एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope 13 to 19 February 2023: सिंह, तुला, मकर, मीन राशि वाले धन और क्रोध पर रखें नियंत्रण, सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 13 to 19 February 2023: साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal) मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला राशि समेत सभी 12 राशियों के कैसा है? जानें.

Weekly Horoscope 13 to 19 February 2023, Saptahik Rashifal: आज से शुरू हो रहा, सप्ताह बहुत ही विशेष है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस हफ्ते ग्रहों का गोचर और नक्षत्रों की स्थिति मेष से मीन राशि तक के जातकों को प्रभावित करने जा रही है. आइए जानते हैं आपका साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal)-

मेष राशि (Aries) 
हफ्ते की शुरुआत में किस्मत की बजाय कर्म पर भरोसा करना होगा. साथ ही साथ कोई भी बड़ा फैसला आवेश में आकर या भावनाओं में बहकर लेने से बचना होगा, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है. हफ्ते की शुरुआत में में आपको लीक से हटकर काम करने के अवसर प्राप्त होंगे, जिसका आपको पूरा फायदा उठाना चाहिए.

इस दौरान उन्हें बड़ी सफलता मिल सकती है जो लंबे समय से रोजी-रोजगार की तलाश में भटक रहे थे. यदि आप इस दौरान अपना आत्मविश्वास बनाए रखने में कामयाब हो जाते हैं तो आपको करियर में मनचाही सफलता मिल सकती है. बिजनेस के सिलसिले में हफ्ते के बीच में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा से मनचाहा लाभ प्राप्त होगा, लेकिन बिजनेस में जोखिम भरे निवेश से बचना चाहिए. जो लोग बीते कुछ समय से बीमार चल रहे थे उन्हें वीकएंड तक अपनी सेहत में अच्छा सुधार देखने को मिलेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. 

 

वृषभ राशि (Taurus) 
हफ्ते की शुरुआत में में अचानक से बड़े खर्चे आ सकते हैं, जिसके चलते आपका बजट गड़बड़ा सकता है. इस दौरान आपको अपना हक पाने के लिए अपनों के साथ संघर्ष करना पड़ सकता है. पुशतैनी प्रापर्टी या फिर किसी अन्य भूमि-भवन से जुड़े विवाद के मामले को कोर्ट-कचहरी जाने की बजाय यदि संभव हो तो बातचीत से निबटा लें.

एग्जाम में मनचाही सफलता पाने के लिए परिश्रम ही उनके लिए आखिरी विकल्प है, इस बात को उन्हें समझना होगा. हफ्ते के बीच का समय बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए शुभ रहने वाला है. बाजार में आई तेजी का लाभ उठाने में कामयाब होंगे और मार्केट में आपकी साख बनेगी. दांपत्य जीवन सामान्य बना रहेगा. माता-पिता की सेहत को लेकर मन कुछ चिंतित रहेगा. 

मिथुन राशि (Gemini) 
हफ्ते की शुरुआत में किसी को जवाब देते समय या किसी बड़े फैसले को लेते समय खूब सावधान रहना होगा. आपकी छोटी सी भूल या फिर कहें फैसले लेने में की गई एक छोटी सी गलती आपके बड़े अफसोस का कारण बन सकती है. न तो दूसरों के विवाद में पड़ें और न ही अपने घर में किसी के साथ बेवजह का विवाद करें.

मामला चाहे घर-परिवार से जुड़ा हो या फिर वर्कस्पेस में सीनीयर्स की बात को गंभीरता से सुनें और यदि चीजें आपके पक्ष में न हों तो अपनी असहमति भी बड़े आदर के साथ प्रकट करें. ध्यान रखें कि विवादित विषय पर की गई हल्की बात आपको मुश्किल में डाल सकती है. हफ्ते के बीच में आपको जीवन से जुड़ी तमाम समस्याओं के हल निकलते हुए नजर आएंगे और इस दौरान आपको बेस्ट फ्रेंडस और को- वर्कर का पूरा साथ मिलेगा. आपको अपनी जेब को देखते हुए खर्च करने की जरूत रहेगी. प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे. शादीशुदा लाइफ में लाइफ पार्टनर की सलाह  को नजरंदाज करने से बचें. 

कर्क राशि (Cancer) 
हफ्ते की शुरुआत में सोचे हुए वर्क को टाइम पर पूरा करने के लिए हार्ड वर्क और ज्यादा काम करने की जरूरत रहेगी. स्वजनों से अपेक्षा के अनुरूप सहयोग न मिलने पर मन थोड़ा दुखी रहेगा. मनचाहे रोजी-रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं लोगों का इंतजार थोड़ा बढ़ सकता है. वहीं नौकरीपेशा लोगों को अपने वर्कस्पेस में सीनीयर्स और जूनियर दोनों को मिलाकर चलना उचित रहेगा.

स्टूडेंट्स को हार्ड वर्क पर ही मनचाहे रिजल्ट प्राप्त होंगे. हफ्ते के बीच थोड़ा बेहतर रहेगा. इस दौरान किसी फेमस इंसान से मदद मिलेगी. बुजुर्गों या फिर शुभचिंतकों की राय को नजरंदाज न करें. बिजनेस में लेन-देन करते समय सावधानी बरतें और जोखिम भरे निवेश से बचें. प्रेम संबंध में किसी भी गलतफहमी को बजाय विवाद के संवाद से दूर करें. कठिन समय में

सिंह राशि (Leo) 
हफ्ते की शुरुआत में गुड लक लिए है. करियर के लिए किए गए आपके प्रयास पूरी तरह से सफल होंगे. आप अपने विवेक एवं बुद्धि से जीवन से जुड़ी किसी बड़ी मुश्किल से उबर जाएंगे, जिससे आपके मन को काफी राहत होगी. लंबे समय से प्रापर्टी सेल  की प्लैनिंग बना रहे थे तो हफ्ते के बीच आपकी यह मनोकामना पूरी हो जाएगी. इस सौदे में आपको मनचाहा लाभ भी प्राप्त होगा.

वर्कस्पेस में सीनीयर्स की कृपा बरसेगी. संभव है कि आपको किसी बड़े प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी भी मिल जाए. मनचाहा प्रमोशन या ट्रांसफर मिल सकता है. कमिशन और कॉनट्रेक्ट पर काम करने वालों के लिए समय शुभ है. बिजनेसमैन को विशेष लाभ होगा. मार्केट में उनकी धाक बनेगी. आपकी हेल्थ नार्मल रहेगी . लव पार्टनर के साथ प्रेम और सामंजस्य बढ़ेगा. शादीशुदा लाइफ सुखमय बना रहेगा और लाइफ पार्टनर के साथ हंसी-खुशी के पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. 

कन्या राशि (Virgo)
हफ्ते की शुरुआत में में आप अपने किसी वेल विशर की मदद से बिजनेस की बड़ी उलझन को सुलझाने में कामयाब हो जाएंगे. बड़ी चिंताओं को दूर करने वाला साबित होगा. बिजनेस से जुड़े जिन लोगों का पैसा मार्केट में फंसा हुआ है, उन्हें बड़ी कामयाबी मिल सकती है. अप्रत्याशित रूप से आपका फंसा धन निकल सकता है. बिजनेस बढ़ाने या फिर किसी नई प्लैनिंग में धन खूब सोच-समझकर निवेश करें.

हफ्ते के बीच में संतान से जुड़ी कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी. जिससे आपका समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. करियर के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा सुखद एवं लाभप्रद साबित होगी. यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का प्रस्ताव रखने की सोच रहे थे तो आपकी बात बन जाएगी. वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. शादीशुदा लाइफ सुखमय बना रहेगा. 

तुला राशि (Libra) 
यह सप्ताह बीते सप्ताह के मुकाबले ज्यादा शुभता और लाभ लिए है. यदि आपके बिजनेस संबधित कोई कार्य अटका हुआ है तो उसमें अपेक्षित सफलता प्राप्त होगी. हालांकि आपको अपने टाइम को बेवजह की चीजों में बर्बाद करने और आलस्य से बचना होगा, अन्यथा पास आई सफलता हाथ से फिसल सकती है. वर्क करने वाली औरतों के लिए हफ्ते के बीच का टाइम बेहद शुभ है.

वर्कस्पेस में मिलने वाली बड़ी उपलब्धि से उनका कार्यक्षेत्र के साथ घर-परिवार में भी मान-सम्मान बढ़ेगा. वीकएंड अचानक छोटी दूरी की यात्रा पर निकलना पड़ सकता है. इस दौरान आपक अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा. स्टूडेंट्स को कोई शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है. प्रेम प्रसंग के लिए यह सप्ताह अनुकूल है. अगर आप सिंगल है तो आपके जीवन में किसी की एंट्री हो सकती है. पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. शादीशुदा लाइफ सुखमय बना रहेगा. 

Dream Interpretation: क्या आप ने भी सपने में देखी है खुद की शादी? जानें क्या है इसका मतलब

वृश्चिक राशि (Scorpio) 
हफ्ते की शुरुआत में अपने टाइम और एनर्जी का खूब प्रबंधन करके चलना होगा. साथ ही साथ अपने जरुरी वर्क को दूसरे के भरोसे छोड़ने से बचना होगा. पार्टनरशिप बिजनेस करते हैं तो इस बात का पूरा ख्याल रखना पड़ेगा. साथ ही साथ धन के लेन-देने करते समय खूब सावधानी बरतनी होगी. किसी व्यक्ति को खूब सोच-समझकर ही धन उधार दें, अन्यथा आपका धन फंस सकता है.

हफ्ते के बीच वर्कस्पेस पर अचानक  से वर्क लोड आ सकता है. जिसे समय पर पूरा करने के लिए आपको एक्सट्रा काम करना होगा. स्टूडेंट्स को हार्ड वर्क करने पर ही मनचाहा रिजल्ट प्राप्त होगा. हफ्ते के बीच मौसमी बीमारी या फिर किसी पुरानी बीमारी के उभरने पर शारीरिक पीड़ा झेलनी पड़ सकती है. ऐसे में अपनी सेहत और दिनचर्या का खूब ख्याल रखें. प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे. शादीशुदा लाइफ सुखमय बना रहेगा. 

धनु राशि (Sagittarius) 
हफ्ते की शुरुआत में में ही आपको आपके कार्य के लिए सम्मानित किया जा सकता है. सुख और सौभाग्य को लिए है. नौकरीपेशा लोगों को वर्कस्पेस में सीनियर्स और जूनियर का पूरा सपोर्ट मिलेगा. बिजनेसमैन की मार्केट में धाक बनेगी और वे मनचाहा लाभ प्राप्त करने में कामयाब होंगे. आप ऊर्जा से सराबोर रहेंगे और बुद्धि-विवेक की बदौलत बड़ी से बड़ी उलझन को आसानी से दूर करने में कामयाब होंगे.

कामकाजी औरतों  का अधिकांश समय पूजा-पाठ में बीतेगा. वीकएंड तक किसी तीर्थ स्थान पर घूमने के योग बनेंगे. प्रेम प्रसंग की दृष्टि से आपके लिए बेहद अनुकूल है. किसी के साथ दोस्ती प्रेम संबंध में तब्दील हो सकती है. शादीशुदा लाइफ सुखमय बना रहेगा. लाइफ पार्टनर के साथ हंसी-खुशी पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. 

मकर राशि (Capricorn) 
हफ्ते की शुरुआत में पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचना चाहिए. वर्कस्पेस हो या फिर घर यदि आपसे कोई गलती हुई है तो बजाय उसके लिए बहाने बनाने या झूठ बोलने के उसे स्वीकार करना उचित रहेगा, अन्यथा पोल खुलने पर आपको अधिक शर्मिंदा होना पड़ सकता है. यदि प्रापर्टी से जुड़ा कोई विवाद चल रहा है तो बजाय उसे कोर्ट-कचहरी ले जाने के बातचीत के माध्यम से सुलझाना उचित रहेगा.

बिजनेसमैन को बिजनेस से जुड़ा कोई भी फैसला जल्दबाजी या असंमजस की स्थिति में लेने से बचना होगा, अन्यथा आपको बड़ी आर्थिक हानि झेलनी पड़ सकती है. सुखद वैवाहिक जीवन की कामना को पूरा करने के लिए आपको अपने कार्यक्षेत्र या कारोबार से जुड़ी व्यस्तता के बीच घर-परिवार के लिए भी समय निकालना होगा. खट्टी-मीठी तकरार के साथ प्रेम संबंध सामान्य बने रहेंगे. मौसमी बीमारी को लेकर सावधान रहें. 

कुंभ राशि (Aquarius) 
हफ्ते की शुरुआत में में बिजनेस बढ़ाने की प्लैनिंग सफल होती नजर आएंगी. खास बात ये कि ऐसा करने में आपको किसी प्रभावी व्यक्ति के साथ घर-परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. सौभाग्य का साथ मिलेगा जीवन की जुड़ी बड़ी से बड़ी मुश्किल का हल निकालने में कामयाब रहेंगे.किसी  राजनैतिक को इस दौरान कोई बड़ा पद या जिम्मेदारी  मिल सकती है.

वीकएंड करियर के लिए की गई यात्रा सुखद एवं बड़ी सफलता लिए रहेगी. घर-परिवार के सदस्यों की अपेक्षाएं आपसे बढ़ेंगी. फैमली में सामंजस्य बना रहेगा. प्रेम संबंध के लिए यह सप्ताह अनुकूल है. यदि आप अपने प्रेम संबंध को विवाह में तब्दील करने की सोच रहे थे तो उसमें आ रहीं सारी अड़चने दूर हो सकती हैं. शादीशुदा लाइफ सुखमय बना रहेगा. 

मीन राशि (Pisces)
हफ्ते की शुरुआत में से आपका गुड लक काम करता हुआ नजर आएगा. जिसकी बदौलत करियर में आपको मनचाही सफलता और लाभ प्राप्त होगा. आप अपनी जॉब में चेंज की सोच रहे थे तो आपको किसी एमएनसी कंपनी से ऑफर लेटर मिल सकता है. बिजनेसमैन को बिजनेस में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. साथ ही साथ मार्केट में सम्मान बढ़ेगा.

यदि आपने पूर्व में किसी योजना में निवेश किया था तो उससे बड़ा लाभ प्राप्त होगा. हफ्ते के बीच में आपका अधिकांश समय धार्मिक एवं सामाजिक कार्यों में बीतेगा. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए बेहद शुभ है. लव पार्टनर के साथ बेहतर संबंध देखने को मिलेगी. लव पार्टनर के साथ किसी पिकनीक स्पॉट की यात्रा भी संभव है. शादीशुदा लाइफ सुखमय बना रहेगा.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

मंकीपॉक्स की भारत में एंट्री के बाद एक्शन में स्वास्थ्य मंत्रालय, सभी राज्यों को जारी की एडवाइजरी, पढ़ें निर्देश
मंकीपॉक्स की भारत में एंट्री के बाद एक्शन में स्वास्थ्य मंत्रालय, सभी राज्यों को जारी की एडवाइजरी, पढ़ें निर्देश
Prashant Kishor: PM बनेंगे राहुल गांधी? प्रशांत किशोर ने याद दिला दी दादी इंदिरा की हार, बोले- 99 सीटें आना एक बात और...
PM बनेंगे राहुल गांधी? PK ने याद दिला दी दादी इंदिरा की हार, कह दी ये बड़ी बात!
Bihar CM Nitish Kumar: बाल-बाल बचे नीतीश कुमार, निकल रहे थे CM तभी वेलकम गेट गिरा, सुरक्षाकर्मी दौड़े
बाल-बाल बचे नीतीश कुमार, निकल रहे थे CM तभी वेलकम गेट गिरा, सुरक्षाकर्मी दौड़े
Whatt!! रुबीना दिलैक की दो नहीं तीन बेटियां हैं? एक्ट्रेस ने खुद किया चौंकाने वाला दावा, तीसरी बेटी का चेहरा भी दिखाया
रुबीना दिलैक की दो नहीं तीन बेटियां हैं? एक्ट्रेस ने खुद किया चौंकाने वाला दावा
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Haryana Election: 'शाम तक फैसला नहीं हुआ तो जारी करेंगे अपनी लिस्ट'- AAP अध्यक्ष सुशिल गुप्ताKanpur में ट्रेन पलटने की साजिश मामले में पुलिस ने 10 संदिग्धों को हिरासत में लिया | Breaking newsPunjab News: पंजाब के जालंधर में छात्र से मोबाइल स्नेहछिंग बाइक सवार बदमाशों वारदात को अंजामBihar के पटना में बीजेपी नेता की हत्या से मची सनसनी, सामने आया CCTV वीडियो | Breaking news

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
मंकीपॉक्स की भारत में एंट्री के बाद एक्शन में स्वास्थ्य मंत्रालय, सभी राज्यों को जारी की एडवाइजरी, पढ़ें निर्देश
मंकीपॉक्स की भारत में एंट्री के बाद एक्शन में स्वास्थ्य मंत्रालय, सभी राज्यों को जारी की एडवाइजरी, पढ़ें निर्देश
Prashant Kishor: PM बनेंगे राहुल गांधी? प्रशांत किशोर ने याद दिला दी दादी इंदिरा की हार, बोले- 99 सीटें आना एक बात और...
PM बनेंगे राहुल गांधी? PK ने याद दिला दी दादी इंदिरा की हार, कह दी ये बड़ी बात!
Bihar CM Nitish Kumar: बाल-बाल बचे नीतीश कुमार, निकल रहे थे CM तभी वेलकम गेट गिरा, सुरक्षाकर्मी दौड़े
बाल-बाल बचे नीतीश कुमार, निकल रहे थे CM तभी वेलकम गेट गिरा, सुरक्षाकर्मी दौड़े
Whatt!! रुबीना दिलैक की दो नहीं तीन बेटियां हैं? एक्ट्रेस ने खुद किया चौंकाने वाला दावा, तीसरी बेटी का चेहरा भी दिखाया
रुबीना दिलैक की दो नहीं तीन बेटियां हैं? एक्ट्रेस ने खुद किया चौंकाने वाला दावा
Team India Schedule: इस साल टीम इंडिया को खेलने हैं इतने मैच, जानें 2024 में अब कैसा है भारत का शेड्यूल
इस साल टीम इंडिया को खेलने हैं इतने मैच, जानें 2024 में अब कैसा है भारत का शेड्यूल
Home Buying: लोगों को ज्यादा पसंद आ रहे महंगे घर? 75 लाख से ज्यादा की प्रॉपर्टी के लिए डेढ़ गुना बढ़ गए लोन
लोगों को ज्यादा पसंद आ रहे महंगे घर? 75 लाख से ज्यादा की प्रॉपर्टी के लिए डेढ़ गुना बढ़ गए लोन
कैसे बनते हैं सेंटेड कैंडल, घरों में रखने के लिए क्यों मना करते हैं एक्सपर्ट
कैसे बनते हैं सेंटेड कैंडल, घरों में रखने के लिए क्यों मना करते हैं एक्सपर्ट
पुतिन से लेकर मेलोनी तक भारत के हुए मुरीद, नयी विदेश नीति का है ये कमाल
पुतिन से लेकर मेलोनी तक भारत के हुए मुरीद, नयी विदेश नीति का है ये कमाल
Embed widget