एक्सप्लोरर

साप्ताहिक राशिफल: कर्क राशि वाले महत्वपूर्ण योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करें, जानिए अपनी किस्मत?

सिंह राशि वालों को इस सप्ताह के आने वाले चार दिनों में किये गये कार्यों का फल सप्ताह के अंतिम दिनों में मिलेगा.मकर राशि वालों को इस सप्ताह वाणी के माध्यम से ही अच्छा और बुरा परिणाम प्राप्त होगा.

मेष- इस सप्ताह के दौरान मन में प्रसन्नता बढ़ेगी, कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है, साथ ही उच्च पद-प्रतिष्ठित व्यक्तियों से सम्पर्क बनेंगे व उनका सहयोग आपको तरक्की की ओर ले जा सकता है. नौकरी के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अचानक या किसी के माध्यम से लाभ होने की सम्भावना दिखाई दे रही है. व्यापार में मंदी का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग को अपने आलस्य को त्यागना होगा. सेहत की बात करें तो चल रही समस्याओं का उपचार करना आपके लिए अति आवश्यक है अन्यथा यह आपके रोगों को बढ़ाता ही चला जाएगा. परिवार में सभी के मध्य अच्छा ताल-मेल रहेगा वहीं दूसरी ओर घर के छोटे बच्चों के साथ अधिक समय बीतेगा.

वृष- इस सप्ताह कला क्षेत्र में कार्यरत व रूचि रखने वालों व्यक्तियों को कहीं से सम्मान मिल सकता है या यू कहें की आपकी रूचि उन्नति दिलाने वाली है. कर्मक्षेत्र की बात करें तो मानसिक व तर्क-वितर्क की क्षमता बढ़ानी होगी तभी आप कार्य को त्रुटि मुक्त कर पाएंगे. आप किसी व्यवसाय में निपुण है तो आपको इच्छित लाभ मिलेगा एवं आय में वृद्धि भी हो सकती है. व्यवसाय के जरिए समाज में मान- सम्मान प्राप्त करेंगे. विद्यार्थियों के शिक्षा व अध्ययन कार्य में कुछ रुकावटें के साथ पढ़ाई में कुछ अरुचि बढ़ सकती है. हेल्थ की बात करें तो जिन लोगों को रक्तचाप की समस्या है उनको अधिक क्रोध करने से बचना चाहिए. जीवनसाथी के सहयोग से लाभ प्राप्त होगा.

मिथुन- इस सप्ताह अधिकांशतः कार्यों में उतार-चढ़ाव युक्त स्थितियां होने की सम्भावना रहेगी, अपनी समस्याओं से परेशान होने की जगह समाधान खोजने का प्रयास करें. ऑफिस में सहयोगियों के साथ अच्छी ट्यूनिंग बना कर रखनी होगी विवाद हो सकता है. व्यापार की बात करें तो जो लोग भूमि-भवन के क्रय-विक्रय के व्यवसाय से जुड़े हुये हैं उन्हें इस सप्ताह सावधानी बरतनी होगी. विद्यार्थियों को इन दिनों में एक-दूसरे को नीचा दिखाने के बजाय अभ्यास एवं सत्र परीक्षा में ध्यान देना चाहिये. स्वास्थ्य की दृष्टि से जिन लोगों ने हाल-ही में ऑपरेशन आदि किया है उनको सचेत रहने की आवश्यकता है अपनी दवाइयों को समय पर खाएं. परिवार में अनसुनी बात हो सकती है, जिससे आपका मन चिन्ताग्रस्त रह सकता है.

कर्क- इस सप्ताह अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं पर अपना ध्यान केंद्रित करें, मन को इधर-उधर भटकने से बचाना होगा. ऑफिस में अपने उच्च अधिकारी व अधिनस्थ के साथ तालमेल बना के चले आपके सभी कार्य सरलता से पूर्ण हो जाएंगे. व्यवसाय में अपने कर्मचारी व मजदूरों को तनख्वाह समय पर देकर लोगों में प्रिय निर्देशक या मालिक बनें. विद्यार्थियों को पढ़ाई में मन लगेगा जिससे वह सफलता प्राप्त करने में सक्षम होगें. सेहत की बात करें तो छोटी-छोटी समस्याएं लगी रहेगी जिसको लेकर आपकी मानसिक चिन्ता में वृद्धि हो सकती है. परिवार में मांगलिक कार्य या कोई धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है. अविवाहितों के लिये विवाह सम्बन्धित बातचीत में तेजी आयेगी.

सिंह- इस सप्ताह के आने वाले चार दिनों में किये गये कार्यों का फल सप्ताह के अंतिम दिनों में मिलेगा. मन में प्रसन्नता को बनाएं रखना होगा.ऑफिस में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी साथ ही ऑफिस की तरफ से कहीं टूर पर जाने का मौका मिल सकता है. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अचानक लाभ होने की सम्भावना रहेगी, इसलिए आने वाले अवसरों को हाथ से जाने न दें. विद्यार्थी वर्ग का कोई प्रोजेक्ट इत्यादि पूर्ण होने में विलम्ब हो जाए तो जब तक आप उसे पूरा नहीं कर लेते तब तक आपको हार नहीं मानना है. स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याएं रहेंगी, पेट व नाक से सम्बन्धित बिमारियों के प्रति सावधानी रखें. पारिवारिक दृष्टिकोण से आपके लिये यह सप्ताह अनुकूल रहेगा.

कन्या- इस सप्ताह ग्रहों कि स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि उतार-चढ़ाव वाली स्थिति में तनावग्रस्त न हों, अन्यथा बनते-बनते कार्यों में अड़चनें आएंगी. अपने धैर्य को कम न होने दें. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को अपने व्यवहार को नरम बनाना लाभकारी होगा साथ ही नौकरी से संबंधित कोई भी निर्णय सोच-समझकर लें. व्यापारियों को अपनी परिस्थितियों का ध्यान रखकर तालमेल पूर्वक कार्य करना होगा. कॉलेज में प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, लोगों को निराशा हाथ लग सकती है. हेल्थ में शारीरिक थकावट व पेट सम्बन्धी परेशानियां हो सकती है, योग-व्यायाम, प्राणायाम में आल्सय न करें. बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति अधिक जागरूक रहें.

तुला- इस सप्ताह अपनी समस्याओं के प्रति अधिक जागरूक बनें. भ्रमित होने से बचें वहीं दूसरी ओर दूसरों के भ्रम-जाल में फंसने से बचना होगा. सामाजिक क्रिया कलापों के प्रति अधिक रुझान बढ़ सकता है. कार्यक्षेत्र में आने वाली समस्याओं का शांति पूर्वक समाधान निकालना आपके लिए हितकर होगा. व्यवसाय से जुड़े लोगों को अपने व्यवसाय में अप-डाउन देखना पड़ सकता है. जो विद्यार्थी किसी टेक्निकल या मेडिकल सम्बन्धित परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिये समय अच्छा है. सेहत के प्रति थोड़ा जागृत रहें, खासकर मधुमेह एवं गठिया के रोगियों के लिये यह समय सावधानीपूर्वक रहने का है. परिवार में अपने से बड़ों से विवाद की स्थिति बन सकती है. वाहन संभल कर चलाएं दुर्घटना होने का आशंका है.

वृश्चिक- इस सप्ताह आपको कई अच्छे अवसर प्राप्त होगें तो दूसरी ओर कार्य में तेजी बनाएं रखनी होगी. यदि इस सप्ताह लिस्ट में कोई महत्वपूर्ण कार्य है तो उसे निपटाने के लिए पूर्ण प्रयास करने चाहिए. ऑफिस में अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन करें. बिजनेस से जुड़े लोगों को धनलाभ की आशा रहेगी जो परिश्रम या अधिक श्रम से पूर्ण होगी. विद्यार्थियों को आने वाली प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त होने की संभावनाएं दिखाई दे रही है. सेहत की बात करें तो शारीरिक स्थिति थोड़ी कष्टदायक हो सकती है, फेफड़े में कफ की समस्या परेशानी दे सकती है. परिवार में अपने क्रोध से किसी का ह्रदय न दुखाएं और न ही किसी के दिल को ठेस पहुचाएं. सभी सदस्यों से प्रेमपूर्ण व्यवहार करना होगा.

धनु- इस सप्ताह अपनी कमजोरियों को अपना हथियार बनाना होगा. क्योंकि शत्रु पक्ष उनका लाभ उठा सकते हैं. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कार्यालय में कुछ नया काम करने को मिल सकता है साथ ही प्रतिष्ठित कार्य में सफलता मिलने से मन में प्रसन्नता रहेगी. व्यपारीयों की आर्थिक स्थिति लगभग सुधारती हुई दिखाई देगी. कारोबार में उत्साह के साथ आर्थिक शक्ति का प्रदर्शन करना होगा. विद्यार्थी शिक्षा में अपेक्षित प्रगति कर पायेंगे. रोगों से मुक्ति मिलेगी, साथ ही स्वस्थ्य रहने के लिए मेडिटेशन आदि का सहारा लेना चाहिए. पिता की ओर से आपको स्नेह एवं मार्गदर्शन मिलेगा. बड़े भाई से व्यापार साझेदारी में चल रहा है तो महत्वपूर्ण चर्चा होगी जिसमें नये नियम कानून बनाने पड़ सकते हैं.

मकर- इस सप्ताह वाणी के माध्यम से ही अच्छा और बुरा परिणाम प्राप्त होगा. ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए अपनी वाणी पर संयम बनाएं रखें. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को सचेत रहना होगा, कार्य को समय पर करें अन्यथा आपकी गलती बड़े विभाग तक पहुंच सकती है. व्यापारी वर्ग अपनी वाणी पर पूर्ण संयम रखे उनके तीखें व्यवहार के कारण ग्राहकों की कमी हो सकती है. हेल्थ की बात करें तो मधुमेह रोगियों को सचेत रहना होगा अगर काफी दिनों से अपनी जांच नहीं करवाई है तो करा लें. परिवार में यदि कोई विवाद चल रहा है तो शीघ्र समाप्त होने की संभावना है. परिवार से यदि दूर रहते हैं तो वीकेंड में घर वापस आने की व्यवस्था बनानी होगी.

कुंभ- इस सप्ताह आपका मनोबल मजबूत होता नजर आएगा, साथ ही आत्मशक्ति बढ़ने से सभी कार्यों को करने में सफल होंगे. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को अपने अधिकारी वर्ग से प्रोत्साहन मिलेगा. व्यापार- व्यवसाय के क्षेत्र में यश मिलेगा, धन में वृद्धि प्रत्यक्ष दिखाई देगी. विद्यार्थियों को अपने कार्य को भलीभांति न समझना एवं सदैव सपने देखते रहना हानिकारक हो सकता है. सेहत की बात करें तो बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य में कुछ नरमी रहेगी, वहीं दूसरी ओर पैरों में दर्द की समस्या भी उत्पन्न हो सकती है. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा साथ ही परिवार के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान कर सकते है. आपको एक इस सप्ताह अपनी क्षमतानुसार कुछ न कुछ दान करते रहना होगा.

मीन- इस सप्ताह अपने नये शक्ति एवं विचारों से आप सभी कार्यों में अव्वल प्रदर्शन करेंगे. ऑफिस में अपने कार्यों को कम्पलीट करके रखें बॉस आपके कार्यों को जांच सकते है. व्यापार की बात करें तो कपड़ों का व्यापार करने वालों को अधिक लाभ मिलने की संभावना है. इस सप्ताह में विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन तो लगेगा, पर उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहें विद्यार्थियों के लिये कुछ विलम्ब की स्थिति बनेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है वहीं दूसरी ओर जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखें, उन्हें नियमित और समय पर भोजन करने की सलाह दें. परिवार के प्रत्येक सदस्य की सलाह को ध्यान में रखते हुये फैसला लें. अपनी माता का आशीर्वाद लें एवं उनकी सेवा करें.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

चीन को मिलेगी पटकनी! क्वाड नेताओं के संयुक्त बयान में मिल गया बड़ा संकेत
चीन को मिलेगी पटकनी! क्वाड नेताओं के संयुक्त बयान में मिल गया बड़ा संकेत
‘मुख्यमंत्री बनने की मांग की तो...', कुमारी सैलजा के BJP में शामिल होने की खबरों के बीच CM सैनी का बड़ा बयान
‘मुख्यमंत्री बनने की मांग की तो...', कुमारी सैलजा के BJP में शामिल होने की खबरों के बीच CM सैनी का बड़ा बयान
जब अमिताभ बच्चन के पास वॉचमैन तक को देने के लिए नहीं थे पैसे, हंस रहा था पूरा बॉलीवुड, इस सुपरस्टार ने सुनाई बिग बी की कहानी
जब अमिताभ बच्चन के पास वॉचमैन तक को देने के लिए नहीं थे पैसे, हंस रहा था पूरा बॉलीवुड
Root Canal And Heart: क्या दांतों का रूट कैनाल ट्रीटमेंट बन सकता है हार्ट अटैक की वजह, जानें इस बात में है कितनी सच्चाई?
क्या दांतों का रूट कैनाल ट्रीटमेंट बन सकता है हार्ट अटैक की वजह, जानें सच्चाई?
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Kejriwal Janata Ki Adalat: कुछ देर में ‘जनता की अदालत’ को संबोधित करेंगे Arvind Kejriwal | ABP NewsDelhi CM Atishi Oath: AAP से इस्तीफा देने के बाद BJP नेता ने दिया Atishi को लेकर चौंकाने वाला बयानKejriwal Janata Ki Adalat: 'केजरीवाल को झूठे केस में डाला'- जंतर मंतर से BJP पर जमकर बरसे सिसोदियाAmerica Breaking: अलबामा में गोलीबारी, 4 की मौत और दर्जनों लोग घायल | ABP News |

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
चीन को मिलेगी पटकनी! क्वाड नेताओं के संयुक्त बयान में मिल गया बड़ा संकेत
चीन को मिलेगी पटकनी! क्वाड नेताओं के संयुक्त बयान में मिल गया बड़ा संकेत
‘मुख्यमंत्री बनने की मांग की तो...', कुमारी सैलजा के BJP में शामिल होने की खबरों के बीच CM सैनी का बड़ा बयान
‘मुख्यमंत्री बनने की मांग की तो...', कुमारी सैलजा के BJP में शामिल होने की खबरों के बीच CM सैनी का बड़ा बयान
जब अमिताभ बच्चन के पास वॉचमैन तक को देने के लिए नहीं थे पैसे, हंस रहा था पूरा बॉलीवुड, इस सुपरस्टार ने सुनाई बिग बी की कहानी
जब अमिताभ बच्चन के पास वॉचमैन तक को देने के लिए नहीं थे पैसे, हंस रहा था पूरा बॉलीवुड
Root Canal And Heart: क्या दांतों का रूट कैनाल ट्रीटमेंट बन सकता है हार्ट अटैक की वजह, जानें इस बात में है कितनी सच्चाई?
क्या दांतों का रूट कैनाल ट्रीटमेंट बन सकता है हार्ट अटैक की वजह, जानें सच्चाई?
IN Pics: बॉलीवुड एक्ट्रेस संग घर बसाना चाहते थे ये क्रिकेटर, लेकिन पूरी नहीं हो सकी मोहब्बत की 'कहानी'
बॉलीवुड एक्ट्रेस संग घर बसाना चाहते थे ये क्रिकेटर, लेकिन पूरी नहीं हो सकी मोहब्बत की 'कहानी'
Ravi Ashwin: चेन्नई में रविचंद्रन अश्विन का बड़ा कारनामा, टेस्ट में 5 विकेट लेने वाले सबसे उम्रदराज गेंदबाज बने
चेन्नई में रविचंद्रन अश्विन का बड़ा कारनामा, टेस्ट में 5 विकेट लेने वाले सबसे उम्रदराज गेंदबाज बने
Pitru Paksha 2024: कुंवारा पंचमी श्राद्ध क्या है ? पितृ पक्ष में कब है ये, जानें डेट और महत्व
कुंवारा पंचमी श्राद्ध क्या है ? पितृ पक्ष में कब है ये, जानें डेट और महत्व
अयोध्या के सपा सांसद के बेटे अजीत प्रसाद पर अपहरण कर पिटाई का आरोप, पीड़ित ने तहरीर दी
अयोध्या के सपा सांसद के बेटे पर अपहरण कर पिटाई का आरोप
Embed widget