एक्सप्लोरर

Saptahik Rashifal 2024: मोहिनी एकादशी से शुरू होने वाला ये सप्ताह करियर, बिजनेस को लेकर कैसा रहेगा, जानें साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 19-25 May 2024: मेष से मीन राशि के लिए मई का यह नया वीक कैसा रहेगा. ज्योतिष से जानिए मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या समेत सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope).

Saptahik Rashifal 19-25 May 2024: मई महीने के नए हफ्ते की शुरुआत रविवार से हो रही है. इस दिन मोहिनी एकादशी (Mohini Ekadashi 2024) है.  इस नए वीक यानी 19 से 25 मई 2024 तक ग्रह-नक्षत्रों की चाल में काफी बदलाव होने वाला है. इसी दिन वृषभ राशि में गुरु शुक्र की युति (Guru-Shukra Yuti) बन रही है. विशेष रूप से इसका प्रभाव सभी राशियों पर भी पड़ेगा.

आइये जानते हैं मई का यह नया सप्ताह मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक,धनु, मकर, कुंभ और मीन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है. साथ ही ज्योतिष से (India Best Astrologer) जानेंगे समस्याओं से बचने के लिए राशि अनुसार आपको क्या उपाय करने चाहिए.

मेष से मीन साप्ताहिक राशिफल (Aries to Pisces Weekly Horoscope in Hindi)

मेष राशि (Aries): 

  • मेष राशि वालों के लिए मई का यह नया सप्ताह दौड़भाग वाला बना रहेगा. लेकिन परेशानियां पहले से कुछ कम होंगी. हालांकि परिस्थितियों में एकदम से बदलाव तो नहीं होगा, लेकिन पिछले सप्ताह उभरे कष्टों में सुधार की स्थिति बनती दिखाई देगी.
  • कर्ज या लोन लेने के इच्छुक लोगों को संपर्क बनते दिखाई देंगे. वहीं कार्यालयीन मामलों में तनाव कम होने लगेंगे. स्वास्थ्य के मामलों में भी मामूली सुधार होगा. व्यापारी वर्ग निश्चिंत होकर ना बैठें.
  • कुल मिलाकर हिम्मत से काम लेने का समय है. अभी सब कुछ आपके अनुकूल होने में समय लगता दिखाई दे रहा है.

उपाय हनुमानजी को लड्डू का भोग लगाएं.

वृषभ राशि (Taurus):

  • वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह खुद पर नियंत्रण रखने की बहुत जरूरत होगी. कोई भी बात सोच समझकर कहें और किसी से वादा करने से पहले दो बार सोच लें. विशेष रूप से आर्थिक मामलों में बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता होगी.
  • पैसे के बड़े लेन देन से इस सप्ताह बचें. व्यापारी वर्ग बड़ा सौदा करने से पहले अच्छी तरह जांच-पड़ताल कर लें. खान-पान में सावधानी बरतें और बाहर का खाना खाने से बचें.
  • परिवार के सदस्यों में सेहत संबंधी परेशानी की आशंका बन रही है. सप्ताह में किसी बड़ी अड़चन के संकेत नहीं है. लेकिन थोड़ी सी सतर्कता रखेंगे तो कई परेशानियां से बच सकते हैं.

उपाय सुंदरकांड का पाठ करें.

मिथुन राशि (Gemini):

  • इस सप्ताह आपके परिवार में मेल जोल बढ़ने के योग बनते दिखाई दे रहे हैं. घर पर किसी मांगलिक कार्य के होने की स्थिति बन रही है.
  • अपनों से मेल मुलाकात के कारण मन प्रसन्न रहेगा. लेकिन थोड़े बहुत मनमुटाव की स्थिति भी बनती दिखाई दे रही है. संतान की तरफ से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है.
  • स्वास्थ्य पर ध्यान दें. व्यापार में अच्छी स्थिति दिखाई दे रही है. नौकरीपेशा लोगों के लिए भी सप्ताह बढि़या रहने वाला है.

उपाय हनुमानजी के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाएं.

कर्क राशि (Cancer):

  • आपके लिए सप्ताह मानसिक रूप से भ्रमित करने वाला रह सकता है. इस सप्ताह किसी विश्वस्त व्यक्ति से सलाह लेकर काम करें. हर किसी पर भरोसा ना करें. अपने काम से काम रखें और इधर की बात उधर करने से बचें.
  • विशेष रूप से महिलाएं बातचीत में सतर्क रहें. यदि आप लोन के लिए दौड़भाग कर रहे हैं तो आपका काम इस सप्ताह बन सकता है. इस सप्ताह आप कहीं घूमने भी जा सकते हैं.
  • व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह अनुकूल है. नौकरीपेशा लोगों को सतर्क होकर चलना होगा, विवाद की आशंका हो सकती है.

उपायभगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की आरती करें.

सिंह राशि (Leo):

  • सिंह राशि वालों को इस सप्ताह प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है, जो जल्द ही विवाह में भी बदल सकता है. जीवन में हर तरह से शुभता का योग बन रहा है. मान सम्मान में बढ़ोतरी, कार्यालय में तरक्की और घर में शुभ प्रसंग के योग बन रहे हैं.
  • इसके साथ ही स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी. गर्मी के प्रकोप से बचें, गरिष्ठ भोजन ना लें तो अच्छा होगा. परिवार में शुभ कार्य होने की संभावना है. इसी बीच स्वास्थ्य संबंधी मामलों में दौड़भाग भी करना पड़ सकती है.
  • विशेष रूप से परिवार में छोटे बच्चों का ध्यान रखें, उनके चोटिल होने की आशंका है.

उपाय हनुमान चालीसा का पाठ करें.

कन्या राशि (Virgo):

  • कन्या राशि के लिए सप्ताह उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है. आपको एक साथ ही कहीं से अच्छी और कहीं से थोड़ी बुरी खबर मिल सकती है. लेकिन बड़ी परेशानी के संकेत नहीं है.
  • इस सप्ताह आपको विवाह प्रस्ताव मिल सकता है. दोस्तों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं. इस सप्ताह आप खर्च पर नियंत्रण नहीं रख पाएंगे, इसीलिए थोड़ा सतर्क रहें. परिवार और कार्यालय में सभी का सहयोग मिलेगा.
  • घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. सामान्य से अधिक काम करना पड़ सकता है.

उपाय हनुमान जी के दर्शन करें.

तुला राशि (Libra):

  • तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह शानदार होने वाला है. इस सप्ताह आपका समय घूमने, पार्टी करने और मौज मस्ती में बीतेगा.
  • मन प्रसन्न रहेगा और जीवन हर तरह से अनुकूल रहेगा. नौकरी में तरक्की की संभावना है. व्यापारी वर्ग के लिए भी समय अनुकूल रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति रहेगी.
  • स्वास्थ्य में थोड़ी गड़बड़ होती दिख रही है. अति आत्मविश्वास से बचें और जल्दबाजी में कोई बड़ा फैसला ना लें.

उपाय – विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio):

  • इस सप्ताह आप उहापोह की स्थिति में रहेंगे. जीवन आपके सामने एक साथ कई विकल्प लेकर आएगा और अंतिम निर्णय को लेकर आप स्वयं को भ्रमित अनुभव करेंगे. बहुत संभावना है कि आपके सामने एक साथ ही जॉब के कई ऑफर आ जाएं और आप चकरा जाएं कि किस रास्ते पर जाना सही साबित होगा.
  • मन को एकाग्र करें और अपने ईष्ट का नाम लेकर चुनाव करें, आप गलत साबित नहीं होंगे. निर्णय तक पहुंचने के लिए किसी बड़े और विश्वासपात्र व्यक्ति का सहारा ले सकते हैं. लेकिन हर किसी से सलाह लेने से बचें.
  • पारिवारिक जीवन बढि़या रहेगा. कार्यालय में माहौल पक्ष में रहेगा. व्यापार की स्थिति भी बढि़या रहेगी, किंतु गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें.

उपाय– गरीबों में जल और फल का दान करें.

धनु राशि (Sagittarius):

  • इस सप्ताह आपकी बहुत सारे रिश्तेदारों और अजनबियों से भी मुलाकात की संभावना है. बातचीत में अपनी वाणी संयत रखें, ताकि आपके संबंध सुमधुर बने रहें. इस सप्ताह प्रेम के मामले में आपको सुख मिल सकता है.
  • दांपत्य जीवन में भी प्रेम बढ़ने के योग हैं. एक बात का विशेष ध्यान रखें कि सबकी सलाह से ही काम करें. इस सप्ताह आप प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं. भौतिक सुख सुविधाओं में भी धन खर्च होने के योग हैं.
  • व्यापार में वृद्धि के योग हैं. कार्यालय में भी समय और माहौल अनुकूल रहने वाला है.

उपाय – श्रीहरी को पीले रंग के मिष्ठान और फलों का भोग लगाएं.

मकर राशि (Capricorn):

  • मकर राशि के जातकों के लिए मई का यह सप्ताह थोड़ा व्यस्तता वाला रहेगा. आपको एक साथ कई तरह के काम में समय देना पड़ेगा. दफ्तर और निजी जीवन में संतुलन स्थापित करेंगे तो मानसिक तनाव नहीं होगा.
  • जिन लोगों के प्रॉपर्टी या वाहन खरीदी-बिक्री संबंधी काम अटके हुए हैं वे इस सप्ताह पूरे हो जाएंगे. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.
  • पारिवारिक स्थिति में शांति रहेगी. प्रेमी-प्रेमिकाओं का आपसी विवाद हो सकता है, लेकिन अविवाहित युवक-युवतियों के विवाह की बात आगे बढ़ेगी. आर्थिक मामलों के लिए यह सप्ताह उत्तम रहेगा.

उपाय – भगवान विष्णु को पीले फूल की माला अर्पित करें. 

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल:

  • इस राशि के लिए सप्ताह आर्थिक सफलता देने वाला साबित होगा. पिछले सप्ताह धन की कमी से जूझते रहे, लेकिन इस सप्ताह राहत रहेगी. पुराना अटका हुआ पैसा लौट आएगा.
  • नया वाहन खरीदने के योग बनेंगे. प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों के लिए भी सप्ताह ठीक है. नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं या विस्तार चाहते हैं तो जरूर करें लाभ होगा.
  • नौकरीपेशा लोगों की बॉस से थोड़ी अनबन हो सकती है, लेकिन इस दौरान संयम से काम लें, सब ठीक हो जाएगा. पारिवारिक स्थिति में सुख शांति रहेगी. संतानपक्ष के कार्य उत्तम होंगे.

उपाय –मंगलवार को हनुमानजी के चोला चढ़ाएं.

मीन राशि

  • मीन राशि के जातकों के लिए सप्ताह श्रेष्ठ है. आप इस सप्ताह उन कार्यों को भी करने में कामयाब हो जाएंगे, जिनके लिए लंबे समय से प्रयासरत हैं. धार्मिक, आध्यात्मिक उन्नति की ओर अग्रसर होंगे.
  • पारिवारिक समागम, शुभ कार्यों में जाने का संयोग बनेगा. यात्राएं अधिक होंगी. पारिवारिक लोग मांगलिक प्रसंगों में जाएंगे, नौकरी और बिजनेस से जुड़े लोग कार्य के सिलसिले में यात्राएं करेंगे.
  • अपनी सफलता के प्रति मन में किसी प्रकार का संशय ना रखें. यदि आपके अनुसार कोई काम ना हो तो क्रोध ना करें.

उपाय-  ऊँ हं हनुमते नमः का 108 बार जाप करे.

ये भी पढ़ें: Job Astrology: बॉस को एंग्री बनाने में होती है इन ग्रहों की भूमिका, ऐसे जानें बॉस का स्वभाव

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

'पाकिस्तान आतंकवाद की फैक्ट्री, PM शहबाज का भाषण सिर्फ एक मजाक', UNGA में भारत ने सुना दी खरी-खरी
'पाकिस्तान आतंकवाद की फैक्ट्री, PM शहबाज का भाषण सिर्फ एक मजाक', UNGA में भारत ने सुना दी खरी-खरी
मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट, इन जीचों पर लगाई गई रोक
मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट, इन जीचों पर लगाई गई रोक
विनोद खन्ना ने बनाया था हिरोइन, सलमान खान संग दी  हिट फिल्म, लेकिन करियर रहा फ्लॉप, अब 12 सालों से जी रही गुमनाम जिंदगी
सलमान खान संग दी हिट फिल्म, लेकिन करियर रहा फ्लॉप, अब 12 सालों से जी रही गुमनाम जिंदगी
बड़े बजट की पहली फिल्म बंद हुई तो इस एक्टर को लगा था तगड़ा झटका, मुंडवा लिया था सिर
पहली फिल्म बंद हुई तो इस एक्टर को लगा था तगड़ा झटका, मुंडवा लिया था सिर
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

क्यों लेगी Central Government दूसरी छमाही में  ₹6.61 लाख करोड़ का उधार?Tax Rule Changes:Income Tax, STT, TDS Rates, आधार कार्ड को लेकर 1 अक्टूबर 2024 से बदल जाएंगे ये नियमबिना Bank Account के भी निकालें पैसे! NCMC कार्ड की पूरी जानकारी |UP Politics : यूपी टू बिहार...बैंड बाजा नाम विवाद | 24 Ghante 24 Reporter

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
'पाकिस्तान आतंकवाद की फैक्ट्री, PM शहबाज का भाषण सिर्फ एक मजाक', UNGA में भारत ने सुना दी खरी-खरी
'पाकिस्तान आतंकवाद की फैक्ट्री, PM शहबाज का भाषण सिर्फ एक मजाक', UNGA में भारत ने सुना दी खरी-खरी
मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट, इन जीचों पर लगाई गई रोक
मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट, इन जीचों पर लगाई गई रोक
विनोद खन्ना ने बनाया था हिरोइन, सलमान खान संग दी  हिट फिल्म, लेकिन करियर रहा फ्लॉप, अब 12 सालों से जी रही गुमनाम जिंदगी
सलमान खान संग दी हिट फिल्म, लेकिन करियर रहा फ्लॉप, अब 12 सालों से जी रही गुमनाम जिंदगी
बड़े बजट की पहली फिल्म बंद हुई तो इस एक्टर को लगा था तगड़ा झटका, मुंडवा लिया था सिर
पहली फिल्म बंद हुई तो इस एक्टर को लगा था तगड़ा झटका, मुंडवा लिया था सिर
IPL 2025: रिटेंशन अनाउंसमेंट पर बड़ा अपडेट, बेंगलुरु में मीटिंग के बाद आज हो सकती है घोषणा
IPL रिटेंशन अनाउंसमेंट पर अपडेट, बेंगलुरु में मीटिंग के बाद होगी घोषणा
Bhagat Singh Jayanti 2024: खून से सनी मिट्टी को घर पर क्यों रखते थे भगत सिंह? जो बन गई अंग्रेजों का काल
खून से सनी मिट्टी को घर पर क्यों रखते थे भगत सिंह? जो बन गई अंग्रेजों का काल
नॉर्थ-ईस्ट में शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती का विरोध! प्रदर्शन करने वाले बोले- बीफ हमारे खाने का हिस्सा
नॉर्थ-ईस्ट में शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती का विरोध! प्रदर्शन करने वाले बोले- बीफ हमारे खाने का हिस्सा
चाय के साथ सुट्टा खूब पीते हैं लोग, जान लीजिए कितना खतरनाक है ये कॉम्बिनेशन
चाय के साथ सुट्टा खूब पीते हैं लोग, जान लीजिए कितना खतरनाक है ये कॉम्बिनेशन
Embed widget