एक्सप्लोरर

Saptahik Rashifal 2024: बढ़ते खर्च से बिगड़ेगा इन राशियों का बजट, जानिए तुला से मीन राशियों का हाल

Saptahik Rashifal 23- 29 June 2024: तुला से लेकर मीन सभी 6 राशियों के लिए जून का आखिरी सप्ताह कैसा रहेगा.ज्योतिषी से जानें तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope).

Saptahik Rashifal 23 To 29 June 2024: जून महीने के चौथे और आखिरी हफ्ते की शुरुआत रविवार, 23 जून से होने वाली है. इस हफ्ते यानी 23 से 29 जून के बीच कई ग्रह-नक्षत्रों की चाल में बदलाव होने के कारण इसका प्रभाव सभी राशियों पर भी पड़ेगा.

आइये ज्योतिषाचार्य से जानते हैं कि 23 से 29 जून का समय तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों के लिए कैसा रहने वाला है. साथ ही ज्योतिषी (India Best Astrologer) से जानेंगे कि समस्याओं से बचने के लिए आपको राशिनुसार (Zodiac) कौन से उपाय करने चाहिए.

तुला से मीन साप्ताहिक राशिफल (Libra to Pisces Weekly Horoscope in Hindi)

तुला राशि (Libra):
तुला राशि वालों को इस सप्ताह अपनी सेहत और शत्रुओं को लेकर खूब सावधान रहने की जरूरत रहेगी. सप्ताह की शुरुआत में मौसमी अथवा किसी पुरानी बीमारी के उभरने के कारण आपको शारीरिक एवं मानसिक कष्ट झेलना पड़ सकता है तो वहीं कार्यक्षेत्र से लेकर निजी जीवन में आपके विरोधी और शत्रु आपके लिए तमाम तरह के संकट पैदा कर सकते हैं.

ऐसे में इस दौरान खूब सतर्क रहें और सोच-विचार कर ही कोई काम करें. इस सप्ताह वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं और यात्रा के दौरान अपने सामान का ध्यान रखें अन्यथा चोरी होने की आशंका है.

सप्ताह के उत्तरार्ध में अचानक से कुछ एक बड़े खर्च सामने आ सकते हैं, जिसके चलते आपका बजट थोड़ा गड़बड़ा सकता है. हालांकि संकट के इस समय में आपका संचित धन और आपके शुभचिंतक दोनों ही खूब काम आएंगे. प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह थोड़ा प्रतिकूल है. ऐसे में सोच-समझकर ही इस दिशा में कदम बढ़ाएं. जीवनसाथी के साथ भी किसी बात को लेकर बहस हो सकती है.

उपाय: प्रतिदिन शिव महिम्न स्तोत्र का पाठ करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio):
वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह दिल से ज्यादा दिमाग का उपयोग करने की आवश्यकता रहेगी. यदि आप भावनाओं में बहकर बगैर सोचे समझे कोई भी कदम उठाते हैं तो आपको खासा नुकसान झेलना पड़ सकता है. सप्ताह की शुरुआत से ही आप पर तमाम तरह के खर्च बने रहेंगे. घर की मरम्मत अथवा सुख-सुविधा से जुड़ी चीज को खरीदने में आप बड़ी धनराशि खर्च कर सकते हैं.

इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों पर कामकाज का अतिरिक्त बोझ बना रहेगा, जिसके चलते इनकी निजी लाइफ प्रभावित हो सकती है. अधिक परिश्रम करने के कारण शारीरिक थकान हो सकती है. हालांकि कठिनाई के समय में आपके मित्र, लव पार्टनर अथवा जीवनसाथी काफी मददगार साबित होंगे. सप्ताह के उत्तरार्ध में लोगों के साथ वाद-विवाद करने से बचें और नियम-कानून न तोड़ें अन्यथा आप किसी कानूनी उलझन के शिकार भी हो सकते हैं.

व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस दौरान अपने कंपटीटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है. कमीशन और टारगेट आरिएंटेट काम करने वालों के लिए भी समय चुनौतीपूर्ण बना रहेगा. प्रेम या फिर वैवाहिक संबंध की बात करें तो खट्टी-मीठी तकरार के साथ सामान्य बना रहेगा.

उपाय: प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें.

धनु राशि (Sagittarius):

धनु राशि वालों के लिए यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ रहने वाला है. सप्ताह की शुरुआत से ही आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे होते हुए नजर आएंगे. कार्यक्षेत्र में सीनियर आप पर मेहरबान रहेंगे तो वहीं घर में भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा. यदि सत्ता-सरकार से जुड़ा कोई काम अटका है तो वह इस सप्ताह किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से पूरा हो जाएगा.

व्यवसाय से जुड़े लोगों का बाजार में फंसा धन निकल आएगा और वे करोबार में मनचाहा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. आप अपनी मेहनत और प्रयास के बल पर स्थितियां अपने पक्ष में कर लेंगे. आप स्वजनों के साथ मिलबैठ कर किसी बड़ी पारिवारिक समस्या का हल खोजने में कामयाब हो जाएंगे. पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद सुलझेंगे तो वहीं कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी आप पर पूरी तरह से मेहरबान नजर आएंगे.

आय के नए स्रोत बनेंगे और संचित धन में वृद्धि होगी. प्रेम-प्रसंग के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है. लव पार्टनर के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे. वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी. 

उपाय: प्रतिदिन श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें.

मकर राशि (Capricorn):

मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद ही शुभ रहने वाला है. आप जिस दिशा में प्रयास करेंगे आपको उसी दिशा में शुभ परिणाम और सफलता मिलती हुई नजर आएगी. सप्ताह की शुरुआत से ही आपका काम के प्रति पूरा जोश व आत्मविश्वास बना रहेगा और परिश्रम का उचित लाभ मिलेगा. कारोबार में वृद्धि एवं लाभ के योग बनेंगे.

संतान से जुड़ी कोई बड़ी चिंता दूर होने पर आप राहत की सांस लेंगे. सप्ताह के मध्य में आपका पूरा फोकस सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों को पाने और अपने रहन-सहन को बेहतर बनाने की ओर रहेगा. इसके लिए आप अपनी जेब से ज्यादा पैसा खर्च कर सकते हैं. इस दौरान किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त हो सकता है. आप खुद भी ऐसा कुछ आयोजन करवा सकते हैं.

समाजसेवा और राजनीति से जुड़े लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा. इस दिशा में काम करने वालों को कोई बड़ा पद प्राप्त हो सकता है. युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा. प्रेम संबंध में आपसी विश्वास बढ़ेगा और लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. सेहत सामान्य रहेगी.

उपाय: प्रतिदिन श्रीसूक्त का पाठ करें.

कुम्भ राशि (Aquarius):

कुंभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह थोड़ा-उतार चढ़ाव लिए रहने वाला है. इस सप्ताह आप जिसकी मदद करेंगे वहीं आपको चोट पहुंचाता हुआ नजर आएगा. ऐसे में कोई भी निर्णय या काम बहुत सोच समझकर करें. नौकरीपेशा लोगों को कामकाज के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा थकान भरी लेकिन नए संपर्क को बढ़ाने और काम में सफलता दिलाने वाली साबित होगी.

सप्ताह के मध्य में अचानक से कुछ एक बड़े खर्च आ सकते हैं जिसके चलते आपका बजट थोड़ा गड़बड़ा सकता है. दूसरों से धन लेने की भी नौबत आ सकती है. सप्ताह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध थोड़ा राहत भरा रह सकता है. इस दौरान आप अपने समय का सदुपयोग करते ही सही दिशा में कार्य करेंगे.

नतीजतन आपको मनचाहे परिणाम और लाभ की प्राप्ति होगी. बाजार में फंसा धन अप्रत्याशित रूप से निकल आएगा. नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. लव पार्टनर आपके कठिन समय में मददगार साबित होगा. परिवार में हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर मिलेंगे. 

उपाय: प्रतिदिन शिवलिंग पर जल चढ़ाएं. 

मीन राशि (Pisces):

मीन राशि के लिए यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य को लिए हुए है. धन-धान्य की प्राप्ति होगी और अटके काम पूरे होंगे. व्यवसाय व नौकरी में आपकी धाक जमेगी. आपके द्वारा की गई मेहनत और प्रयास का पूरा परिणाम मिलेगा और आप मनचाहा लाभ प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे. प्रभावी लोगों से संपर्क होगा. धर्म-अध्यात्म के कार्य में रुचि बढ़ेगी. घर-परिवार में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे.

सुलह-समझौते से धन-संपत्ति से जुड़े विवाद दूर होंगे. बेरोजगार लोगों को नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं. राजनेताओं के लिए यह समय अनुकूल रहने वाला है, उनका प्रभाव समाज और पार्टी के भीतर बढ़ेगा. सत्ता-सरकार में पैठ बढ़ेगी. सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको व्यवसाय में खासा लाभ होने के योग हैं. नौकरीपेशा लोगों की भी कार्यक्षेत्र में पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग बनेंगे.

सीनियर और जूनियर दोनों ही आप पर मेहरबान रहेंगे, नतीजतन आपकी तरक्की के मार्ग पर आगे बढ़ेंगे. इस दौरान जीवनसाथी से सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है. किसी बड़े कार्य को करते समय ससुराल पक्ष से विशेष सहयोग की प्राप्ति होगी. प्रेम प्रसंग में अनुकूलता बनी रहेगी. प्रेम संबंध विवाह में तब्दील हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा.

उपाय: प्रतिदिन भगवान विष्णु की पूजा करें.

ये भी पढ़ें: Saptahik Rashifal 2024: सिंह वालों के जीवन में आएगा बड़ा बदलाव, जानिए मेष से कन्या राशि का साप्ताहिक राशिफल

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

How Lok Sabha Mic System Work: संसद कब बंद होता है माइक और कब ऑन, राहुल गांधी के सवाल का जवाब आखिरकार आ ही गया
संसद में कब बंद होता है माइक, राहुल गांधी के सवाल का मिल गया जवाब
Parliament Session Live: संसद में आज आर-पार, राहुल गांधी के आरोपों पर पीएम मोदी आज दे सकते हैं जवाब
संसद में आज आर-पार, राहुल गांधी के आरोपों पर पीएम मोदी आज दे सकते हैं जवाब
Delhi Weather: दिल्ली में अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
दिल्ली में अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
'कल्कि 2898 एडी' एक्ट्रेस दिशा कर रही हैं सुपरस्टार प्रभास को डेट? हाथ के टैटू ने फैंस के मन में उठाए कई सवाल
'कल्कि 2898 एडी' एक्ट्रेस दिशा कर रही हैं सुपरस्टार प्रभास को डेट? हाथ के टैटू से उठे सवाल
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Weather Update: कहीं गिरे घर, खिलौनों की तरह बहीं कारें, देखिए तबाही की तस्वीर | Rain and FloodRahul Gandhi Speech: राहुल ने लोकसभा में लहराई भगवान शिव की तस्वीर | Parliament Session 2024Parliament Session : 'डर' वाला' सलाम नमस्ते'! । Parliament Session । Rahul । PM Modi । BJPSandeep Chaudhary: Rahul Gandhi के भाषण पर देश के बड़े पत्रकारों का विश्लेषण | Parliament session

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
How Lok Sabha Mic System Work: संसद कब बंद होता है माइक और कब ऑन, राहुल गांधी के सवाल का जवाब आखिरकार आ ही गया
संसद में कब बंद होता है माइक, राहुल गांधी के सवाल का मिल गया जवाब
Parliament Session Live: संसद में आज आर-पार, राहुल गांधी के आरोपों पर पीएम मोदी आज दे सकते हैं जवाब
संसद में आज आर-पार, राहुल गांधी के आरोपों पर पीएम मोदी आज दे सकते हैं जवाब
Delhi Weather: दिल्ली में अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
दिल्ली में अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
'कल्कि 2898 एडी' एक्ट्रेस दिशा कर रही हैं सुपरस्टार प्रभास को डेट? हाथ के टैटू ने फैंस के मन में उठाए कई सवाल
'कल्कि 2898 एडी' एक्ट्रेस दिशा कर रही हैं सुपरस्टार प्रभास को डेट? हाथ के टैटू से उठे सवाल
यहां सिर्फ 105 रुपये में मिल रहा है आलीशान घर, खरीदने पर मालिक की तरफ से मिलेंगे 7 लाख रुपये
यहां सिर्फ 105 रुपये में मिल रहा है आलीशान घर, खरीदने पर मालिक की तरफ से मिलेंगे 7 लाख रुपये
IND vs ZIM: नए कोच और कप्तान के साथ जिम्बाब्वे रवाना हुई टीम इंडिया, पांच T20I मैचों की होगी सीरीज़; देखें तस्वीरें
नए कोच और कप्तान के साथ जिम्बाब्वे रवाना हुई टीम इंडिया, पांच T20I मैचों की होगी सीरीज़
Gujarat Rain: गुजरात में भारी बारिश का दौर जारी, जूनागढ़ में 3 NH बंद, जानें- अब आगे कैसा रहेगा मौसम?
गुजरात में भारी बारिश का दौर जारी, जूनागढ़ में 3 NH बंद, जानें- अब आगे कैसा रहेगा मौसम?
Diarrhea Symptoms: गर्मियों में डायरिया से हैं परेशान है तो घर पर रहकर ही ऐसे रखें खुद का ख्याल
गर्मियों में डायरिया से हैं परेशान है तो घर पर रहकर ही ऐसे रखें खुद का ख्याल
Embed widget