एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope 20 to 26 February 2023: मेष, तुला, मीन राशि वाले सेहत पर दें ध्यान, एस्ट्रोलॉजर से जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 20 to 26 February 2023: साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal) मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला राशि समेत सभी 12 राशियों के कैसा है? जानें.

Weekly Horoscope 20 to 26 February 2023, Saptahik Rashifal: आज से शुरू हो रहा, सप्ताह बहुत ही विशेष है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस हफ्ते ग्रहों का गोचर और नक्षत्रों की स्थिति मेष से मीन राशि तक के जातकों को प्रभावित करने जा रही है. आइए जानते हैं आपका साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal)-

मेष राशि (Aries Horoscope)
हफ्ते की शुरुआत में आपके इष्टमित्र अथवा किसी प्रभावी व्यक्ति के माध्यम से किसी बड़ी समस्या का समाधान निकल आएगा. जिससे आपको बड़ी राहत मिलेगी. सौभाग्य का साथ आपको सप्ताह की शुरुआत से लेकर अंत तक बना रहेगा. यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय बेहद अनुकूल रहने वाला है. करियर की दिशा में किए गये प्रयास सफल होंगे. धन लाभ और उन्नति के अवसर मिलेंगे.

कामकाजी औरतों के लिए यह समय बेहद शुभ रहने वाला है. घर और बाहर दोनों जगह उनका मान-सम्मान बढ़ेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. अचानक से किसी धार्मिक स्थान पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है. मन धार्मिक-सामाजिक कार्य में खूब लगेगा. वीकएंड तक संतान से जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी, जिससे घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा. प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी और आप अपने लव पार्टनर के साथ अच्छा समय बिता सकेंगे. सेहत सामान्य और शादी शुदा जिंदगी सुखमय बना रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)
हफ्ते की शुरुआत अपनी हेल्थ और रिलेशन दोनों पर खूब ध्यान देने की जरूरत बनी रहेगी. आप मौसमी बीमारी या किसी पुराने रोग के दोबारा उभरने से परेशान हो सकते हैं. घर और बाहर दोनों जगह लोगों की छोटी-मोटी बातों को इग्नोर करने की कोशिश करनी चाहिए. स्वजनों का अपेक्षा के अनुरूप सहयोग न मिल पाने के कारण मन थोड़ा दुखी रहेगा. हफ्ते के बीच में बिजनेस में कुछेक समस्याएं आ सकती हैं.

उन्हें अपने प्रतियोगियों से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है. नई पीढ़ी पर प्रोफेशनल थोड़ा दबाव बना रहेगा. यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार करने की सोच रहे हैं तो जल्दबाजी में बात बिगाड़ने की बजाय आपको उचित समय आने का इंतजार करना चाहिए. यदि आप पहले से प्रेम संबंध में बने हुए हैं तो अपनी लव लाइफ में किसी भी प्रकार की गलतफहमी पैदा न होने दें. कठिन समय में लाइफ पार्टनर का साथ संबल प्रदान करेगा. 


मिथुन राशि (Gemini Horoscope)
ये हफ्ता मिलाजुला रहेगा साबित होने वाला है. आपको करियर को आगे बढ़ाने के कई अवसर प्राप्त तो होंगे लेकिन सेहत या घरेलू परेशानियों के चलते आप उसका पूरा लाभ उठाने में कामयाब नहीं हो पाएंगे. बिजनेसमैन के लिए यह मिलाजुला रहेगा . बाजार में फंसे धन को निकालने में उन्हें कठिनाई का सामना करना पड़ेगा. यदि आप किसी के साथ मिलकर नया काम करने की सोच रहे हैं या फिर आप पहले से पार्टनरशिप बिजनेस में धन के लेन-देन आदि में खूब सावधानी बरतें.

हफ्ते के बीच में में आपको बेकार के झमेले में पड़ने की बजाय अपने लक्ष्य पर फोकस करने की जरूरत रहेगी. एग्जाम की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स को मनचाही सफलता के लिए अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास करना पड़ेगा. वीकएंड में घर की मरम्मत आदि में जेब से अधिक धन खर्च हो सकता है. जिसके चलते आपका बजट गड़बड़ा सकता है. प्रेम संबंध को बेहतर बनाने के लिए अपने लव पार्टनर की भावनाओं और मजबूरियों की अनदेखी न करें. खट्टी-मीठी तकरार के साथ शादी शुदा जिंदगी नार्मल रहेगी.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)
हफ्ते की शुरुआत अपने सोचे हुए काम को समय पर पूरा करने के लिए अतिरिक्त परिश्रम, प्रयास और टाइम मैनेजमेंट की जरूरत रहेगी. बिजनेस के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा के दौरान आप अपने सामान और हेल्थ का खूब ख्याल रखें अन्यथा आपको दिक्कतें उठानी पड़ सकती हैं. इस दौरान आपको पेट से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं, ऐसे में अपना खानपान सही रखें. वर्कस्पेस पर सीनियर और जूनियर दोनों को मिलाकर चलना होगा, तभी आप अपने टारगेट को समय पर पूरा करने में कामयाब हो पाएंगे.

स्टूडेंट्स का मन पढ़ाई से उचट सकता है. इस दौरान बेवजह की चीजों में पैसा बर्बाद करने से बचें, अन्यथा बाद में आपको उधार मांगने की नौबत आ सकती है. ड्राइव सावधानी पूर्वक करें अन्यथा चोट-चपेट लगने की आशंका है. प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे. वहीं शादीशुदा लोगों की जिंदगी में लाइफ पार्टनर का पूरा सहयोग बना रहेगा. 

सिंह राशि (Leo Horoscope)
हफ्ते की शुरुआत में जहां आपको सेहत से संबंधित कुछेक समस्याएं झेलनी पड़ सकती है तो वहीं इस दौरान बिजनेस में कोई अच्छी खबर भी सुनने को मिल सकती है. जो लोग लंबे समय से रोजी-रोजगार की तलाश में थे, उन्हें इस दौरान बड़ी सफलता हाथ लग सकती है. यदि किसी बात को लेकर आपके अपनों के साथ संबंध बिगड़ गए थे तो किसी वरिष्ठ नागरिक की मदद से सभी गलतफहमियां दूर हो सकती हैं.

हफ्ते के बीच में में कामकाज के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. बिजनेसमैन को धन के लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए. साथ ही साथ जोखिम भरे निवेश से भी बचना चाहिए.कामकाजी महिलाओं पर कामकाज का ज्यादा बोझ बना रहेगा. वीकएंड  किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात होगी जिसकी मदद से लाभ की योजनाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा. प्रेम संबंध में उपजी गलतफहमियां दूर होंगी. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. 

कन्या राशि (Virgo Horoscope)
हफ्ते की शुरुआत में कामकाज की व्यस्तता बनी रहेगी, जिसके चलते आप अपनों के लिए कम समय निकाल पाएंगे. बिजनेस के सिलसिले में जरा ज्यादा ही भागदौड़ करनी पड़ सकती है. वहीं नौकरीपेशा लोगों पर भी कार्यक्षेत्र में काम का दबाव बना रहेगा. भूमि-भवन से जुड़े विवाद को बजाय कोर्ट-कचहरी ले जाने के बातचीत के माध्यम से सुलझाना उचित रहेगा. हफ्ते के बीच में आपके लिए थोड़ा राहत भरा रहने वाला है.

इस दौरान आपके कामकाज में आ रही दिक्कतें दूर होंगी और स्वजनों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. कमिशन और मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए यह समय अनकूल रहेगा. उनके नेटवर्क में वृद्धि और किए प्रयास में मनचाही सफलता मिलेगी. जो लोग किसी बीमारी से पीड़ित चल रहे थे, उनकी सेहत में सुधार होगा. लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी तो किसी दोस्त की मदद से गलतफहमियां दूर होंगी और प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. 

तुला राशि (Libra Horoscope)
सप्ताह शुभता लिए हुए है. विदेश में बिजनेस के लिए प्रयासरत हैं तो आपको इस सप्ताह अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. ऑफिस में सीनियर्स और जूनियर दोनों का पूरा स्पोर्ट मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. प्रापर्टी के सेल-परचेज की प्लैनिंग बना रहे थे तो आपको हफ्ते के बीच में इसमें सफलता मिल सकती है. डॉक्टर, वकील, एग्जाम की तैयारी में जुटे लोगों के लिए हफ्ता शुभ रहने वाला है.

किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से नई पीढ़ी और बेरोजगार लोगों को नई दिशा मिलेगी. प्रेम संबंध मजबूत होंगे. यदि आप प्रेम संबंध को विवाह में तब्दील करने की सोच रहे थे तो उसमें आ रही सभी अड़चनें दूर होंगी. परिवार के लोगों और लाइफ पार्टनर के साथ प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा. हंसी-खुशी के पल बिताने के कई अवसर प्राप्त होंगे. 

Zodiac Nature: इस राशि की लड़कियां ससुराल में होती हैं सबकी लाडली, मानी जाती हैं भाग्यशाली

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)
हफ्ते की शुरुआत पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचना चाहिए. बिजनेस को लेकर अधिक भागदौड़ बनी रहेगी. वर्कस्पेस आपको कार्यक्षेत्र में विरोधियों से खूब सावधान रहने की जरूरत रहेगी. वे आपके कार्य में अड़ंगे डालने की कोशिश कर सकते हैं. इस दौरान किसी पर झूठे आरोप या छींटाकशी करने से बचें, अन्यथा इससे आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंच सकता है. घर-परिवार से जुड़ी कोई समस्या भी आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकती है.

घर या कार्यक्षेत्र से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान आपसी बातचीत के माध्यम से निकालना बेहतर रहेगा. हफ्ते के बीच में बिजनेस के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है. यात्रा सुखद एवं लाभप्रद साबित होगी. एग्जाम की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स को कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा. प्रेम संबंध सामान्य बने रहेंगे. शादी शुदा जिंदगी में लाइफ पार्टनर की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा. 

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)
हफ्ते की शुरुआत में ही आपको करियर को लेकर किए गए प्रयास में बड़ी सफलता हासिल हो सकती है. ऑफिस में आपके कामकाज की प्रशंसा होगी. यदि आप लंबे समय से नौकरी में बदलाव की सोच रहे थे तो आपकी यह कामना इस सप्ताह पूरी हो सकती है. वीकएंड आपको कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है. नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. संचित धन में वृद्धि होगी. बिजनेस को बढ़ाने की कामना पूरी हो सकती है.

खास बात ये कि इसमें आपको स्वजनों का पूरा सहयोग मिलेगा. राजनैतिक लोगों का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. उन्हें मनचाहा पद या कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. हफ्ते के बीच में किसी धार्मिक-सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे और लव लाइफ अच्छी चलेगी. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. स्टूडेंट्स के उच्च शिक्षा की प्राप्ति में आ रही बाधाएं दूर होंगी.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)
हफ्ते की शुरुआत से ही आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होते नजर आएंगे. जिससे आपके भी गजब का उत्साह और आत्मविश्वास देखने को मिलेगा. बीते समय में आपके द्वारा की गई मेहनत और प्रयास के सुखद रिजल्ट इस सप्ताह मिलते हुए नजर आएंगे. यदि आप लंबे समय से अपने प्रमोशन या मनचाही जगह पर ट्रांसफर के लिए प्रयासरत हैं तो आपकी यह कामना पूरी हो सकती है. आपको अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए नए विचार एवं प्रस्ताव सामने आएंगे.

बिजनेस में बढ़ोत्तरी होगी, जिससे आपका मन कारोबार में खूब लगेगा. स्टूडेंट्स किसी कॉमपीटिशन की तैयारी में जुटे हुए हैं तो आपको कड़ी मेहनत करने पर उसके पूरे रिजल्ट प्राप्त होंगे. कामकाजी औरतों की लाइफ में आ रही अड़चनें दूर होंगी और उन्हें घर-परिवार के साथ कार्यक्षेत्र में पूरा सहयोग मिलेगा. प्रेम संबंध में नजदीकियां बढ़ेंगी. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. 

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)
हफ्ते की शुरुआत अधिक शुभता और सौभाग्य लिए रहने वाला है. आपके जीवन में लंबे समय से बनी हुई कोई बड़ी मुश्किल का हल निकल सकता है. करियर को लेकर आपके द्वारा लिए जाने वाले फैसले साबित होंगे और आपको उनसे खासा लाभ होगा. आपके मान-सम्मान में भी खासी बढ़ोत्तरी होगी. घर हो या फिर समाज, आपकी बात को लोग गंभीरता से सुनेंगे. यदि कोर्ट -कचहरी में कोई मामला चल रहा है तो उसमें फैसला आपके हक में आ सकता है.

पैतृक संपत्ति की प्राप्ति होगी. हफ्ते के बीच में में सत्ता-सरकार से जुड़े किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात होगी.भविष्य में किसी लाभदायक योजना से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा. वीकएंड स्टूडेंट्स के लिए भी शुभ साबित होगा. लाइफ पार्टनर के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के कई अवसर प्राप्त होंगे. हेल्थ नार्मल रहेगी. 

मीन राशि (Pisces Horoscope)
हफ्ते की शुरुआत बिजनेसमैन का धन बाजार में फंसा हुआ है तो अप्रत्याशित रूप से वह निकल आएगा. बिजनेस बढ़ाने की प्लैनिंग साकार होती नजर आएंगी. नौकरीपेशा लोगों को भी करियर को आगे बढ़ाने के अवसर प्राप्त होंगे. किसी महिला मित्र की मदद से मनचाही जगह पर नौकरी या कॉन्ट्रेक्ट पाने का सपना पूरा हो सकता है. आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे और संचित धन में बढ़ोत्तरी होगी. घर-परिवार के संबंध में आपके द्वारा लिए गए फैसले की सभी सराहना करते नजर आएंगे.

आमजन का आप पर विश्वास बढ़ेगा. हफ्ते के बीच में अचानक से लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है. राजनैतिक लोग किसी प्रभावी व्यक्ति से संबंध बनेंगे. छोटी-मोटी दिक्कतों को यदि छोड़ दें तो कुल मिलाकर सेहत सामान्य रहेगी. प्रेम संबंध मजबूते होंगे और लव पार्टनर के साथ सामंजस्य बढ़ेगा. परिवार के साथ सुखद पल व्यतीत करने के अवसर प्राप्त होंगे.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

मंकीपॉक्स की भारत में एंट्री के बाद एक्शन में स्वास्थ्य मंत्रालय, सभी राज्यों को जारी की एडवाइजरी, पढ़ें निर्देश
मंकीपॉक्स की भारत में एंट्री के बाद एक्शन में स्वास्थ्य मंत्रालय, सभी राज्यों को जारी की एडवाइजरी, पढ़ें निर्देश
Prashant Kishor: PM बनेंगे राहुल गांधी? प्रशांत किशोर ने याद दिला दी दादी इंदिरा की हार, बोले- 99 सीटें आना एक बात और...
PM बनेंगे राहुल गांधी? PK ने याद दिला दी दादी इंदिरा की हार, कह दी ये बड़ी बात!
Bihar CM Nitish Kumar: बाल-बाल बचे नीतीश कुमार, निकल रहे थे CM तभी वेलकम गेट गिरा, सुरक्षाकर्मी दौड़े
बाल-बाल बचे नीतीश कुमार, निकल रहे थे CM तभी वेलकम गेट गिरा, सुरक्षाकर्मी दौड़े
Whatt!! रुबीना दिलैक की दो नहीं तीन बेटियां हैं? एक्ट्रेस ने खुद किया चौंकाने वाला दावा, तीसरी बेटी का चेहरा भी दिखाया
रुबीना दिलैक की दो नहीं तीन बेटियां हैं? एक्ट्रेस ने खुद किया चौंकाने वाला दावा
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Haryana Election: 'शाम तक फैसला नहीं हुआ तो जारी करेंगे अपनी लिस्ट'- AAP अध्यक्ष सुशिल गुप्ताKanpur में ट्रेन पलटने की साजिश मामले में पुलिस ने 10 संदिग्धों को हिरासत में लिया | Breaking newsPunjab News: पंजाब के जालंधर में छात्र से मोबाइल स्नेहछिंग बाइक सवार बदमाशों वारदात को अंजामBihar के पटना में बीजेपी नेता की हत्या से मची सनसनी, सामने आया CCTV वीडियो | Breaking news

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
मंकीपॉक्स की भारत में एंट्री के बाद एक्शन में स्वास्थ्य मंत्रालय, सभी राज्यों को जारी की एडवाइजरी, पढ़ें निर्देश
मंकीपॉक्स की भारत में एंट्री के बाद एक्शन में स्वास्थ्य मंत्रालय, सभी राज्यों को जारी की एडवाइजरी, पढ़ें निर्देश
Prashant Kishor: PM बनेंगे राहुल गांधी? प्रशांत किशोर ने याद दिला दी दादी इंदिरा की हार, बोले- 99 सीटें आना एक बात और...
PM बनेंगे राहुल गांधी? PK ने याद दिला दी दादी इंदिरा की हार, कह दी ये बड़ी बात!
Bihar CM Nitish Kumar: बाल-बाल बचे नीतीश कुमार, निकल रहे थे CM तभी वेलकम गेट गिरा, सुरक्षाकर्मी दौड़े
बाल-बाल बचे नीतीश कुमार, निकल रहे थे CM तभी वेलकम गेट गिरा, सुरक्षाकर्मी दौड़े
Whatt!! रुबीना दिलैक की दो नहीं तीन बेटियां हैं? एक्ट्रेस ने खुद किया चौंकाने वाला दावा, तीसरी बेटी का चेहरा भी दिखाया
रुबीना दिलैक की दो नहीं तीन बेटियां हैं? एक्ट्रेस ने खुद किया चौंकाने वाला दावा
Team India Schedule: इस साल टीम इंडिया को खेलने हैं इतने मैच, जानें 2024 में अब कैसा है भारत का शेड्यूल
इस साल टीम इंडिया को खेलने हैं इतने मैच, जानें 2024 में अब कैसा है भारत का शेड्यूल
Home Buying: लोगों को ज्यादा पसंद आ रहे महंगे घर? 75 लाख से ज्यादा की प्रॉपर्टी के लिए डेढ़ गुना बढ़ गए लोन
लोगों को ज्यादा पसंद आ रहे महंगे घर? 75 लाख से ज्यादा की प्रॉपर्टी के लिए डेढ़ गुना बढ़ गए लोन
कैसे बनते हैं सेंटेड कैंडल, घरों में रखने के लिए क्यों मना करते हैं एक्सपर्ट
कैसे बनते हैं सेंटेड कैंडल, घरों में रखने के लिए क्यों मना करते हैं एक्सपर्ट
पुतिन से लेकर मेलोनी तक भारत के हुए मुरीद, नयी विदेश नीति का है ये कमाल
पुतिन से लेकर मेलोनी तक भारत के हुए मुरीद, नयी विदेश नीति का है ये कमाल
Embed widget