एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal 31 May 2024: मेष, वृश्चिक, कन्या, सिंह राशि वालों को मिल सकता है लक्ष्मी जी का आशीर्वाद, जानें कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal: कल का राशिफल यानि शुक्रवार का दिन मेष, वृश्चिक, कन्या, सिंह राशि सहित सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? जानें 31 मई, शुक्रवार का राशिफल (Horoscope Tomorrow).

Kal Ka Rashifal 31 May 2024: कल का राशिफल मेष, वृश्चिक, कन्या, सिंह राशि वालों के लिए विशेष है. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी (Laxmi Ji) को समर्पित है. सुख समृद्धि की देवी लक्ष्मी जी किन राशियों को अपना आशीर्वाद देंगी, आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल (Horoscope Tomorrow)-

मेष-शुक्रवार का राशिफल (Mesh Rashi)

कल आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने कार्य क्षेत्र में बहुत अधिक मेहनत करनी होगी, तभी आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. किसी प्रकार का शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा, परंतु कल वाहन चलाने में थोड़ी सी सावधानी बरतें, अन्यथा आपको चोट लग सकती है, जिसके कारण आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आपका व्यापार अच्छा चलेगा, बस आपको मेहनत करने की आवश्यकता है.

आपके परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आज आपको धन का लाभ हो सकता है, आकस्मिक धन प्राप्त हो सकता है, जिसकी उम्मीद आपने छोड़ रखी थी.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने करियर की ओर फोकस रखें, उन्हें मेहनत करने पर अपने करियर में सफलता की प्राप्ति हो सकती है. छात्रों की बात करें तो छात्र कल अपनी पढ़ाई लिखाई पर बहुत अधिक ध्यान दें, गलत दोस्तों की संगत से दूर रहें, अन्यथा आप परीक्षाओं में फेल हो सकते हैं.

वृषभ-शुक्रवार का राशिफल (Vrish Rashi)

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपके ऊपर कार्य का बोझ बहुत अधिक रहेगा, जिसके कारण शाम के समय में आपको बहुत अधिक थकान हो सकती है और आपको कोई पेन किलर भी लेनी पड़ सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा, परंतु आप अपने आप को और अधिक सेहतमंद रखने के लिए फल फ्रूट का सेवन अधिक से अधिक करें और तले भुने खाने का परहेज करें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है, तभी आपका व्यापार अच्छा चलेगा.

युवा जातकों की बात करें तो युवाओं को कल अपनी बात का पार्टनर की और से अहमियत ना मिलने पर मन बहुत अधिक परेशान हो सकता है.

आपके परिवार में सब कुछ अच्छा रहेगा. चारों ओर शांति शांति रहेगी, किसी प्रकार का कोई कलह नहीं होगा।.

मिथुन-शुक्रवार का राशिफल (Mithun Rashi)

कल का दिन बढ़िया रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में किसी कार्य को करने के कारण बहुत अधिक प्रशंसा बटोर सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपकी सेहत नरम रहेगी. गर्मी लगने के कारण आपका पेट खराब हो सकता है और उल्टियां भी लग सकती हैं, जिसके कारण आपको डॉक्टर के पास जाना पड़ सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपका व्यापार ठीक चलेगा. आप हमने व्यापार में किसी प्रकार का फेर बदल ना करें, जिस प्रकार आपका व्यापार चल रहा है उसे वैसे ही चलने दें.

महिलाओं की बात करें तो महिलाएं कल अपने जीवन साथी और अपने बच्चों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकती हैं, जहां पर वह बहुत अधिक आनंद महसूस करेंगे.

आपके घर पर किसी विशेष अतिथि का आगमन हो सकता है, जिसके आने से आप बहुत अधिक व्यस्त रहेंगे और आपका समय उनकी आओ भगत करने में ही व्यतीत होगा.

कर्क-शुक्रवार का राशिफल (Kark Rashi)

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपकी नौकरी अच्छी चलेगी.  नौकरी में आपको तरक्की के अवसर प्राप्त हो सकते हैं, आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न होकर आपका प्रमोशन भी कर सकते हैं, जिससे आप बहुत अधिक खुश रहेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, अन्यथा आपको किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट परेशान कर सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी अपने व्यापार को लेकर बहुत अधिक उत्साहित रहेंगे.  उनका व्यापार अच्छा चलेगा, किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा. कल यदि आप घर से बाहर निकले तो ध्यान पूर्वक निकले आपके चोट लगने की आशंका है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को तरक्की के अवसर प्राप्त हो सकते हैं, आप सफलता प्राप्त करने के लिए मेहनत करते रहें.

 प्रेमी जातकों की बात करें तो कल आपकी लव लाइफ बहुत अधिक बढ़िया चलेगी.

सिंह-शुक्रवार का राशिफल (Singh Rashi)

कल का दिन ठीक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में आपका किसी के साथ झगड़ा हो सकता है, जिसके कारण आपको आपके अधिकारियों से बहुत अधिक सुनने को मिल सकता है. कल आप अपने क्रोध पर कंट्रोल रखें, किसी पर भी अनावश्यक क्रोध ना करें.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप बहुत समय से बीमार चल रहे हैं तो आपकी हालत में कुछ सुधार देखने को मिल सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. वह अपने व्यापार के द्वारा अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार लाने का प्रयास कर सकते हैं.

अपने व्यापार में वह कुछ सामानों पर छूट कर सकते हैं, जिससे आपकी बिक्री में बढ़ोतरी हो सकती है.

कुंवारों के लिए शादी विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं, परंतु आप सोच समझ कर निर्णय लें. कल आप अपने परिवार के साथ किसी तीर्थ स्थान पर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. जहां पर आपके मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी. 

कन्या-शुक्रवार का राशिफल (Kanya Rashi)

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल नौकरी करने वाले जातकों का दफ्तर में अच्छा बीतेगा, किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं रहेगी, आप शांति के साथ आप अपना कार्य करेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा, परंतु कल आपके परिवार में किसी बुजुर्ग की तबीयत बहुत अधिक  खराब हो सकती है, जिसके कारण आपका मन परेशान रहेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने व्यापार के सिलसिले में बाहर की यात्रा पर जा सकते हैं, जहां पर आपको कोई बहुत बड़ी डिल प्राप्त हो सकती है, जिसको पूरा करने में आपको बहुत अधिक मेहनत भी करनी पड़ सकती है.

छात्रों की बात करें छात्र कल अपना मन पढ़ाई की ओर अधिक लगाएं, इधर-उधर के भटकाव से दूर रहें.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक भी अपना ध्यान इधर-उधर भटकाने से अच्छा अपने करियर को बनाने में और अधिक मेहनत करें, आपको सफलता अवश्य मिलेगी.  

परिवार में सुख शांति रहेगी. जीवन साथी का भरपूर साथ मिलेगा और संतान की ओर से आप खुश रहेंगे.

तुला-शुक्रवार का राशिफल (Tula Rashi)

कल का दिन थोड़ा सा उतार-चढ़ाव लेकर आएगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने कार्य को बहुत अधिक संभाल कर करें, अन्यथा कार्य के बिगड़ने पर आपको बड़े अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है.

सेहत की बात करें तो कल आप अपने परिवार में अपने बड़े बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें, उनकी तबीयत खराब हो सकती है, थोड़ी सी भी परेशानी होने पर डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा, इसलिए आप थोड़ा सा सोच समझ कर चलें, तो अच्छा रहेगा.

महिलाओं की बात करें तो कल महिलाएं बहुत अधिक शॉपिंग कर सकती है, परंतु आप खरीदारी करते समय अपनी पॉकेट का ध्यान अवश्य रखें, अपनी पॉकेट के अनुसार ही धन खर्च करें.

शादीशुदा जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा तनाव वाला हो सकता है.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए मेहनत करते रहें.

आपके परिवार में किसी बात को लेकर तनाव रह सकता है.

वृश्चिक-शुक्रवार का राशिफल (Vrishchik Rashi)

नौकरी करने वाले की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में काम की अधिकता के कारण बहुत अधिक बिजी रहेंगे. शाम के समय में आपको थकान हो सकती है, जिसके कारण आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है.

आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आपकी आंखों से संबंधित भी कोई समस्या परेशान कर सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का व्यापार करने वाले जातकों को कल लाभ प्राप्त हो सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए मेहनत करें, कल आपके भाई बहन आपका पूरा सहयोग करेंगे.

कल आपके घर पर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, जिसकी आवभगत में कल आपको बहुत अधिक व्यस्त रहेंगे.

परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा. घर के बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें, उनकी तबीयत खराब होने की आशंका है.

अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, आपका किसी से विवाद हो सकता है. 

धनु-शुक्रवार का राशिफल (Dhanu Rashi)

कल का दिन हल्का रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन दफ्तर में दिन मिला जुला रहेगा. किसी प्रकार की कोई अधिक टेंशन नहीं रहेगी, आप का दिन बहुत अधिक हल्का बीतेगा.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. गर्मी से बचाव करें तथा अधिक गर्मी में घर से बाहर ना निकलें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो बड़े व्यापारियों के लिए कल का दिन मिला-जुला रहेगा, परंतु छोटे व्यापारियों को बहुत अधिक लाभ प्राप्त हो सकता है, जिससे उनका आर्थिक स्तर भी ऊंचा उठेगा.

युवा जातकों की बात करें तो यदि आप कोई कोर्स करना चाहते हैं तो उस पर बहुत अधिक मेहनत करें.

छात्रों की बात करें तो अपनी पढ़ाई लिखाई पर अधिक ध्यान दें.  गलत दोस्तों की संगत से दूर रहें. 

यदि आप किसी कार्य को करने के लिए घर से बाहर जा रहे हैं तो अपने बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद अवश्य लें, आपके सभी काम जल्दी ही बनेंगे. 

मकर-शुक्रवार का राशिफल (Makar Rashi)

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल दफ्तर में आपको आपके अधिकारी किसी कार्य से बाहर भेज सकते हैं, जहां पर आप अपने प्रतिभा दिखाने प्रयास करें.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा, परंतु मौसम के बदलाव के कारण आपको लू लग सकती है, आपको आपके व्यापार में ना अधिक मुनाफा होगा नहीं अधिक घाटा होगा.

आप अपने व्यापार में किसी प्रकार का कोई फेर बदल ना करें, जैसा चल रहा है वैसे ही अपने व्यापार को चलने दें.

युवा जातक की बात करें तो युवा जातक कल अपने मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं, जहां पर वह अपने मित्रों के साथ बहुत अधिक मौज मस्ती भी करेंगे. 

प्रेमी जातकों की लव लाइफ अच्छी चलेगी, वह अपने लव पार्टनर के साथ कहीं हिल स्टेशन पर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं, परंतु आप जो भी कार्य करें अपने घर के सदस्यों की निगरानी से बचकर करें.

कुंभ-शुक्रवार का राशिफल (Kumbh Rashi)

कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपके काम की बहुत अधिक तारीफ होगी. आपके बड़े अधिकारी आपसे प्रसन्न होकर आपका प्रमोशन भी कर सकते हैं.

आपके वेतन में बढ़ोतरी हो सकती है. आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें, चर्म रोगों से संबंधित कोई बीमारी आपको परेशान कर सकती है, जिसके कारण आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आप अपनी व्यापार में धन का निवेश करने से बचें, अन्यथा आपका पैसा डूब सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यथा किसी के साथ आपका झगड़ा हो सकता है और जिससे बहुत अधिक समस्या उत्पन्न हो सकती है.

परिवार का माहौल बहुत अधिक शांत रहेगा. संतान की ओर से आप खुश रहेंगे. जीवनसाथी का साथ आपको भरपूर मिलेगा.

मीन-शुक्रवार का राशिफल (Meen Rashi)

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको आपकी नौकरी में कई मौके मिल सकते हैं, जिन मौको का लाभ उठाकर आप अपना प्रमोशन करवा सकते हैं.

आप की सेहत की बात करें तो कल आपका स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा. किसी भी प्रकार की कोई समस्या हो तो लापरवाही ना बरतें, तुरंत डॉक्टर से परामर्श लें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपका बिजनेस बहुत अच्छा चलेगा. आपको अपना बिजनेस आगे बढ़ाने के लिए धन की आवश्यकता होगी.

आपके परिवार के सदस्य आपका पूरा सहयोग करेंगे. युवा जातकों को की बात करें तो यदि आपका कहीं पर प्रेम प्रसंग चल रहा है, तो आज आपका लव पार्टनर आपके साथ बहुत अधिक खुश रहेगा.

आप अपने लव पार्टनर के साथ में बहुत अधिक समय बिताएंगे. परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. संतान की ओर से भी आप संतुष्ट रहेंगे.

यह भी पढ़ें-

Dream Interpretation: सपने में दांतों का टूटना और चूर-चूर हो जाना किस बात का है संकेत

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

President Speech: 'संविधान पर सबसे बड़ा प्रहार', अभिभाषण के दौरान आपातकाल पर क्या-क्या बोलीं राष्ट्रपति मुर्मू
'संविधान पर सबसे बड़ा प्रहार', अभिभाषण के दौरान आपातकाल पर क्या-क्या बोलीं राष्ट्रपति मुर्मू
अखिलेश के साथ साये की दिख रहे अवधेश, कभी यही करीबी पड़ गई थी भारी, जानें- पूरी कहानी
अखिलेश के साथ साये की दिख रहे अवधेश, कभी यही करीबी पड़ गई थी भारी, जानें- पूरी कहानी
Healthy Food: घर पर बनाएं ये बिना तेल का स्वादिष्ट नाश्ता, सेहत के लिए भी है फायदेमंद
घर पर बनाएं ये बिना तेल का स्वादिष्ट नाश्ता, सेहत के लिए भी है फायदेमंद
Paper Leak: NEET-NET पेपर लीक पर अभिभाषण में राष्ट्रपति ने कही बड़ी बात, बोलीं- सुनिए, सुनिए, तभी विपक्ष करने लगा हंगामा
NEET-NET पेपर लीक पर अभिभाषण में राष्ट्रपति ने कही बड़ी बात, बोलीं- सुनिए, सुनिए, तभी विपक्ष करने लगा हंगामा
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Paper Leak को लेकर President Murmu के बयान पर कांग्रेस क्या बोली, देखिएParliament Session: इन बड़े मुद्दों पर क्यों नहीं दिखी 'INDIA' की एकजुटता, वरिष्ठ पत्रकारों ने बतायाIPO Alert: Divine Power Energy Limited IPO में निवेश से पहले जाने Company की Details | Paisa LiveKejriwal की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP ने किया राष्ट्रपति अभिभाषण का बहिष्कार, समर्थन में उद्धव गुट

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
President Speech: 'संविधान पर सबसे बड़ा प्रहार', अभिभाषण के दौरान आपातकाल पर क्या-क्या बोलीं राष्ट्रपति मुर्मू
'संविधान पर सबसे बड़ा प्रहार', अभिभाषण के दौरान आपातकाल पर क्या-क्या बोलीं राष्ट्रपति मुर्मू
अखिलेश के साथ साये की दिख रहे अवधेश, कभी यही करीबी पड़ गई थी भारी, जानें- पूरी कहानी
अखिलेश के साथ साये की दिख रहे अवधेश, कभी यही करीबी पड़ गई थी भारी, जानें- पूरी कहानी
Healthy Food: घर पर बनाएं ये बिना तेल का स्वादिष्ट नाश्ता, सेहत के लिए भी है फायदेमंद
घर पर बनाएं ये बिना तेल का स्वादिष्ट नाश्ता, सेहत के लिए भी है फायदेमंद
Paper Leak: NEET-NET पेपर लीक पर अभिभाषण में राष्ट्रपति ने कही बड़ी बात, बोलीं- सुनिए, सुनिए, तभी विपक्ष करने लगा हंगामा
NEET-NET पेपर लीक पर अभिभाषण में राष्ट्रपति ने कही बड़ी बात, बोलीं- सुनिए, सुनिए, तभी विपक्ष करने लगा हंगामा
Kalki 2898 AD Box Office Day 1: पहले दिन की धुंआधार कमाई से टूटेंगे कई रिकॉर्ड, जानें कल्कि का ओपनिंग डे कलेक्शन
पहले दिन की धुंआधार कमाई से टूटेंगे कई रिकॉर्ड, जानें कल्कि का ओपनिंग डे कलेक्शन
SA vs AFG Semi Final: उदास चेहरे और नम आंखें, सेमीफाइनल की हार ने तोड़ा दिल, अफगान ड्रेसिंग रूम में मातम
उदास चेहरे, नम आंखें; सेमीफाइनल की हार के बाद अफगान ड्रेसिंग रूम में मातम
Nepal Landslide : नेपाल में लैंडस्लाइड और भारी बारिश का कहर, 14 लोगों की मौत, कई लापता
नेपाल में लैंडस्लाइड और भारी बारिश का कहर, 14 लोगों की मौत, कई लापता
पिछले कार्यकाल में ओम बिरला की कई गड़बड़ियों के कारण स्पीकर पद को चुनाव तक ले गया विपक्ष
पिछले कार्यकाल में ओम बिरला की कई गड़बड़ियों के कारण स्पीकर पद को चुनाव तक ले गया विपक्ष
Embed widget