एक्सप्लोरर

Saptahik Rashifal 2024: इन 5 राशियों के लिए कष्टकारी और बाकी के लिए बेहतरीन रहेगा जुलाई का पहला सप्ताह, पढ़ें अपना वीकली राशिफल

Saptahik Rashifal 1-7 July: मेष से लेकर मीन सभी 12 राशियों के लिए जुलाई का यह नया सप्ताह कैसा रहेगा. ज्योतिषाचार्य से जानिए 1 से 7 जुलाई तक आने वाले 7 दिनों का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope)

Saptahik Rashifal 01-07 July 2024: जुलाई (July 2024) के नए सप्ताह की शुरुआत हो चुकी है. आइये ज्योतिषी (Famous Astrologer) जानते हैं जुलाई का पहला सप्ताह यानी 01 से 07 जुलाई 2024 का समय सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है. 

इस हफ्ते आपके जीवन में खुशियों व उमंगों की दस्तक होगी या ग्रह-नक्षत्र की अशुभ दृष्टि जीवन में ग्रहण (Grahan 2024) लगाएगी. आइये विख्यात ज्योतिषाचार्य (India Best Astrologer) से साप्ताहिक राशिफल में जानते हैं क्या कहते हैं मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के किस्मत के सितारे. जानिए सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope in Hindi)-

मेष से मीन साप्ताहिक राशि (Aries to Pisces July Weekly Horoscope 2024)

मेष राशि (Aries):-
मेष राशि वालों के लिए यह पूरा सप्ताह बहुत बेहतरीन परिणाम वाला रहेगा. इस समय स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतें दूर होंगी और प्रॉपर्टी लाभ के योग बनेंगे. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और किसी अच्छी यात्रा पर जाने के योग भी बनेंगे. पिता का सहयोग भी मिलता रहेगा. छोटी-मोटी दिक्कतें रहेगी लेकिन सप्ताह के मध्य तक कहीं से धन लाभ के योग बनेंगे. परिवार में अच्छा माहौल बना रहेगा. सप्ताह के अंतिम दिनों में मित्रों के सहयोग से कोई बड़ा कार्य संपन्न होगा.

वृषभ राशि (Taurus):-
वृषभ राशि वालों के लिए सप्ताह का शुरुआती भाग कुछ दिक्कतों वाला रहेगा. इस समय किसी करीबी मित्र से विश्वासघात मिल सकता है, इसलिए किसी पर अधिक विश्वास ना करें. अचानक ही कहीं से कोई बड़ी समस्या उत्पन्न हो सकती है जो मन को बेचैन कर सकती है. कहीं पर धन भी खर्च हो सकता है.

सप्ताह के मध्य भाग में सभी समस्याएं सुलझ जाएंगे तथा जीवनसाथी के सहयोग से भी समस्याओं का हल करने में मदद मिलेगी. सप्ताह के अंतिम भाग में धन प्राप्ति के योग बनेंगे तथा परिवार से भी शांतिपूर्ण माहौल बना रहेगा.

मिथुन (Gemini):-
मिथुन राशि वालों के लिए सप्ताह का शुरुआती भाग बहुत अच्छा रहने वाला है. इस समय व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए आकस्मिक धन प्राप्ति के योग बनेंगे. जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें भी कहीं ना कहीं से प्रशंसा सुनने को मिलेगी तथा उच्च अधिकारियों के साथ संपर्क बनेंगे.

सप्ताह के मध्य भाग में कुछ दिक्कत परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. शत्रुओं के द्वारा अचानक परेशानी की जा सकती है. कर्ज के मामले परेशान कर सकते हैं. सप्ताह के अंतिम भाग में परेशानियां समाप्त होगी तथा जीवनसाथी के सहयोग से भी अच्छे कार्य संपन्न होंगे.

कर्क राशि (Cancer):-
सप्ताह का शुरुआती भाग कर्क राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. संतान पक्ष से कुछ लाभ के योग हैं तथा शिक्षा के क्षेत्र में भी उन्नति के योग बन रहे हैं. जो लोग शिक्षा से जुड़कर कुछ है बड़ा कार्य करने की सोच रहे हैं उन्हें इस समय बड़े स्तर के लाभ के योग बन रहे हैं. नौकरी करने वाले जातक इस समय प्रमोशन के अवसर प्राप्त कर सकते हैं तथा अपने सहकर्मियों के सहयोग से भी अपने प्रतिष्ठा को बढ़ाएंगे.

सप्ताह का मध्य भाग प्रत्येक दृष्टि से अनुकूल रहने वाला है. इस समय पुराने, अटके या रुके हुए कार्य पूरे होंगे तथा भाग्य का भी भरपूर सहयोग मिलेगा. पिता की सलाह महत्वपूर्ण निर्णय में मदद कर सकती है. सप्ताह के अंतिम भाग में धन व्यय की संभावना बनी रहेगी तथा कोई परेशानी उत्पन्न हो सकती है.

सिंह राशि (Leo):-
सिंह राशि वालों के लिए पूरा सप्ताह बहुत अच्छा रहने वाला है. पूरे सप्ताह कहीं ना कहीं से शुभ समाचार मिलते रहेंगे. खुशियों का माहौल बना रहेगा तथा धन लाभ के अवसर मिलते रहेंगे. सप्ताह का शुरुआती भाग भाग्यशाली रहने वाला है. इस समय किसी धार्मिक उत्सव में भाग ले सकते हैं या कोई धार्मिक कार्य को करने का संकल्प पूरा हो सकता है.

सप्ताह के मध्य भाग में किसी यात्रा की संभावना भी है और यह यात्रा व्यवसाय से संबंधित होगी तो इसमें लाभ अधिक मिलने के योग बनेंगे. सप्ताह के अंतिम भाग में संतान पक्ष से कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे तथा शिक्षा के क्षेत्र में भी रिसर्च वर्क करने वालों को लाभ मिलेगा. जो लोग मेडिकल फील्ड से जुड़कर कार्य कर रहे हैं उनके लिए यह पूरा सप्ताह बहुत बेहतरीन रहने वाला है.

कन्या राशि (Virgo):-
कन्या राशि वालों के लिए सप्ताह का शुरुआती भाग काफी कष्टपूर्ण रह सकता है. इस समय पैसा इन्वेस्ट ना करें जो लोग शेयर मार्केट से जुड़े हुए हैं उन्हें बड़े स्तर का नुकसान हो सकता है. किसी प्रॉपर्टी खरीदने के लिए एडवांस पैसा ना दें अन्यथा पैसा फंस सकता है. सप्ताह के मध्य भाग में परिस्थितियां अनुकूल हो जाएगी. यदि पैसा कहीं फंसा हुआ होगा तो वह वापस आ सकता है.

जो लोग बैंकिंग सेक्टर से जुड़े हुए हैं उन्हें इस समय अपने कार्य क्षेत्र में उन्नति मिलेगी. सप्ताह के अंतिम भाग में राजनीति से जुड़े हुए लोगों को बड़े संपर्क बनाने में सहायता मिलेगी तथा उच्च अधिकारियों से लाभ मिलेगा.

तुला राशि (Libra):-
तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह शुरुआत में बहुत अच्छा रहेगा. इस समय जीवनसाथी की मदद से किसी बड़े कार्य को करने में सफलता मिलेगी तथा पार्टनरशिप में भी कोई कार्य कर रहे हो तो पार्टनर का अच्छा सहयोग मिलेगा. सप्ताह के मध्य भाग में व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए अचानक परेशानी खड़ी हो सकती है और शत्रुओं द्वारा परेशान किए जा सकते हैं.

लेकिन सप्ताह का मध्य भाग में भाग्य का साथ मिलेगा. संतान पक्ष को लेकर यह सप्ताह छोटे-मोती चिंता वाला रहेगा तथा मित्रों की तरफ से भी कुछ परेशानी हो सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio):-
वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह कुछ अधिक परेशानी वाला रहेगा. सप्ताह के शुरुआत में ही शत्रुओं से उलझना पढ़ सकता है तथा व्यर्थ के झगड़े परेशान कर सकते हैं. जितना संभव हो वाद-विवाद से दूर रहें, अन्यथा कोर्ट कचहरी आदि में फंसने की संभावना बनी रहेगी. सप्ताह के मध्य भाग में परिवार के साथ अच्छा समय बताएंगे.

वैवाहिक जीवन में भी माहौल मधुर बना रहेगा. संतान पक्ष से भी सकारात्मक समाचार सुनने को मिलेंगे और शिक्षा के क्षेत्र में भी उन्नति होगी. लेकिन सप्ताह के अंतिम भाग में अचानक से बड़ी परेशानियां आ सकती है. पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है अथवा पिता से किसी प्रकार का विवाद संभावित है.

धनु राशि (Sagittarius):-
धनु राशि वालों के लिए सप्ताह का शुरुआती भाग बहुत अच्छा रहने वाला है. रिसर्च फील्ड तथा आर्मी या पुलिस की फील्ड से जुड़े हुए लोगों के लिए समय अच्छा रहने वाला है. आपको किसी बड़ी यात्रा के अवसर मिल सकते हैं और बाहरी स्थानों से अच्छे संपर्क भी बनेंगे. सप्ताह के मध्य भाग में कुछ चिंताजनक परिस्थितियों हो सकती है.

स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहना पड़ेगा. गाड़ी चलाते समय विशेष ध्यान रखें. सप्ताह के मध्य भाग में परिस्थितियों अनुकूल रहेंगी. लेकिन जीवनसाथी से कुछ वाद विवाद हो सकता है इसलिए किसी अनावश्यक विषय को लेकर विवाद ना बढ़ाएं.

मकर राशि (Capricorn):-
मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह अधिकतर परेशानी वाला रहेगा. सप्ताह के शुरुआती भाग में माता के स्वास्थ्य को लेकर तथा प्रॉपर्टी के वाद विवाद को लेकर परेशानी हो सकती है. कोई बड़ी डील बिगड़ सकती है तथा किसी जरूरी कार्य को करने की शुरुआत भी ना करें. सप्ताह के मध्य भाग में परेशानियां समाप्त होगी.

वैवाहिक जीवन में मधुर व्यवहार रहेगा तथा संतान पक्ष को लेकर भी समय अच्छा रहेगा. संतान के स्वास्थ्य को लेकर यदि कोई चिंता थी तो वह समाप्त होगी. सप्ताह का अंतिम भाग काफी अधिक दिक्कत परेशानी वाला रहेगा. इस समय वैवाहिक जीवन में झगड़ा तथा विवाद उत्पन्न हो सकते हैं.  जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर कोई गंभीर चिंता हो सकती है.

कुम्भ राशि (Aquarius):-
कुंभ राशि वालों के लिए सप्ताह का शुरुआती भाग धन संबंधित मामलों में कुछ चिंता वाला रह सकता है. कर्ज लेने या देने की नौबत आ सकती है. लेकिन परिवार के साथ समय बिताना इस समय अच्छा रहेगा और परिवार में माहौल सामान्य बना रहेगा. सप्ताह के मध्य भाग में भाई-बहन आदि का अच्छा सहयोग मिलेगा.

मित्रों के सहयोग से भी अच्छे कार्य होंगे तथा कड़ी मेहनत के अच्छे परिणाम मिलेंगे. लेकिन सप्ताह के अंतिम भाग में कुछ मानसिक परेशानियां पैदा हो सकती है. छाती संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं.

मीन (Pisces):-
मीन राशि वालों के लिए सप्ताह बहुत बेहतरीन रहेगा. सप्ताह के शुरुआती भाग में शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को अच्छे परिणाम मिलेंगे तथा वैवाहिक जीवन में भी मधुर संबंध बने रहेंगे और पत्नी के सहयोग से भी कुछ अच्छा कार्य हो सकता है. सप्ताह के मध्य भाग में आकस्मिक धन प्राप्ति के योग बनेंगे.

यदि पैसे इन्वेस्ट करने की योजना बना रहे थे तो उसमें सफलता मिल सकती है. समाज में अच्छी प्रतिष्ठा भी बनेगी. सप्ताह के अंतिम भाग में मनोरंजन के लिए अच्छा समय निकालेंगे किसी यात्रा पर जा सकते हैं. दूर की यात्राएं लाभ देगी.

ये भी पढ़ें: Yogini Ekadashi 2024: 4 शुभ योगों में 2 जुलाई को रखा जाएगा योगिनी एकादशी का व्रत, जानिए इस व्रत से जुड़ी संपूर्ण जानकारी

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

जब रोहित शर्मा-राहुल द्रविड़ ने पीएम मोदी को दिया वर्ल्ड कप, चेहरे पर आई मुस्कान, तस्वीरें
जब रोहित शर्मा-राहुल द्रविड़ ने पीएम मोदी को दिया वर्ल्ड कप, चेहरे पर आई मुस्कान, तस्वीरें
किरोड़ी लाल मीणा कौन हैं? मंत्री पद से इस्तीफा देकर राजस्थान की राजनीति में ले आए भूचाल
किरोड़ी लाल मीणा कौन हैं? मंत्री पद से इस्तीफा देकर राजस्थान की राजनीति में ले आए भूचाल
UK Election 2024: ब्रिटेन में संसदीय चुनाव के लिए मतदान शुरू,  पीएम ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने डाला वोट
ब्रिटेन में संसदीय चुनाव के लिए मतदान शुरू,  पीएम ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने डाला वोट
Kota Suicide: कोटा में नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला! एक और छात्र ने की आत्महत्या, इस साल अब तक 11 ने दी जान
राजस्थान: कोटा में नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला! एक और छात्र ने की आत्महत्या, इस साल 11 ने दी जान
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Hathras Satsang Stampede: भगदड़ में मरने वालों की संख्या बढ़ी | Narayan Sakar HariHathras जाएंगे Rahul Gandhi, भगदड़ में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से करेंगे मुलाकात | ABP |Weather Update: उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित, आवाजाही में हो रही परेशानी | ABP NewsHathras Stampede: सत्संग हादसे पर भोले बाबा के सेवादार का जवाब सुन रह जाएंगे दंग! | ABP News |

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
जब रोहित शर्मा-राहुल द्रविड़ ने पीएम मोदी को दिया वर्ल्ड कप, चेहरे पर आई मुस्कान, तस्वीरें
जब रोहित शर्मा-राहुल द्रविड़ ने पीएम मोदी को दिया वर्ल्ड कप, चेहरे पर आई मुस्कान, तस्वीरें
किरोड़ी लाल मीणा कौन हैं? मंत्री पद से इस्तीफा देकर राजस्थान की राजनीति में ले आए भूचाल
किरोड़ी लाल मीणा कौन हैं? मंत्री पद से इस्तीफा देकर राजस्थान की राजनीति में ले आए भूचाल
UK Election 2024: ब्रिटेन में संसदीय चुनाव के लिए मतदान शुरू,  पीएम ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने डाला वोट
ब्रिटेन में संसदीय चुनाव के लिए मतदान शुरू,  पीएम ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने डाला वोट
Kota Suicide: कोटा में नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला! एक और छात्र ने की आत्महत्या, इस साल अब तक 11 ने दी जान
राजस्थान: कोटा में नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला! एक और छात्र ने की आत्महत्या, इस साल 11 ने दी जान
हाथरस जाएंगे राहुल गांधी, भगदड़ में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से करेंगे मुलाकात
हाथरस जाएंगे राहुल गांधी, भगदड़ में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से करेंगे मुलाकात
मच्छरों को घर से दूर रखने के लिए अपने गार्डन में लगाएं ये पौधे
मच्छरों को घर से दूर रखने के लिए अपने गार्डन में लगाएं ये पौधे
Vivek Oberoi हुए फिल्म इंडस्ट्री में लॉबिंग का शिकार, बोले- ‘एक दौर था जब मेरी फिल्में हिट होती थीं पर...'
विवेक ओबेरॉय हुए फिल्म इंडस्ट्री में लॉबिंग का शिकार, बोले- दूसरे बिजनेस कर रहा हूं
Trending News: पहले चोरी, फिर लिखा माफीनामा, कहा- मुझे माफ कर दो... मैं एक महीने में लौटा दूंगा सारा सामान
पहले चोरी, फिर लिखा माफीनामा, कहा- मुझे माफ कर दो... मैं एक महीने में लौटा दूंगा सारा सामान
Embed widget