एक्सप्लोरर

Saptahik Rashifal 2024: सिंह वालों के जीवन में आएगा बड़ा बदलाव, जानिए मेष से कन्या राशि का साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 23-29 June 2024: मेष से कन्या राशि के लिए जून का चौथा सप्ताह कैसा रहेगा. ज्योतिषी (Astrologer) से जानें मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope).

Saptahik Rashifal 23 To 29 June 2024: रविवार, 23 जून (June 2024) से इस माह के दूसरे और नए सप्ताह की शुरुआत होने वाली है. इस हफ्ते यानी 23 से 29 जून तक कई ग्रह-नक्षत्रों की चाल में बदलाव होंगे, ज्योतिष के अनुसार इसका प्रभाव राशियों पर भी पड़ेगा.

आइये जानते हैं मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या इन सभी 6 राशियों के लिए यह जून का यह नया सप्ताह कैसा रहने वाला है. साथ ही ज्योतिषाचार्य से (India Best Astrologer) जानेंगे समस्याओं से बचने के लिए आपको राशि (Zodiac) अनुसार क्या उपाय करने चाहिए.

मेष से कन्या साप्ताहिक राशिफल (Aries to Virgo Weekly Horoscope in Hindi)

मेष राशि (Aries):
मेष राशि को इस सप्ताह अपने सोचे हुए कार्यों को पूरा करने तथा अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए ज्यादा ही भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है. इस सप्ताह आपको भाग्य की बजाय कर्म पर ज्यादा विश्वास करते हुए कड़ी मेहनत करनी होगी. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को आलस्य से बचना होगा अन्यथा अपेक्षित परिणाम की प्राप्ति नहीं हो पाए.

सप्ताह के मध्य में आप परिवार की किसी समस्या को लेकर मानसिक तनाव से गुजरेंगे. इस दौरान आपके घर का कोई बुजुर्ग सदस्य बीमार रह सकता है. अचानक से भूमि-भवन के विवाद भी झेलने पड़ सकते हैं. ऐसे मसलों को कोर्ट-कचहरी ले जाने की बजाय आपसी बातचीत के माध्यम से सुलझाना बेहतर रहेगा.

नौकरीपेशा लोगों को सप्ताह के उत्तरार्ध में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. इस दौरान आपको अपने काम में लापरवाही से बचना होगा अन्यथा गलतियों के लिए बॉस से डांट पड़ सकती है.

उपाय: प्रतिदिन उगते हुए सूर्य देवता को अर्घ्य दें.

वृषभ राशि (Taurus):
वृषभ राशि के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको इस सप्ताह कोई बड़ा फैसला जल्दबाजी में करने से बचना चाहिए अन्यथा आपको फायदे की जगह नुकसान झेलना पड़ सकता है. इसी तरह भूमि-भवन के क्रय-विक्रय और धन के लेन-देन में खूब सावधानी बरतें. इस सप्ताह धन-संपत्ति के साथ सेहत को लेकर भी आपको खूब सतर्क रहना चाहिए.

सप्ताह की शुरुआत में आप मौसमी बीमारी के शिकार हो सकते हैं, जिसके चलते आपके सोचे हुए काम को पूरा करने में खुद को असमर्थ पाएंगे. ऐसे में अपनी दिनचर्या और खानपान का ख्याल रखें. संतान से जुड़ी कोई समस्या आपकी चिंता का कारण बनेगी.

वृषभ राशि के जातकों को अपने प्रेम संबंध और वैवाहिक संबंध को मधुर बनाए रखने के लिए अपने व्यवहार में थोड़ी नरमी रखने की कोशिश करनी चाहिए. आप दूसरों के वो व्यवहार न करें जो खुद के लिए पसंद नहीं है. सप्ताह के अंत में करियर या कारोबार से जुड़ी समस्या का हल निकल आने पर आप बड़ी राहत महसूस करेंगे.

उपाय: प्रतिदिन देवी दुर्गा चालीसा का पाठ करें.

मिथुन राशि (Gemini):
मिथुन राशि के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है. इस सप्ताह आप जिस काम में हाथ डालेंगे आपको उसी में मनचाही सफलता मिलती नजर आएगी, लेकिन ध्यान रहे कि आप किसी पर आंख-मूंदकर विश्वास न करें और सोच-समझकर ही कोई बड़ा फैसला लें. यदि आप नौकरी में बदलाव या प्रमोशन का इंतजार कर रहे थे तो आपकी यह ख्वाहिश इस सप्ताह पूरी हो सकती है.

कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों ही मेहरबान रहेंगे. संतान पक्ष की ओर से कोई सुखद समाचार मिल सकता है. संतान से जुड़ी उपलब्धि आपके मान-सम्मान का कारण बनेगी. आपकी कार्यक्षेत्र और घर-परिवार में यश प्रतिष्ठा बढ़ेगी. व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए समय बहुत ज्यादा शुभ रहने वाला है.

इस दौरान आप कोई बड़ी डील कर सकते हैं, जिससे आपको खासा लाभ होगा और आपकी मार्केट में साख बढ़ेगी. प्रेम संबंध के लिए यह सप्ताह अनुकूल है. लव पार्टनर के साथ आपका अच्छा तालमेल बना रहेगा. किसी के साथ हुई मित्रता प्रेम संबंध में बदल सकती है। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा.

उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री गणेश की दूर्वा चढ़ाकर पूजा करें.

कर्क राशि (Cancer):
कर्क राशि वालों को इस सप्ताह अपने धन, समय और ऊर्जा तीनों चीजों का प्रबंधन करके चलना होगा अन्यथा उन्हें बेवजह की परेशानियां झेलनी पड़ सकती है. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को मनचाहे परिणाम के लिए अधिक परिश्रम की आवश्यकता रहेगी. यदि आप नौकरी या किसी नए व्यवसाय को करने की योजना बना रहे हैं तो प्लानिंग करने के साथ उस दिशा में प्रयास भी करना होगा. सिर्फ भविष्य की योजना बनाने को लेकर उलझे रहने से कुछ भी हासिल नहीं होगा.

सप्ताह के उत्तरार्ध में खुद को किसी भी विवाद से दूर रखें और किसी के बहकावे में आकर कोई शार्टकट लेने की भूल तो बिल्कुल भी न करें. इस दौरान नियम-कानून की अनदेखी करने पर आपको बेवजह की परेशानियां और आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है.

यदि आप प्रेम संबंध में हैं तो अपने लव पार्टनर की भावनाओं की कद्र करें और किसी भी मसले को संवाद के जरिए सुलझाने की कोशिश करें, अन्यथा बनी-बनाई बात भी बिगड़ सकती है. जीवन के कठिन समय में आपका जीवनसाथी और आपके शुभचिंतक मित्र आपका संंबल बनेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी तीर्थ स्थल के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हो सकता है. 

उपाय: प्रतिदिन भगवान शिव की पूजा करें.

सिंह राशि (Leo):
सिंह राशि वाले इस सप्ताह जीवन में बड़ा बदलाव होता देख सकते हैं. यदि आपका कोई काम कहीं लंबे समय से अटक हुआ था तो इस सप्ताह किसी मित्र या प्रभावी व्यक्ति की मदद से पूरा हो जाएगा. सत्ता और सरकार से जुड़े लोगों के साथ नजदीकियां बढ़ेंगी और आप उनका पूरा लाभ उठाने में कामयाब हो जाएंगे. नौकरीपेशा लोगों के प्रोन्नति होने के योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है.

यदि आप पढ़ाई कर रहे हैं तो आपको कोई नया ज्ञान या कौशल सीखने का अवसर प्राप्त हो सकता है,जिसमें आप अपने कार्यों को बेहतर तरीके से करने में कामयाब हो पाएंगे. इस दौरान कामकाज के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा पर भी निकलना पड़ सकता है. बेरोजगार लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे तो वहीं नौकरीपेशा लोगों को अतिरिक्त आय के स्रोत बनेंगे.

इस दौरान नए मित्र बनाने से आपको आर्थिक और सामाजिक लाभ भी मिल सकता है. किसी के साथ हाल फिलहाल में हुई मित्रता प्रेम संबंध में बदल सकती है. वहीं पहले से चले आ रहे संबंध प्रगाढ़ होंगे. सप्ताह के अंत में घर-परिवार के साथ सुखद समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. 

उपाय: प्रतिदिन श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें.

कन्या राशि (Virgo):
कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है. सप्ताह की शुरुआत से ही आपको जीवन के अलग-अलग क्षेत्र से शुभ समाचार मिलता हुआ नजर आएगा. बहुप्रतीक्षित प्रमोशन या तबादले की कामना पूरी हो सकती है. अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को मनचाही सफलता मिल सकती है.

इस दौरान आपका मन धर्म-कर्म के कार्य में खूब लगेगा और आप घर या समाज में कोई धार्मिक आयोजन भी करवा सकते हैं. तीर्थ यात्रा के भी योग हैं. यदि आप लंबे समय से विदेश में अपना करियर या कारोबार जमाने की कोशिश कर रहे थे तो आपको इस दौरान आपको इस दिशा में बड़ी सफलता मिल सकती है. उच्च शिक्षा की राह में आ रही सारी अड़चनें दूर होंगी. कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले सुलझेंगे.

परिवार के सदस्यों को पूरा सहयोग प्राप्त होगा. व्यवसाय में अपेक्षा से अधिक लाभ होगा. कारोबार के विस्तार की योजनाएं फलीभूत होती हुई नजर आएंगी. सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी के साथ हुई नई मित्रता से लाभ की प्राप्ति होगी. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा.

उपाय: प्रतिदिन गणपति चालीसा का पाठ करें.

ये भी पढ़ें: Weekly Lucky Zodiacs: आने वाले सप्ताह इन राशियों के लिए लकी, जीवन में होगा धन का आगमन

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

How Lok Sabha Mic System Work: संसद कब बंद होता है माइक और कब ऑन, राहुल गांधी के सवाल का जवाब आखिरकार आ ही गया
संसद में कब बंद होता है माइक, राहुल गांधी के सवाल का मिल गया जवाब
Delhi Weather: दिल्ली में अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
दिल्ली में अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Diarrhea Symptoms: गर्मियों में डायरिया से हैं परेशान है तो घर पर रहकर ही ऐसे रखें खुद का ख्याल
गर्मियों में डायरिया से हैं परेशान है तो घर पर रहकर ही ऐसे रखें खुद का ख्याल
Gujarat Rain: गुजरात में भारी बारिश का दौर जारी, जूनागढ़ में 3 NH बंद, जानें- अब आगे कैसा रहेगा मौसम?
गुजरात में भारी बारिश का दौर जारी, जूनागढ़ में 3 NH बंद, जानें- अब आगे कैसा रहेगा मौसम?
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Weather Update: कहीं गिरे घर, खिलौनों की तरह बहीं कारें, देखिए तबाही की तस्वीर | Rain and FloodRahul Gandhi Speech: राहुल ने लोकसभा में लहराई भगवान शिव की तस्वीर | Parliament Session 2024Parliament Session : 'डर' वाला' सलाम नमस्ते'! । Parliament Session । Rahul । PM Modi । BJPSandeep Chaudhary: Rahul Gandhi के भाषण पर देश के बड़े पत्रकारों का विश्लेषण | Parliament session

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
How Lok Sabha Mic System Work: संसद कब बंद होता है माइक और कब ऑन, राहुल गांधी के सवाल का जवाब आखिरकार आ ही गया
संसद में कब बंद होता है माइक, राहुल गांधी के सवाल का मिल गया जवाब
Delhi Weather: दिल्ली में अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
दिल्ली में अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Diarrhea Symptoms: गर्मियों में डायरिया से हैं परेशान है तो घर पर रहकर ही ऐसे रखें खुद का ख्याल
गर्मियों में डायरिया से हैं परेशान है तो घर पर रहकर ही ऐसे रखें खुद का ख्याल
Gujarat Rain: गुजरात में भारी बारिश का दौर जारी, जूनागढ़ में 3 NH बंद, जानें- अब आगे कैसा रहेगा मौसम?
गुजरात में भारी बारिश का दौर जारी, जूनागढ़ में 3 NH बंद, जानें- अब आगे कैसा रहेगा मौसम?
'कल्कि 2898 एडी' एक्ट्रेस दिशा कर रही हैं सुपरस्टार प्रभास को डेट? हाथ के टैटू ने फैंस के मन में उठाए कई सवाल
'कल्कि 2898 एडी' एक्ट्रेस दिशा कर रही हैं सुपरस्टार प्रभास को डेट? हाथ के टैटू से उठे सवाल
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पूछताछ में खोले अहम राज
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पूछताछ में खोले अहम राज
Kalki 2898 AD ने ही नहीं, प्रभास की इन 5 फिल्मों ने भी की थी पहले दिन धांसू कमाई, देखें पूरी लिस्ट
'कल्कि 2898 एडी' ने ही नहीं, प्रभास की इन 5 फिल्मों ने भी की थी पहले दिन धांसू कमाई
कन्नड़ स्टार दर्शन से जेल में मिलने पहुंची फैमिली, फूट-फूटकर रोया एक्टर, जानें क्या है मामला
कन्नड़ स्टार दर्शन से जेल में मिलने पहुंची फैमिली, फूट-फूटकर रोया एक्टर
Embed widget