एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope 2 to 8 January 2023: जनवरी के पहले सप्ताह इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ तो इन्हें मिलेगी निराशा, जानें साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 2 to 8 January 2023: ज्योतिष गणना के अनुसार जानते हैं नए साल 2023 में जनवरी का पहला सप्ताह सभी 12 राशियों के लोगों के लिए कैसा रहने वाला है. जानें अपना साप्ताहिक राशिफल.

Weekly horoscope 2 to 8 January 2023, Saptahik Rashifal: नए साल 2023 में कई ग्रह-नक्षत्रों की चाल में परिवर्तन होने जा रहा है. ज्योतिष के अनुसार इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. कुछ राशियों का इसका शुभ तो कुछ को अशुभ फल की प्राप्ति होगी. जानते हैं जनवरी का पहला सप्ताह यानी 2 से 8 जनवरी 2023 सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है. जानें अपना साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope January 2023)

मेष राशि (Aries)

यह सप्ताह मनचाही सफलता दिलाने वाला रहेगा. भाग्य आपका मजबूती से साथ देगा. सप्ताह के शुरुआत में ही संतान से जुड़ी कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है, जिससे घर में खुशियों का माहौल रहेगा. रोजी-रोजगार की दिशा में किए गये प्रयासों में भी मनचाही सफलता मिलेगी. आर्थिक स्थिति में सुधार के योग बन रहे हैं.

व्यवसाय से जुड़े लोगों को पूर्व में किए गए निवेश का लाभ मिलेगा. जिन लोगों की पूंजी बाजार में फंसी हुई है, वो इस सप्ताह प्रयास करने पर अप्रत्याशित रूप से निकलना प्रारंभ हो जाएगी. परिवार के किसी सदस्य को लेकर कोई बड़ी चिंता दूर होगी. कामकाजी महिलाओं के लिए यह समय बेहद शुभ बना हुआ है. इस अवधि में वे अपनी मेहनत और योग्यता का लोहा मनवाने में कामयाब रहेंगी. प्रेम-प्रसंग में आपसी विश्वास और नजदीकियां बढ़ेंगी. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा.  

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वालों के लिए जनवरी का पहला सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है. जो लोग विदेश में अपने करियर या कारोबार को लेकर प्रयासरत हैं, उन्हें सप्ताह के शुरुआत में ही कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. किसी मित्र की सहायता से लंबे समय से अटके कार्य पूरे होंगे.  कार्यक्षेत्र में बॉस की पूरी कृपा मिलेगी और कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. प्रमोशन या ट्रांसफर के लिए किए गए प्रयास में सफलता प्राप्त होगी.

सप्ताह के मध्य में किसी नए लाभकारी योजना से जुड़ने का अवसर मिल सकता है. राजनीति से जुड़े लोगों की मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी. सत्ता-सरकार से जुड़े कार्य सफल होंगे. व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए समय शुभ है और उन्हें कारोबार में मनचाहा लाभ भी प्राप्त होगा, लेकिन उन्हें जोखिम भरे निवेश से बचना श्रेयस्कर रहेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. परिवार के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे.  

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वालों के पूरे सप्ताह कामकाज की व्यस्तता बनी रहेगी. नौकरीपेशा वर्ग के लिए यह सप्ताह मध्यम फलकारी बना हुआ है. कार्यक्षेत्र में अचानक आप पर कार्य का बोझ आ सकता है, जिसे पूरा करने के लिए आपको अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास की आवश्यकता बनी रहेगी. इस दौरान आपको कोई भी कदम क्रोध में आकर उठाने से बचना चाहिए.

लोगों की छोटी-मोटी बातों में उलझने की बजाय आपको अपने लक्ष्य पर फोकस करना बेहतर रहेगा. खर्च की अधिकता रहेगी, जिसके चलते धन संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. सप्ताह के मध्य में परिवार के किसी बुजुर्ग की सेहत को लेकर भी मन चिंतित रहेगा.

आपको भी मौसमी या किसी पुरानी बीमारी के उभरने से शारीरिक कष्ट पहुंच सकता है. ऐसे में सेहत के प्रति जरा भी लापरवाही न बरतें और अपने खान-पान और दिनचर्या का ख्याल रखें. सुखी वैवाहिक जीवन के लिए जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी न करें.  

कर्क राशि (Cancer)

इस सप्ताह सोचे हुए काम समय पर पूरे होने पर गजब का उत्साह बना रहेगा. सप्ताह के शुरुआत में आपको दोस्तों और परिवार का सहयोग प्राप्त होने से लंबे समय से अटके काम को पूरा करने में आप सफल होंगे. बीते कुछ समय से बीमार चल रहे लोगों की सेहत में सुधार होगा. हालांकि आपको अपने खान-पान और दिनचर्या पर पूरा ध्यान देना होगा.

कार्यक्षेत्र पर समय आपके लिए अनुकूल रहेगा. आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे और संचित धन में वृद्धि होगी. व्यवसाय से जुड़े लोग अपने कारोबार को आगे बढ़ाने की योजना पर काम करेंगे. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों को कोई खुशखबरी मिल सकती है. सप्ताह के मध्य में अचानक ही आपको लंबी दूरी की यात्रा पर निकलना पड़ सकता है. परिवार के साथ किसी तीर्थ स्थान की यात्रा भी संभव है. प्रेमी के साथ सुखद पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा.

सिंह राशि (Leo)

इस सप्ताह आप अपनी जिम्मेदारियों से भागने की बजाय उनको पूरी तरह से समय पर निभाने की जरूरत रहेगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय थोड़ा उतार-चढ़ाव लिए हुए है. इस दौरान सीनियर या जूनियर के साथ वाद-विवाद हो सकता है. अनचाही जगह पर ट्रांसफर या काम की जिम्मेदारी मिल जाने से मन परेशान रहेगा.

हालांकि आप अपनी सूझ-बूझ से इसका समाधान खोजने में अंतः कामयाब होंगे. वीकेंड पर आपकी सेहत और संबंध दोनों की दृष्टि से थोड़ा कठिनाई भरा रहने वाला है. परिवार के किसी सदस्य से जुड़ी समस्या को लेकर मन चिंतित रहेगा.इस दौरान वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं अन्यथा चोट-चपेट लगने की आशंका है.

भूमि-भवन से जुड़े किसी भी विवाद को बजाय कोर्ट-कचहरी ले जाने के आपसी बातचीत से निबटाना श्रेयस्कर रहेगा. प्रेमी के साथ बेहतर तालमेल बनाने के लिए उनकी भावनाओं की अनदेखी न करें. जीवनसाथी से जुड़ी किसी समस्या को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है. 

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वाले लोगों को इस सप्ताह किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. सप्ताह के शुरुआत में ही लंबे समय से चली आ रही किसी समस्या का समाधान निकलने पर आप राहत की सांस लेंगे. आप नौकरीपेशा हों या फिर व्यवसायी आपके लिए यह सप्ताह शुभता और लाभ को लिए हुए है. जो लोग अपने करियर या कारोबार को सेट करने के लिए प्रयासरत थे, उनकी मनोकामना पूरी होगी.

किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से किसी लाभ की योजना से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा. साथ ही आयोग और अनुबंध वालों के लिए भी यह सप्ताह शुभ रहने वाला है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को कोइ अच्छी खबर मिल सकती है. वहीं पहले से प्रेम संबंध में बने हुए लोग अपने लव पार्टनर के साथ सुखद पल व्यतीत करेंगे.

खट्टी-मीठी तकरार के साथ वैवाहिक सुखमय बनी रहेगी. जीवनसाथी और परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल या पर्यटन स्थल पर जाने की योजना बन सकती है. 

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वाले जो लोग लंबे समय से रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे थे, उन्हें इस सप्ताह इष्ट-मित्रों की मदद से अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. इस सप्ताह सोचे हुए काम समय पर पूरे होने पर आपका उत्साह और पराक्रम बढ़ा-चढ़ा रहेगा. आप जिस काम को हाथ लगाएंगे, उसे पूरे मनोयोग से करेंगे, जिसकी बदौलत आपको उसे शुभ परिणाम मिलेंगे.

व्यवसाय में अप्रत्याशित लाभ होगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. बाजार में आपकी साख बनेगी और आप अपने प्रतियोगियों को पीछे छोड़ने में कामयाब होंगे. नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से पैतृक संपत्ति का विवाद दूर हो सकता है. वीकेंड पर संतान पक्ष से जुड़ी कोई शुभ सूचना मिल सकती है, जिससे घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा.

प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे और वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. छोटी-मोटी दिक्कतों को यदि नजरंदाज कर दिया जाए तो आपकी सेहत सामान्य रहेगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

सप्ताह के शुरुआत में करियर-कारोबार के सिलसिले में की गई यात्रा अत्यंत ही शुभ एवं लाभप्रद साबित होगी. जिन लोगों का बाजार या किसी योजना में धन फंसा हुआ है, उन्हें इस सप्ताह उसकी प्राप्ति हो सकती है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे विद्यार्थियों को कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है.

मौसमी या किसी पुरानी बीमारी के उभरने के कारण शारीरिक कष्ट मिल सकता है. इस दौरान खान-पान और दिनचर्या का खूब ख्याल रखें, अन्यथा तकलीफ बढ़ने पर आपको अस्पताल के चक्कर तक लगाने पड़ सकते हैं.

घर की मरम्मत या सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर जेब से अधिक धन खर्च करना पड़ सकता है. प्रेम संबंध में उतावलेपन या फिर भावनाओं में बहकर कोई कदम उठाने से बचें. जीवन के उतार-चढ़ाव भरे समय में आपका जीवनसाथी संबल प्रदान करेगा. 

धनु राशि (Sagittarius)

इस सप्ताह अपने इष्ट-मित्रों की मदद से सोचे हुए काम को समय पर पूरा करने में कामयाब होंगे. सप्ताह के शुरुआत में ही किसी महिला मित्र की मदद से किसी बड़ी लाभप्रद योजना से जुड़ने का मौका मिल सकता है. राजनीति से जुड़े लोगों को मनचाही सफलता मिलने पर घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा.

नौकरीपेशा लोगों को जहां नई नौकरियों के बेहतर अवसर मिल सकते हैं तो वहीं व्यवसाय से जुड़े लोगों अपने कारोबार का विस्तार करने का अवसर प्राप्त होगा. इस दौरान समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और लोग आपके द्वारा किए गए प्रयासों की प्रशंसा करेंगे. सेहत संबंधी समस्या की अनदेखी न करें. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा.

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह शुभता और लाभ लिए है. आप अपनी सूझ-बूझ से बीते सप्ताह हुए नुकसान की भरपाई करने में कामयाब होंगे. इस सप्ताह आपकी सेहत और संबंध दोनों ही बेहतर नजर आएंगे. भाई-बहनों की मदद से आप किसी पारिवारिक समस्या का समाधान आसानी से निकालने में कामयाब होंगे.

इस सप्ताह आपकी विभिन्न स्रोतों से आय होने पर आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कामकाजी महिला के लिए अत्यधिक शुभ रहने वाला है. इस दौरान किसी बड़ी उपलब्धि मिलने से आपका कार्यक्षेत्र के साथ घर-परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा. यदि आप कर्ज के बोझ तले दबे हुए हैं तो इस सप्ताह उसका भार कुछ कम कर पाने में कामयाब होंगे. प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल कहा जाएगा और वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. 

कुंभ राशि (Aquarius)

सप्ताह के शुरुआत में आप अपने इष्ट-मित्रों या फिर परिजनों के साथ लंबी दूरी के पर्यटन स्थल की यात्रा पर निकल सकते हैं. यात्रा सुखद एवं मनोरंजक साबित होगी. समाज में आपकी लोकप्रियता और प्रतिष्ठा में इजाफा होगा. व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस सप्ताह मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. बाजार में आपकी साख बढ़ेगी.

नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर का पूरा सहयोग मिलेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे विद्यार्थी को अपेक्षा के अनुरूप सफलता मिलने पर मन प्रसन्न रहेगा. सुख-सुविधा से जुड़ी किसी नई चीज के क्रय से खुशियों का माहौल बना रहेगा. प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए पूरी से अनुकूल है. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा और सेहत सामान्य रहेगी. 

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वालों को सप्ताह के शुरुआत में ही करियर या कारोबार से जुड़ी कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी, जिससे घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा. जो लोग विदेश में पढ़ाई या कामकाज को लेकर लंबे समय से प्रयासरत थे, उनकी राह में आ रही बड़ी बाधा दूर होगी. नौकरीपेशा लोगों की आय के नए स्रोत बनेंगे.

संचित धन में वृद्धि होगी. व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए भी यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है. कारोबार में मनचाहा लाभ मिलता हुआ नजर आएगा. कारोबार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है.

कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है या फिर आपके विरोधी स्वयं समझौते की पहल कर सकते हैं. जीवनसाथी के साथ किसी पर्यटन स्थल की यात्रा संभव है.यह यात्रा सुखद एवं मनोरंजक साबित होगी. आपकी सेहत भी इस सप्ताह सामान्य रहेगी.

ये भी पढ़ें: Radha Krishna Vivah: श्रीकृष्ण और राधा के विवाह का साक्षी है यह स्थान, ब्रह्मावैवर्त पुराण में किया गया है जिक्र

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Tirupati Laddu Row: कैसे पकड़ा गया जानवरों की चर्बी वाला घी? तिरुपति मंदिर ट्रस्ट ने साफ कर दी हर बात
कैसे पकड़ा गया जानवरों की चर्बी वाला घी? तिरुपति मंदिर ट्रस्ट ने साफ कर दी हर बात
शिंदे से पवार, पवार से फडणवीस क्यों हैं नाराज? चुनाव से पहले महायुति के लिए क्या बना हुआ गले की फांस
शिंदे से पवार, पवार से फडणवीस क्यों हैं नाराज? चुनाव से पहले महायुति के लिए क्या बना हुआ गले की फांस
रियल क्राइम पर बनी हैं रोंगटे खड़े कर देने वाली ये जबरदस्त फिल्में, सोचने पर कर देंगी मजबूर!
रियल क्राइम पर बनी हैं रोंगटे खड़े कर देने वाली ये जबरदस्त फिल्में
'कांग्रेस को होगा नुकसान', कुमारी सैलजा का जिक्र कर ऐसा क्यों बोले चंद्रशेखर आजाद?
चंद्रशेखर आजाद का बड़ा दावा, 'कुमारी सैलजा का कांग्रेस में अपमान, चुनाव में होगा नुकसान'
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Exclusive Interview: Abhishek Kar के साथ बाजार के उतार-चढ़ाव और Investment Strategies पर चर्चाHaryana Election: हरियाणा में Congress नेता Kumari Selja हुईं नाराज, चुनाव पर कितना असर ? | BreakingKaran Mehra के साथ जानिए उनका आने  वाला गाना  'Surma', उनकी life journey और Hina Khan  के बारे में.Babbu Maan ने कॉन्सर्ट टिकटों की black Marketing, Village Concert, Sucha Soorma और अन्य मुद्दों पर बात की

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Tirupati Laddu Row: कैसे पकड़ा गया जानवरों की चर्बी वाला घी? तिरुपति मंदिर ट्रस्ट ने साफ कर दी हर बात
कैसे पकड़ा गया जानवरों की चर्बी वाला घी? तिरुपति मंदिर ट्रस्ट ने साफ कर दी हर बात
शिंदे से पवार, पवार से फडणवीस क्यों हैं नाराज? चुनाव से पहले महायुति के लिए क्या बना हुआ गले की फांस
शिंदे से पवार, पवार से फडणवीस क्यों हैं नाराज? चुनाव से पहले महायुति के लिए क्या बना हुआ गले की फांस
रियल क्राइम पर बनी हैं रोंगटे खड़े कर देने वाली ये जबरदस्त फिल्में, सोचने पर कर देंगी मजबूर!
रियल क्राइम पर बनी हैं रोंगटे खड़े कर देने वाली ये जबरदस्त फिल्में
'कांग्रेस को होगा नुकसान', कुमारी सैलजा का जिक्र कर ऐसा क्यों बोले चंद्रशेखर आजाद?
चंद्रशेखर आजाद का बड़ा दावा, 'कुमारी सैलजा का कांग्रेस में अपमान, चुनाव में होगा नुकसान'
Rohit Sharma IND vs BAN: जो कोई नहीं कर सका वह रोहित ने कर दिखाया, चेन्नई टेस्ट में किया ये कारनामा
जो कोई नहीं कर सका वह रोहित ने कर दिखाया, चेन्नई टेस्ट में किया ये कारनामा
NEET PG Counselling 2024: नीट पीजी काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए आज से कराएं रजिस्ट्रेशन, नोट कर लें काम की वेबसाइट
नीट पीजी काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए आज से कराएं रजिस्ट्रेशन, नोट कर लें काम की वेबसाइट
धड़कने रुकते ही शरीर का क्या होता है हाल? त्वचा का रंग बदलने के साथ-साथ आंत में होने लगते हैं ये गड़बड़ी
धड़कने रुकते ही शरीर का क्या होता है हाल? त्वचा का रंग बदलने के साथ-साथ आंत में होने लगते हैं ये गड़बड़ी
स्पेन में फल-फूल रहा है शादी तुड़वाने का बिजनेस, लात-घूसे और मुक्के का लगता है एक्सट्रा चार्ज
स्पेन में फल-फूल रहा है शादी तुड़वाने का बिजनेस, लात-घूसे और मुक्के का लगता है एक्सट्रा चार्ज
Embed widget