एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope: मेष, तुला, धनु, कुंभ राशि सहित सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा सप्ताह, जानें वीकली राशिफल

Weekly Horoscope 25 September to 01 October 2023, Saptahik Rashifal: मेष से लकर मीन राशि वातों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा है? एस्ट्रोलॉजर डॉ. आरती दहिया से जानें साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

Weekly Horoscope 25 September- 01 October 2023, Saptahik Rashifal: नया सप्ताह शुरू हो रहा, ये हफ्ता बहुत खास है. ज्योतिष शास्त्र विशेषज्ञ डॉ आरती दहिया से जानते हैं ये हफ्ता किन राशि वालों के लिए रहेगा खास, साथ ही जानें हर राशि के लिए एक खास उपाय, जानें मेष से मीन राशि तक का पूरे सप्ताह का राशिफल (Saptahik Rashifal)-

मेष राशि (Aries)-
आपकी सेहत में काफी सुधार होंगे इस बार जिससे आपको लाभ भी मिलेगा अपने काम को सही तरीके से करने में. आपके किसी पुराने निवेश जैसे पैतृक संपत्ति, ज़मीन, प्रॉपर्टी, पॉलिसी, आदि के चलते, इस सप्ताह आपकी आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है. ऐसे में आप उस धन को अर्जित करते हुए, उसे पुनः किसी अच्छी योजना में निवेश करने का फैसला भी ले सकते हैं. अपनी शिक्षा में कुछ अच्छे प्रदर्शन आपको देखने को मिलेंगे इस सप्ताह.

उपाय: प्रतिदिन 41 बार "ओम नमो नारायण" का जाप करें.

वृषभ राशि (Taurus)-
आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है किसी कारण से जिससे आपको लाभ मिलेगा. इस सप्ताह आपके कार्यभार में कुछ कमी दर्ज की जाएगी, जिसके कारण आप अपना बहुत-सा समय खाली बैठकर बर्बाद कर सकते हैं. ऐसे में आपको अपने समय का सदुपयोग करते हुए, अपनी कार्य क्षमता को समझने और सिर्फ़ खाली बैठने की बजाय कुछ ऐसा करना होगा, जिससे आपकी कमाई में इज़ाफा होने की संभावना बढ़ सके. इस राशि के कुछ जातकों की छोटी बहन को, इस सप्ताह मनचाही जॉब मिल सकती है.

उपाय: प्रतिदिन 33 बार "ऊं भार्गवाय नमः" का जाप करें.

मिथुन राशि (Gemini)-
इस सप्ताह आपको ज़रुरत से ज़्यादा काम हो सकता है जिससे की आपको लाभ भी मिलेगा काम में जॉब में प्रमोशन भी हो सकता है आपकी. चंद्र राशि से बृहस्पति ग्यारहवें भाव में स्थित होने के कारण ये सप्ताह यूँ तो आर्थिक पक्ष के लिहाज़ से बेहतर ही रहने वाला है, परंतु बावजूद इसके आपको अभी हर प्रकार के धन का निवेश करने से बचना चाहिए. आपकी मेहनत का फल आपको मिलेगा इस बार जो आपने बहुत समय से सोचा हुआ है.

उपाय: प्रतिदिन 11 बार "ओम नमो नारायण" का जाप करें.

कर्क राशि (Cancer)- 
आपकी राशि के लिए ये सप्ताह बहुत ही उत्तम रहेगा जिससे की आपको लाभ होगा. आपके परिवार की भलाई के लिए आपको कुछ कठिन फैसले लेने होंगे जिससे की आपको लाभ मिलेगा. इस दौरान आपके बड़े-बुजुगों की सलाह और उनका अनुभव ही, आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में भविष्य के लिए मददगार सिद्ध होगा. घर में उल्लास का माहौल, इस सप्ताह आपके तनावों को कम कर देगा. ऐसे में ज़रूरी होगा कि आप भी इसमें पूरी सहभागिता करें और महज़ मूक दर्शक न बने रहें.

उपाय: किन्नेर को हरी चूड़ियां बुधवार के दिन दान करे लाभ मिलेगा.

सिंह राशि (Leo)-
किसी से वाद विवाद होना आपके लिए हानिकारक हो सकता है इस बार जिससे आपको बचने की ज़रुरत है. इस सप्ताह आपको अपने रिश्तेदारों के साथ थोड़ा समय मिल सकता है जिससे की आपको बहुत लाभ मिलेगा. उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों के लिए भी, समय काफी अच्छा सिद्ध होने के योग बनेंगे. क्योंकि इस समय आपकी प्रतिस्वर्धी भावना में बढ़ोतरी देखी जाएगी. इस दौरान आप दोनों को एक साथ, कोई नए व महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिल सकती है. परिणामस्वरूप इस समय आप दोनों आपस के हर गीले-शिकवे भूल, एक ही लक्ष्य की प्राप्ति हेतु कार्य करते दिखाई देंगे.

उपाय: प्रतिदिन 19 बार "ओम भास्कराय नमः" का जाप करें.

कन्या राशि (Virgo)- 
आप धन से सम्बंधित अगर किसी विवाद में फंसे है तो आप उससे निकल पाएंगे. इसीलिए अपने खर्चो पर रोक लगाए बेफिज़ूल के खर्चे न करे. इस दौरान परिवार की कोई पुरानी एल्बम या कोई पुरानी तस्वीर, आपके और परिवार की पुरानी यादों को ताज़ा करेगी, और आप उस सदर्भ में पुरानी स्मृतियों को याद करेंगे. इसके अलावा छात्रों को अपनी पढ़ाई के बीच, अपने स्वास्थ्य को दुरुस्त करने के लिये भी थोड़ा समय निकालने की सलाह दी जाती है. क्योंकि इस समय संभव है कि किसी छोटी-मोटी मौसमी बीमारी के कारण, आपको बाधा महसूस हो.

उपाय: प्राचीन पाठ-नारायणायम् का प्रतिदिन जाप करें.

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि वालो के लिए सप्ताह बहुत महत्वपूर्ण होगा क्योंकि उन्हें अपने काम का फल इसी सप्ताह के दौरान मिलेगा. चंद्र राशि से सातवें भाव में राहु उपस्थित होने के कारण इस सप्ताह व्यापारियों को अपने कारोबार से जुड़ी कोई भी बात, हर किसी से शेयर करने से बचना होगा. क्योंकि आपको इस बात को समझना होगा कि, हर किसी से अपनी योजना साझा करना भी, कई बार आपको बड़ी मुश्किल में डाल सकता है.

उपाय: मंगलवार के दिन केतु ग्रह के लिए यज्ञ-हवन करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
आपकी आर्थिक स्तिथि में सुधार होगा जिससे आपको लाभ भी मिलेगा. आपको इस बार अपनों से ही कोई बड़ा धोखा मिल सकता है व्यापार में. इस सप्ताह आपको अपनी सेहत का भी ख्याल रखना होगा. दसवें भाव में बुध स्थित होने के कारण इस समय उन छात्रों को अपनी मेहनत पर ध्यान देने की अधिक आवश्यकता होगी, जो जीवन में अपने लक्ष्यों को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है. क्योंकि आपको इस दौरान सबसे ज्यादा संघर्ष, खुद पर अपने अहंकार को हावी न होने का करना होगा.

उपाय: प्रतिदिन हनुमान चालीसा का जाप करें.

धनु राशि (Sagittarius)-
ये सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा. जल्दबाज़ी में कोई भी चीज़ न ले आप अकसर अपनी क्षमता से ज्यादा का वादा दूसरों को कर बैठते हैं, जिससे आप स्वंय को न चाहते हुए भी मुसीबत में फँसा देते हैं. परंतु इस सप्ताह आपको ऐसा करने से बचना होगा. ऐसे में आपको इस बात को अपने जेहन में हमेशा याद रखने की आवश्यकता होगी कि, कई बार मेहनत असंभव को संभव बना सकती है. हालांकि उस सफलता के लिए, समय आपकी कुछ परीक्षा ले सकता है.

उपाय: प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का जाप करें.

मकर राशि (Capricorn)-
धन को सोच समझ के खर्च करे. आप किसी कारणवश आपका धन चोरी होने की, संभावना है. इसलिए अपने धन को सोच-समझकर किसी सुरक्षित स्थान पर रखें और उसके बारे में केवल घर के सदस्यों के अलावा किसी को न बताएं. आपका ऊर्जावान, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास, खासतौर से आपके परिवार के सदस्यों को ख़ुशी देगा. लम्बे समय से चली आ रही दिक्कत आपकी दूर होगी.

उपाय: शनिवार के दिन विकलांग व्यक्तियों को दही चावल का दान करें.

कुंभ राशि (Aquarius)-
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य बहुत उत्तम रहेगा. इस दौरान आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और अपने हर काम को दक्षता के साथ पूरा करने का, हर संभव प्रयास भी करेंगे. ऐसे में आपको खुद को बेकार की बातों पर ध्यान देने से रोकना होगा. इसलिए किसी भी बात या व्यक्ति विशेष पर भरोसा करने से बचें. इस सप्ताह घर में किसी नन्हें मेहमान के आने की खुशख़बरी, परिवार में शांति का वातावरण खुशहाल बनाएगी.

उपाय: प्रतिदिन 44 बार "ओम मांडाय नमः" का जाप करें.

मीन राशि (Pisces)-
इस सप्ताह आपकी सेहत बहुत सामान्य दिखेगी. चंद्र राशि से दूसरे भाव में राहु के स्थित होने के कारण जो लोग अब तक अपने पैसे को बिना सोचे-विचारे उड़ा रहे थे, उन्हें इस सप्ताह पैसे की बहुत आवश्यकता पड़ सकती है. जिससे आपको इस दौरान ये समझ में आ सकता है कि पैसे की जीवन में क्या अहमियत है. आप भविष्य की हर परीक्षा में खड़े उतरेंगे बहुत अच्छे से.

 उपाय: प्रतिदिन 11 बार "ओम गुरवे नमः" का जाप करें.

Kareena Kapoor Numerology: करीना कपूर को बेहद लोकप्रिय बनाता है ये नंबर, जानें इस मूलांक की खास बातें

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

IND vs SA T20 World Cup: टीम इंडिया बनी विश्व विजेता... पीएम मोदी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक ने दी बधाई, जानें क्या कहा
टीम इंडिया बनी विश्व विजेता... पीएम मोदी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक ने दी बधाई, जानें क्या कहा
Weather Updates: दिल्ली में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, इन राज्यों में भी जमकर होगी बरसात, IMD से जानिए आज के मौसम का हाल
दिल्ली में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, इन राज्यों में भी जमकर होगी बरसात, IMD से जानिए आज के मौसम का हाल
बॉलीवुड सेलेब्स ने मनाया टी-20 वर्ल्ड कप की जीत का जश्न, खुशी से झूमीं रवीना टंडन, विवेक बोले- 'इमोशनल अत्याचार'
बॉलीवुड सेलेब्स ने मनाया टी-20 वर्ल्ड कप की जीत का जश्न, खुशी से झूमीं रवीना
केदारनाथ धाम में बाबा के भक्तों का सैलाब, अब तक 10 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
केदारनाथ धाम में बाबा के भक्तों का सैलाब, अब तक 10 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

17 साल बाद भारतीय टीम ने T20 World Cup का ख़िताब जीता, SA को 7 रनों से हराया| Sports LIVEIND vs SA : Virat Kohli ने T20 World Cup जीतने के बाद की T20 से संन्यास की घोषणा | Sports LIVEDelhi Kidnapping: हर मम्मी-पापा को डराने वाली कहानी ! | ABP NewsSunita Williams: अंतरिक्ष में कितने जोखिम...कहां फंसी सुनीता विलियम्स ? | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
IND vs SA T20 World Cup: टीम इंडिया बनी विश्व विजेता... पीएम मोदी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक ने दी बधाई, जानें क्या कहा
टीम इंडिया बनी विश्व विजेता... पीएम मोदी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक ने दी बधाई, जानें क्या कहा
Weather Updates: दिल्ली में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, इन राज्यों में भी जमकर होगी बरसात, IMD से जानिए आज के मौसम का हाल
दिल्ली में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, इन राज्यों में भी जमकर होगी बरसात, IMD से जानिए आज के मौसम का हाल
बॉलीवुड सेलेब्स ने मनाया टी-20 वर्ल्ड कप की जीत का जश्न, खुशी से झूमीं रवीना टंडन, विवेक बोले- 'इमोशनल अत्याचार'
बॉलीवुड सेलेब्स ने मनाया टी-20 वर्ल्ड कप की जीत का जश्न, खुशी से झूमीं रवीना
केदारनाथ धाम में बाबा के भक्तों का सैलाब, अब तक 10 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
केदारनाथ धाम में बाबा के भक्तों का सैलाब, अब तक 10 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
IND vs SA: टीम इंडिया की जीत पर मध्य प्रदेश में दिवाली जैसा जश्न, आतिशबाजी और ढोल की थाप पर झूम उठे लोग
टीम इंडिया की जीत पर मध्य प्रदेश में दिवाली जैसा जश्न, आतिशबाजी और ढोल की थाप पर झूम उठे लोग
Designer Lehenga: सोनम कपूर के ये पांच डिजाइनर लहंगे आपकी खूबसूरती में लगा देंगे चार चांद, जरूर करें ट्राई
सोनम कपूर के ये पांच डिजाइनर लहंगे आपकी खूबसूरती में लगा देंगे चार चांद, जरूर करें ट्राई
Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह का बड़ा ऐलान, बढ़ जाएगी कांग्रेस-AAP खेमे की टेंशन
हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह का बड़ा ऐलान, बढ़ जाएगी कांग्रेस-AAP खेमे की टेंशन
Delhi Monsoon News: दिल्ली में IMD का अलर्ट, आप बना रहे कोई नया प्लान तो पहले पढ़ लें मौसम का पूर्वानुमान
दिल्ली में IMD का अलर्ट, आप बना रहे कोई नया प्लान तो पहले पढ़ लें मौसम का पूर्वानुमान
Embed widget