Surya Grahan 2022 Effect on Zodiac sings: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य ग्रहण को शुभ नहीं माना जाता है. इसका प्रभाव सभी राशियों के साथ देश दुनिया और धरती के सभी जीव-जंतुओं पर पड़ता है. पंचांग के अनुसार, इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 25 अक्टूबर 2022 को लगने जा रहा है. इसके एक दिन पहले दिवाली भी पड़ रही है. इस सूर्य ग्रहण का प्रभाव सबसे अधिक 4 राशियों के जातकों पर पड़ेगा.


साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 2022 कब लगेगा? (Surya Grahan 2022 Date and Time)


साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 25 अक्टूबर 2022 को लगने वाला है. यह एक आंशिक सूर्य ग्रहण होगा. भारतीय समय के अनुसार, यह सूर्य ग्रहण दोपहर बाद 2 बजकर 28 मिनट से शाम 6 बजकर 32 मिनट तक रहेगा. यह सूर्य ग्रहण लगभग चार घंटे का है.


इन राशियों पर भारी पड़ेगा 2022 का आखिरी सूर्य ग्रहण



  • मेष राशि : इस वर्ष आखिरी सूर्य ग्रहण का प्रभाव मेष राशि के जातकों के लिए शुभ नहीं है. अपने साथी से इनका मतभेद हो सकता है. किसी भी तरह का नया निवेश करने से बचें. इस दौरान भगवान गणेश की पूजा करने से लाभ मिलेगा. 

  • कर्क राशि : कर्क राशि के लोगों को मानसिक तनाव हो सकता है. सेहत भी प्रभावित होगी. आर्थिक नुकसान होने की संभावना है. इस लिए इन्हें सतर्क रहने की जरूरत है. नौकरी और व्यवसाय करने वालों का काम मंदा हो सकता है. वैवाहिक और रोमांटिक लाइफ को संभालना पड़ेगा.

  • तुला राशि : सूर्य ग्रहण से तुला राशि के जातकों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. स्वास्थ्य संबंधी कोई बीमारी परेशान कर सकती है. आर्थिक मोर्चे पर भी चीजें आसान और स्थिर नहीं रहेंगी. कोई भी नया न शुरू करना हितकारी रहेगा.

  • धनु राशि : सूर्य ग्रहण के दौरान, अपने स्वास्थ्य का अत्यधिक ध्यान रखना होगा. आर्थिक स्थिति बेहतर नहीं रहेगी, क्योंकि इस दौरान चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.



 


Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.