खाएं, खानपान संतुलित और पौष्टिक रखें. घर में आग से सतर्क रहें, पूजा घर, किचन बिजली के उपकरणों को लेकर सावधान रहें.

पूजा में वस्त्र और रंगों का रखना चाहिए ध्यान, शिव पूजा में नहीं पहनने चाहिए इस रंग के कपड़े

कन्या- इस सप्ताह हो सकता है आप जिसके सबसे निकट हैं उन पर अधिक क्रोध करें, यदि ऐसा करना आपकी आदत है तो इसे अब बदलने की जरूरत है. नौकरीपेशा लोगों को सप्ताह के शुरुआती चार दिन काफी वर्कलोड रहेगा. अंतिम दिनों में ऑफिशियल यात्रा पर जाना पड़ सकता है. कारोबारियों को इस दौरान सतर्क और एक्टिव रहना है. तरल पदार्थ के व्यापारियों को अच्छा लाभ होगा. काफी डिमांड आने से सप्लाई देने में दिक्कत आ सकती है, कोई क्लाइंट आपसे नाराज होकर रिश्ता तोड़ सकता है, ऐसे में हतोत्साहित न हों बल्कि कारण खोजकर निवारण करें. अल्सर, हाईपर एसिडिटी, लिवर संबंधी समस्याएं घेर सकती हैं. शीतल पेय आदि से लाभ मिलेगा. परिवार के साथ ताल-मेल अच्छा रहेगा.

तुला- इस सप्ताह कुछ अलर्ट रहने की जरूरत है. कार्यस्थल या घर में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरा लगवा सकते हैं. करियर पर फोकस करते हुए आगे बढ़े. फाइनेंस, रेवन्यू या लोन सेक्शन से जुड़े लोगों को सिर्फ काम पर फोकस करना है, अच्छा लाभ होगा. व्यापार करने वाले अगर पूंजी बढ़ाने के लिए लोन लेना चाहते हैं तो सफलता मिलेगी. ग्राहक की बात सुननी होगी, गुस्से में भी हो तो र्धर्य रखें. डायबिटीज के मरीजों को सतर्क रहना होगा, दवा और दिनचर्या सख्त रखनी होगी. यूरिन इंफेक्शन समस्याएं बढ़ा सकता है, इसलिए खूब पानी पीएं और नियमित तौर पर व्यायाम करते रहें. घर में कोई फंक्शन हो सकता है या मेहमान आ सकते हैं, जिससे वर्क लोड बढ़ेगा.

वृश्चिक- इस सप्ताह मानसिक रूप से मित्रों के प्रति समर्पण, उनके दुख-दर्दों को दूर करने के लिए प्रयासरत रहेंगे. ऑफिस में प्लानिंग के साथ काम करना है. भूलने की आदत है तो इसे डायरी में लिख लें, अन्यथा कोई जरूरी बात भूल सकते हैं जिसका भविष्य में नुकसान हो सकता है. कारोबार बढ़ेगा, ऐसे में मानसिक-आर्थिक बल में अच्छा मुनाफा पा सकेंगे. अभिभावक बच्चों को टाइम टेबल बनाकर पढ़ाई कराएं, क्योंकि इस समय उनका खेलकूद में मन लगा रहेगा. कब्ज, डिहाइड्रेशन की समस्या रह सकती है. छोटे बच्चों के कानों का ध्यान रखें. ननिहाल पक्ष या माइके की ओर से तनाव बढ़ सकता है. अकेलापन परेशान कर रहा है तो अब दिल के बजाय दिमाग से सोचना शुरू कर दें.

सफलता की कुंजी: षडरिपु से बचें, 6 प्रकार के विकार मनुष्य की सफलता में हैं बाधा

धनु- इस सप्ताह मानसिक रूप से मजबूती मिलेगी और जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, ध्यान रहें इन्हें भार समझने की भूल न समझें. ऑफिस में माहौल आपके मनमुताबिक नहीं मिलेगा, लेकिन परेशान न हो परिस्थितियां बहुत विपरीत नहीं रहेंगी. जिम्मेदारी भरा कोई काम न मिलने से मन में शंका न पाले. कारोबारी वर्ग थोड़ा सचेत रहें, अचानक बनता हुआ काम बिगड़ सकता है. कोई फाइनल हो रही डील अंत समय में कैंसिल हो सकती है. सेहत को लेकर पैर और जांघों की देखभाल करें, किसी कारणवश चोट आदि लग सकती है. ग्रहों की स्थिति के अनुसार बी12 की कमी की आशंका है, इसलिए खानपान संतुलित रखें. घर के मुखिया पारिवारिक निर्णय में आपको सहभागी बनाएंगे. पिता से फोन पर उनका हालचाल पूछें.

मकर- इस सप्ताह बहुत डिप्लोमैटिक रहना है. आप किसी पक्ष-विपक्ष की गुटबाजी में न फंसे. ऐसी आभा बनाएं, जिससे लोग निष्पक्ष समझकर आपसे सलाह लेने आएं. ऑफिस में वर्कलोड अधिक है, लेकिन ईगो कम रखते हुए काम करें, अन्यथा कॉलर की लड़ाई में बेवजह तनाव बढ़ेगा और छवि भी खराब होगी. कारोबारी कोई भी काम गैरकानूनी ढंग से न करें. टैक्स चोरी, खराब माल आदि जैसी अशुद्धियों को आजीविका से दूर रखें. माइग्रेन, हाईबीपी के अलावा आंखों की समस्या बढ़ सकती है. मंगलवार के दिन हनुमान जी के दर्शन कर प्रसाद वितरित करें. बहन के साथ संबंध मधुर और लाभप्रद होगा. काफी दिनों से उपहार नहीं दिया है या मुलाकात नहीं हो पाई है तो मिलकर गिफ्ट जरूर दें.

कुम्भ- इस सप्ताह मानसिक रूप से एक्टिव रहें, यात्राओं से थकान रहेगी, लेकिन इससे बचने का प्रयास न करें, भविष्य में लाभ होगा. फिलहाल काम का लोड कम है, लेकिन मंगलवार से कार्य में तेजी आएगी. खुद को सक्रिय बनाए रखें, मेल, फोन, मैसेज या दूसरे संचार साधनों को लेकर अलर्ट रहें. स्टॉक रखी चीजों को नियमित तौर पर चेक करते रहें, नुकसान या खराब होने की स्थिति में व्यापारियों को नुकसान होगा. सेहत को देखते हुए इस समय हड्डी रोगों से जूझ रहे लोगों को खानपान में दूध और दही का प्रयोग बढ़ाना होगा. घर से संबंधित विवादों में वाणी पर काबू रखना होगा, अगर कोई बात बुरी लगती है तो उस पर तत्काल कोई कटु प्रतिक्रिया न दें.

मीन- यह सप्ताह आपके लिए तनाव भरा हो सकता है. बंधन महसूस होगा, परिजनों की पूछताछ परेशान करेगी. बॉस की निगरानी पर व्यथित न हो बल्कि इन बातों को सकारात्मक दृष्टि से देखना चाहिए. जो बॉस चाहते हैं, बस वैसा ही करते जाएं. पूरे आनंद के साथ काम करें और पर्सनल होने के बजाय प्रोफेशनल बने रहें. ऐसे कारोबारी जो भाई के साथ बिजनेस में हैं वह संबंध बहुत अच्छे रखें. छोटे-छोटे मनमुटाव आ सकते हैं, तालमेल बनाए रखें. विद्यार्थियों के लिए समय शुभ है पढ़ाई पर विशेष फोकस करें, डिजिटल नोट्स बनाएं. आंखों का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है, विटामिन ए से भरपूर आहार लेना लाभप्रद होगा. इस समय परिवार के साथ सामंजस्य बैठाने की बेहद जरूरत है.

Mythology: नचिकेता कौन था? जिसके प्रश्न का उत्तर देने में यम भी हो गए थे असहज

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lal Krishna Advani: फिर बिगड़ी BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत, अस्पताल में भर्ती
फिर बिगड़ी BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत, अस्पताल में भर्ती
चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, जानिए कितने दिन तक रहे CM?
चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, जानिए कितने दिन तक रहे CM?
Sonakshi Sinha अपनी ही फिल्म के सीक्वल से आउट, किसने दिया जोरदार झटका?
सोनाक्षी सिन्हा अपनी ही फिल्म के सीक्वल से आउट, किसने दिया जोरदार झटका?
'मुझे बिहार का सुशांत सिंह राजपूत बनाया जा रहा है...' Khesari Lal Yadav ने क्यों कही थी ऐसी बात? खुद किया खुुलासा
'मुझे बिहार का सुशांत सिंह राजपूत बनाया जा रहा है' खेसारी लाल ने क्यों कही थी ऐसी बात?
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Hathras Stampede: बाबा के फरार होने की पूरी टाइमलाइन सामने आई | ABP NewsHathras Stampede: हाथरस हादसे के बाद बाबा के कामकाज, आश्रम और फंडिग की होगी पड़तालHathras Accident: हाथरस में मौत का मुजरिम कौन ?, पटियाल की ‘हाथरस रिपोर्ट। Satsang।Hathras StampedeHathras Accident: 121 परिवारों में शोक...वजह 'भोले' का 'भ्रमलोक'? Satsang। Hathras Stampede

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lal Krishna Advani: फिर बिगड़ी BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत, अस्पताल में भर्ती
फिर बिगड़ी BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत, अस्पताल में भर्ती
चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, जानिए कितने दिन तक रहे CM?
चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, जानिए कितने दिन तक रहे CM?
Sonakshi Sinha अपनी ही फिल्म के सीक्वल से आउट, किसने दिया जोरदार झटका?
सोनाक्षी सिन्हा अपनी ही फिल्म के सीक्वल से आउट, किसने दिया जोरदार झटका?
'मुझे बिहार का सुशांत सिंह राजपूत बनाया जा रहा है...' Khesari Lal Yadav ने क्यों कही थी ऐसी बात? खुद किया खुुलासा
'मुझे बिहार का सुशांत सिंह राजपूत बनाया जा रहा है' खेसारी लाल ने क्यों कही थी ऐसी बात?
हाथरस मामले में हाईकोर्ट के इस रिटायर्ड जज की अगुवाई में बनी कमेटी, 2 पूर्व IAS भी शामिल
हाथरस मामले में हाईकोर्ट के इस रिटायर्ड जज की अगुवाई में बनी कमेटी, 2 पूर्व IAS भी शामिल
प्याज की बंपर पैदावार के लिए किसान भाई इन बातों का रखें खास ध्यान, होगा तगड़ा मुनाफा
प्याज की बंपर पैदावार के लिए किसान भाई इन बातों का रखें खास ध्यान, होगा तगड़ा मुनाफा
पेपर लीक केस में मास्टर माइंड गिरफ्तार, दबोचने के लिए कभी भक्त तो कभी डिलीवरी ब्वॉय बनी पुलिस
राजस्थान: पेपर लीक केस में मास्टर माइंड गिरफ्तार, दबोचने के लिए कभी भक्त तो कभी डिलीवरी ब्वॉय बनी पुलिस
काजू की खेती से आप हो सकते हैं मालामाल, ये मिट्टी और इतना टेंपरेचर है सबसे जरूरी
काजू की खेती से आप हो सकते हैं मालामाल, ये मिट्टी और इतना टेंपरेचर है सबसे जरूरी
Embed widget