एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal 1 June 2024: तुला, मकर, कुंभ, मीन राशि वालों पर रहेगी शनि देव की नजर, जानें अपना कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal: कल का राशिफल यानि शनिवार का दिन तुला, वृषभ, मिथुन, कुंभ राशि सहित सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? जानें 1 जून, शनिवार का राशिफल (Horoscope Tomorrow).

Kal Ka Rashifal 1 June 2024: कल का राशिफल तुला, वृषभ, मिथुन, कुंभ राशि वालों के लिए विशेष है. शनिवार का दिन शनि देव (Shani Dev) को समर्पित है. शनि देव की किन राशियों पर इस दिन नजर रहेगी? आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल (Horoscope Tomorrow)-

मेष-शनिवार का राशिफल (Mesh Rashi)

कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में अपने सहकर्मियों के साथ में कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं, जहां पर आप बहुत अधिक अच्छा महसूस करेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा, परंतु आप किसी मादक पदार्थ का सेवन करते हैं तो उसे त्याग दें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है, तभी उन्हें उन्नति के रास्ते प्राप्त हो सकते हैं.

यदि आप कल किसी नए रिश्ते को लेकर पहल करेंगे, तो आपके लिए बहुत अधिक फायदेमंद हो सकता है.

युवा जातकों की बात करें, तो युवा जातकों को कल अपनी घूमने फिरने की आदत सुधारने होगी, अन्यथा करियर को बनाने में आप पीछे रह सकते हैं. गलत संगत का त्याग करें, तभी आप अपने जीवन में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. 

वृषभ-शनिवार का राशिफल (Vrish Rashi)

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपका दिन बहुत अधिक अच्छा बीतेगा, बॉस की अनुपस्थिति में आप अपने सहकर्मियों के साथ में बहुत अधिक मौज मस्ती करेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा, किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें, तो अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए अपनी वाणी में विनम्रता लाएं, अन्यथा आपके ग्राहक रुठ सकते हैं, जिसका बुरा असर आपके व्यापार पर पड़ सकता है.

आज आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यथा आपका आस पड़ोस में किसी के साथ बात विवाद हो सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो मैकेनिकल क्षेत्र में अपना करियर अजवाने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा, बस आप बहुत अधिक मन लगा कर पढ़ाई करें तो आपको कामयाबी अवश्य मिलेगी.

मिथुन-शनिवार का राशिफल (Mithun Rashi)

कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपका दिन अच्छा गुजरेगा, कल आपके दफ्तर में काम होने के कारण आप बहुत अधिक रिलीफ महसूस करेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य एकदम फिट रहेगा, किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा, परंतु आप अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं.

उनका स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है. कल आप अपनी संतान की ओर से बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. संतान की शादी विवाह के संबंध में कोई शुभ सूचना आपको प्राप्त हो सकती है.

छात्रों की बात करें तो छात्र अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाए रखें. युवा जातक भी अपने  करियर को बनाने के लिए मेहनत करते रहें, तभी उन्हें सफलता की प्राप्ति होगी.

कल आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यथा आपका किसी से विवाद हो सकता है.

प्रेमी जातकों की बात करें तो कल आपकी लव लाइफ अच्छी चलेगी. आप अपने लव पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे. 

कर्क-शनिवार का राशिफल (Kark Rashi)

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको आपके दफ्तर में काम बहुत अधिक रहेगा, जिसके कारण आप थकावट महसूस कर सकते हैं. आप अपने दफ्तर के कार्य से बाहर भी जा सकते हैं.

आप अपनी पुरानी नौकरी से परेशान होकर अपनी नौकरी में बदलाव करने के बारे में भी सोच सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा, परंतु आज आप ऊँचे नीचे पर चलने  मे थोड़ा सा सावधानी बरतें, अन्यथा आपके घुटने में परेशानी हो सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा, अपने व्यापार में बहुत अधिक मेहनत करेंगे, तो उन्हें सफलता की प्राप्ति अवश्य होगी.

अपने पार्टनर के साथ मिलकर आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के बारे में सोच सकते हैं.

युवा जातकों की बात करें तो आप हायर एजुकेशन के लिए यदि बाहर दूसरे शहर जाना चाहते हैं, तो आपका एडमिशन कहीं बाहर हो सकता है, परंतु आपको एडमिशन के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी होगी.

परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. कल आप अपने सगे संबंधी के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं, जहां पर आपके मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी.

सिंह-शनिवार का राशिफल (Singh Rashi)

कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपका दिन ठीक बीतेगा. आप अपने कार्यों को पूरा करने में मेहनत करेंगे.

आपके विरोधी आपसे जल सकते हैं, इसलिए आप थोड़ा सावधान रहें. आप अपनी सेहत का ख्याल रखें, किसी प्रकार का कोई भी तला भुना भोजन ना करें, अन्यथा आपका पेट खराब हो सकता है या उल्टियां लग सकती है, इसलिए आप संतुलित भोजन करें और फल फ्रूट का सेवन अधिक करें.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपने मन को सुकून पाने के लिए बहुत अधिक परेशान रहेंगे.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन सामान्य रहेगा, किसी प्रकार का कोई फेर बदल ना करें तो अच्छा रहेगा.

कन्या-शनिवार का राशिफल (Kanya Rashi)

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपने अपनी नौकरी में प्रमोशन के लिए कोई प्लानिंग की है तो आप अपने अधिकारियों से बात कर सकते हैं, आपके अधिकारी आपके मन की बात को अवश्य सुनेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा, परंतु आप अपने शरीर को अधिक तंदुरुस्त रखने के लिए खानपान पर नियंत्रण बरतें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने व्यापार को लेकर कोई नई प्लानिंग कर रहे हैं तो आपकी प्लानिंग सफल रहेगी.

कल आपके परिवार में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है, जिसके कारण आपका मन भी परेशान हो सकता है. कल आपको पैसे की तंगी का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान रहेंगे.

आपको आपके भाई व बहनों का भरपूर साथ मिलेगा, वह आपकी हर परेशानी में आपके साथ खड़े रहेंगे.

संतान को लेकर आप संतोष रहेंगे तथा जीवनसाथी के साथ अभी आपके रिश्ते मधुर बने रहेंगे.

तुला-शनिवार का राशिफल (Tula Rashi)

कल का दिन तनाव भरा हो सकता है. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपके ऊपर काम का बोझ बहुत अधिक रहेगा, जिसके कारण आपका मन परेशान हो सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपको पुरानी बीमारियों के कारण कोई परेशानी हो रही है तो आप उनके लिए थोड़ा सा सावधान रहें, किसी प्रकार की कोई लापरवाही ना बरतें. शनि देव की नजर आप पर हैं, गलत काम करने से बचें.

ठंडी और खट्टी चीज खाने से परहेज करें, अन्यथा आपका गला खराब हो सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा, व्यापारियों को निवेश के लिए कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है, जिसको पूरा करने में आपको बहुत अधिक मेहनत करनी होगी.

कल आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, परिवार के सदस्यों में किसी भी प्रकार का विवाद हो सकता है.

अपनी वाणी को लेकर थोड़ा सा सावधान रहें तो अच्छा रहेगा.

वृश्चिक-शनिवार का राशिफल (Vrishchik Rashi)

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में अपने सभी कार्यों को समय से पूरा करने की कोशिश करें, देरी होने के कारण आपको अधिकारियों की डांट खानी पड़ सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, परंतु यदि आप मादक पदार्थों का सेवन करते हैं तो उनसे दूरी बनाकर रखें, नहीं तो आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार के लिए यदि आपने किसी से धन उधार लिया है तो आप उसे धन को वापस करने में बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं.

कल आपके परिवार में छोटे बच्चों की लड़ाई झगड़े के कारण बड़ों के बीच भी मनमुटाव हो सकता है, जिसके कारण परिवार का माहौल तनावपूर्ण हो सकता है.  

धनु-शनिवार का राशिफल (Dhanu Rashi)

कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में बहुत अधिक तनावपूर्ण रहेंगे, किसी सहकर्मी के साथ आपकी बहस हो सकती है, जिसके कारण आपका मन बहुत अधिक परेशान हो सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको गर्मी के कारण सर दर्द परेशान कर सकता है, जिसके कारण आपको डॉक्टर की दवाई भी खानी पड़ सकती है.

कल आप वाहन चलाने में थोड़ी सी सावधानी बरतें, अन्यथा आपको चोट लग सकती है. आप अपनी संतान की सेहत का बहुत अधिक ख्याल रखें, अन्यथा गर्मी के कारण आपकी संतान की सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए भी कल का दिन ठीक नहीं रहेगा, वह अपने व्यापार में बहुत अधिक मेहनत करेंगे, तभी उन्हें सफलता की प्राप्ति हो सकती है, अन्यथा व्यापार में हानि उठानी पड़ सकती है.

युवा जातकों की बात करें तो कल युवा जातक अपने करियर पर पूरा फोकस रखें, वे अपने मित्रों के साथ कहीं हिल स्टेशन पर घूमने जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं, जहां पर वह बहुत अधिक मौज मस्ती करेंगे.

मकर-शनिवार का राशिफल (Makar Rashi)

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में सुस्ती रहेगी. आपका मन किसी कार्य को करने में नहीं लगेगा.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपका स्वास्थ्य स्वस्थ रहेगा, किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए भी कल का दिन थोड़ा सुस्ती वाला रहेगा, परंतु आप अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए आलस का त्याग करें, तभी आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है.

छात्रों की बात करें तो छात्र कल अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाकर रखें, तभी उन्हें जीवन में सफलता की प्राप्ति हो सकती है.

यदि आप समाज की भलाई के लिए कुछ कार्य करते हैं तो कल समाज में आपको मान सम्मान की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आपका मन बहुत अधिक खुश रहेगा.

संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा. आप अपनी संतान को घूमाने फिराने के लिए बाहर लेकर जा सकते हैं, जिससे आपकी संतान बहुत अधिक खुश रहेगी.

कुंभ-शनिवार का राशिफल (Kumbh Rashi)

कल का दिन हल्का रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में दफ्तर के कार्यों को बहुत अधिक मन लगाकर करेंगे, आपके अधिकारी आपकी कार्य की प्रशंसा भी कर सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा, परंतु आप अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं. शनि देव आपकी राशि के स्वामी है, इसलिए शनि देव को प्रसन्न रखें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी कल अपने व्यापार पर पूरा फोकस बनाकर रखेंगे, जिससे उनका व्यापार अच्छा चलेगा.

कल आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं, परंतु आप किसी बात पर अधिक क्रोध ना करें. बहुत अधिक क्रोध आने के कारण आपका कोई कार्य बिगड़ सकता है, जिसके कारण आपको शारीरिक समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक सावधान रहें, उनका किसी के साथ में वाद-विवाद हो सकता है, छोटा सा वाद-विवाद झगड़े का रूप भी ले सकता है.

मीन-शनिवार का राशिफल (Meen Rashi)

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्यक्षेत्र में अपने सहकर्मियों को साथ लेकर ही कार्य करें तो अच्छा रहेगा और आपका कार्य समय से पहले पूरा हो सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा. आप अपनी आंखों से संबंधित किसी समस्या से परेशान हो सकते हैं, इसके लिए आप चिकित्सक से सलाह अवश्य लें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन थोड़ा सा सावधानी से रहने वाला होगा. आप किसी की सलाह के बिना अपने व्यापार में धन का निवेश ना करें, अन्यथा आपको हानि उठानी पड़ सकती है.

कल आप गाड़ी चलाते समय थोड़ी सी सावधानी रखें, नहीं तो आपको चोट लग सकती है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपनी पढ़ाई और कैरियर पर बहुत अधिक ध्यान दें, उन्हें जीवन में तभी सफलता की प्राप्ति हो सकती है.

प्रेमी जातकों की बात करें तो कल आपकी लव लाइफ अच्छी चलेगी. आप अपने प्रेमी के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं.

June Aarthik Rashifal 2024: जून में इन राशियों पर मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान, रुपए-पैसों से भर देंगी झोली

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

How Lok Sabha Mic System Work: संसद कब बंद होता है माइक और कब ऑन, राहुल गांधी के सवाल का जवाब आखिरकार आ ही गया
संसद में कब बंद होता है माइक, राहुल गांधी के सवाल का मिल गया जवाब
Parliament Session Live: संसद में आज आर-पार, राहुल गांधी के आरोपों पर पीएम मोदी आज दे सकते हैं जवाब
संसद में आज आर-पार, राहुल गांधी के आरोपों पर पीएम मोदी आज दे सकते हैं जवाब
Delhi Weather: दिल्ली में अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
दिल्ली में अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
'कल्कि 2898 एडी' एक्ट्रेस दिशा कर रही हैं सुपरस्टार प्रभास को डेट? हाथ के टैटू ने फैंस के मन में उठाए कई सवाल
'कल्कि 2898 एडी' एक्ट्रेस दिशा कर रही हैं सुपरस्टार प्रभास को डेट? हाथ के टैटू से उठे सवाल
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Weather Update: कहीं गिरे घर, खिलौनों की तरह बहीं कारें, देखिए तबाही की तस्वीर | Rain and FloodRahul Gandhi Speech: राहुल ने लोकसभा में लहराई भगवान शिव की तस्वीर | Parliament Session 2024Parliament Session : 'डर' वाला' सलाम नमस्ते'! । Parliament Session । Rahul । PM Modi । BJPSandeep Chaudhary: Rahul Gandhi के भाषण पर देश के बड़े पत्रकारों का विश्लेषण | Parliament session

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
How Lok Sabha Mic System Work: संसद कब बंद होता है माइक और कब ऑन, राहुल गांधी के सवाल का जवाब आखिरकार आ ही गया
संसद में कब बंद होता है माइक, राहुल गांधी के सवाल का मिल गया जवाब
Parliament Session Live: संसद में आज आर-पार, राहुल गांधी के आरोपों पर पीएम मोदी आज दे सकते हैं जवाब
संसद में आज आर-पार, राहुल गांधी के आरोपों पर पीएम मोदी आज दे सकते हैं जवाब
Delhi Weather: दिल्ली में अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
दिल्ली में अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
'कल्कि 2898 एडी' एक्ट्रेस दिशा कर रही हैं सुपरस्टार प्रभास को डेट? हाथ के टैटू ने फैंस के मन में उठाए कई सवाल
'कल्कि 2898 एडी' एक्ट्रेस दिशा कर रही हैं सुपरस्टार प्रभास को डेट? हाथ के टैटू से उठे सवाल
Yogini Ekadashi 2024: योगिनी एकादशी पर आज करें तुलसी से जुड़े ये उपाय, श्रीहरि की कृपा से बनेंगे हर काम
योगिनी एकादशी पर आज करें तुलसी से जुड़े ये उपाय, श्रीहरि की कृपा से बनेंगे हर काम
यहां सिर्फ 105 रुपये में मिल रहा है आलीशान घर, खरीदने पर मालिक की तरफ से मिलेंगे 7 लाख रुपये
यहां सिर्फ 105 रुपये में मिल रहा है आलीशान घर, खरीदने पर मालिक की तरफ से मिलेंगे 7 लाख रुपये
IND vs ZIM: नए कोच और कप्तान के साथ जिम्बाब्वे रवाना हुई टीम इंडिया, पांच T20I मैचों की होगी सीरीज़; देखें तस्वीरें
नए कोच और कप्तान के साथ जिम्बाब्वे रवाना हुई टीम इंडिया, पांच T20I मैचों की होगी सीरीज़
Gujarat Rain: गुजरात में भारी बारिश का दौर जारी, जूनागढ़ में 3 NH बंद, जानें- अब आगे कैसा रहेगा मौसम?
गुजरात में भारी बारिश का दौर जारी, जूनागढ़ में 3 NH बंद, जानें- अब आगे कैसा रहेगा मौसम?
Embed widget