एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope 2022: मेष, वृषभ, कर्क, तुला और धनु राशि हो सकता है नुकसान, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 18 July to 24 July 2022: वृष राशि, तुला राशि, वृश्चिक वालों के लिए ये सप्ताह विशेष है. सभी 12 राशियों का जानते हैं इस हफ्ते का राशिफल (Rashifal).

Weekly Horoscope, 18 July to 24 July 2022, Saptahik Rashifal: सावन का पहला सोमवार है. नया सप्ताह आरंभ हो चुका है. मेष राशि, कन्या राशि, वृश्चिक राशि, कुंभ राशि समेत ये सप्ताह अन्य राशियों के लिए भी महत्वपूर्ण होने जा रहा है. धन और करियर के लिहाज से ये हफ्ता आपके लिए कैसे रहेगा? आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल-

मेष- इस सप्ताह कर्म और भाग्य का अच्छा कांबिनेशन रहेगा. मेहनत के परिणाम भी जल्दी प्राप्त होंगे. यदि आप निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो इस और आगे बढ़ना भविष्य के लिए लाभकारी रहेगा. सप्ताह अंत तक मानसिक स्थितियों को सकारात्मक रखना है. विदेशी कंपनियों में कार्य करने वालों को राहत मिलेगी. व्यापारी वर्ग उधार को सप्ताह मध्य से चुकाने पर भी फोकस करें. युवा म्यूजिक और भजन को ज्यादा से ज्यादा सुने इस सप्ताह यह अत्यंत आवश्यक है. स्वास्थ्य ठीक रहे इसके लिए बस क्रोध से बचते हुए मन को शांत रखें इस समय यह किसी औषधि से कम नहीं है.बड़े भाई से संबंध प्रगाढ़ होंगे साथ ही उनका सानिध्य भी प्राप्त होगा.

वृष- इस सप्ताह मानसिक रूप से मजबूत रहना है. मन अकेलेपन को लेकर चिंतित हो सकता है, लेकिन सभी चिंताओं को पीछे छोड़ते हुए एक्टिव रहें, क्योंकि सप्ताह के मध्य में आपको अच्छा अवसर प्राप्त होगा. सॉफ्टवेयर से संबंधित कार्य करने वालों के लिए अति व्यस्तता का समय रहने वाला है वहीं दूसरी ओर अन्य लोगों के लिए स्थितियां सामान्य रहेंगी. व्यापारी घाटे को देखते हुए आर्थिक चिंताओं से ग्रस्त रह सकते हैं. हेल्थ में इन्फेक्शन परेशान कर सकता है. अनावश्यक यात्रा से भी बचें, साथ ही हृदय रोगी सजग रहें, हृदय में अनावश्यक भार स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं. संतान के स्वास्थ्य को लेकर भी सचेत रहें. परिवार में  कहीं  से शुभ समाचार मिलने की संभावना है.

मिथुन- इस सप्ताह आध्यात्मिक कार्यों के साथ ज्ञान अर्जित पर भी ध्यान देना होगा. नई चीजें सीखने का मौका मिलेगा और जो लोग विधिवत अध्ययन करना चाहते हैं, तो वह प्रवेश ले सकते हैं. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो आप यदि कंपनी के मालिक हैं तो कर्मचारियों का वेतन समय पर देने की व्यवस्था बनाएं. रियल एस्टेट का कारोबार करने वालों को मुनाफा हाथ लगेगा. लीवर से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है यदि कोई अधिक परेशानी हो तो डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें. जो महिलाएं गर्भवती हैं उनको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए. घर परिवार को लेकर सप्ताह सुख-सुविधाओं वाला नहीं है. गार्डनिंग की व्यवस्था है, तो उसकी देखरेख आपको करनी चाहिए.

कर्क- इस सप्ताह खर्चों पर कटौती करने का समय चल रहा है, आने वाला सप्ताह आर्थिक रूप से कुछ परेशान कर सकता है. कही- सुनी बातों पर भरोसा करना मुश्किलों में डालेगा. जो लोग जॉब करते हैं उनको लीगल डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करने से पहले उसको ठीक से समझना चाहिए, क्योंकि ग्रहों की स्थिति के कारण आपकी कलम फंस सकती है. खुदरा व्यापारियों को लिए सप्ताह सामान्य रहेगा. युवा वर्ग खुद को अपडेट करने पर ध्यान केंद्रित करें. प्रॉपर नींद आए इस पर विशेष ध्यान दें अच्छी नींद ही आपके स्वास्थ्य के लिए लाभदायक रहेगी. पारिवारिक स्थिति व्यस्तता पूर्ण रहेगी, सभी पारिवारिक सदस्य अपने कार्य में व्यस्त रहेंगे अतः बहुत अधिक इस सप्ताह संवाद न रहने की संभावनाएं हैं. 

Sawan 2022: सावन में गुरु वक्री होकर इन राशियों को दे सकते हैं परेशानी और हानि

सिंह- इस सप्ताह के शुरुआत में हो सकता है कि आपके मन में कुछ बेचैनी हो, इसलिए आपको धैर्य बनाए रखना है. मन का विचलन  मानसिक स्तर पर न पड़े इस बात का ध्यान रखें.  विदेशी कंपनियों में जॉब करते हैं उन्हें नौकरी को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है. काम काफी अच्छी तरीके से संभाल पाएंगे.यदि कार्य में जिम्मेदारियां बढ़े तो उसे उत्साह के साथ निभाना चाहिए, ताकि उन्नति हो. फाइनेंस से संबंधित कार्य करने वालों को कानूनी मामलों से बच कर रहना होगा. जिन लोगों को लीवर से संबंधित पहले से रोग है उनको विशेषकर ध्यान रखना चाहिए जो लोग शराब पीते हैं उन्हें तत्काल त्याग देना लाभकारी रहेगा. घर में इस दौरान सौम्यता का वातावरण बनाएं.

कन्या- इस सप्ताह सबका सपोर्ट बिगड़े हुए कार्यों को बनाने में मदद करेगा. खर्च का कॉम्बिनेशन बना हुआ है ग्रहों की स्थितियों को ध्यान में रखते हुए खर्च पर अंकुश लगाएं. कर्मक्षेत्र में सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि कार्य बहुत अच्छे नहीं बनते दिख रहें हैं वहीं सोचे गए कार्य के बनने में भी संदेह है. व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा बहुत अधिक क्रेडिट पर माल देने से बचना चाहिए. शुगर के पेशेंट को अपना विशेष ध्यान रखना होगा. अस्थमा से संबंधित रोगियों को इस सप्ताह अधिक ध्यान रखने की आवश्यकता है. जिन रिश्तेदारों से काफी दिनों से मुलाकात नहीं हुई थी उनसे मुलाकात होगी. अपनों की बातों का सम्मान करते हुए बात का अनुसरण करें.

तुला- इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति को देखते हुए अधिक क्रोध करने से बचे. वहीं सप्ताह के मध्य में घर के मुखिया आपकी किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं, ऐसी स्थिति में उनके क्रोध का शमन करना चाहिए और यदि आप स्वयं घर के मुखिया हैं तो क्रोध करने से बचें. ऑफिशियल महत्वपूर्ण निर्णय लेने में कुछ कठिनाई का अनुभव करेंगे.व्यापारियों को ग्राहकों व बड़े क्लाइंटो से वार्तालाप करते समय अपनी वाणी में मधुरता रखनी होगी क्योंकि ग्रहों की स्थिति वाणी को कठोर बना सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से शुरू के तीन दिन अच्छे रहेंगे तत्पश्चात सिरदर्द जैसी सामान्य दिक्कत हो सकती है. घर हो या बाहर मित्रों की संख्या में बढ़ोत्तरी करें.

वृश्चिक- इस सप्ताह के शुरुआती दिनों में मन में उदासी रहने वाली है. लेखन से जुड़े लोग यदि कई दिनों से लिखने की सोच रहे थे. तो इस सप्ताह इसका श्री गणेश कर देना चाहिए. करियर की बात करें तो वर्तमान समय में देश काल परिस्थिति जैसी चल रही है उसके अनुसार पदोन्नति की संभावनाएं कम है, लेकिन ग्रहों की स्थिति उन्नति कारक हैं, वह नौकरी के स्थायित्व को बनाए रखने में उपयोगी रहेगी. कारोबार से जुड़े लोगों को व्यापार में भी कुछ गति आएगी वहीं स्थितियाँ भी लाभकारी रहेगी. ग्रहों की स्थितियाँ आपके इम्यून सिस्टम को कमजोर कर रही हैं जिससे आप संक्रमण की चपेट में जल्दी आ सकते हैं. छोटी- छोटी बातों को लेकर घर का माहौल खराब न करें. 

धनु- इस सप्ताह खुद को मानसिक रूप से शांत रखते हुए केवल काम पर ही फोकस करना है. वहीं कीमती वस्तुओं को संभाल कर रखें खोने व चोरी होने की आशंका है. कम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को लाभ होगा. गायन से जुड़े लोगों को अच्छा मौका हाथ लग सकता है इसलिए अपनी प्रैक्टिस जारी रखें. आपका मैनेजमेंट काफी अच्छा है जिसके चलते कार्यों को सरलता से मैनेज करने में सफल रहेंगें और सहकर्मियों का भी पूरा सहयोग आपको मिलेगा. सेहत इस बार सामान्य ही रहेगा लेकिन सप्ताह मध्य तक आते आते पुरानी बीमारियां पुनः परेशान कर सकती है. पारिवारिक स्थितियां खुशियों से भरी रहेगी जिन घरों में छोटे बच्चे हैं उन घरों में प्रसन्नता का संचार अधिक होगा.

Sawan 2022: कांवड़ यात्रा के साथ इन खास 8 दिनों में शिव को करें प्रसन्न, हर सोमवार बन रहे हैं अद्भुत योग

मकर- इस सप्ताह असंतोष की भावना से मन को परेशान कर सकती है, जिससे मानसिक रूप से आलस्य व तनाव महसूस करेंगे. यदि नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिले तो सतर्क रहें, गलतियों की गुंजाइश बनी रहेगी. अपने काम को पूरा करने के लिए सामाजिक दायरा और अधिक बढ़ाना होगा. बॉस और बड़े अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा यदि आप टीम को लीड करते हैं, तो टीम का सपोर्ट कार्य को टारगेट तक पहुंचाएगा. जो व्यापारी पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं उन्हें आपसी तालमेल बनाकर चलना होगा, क्योंकि वर्तमान समय में अनावश्यक क्रोध विवाद का कारण बन सकता है. अस्थमा के रोगी अलर्ट रहें, इसको लेकर परेशान हो सकते हैं. अविवाहितों का रिश्ता पक्का हो सकता है.

कुम्भ- इस सप्ताह वह कार्य भी अब बनते नजर आ रहें हैं, जो पिछले कुछ दिनों से रुके हुए थे. वहीं धर्म-कर्म करते रहना होगा, इसलिए किसी जरूरतमंद को मदद करने से पीछे न हटें यह आपके भाग्य को बढ़ाने वाला होगा. काम पर फोकस रखते हुए कुछ प्लानिंग करनी चाहिए जिससे कम मेहनत में ज्यादा कार्य हो सके. व्यापारी वर्ग इस सप्ताह बहुत ही सचेत रहें, खासकर कानूनी मामलों को लेकर आपकी छोटी-सी लापरवाही बड़े आर्थिक नुकसान करा सकती है. विद्यार्थी वर्ग बुद्धि से प्रखर रहेंगें, कलात्मक कार्यों में रुचि भी बढ़ेगी. व्यायाम और संतुलित आहार स्वास्थ्य लाभ देने में अहम भूमिका निभाएगा. घरेलू जिम्मेदारियां कंधों पर आ सकती हैं, साथ ही सभी का विश्वास बना रहे.

मीन- इस सप्ताह अपने काम को काफी तेजी के साथ करने का प्रयास करना होगा पिछले कई दिनों से जो कार्य नहीं हो पा रहे थे, उनको इस दौरान पूरा करना होगा. उच्चाधिकारियों या बॉस के साथ किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था तो सप्ताह के मध्य में स्थितियों में सुधार आएगा. व्यापारी कार्य को बढ़ाने के लिए खुद को एक्टिव रखें, लाभ की बहुत संभावनाएं नहीं है इसलिए प्लानिंग पर ध्यान देना चाहिए. दर्द, पेट में जलन और वोमिटिंग जैसी स्थितियों को लेकर परेशान रहेंगे. सप्ताह के अंत में सदस्यों के साथ घर पर ही भजन व उपासना संयुक्त रूप से करने की योजना बनेगी, उपासना मानसिक रूप से बल प्रदान करने वाली है.

Sawan 2022: सावन के पहले सोमवार मीन राशि में बन रहा है गजकेसरी योग, इन राशियों को होगा लाभ

August Grah Gochar 2022: ये 3 ग्रह अगस्त माह में मचायेंगे हलचल, इन लोगों की लाइफ में होगा बड़ा बदलाव

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

पिच की मिट्टी खाना और स्लो मोशन में ट्रॉफी तक जाना, रोहित शर्मा से पीएम मोदी ने पूछा ऐसा क्यों किया?
पिच की मिट्टी खाना और स्लो मोशन में ट्रॉफी तक जाना, रोहित शर्मा से पीएम मोदी ने पूछा ऐसा क्यों किया?
'10 डाउनिंग स्ट्रीट पर दीवाली की रोशनी की तरह...' ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देते हुए क्या कहा
'10 डाउनिंग स्ट्रीट पर दीवाली की रोशनी की तरह...' ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देते हुए क्या कहा
Zomato ने दोबारा शुरू की अपनी पुरानी सर्विस, अब दिल्ली में बैठकर मुंबई से मंगवा सकेंगे अपना पसंदीदा खाना
Zomato ने शुरू की नई सर्विस, अब दिल्ली में बैठकर मुंबई से मंगवा सकेंगे अपना पसंदीदा खाना
कभी वॉचमैन थे, धनिया बेचकर किया गुजारा, आज 160 करोड़ के मालिक हैं एक्टर, सुपरस्टार्स भी ठोकते हैं सलाम
कभी वॉचमैन थे, धनिया बेचकर किया गुजारा, आज हैं 160 करोड़ के मालिक
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Hathras Stampede: हाथरस में हुए हादसे में साजिश को लेकर क्या बोले BJP प्रवक्ता | BreakingHathras Stampede: राजनीति चमका रहे हैं...बाबा को बचा रहे हैं ? | Bhole Baba | Breaking NewsHathras Stampede: 'हर जगह तो आपका जातिवाद चल रहा है', सपा का BJP पर हमला | Bhole Baba | BreakingHathras Stampede: यूपी के पूर्व DGP ने भीड़ को संभालने को लेकर कही बड़ी बात, सुनिए क्या कहा

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
पिच की मिट्टी खाना और स्लो मोशन में ट्रॉफी तक जाना, रोहित शर्मा से पीएम मोदी ने पूछा ऐसा क्यों किया?
पिच की मिट्टी खाना और स्लो मोशन में ट्रॉफी तक जाना, रोहित शर्मा से पीएम मोदी ने पूछा ऐसा क्यों किया?
'10 डाउनिंग स्ट्रीट पर दीवाली की रोशनी की तरह...' ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देते हुए क्या कहा
'10 डाउनिंग स्ट्रीट पर दीवाली की रोशनी की तरह...' ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देते हुए क्या कहा
Zomato ने दोबारा शुरू की अपनी पुरानी सर्विस, अब दिल्ली में बैठकर मुंबई से मंगवा सकेंगे अपना पसंदीदा खाना
Zomato ने शुरू की नई सर्विस, अब दिल्ली में बैठकर मुंबई से मंगवा सकेंगे अपना पसंदीदा खाना
कभी वॉचमैन थे, धनिया बेचकर किया गुजारा, आज 160 करोड़ के मालिक हैं एक्टर, सुपरस्टार्स भी ठोकते हैं सलाम
कभी वॉचमैन थे, धनिया बेचकर किया गुजारा, आज हैं 160 करोड़ के मालिक
Kitchen Vastu Tips: डायनिंग टेबल पर खाना खाने के बाद रसोई में इन चीजों को जरूर चेक कर लें
डायनिंग टेबल पर खाना खाने के बाद रसोई में इन चीजों को जरूर चेक कर लें
Amritpal Singh: 'वारिस पंजाब दे' चीफ अमृपाल सिंह ने लोकसभा में ली सांसद की शपथ, विशेष विमान से लाए गए थे दिल्ली
'वारिस पंजाब दे' चीफ अमृपाल सिंह ने लोकसभा में ली सांसद की शपथ, विशेष विमान से लाए गए थे दिल्ली
बंगाल में 100 साल बाद मिला वर्ल्ड वॉर 2 का बम, ममता बनर्जी ने खुद ट्वीट की विस्फोट की फोटो
बंगाल में 100 साल बाद मिला वर्ल्ड वॉर 2 का बम, ममता बनर्जी ने खुद ट्वीट की विस्फोट की फोटो
Neha Dhupia: तेल-मसाले छोड़े और 7 बजे निपटाया डिनर, 2 बच्चों की मां नेहा धूपिया ने ऐसे घटाया 23 किलो वजन
तेल-मसाले छोड़े और 7 बजे निपटाया डिनर, 2 बच्चों की मां नेहा धूपिया ने ऐसे घटाया 23 किलो वजन
Embed widget