नई दिल्ली: अपनी किफायती कारों के लिए जाती Datsun कंपनी ने BS6 Datsun Go को भारत में लॉन्च कर दिया है. आपको बता दें कि Datsun, Nisaan का बजटर ब्रांड है. BS6 Datsun Go में कुछ बदलाव देखने को मिलते हैं. यह एक किफायती कार है. आइये जानते हैं इसकी नई कीमत और इंजन डिटेल्स के बारे में.


बात इंजन की करें तो BS6 Datsun Go में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 77 PS की पावर और 104 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स 5 स्पीड  CVT गियरबॉक्स ऑप्शन में उपलब्ध है.


बात कीमत की करें तो BS6 Datsun Go की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 3.99 लाख रुपये से लेकर  6.25 लाख रुपये (CVT गियरबॉक्स ) तक जाती है. कीमत के हिसाब से यह भारत में मौजूदा समय में सबसे किफायती CVT गियरबॉक्स से लैस कार है. यह कार Ruby Red, Bronze Grey, Amber Orange, Crystal Silver, Vivid Blue और Opal White जैसे 6 कलर ऑप्शन में मिलेगी. इस कार के साथ कंपनी Buy Now and PAY IN 2021का ऑफर भी दे रही है. इस ऑफर की ज्यादा जानकारी के लिए कंपनी डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं.


सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो BS6 Datsun Go में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, ब्रेक एसिस्ट, व्हीकल डायनामिक कंट्रोल, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स और रिवर्स पार्किंग असिस्ट जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं. अन्य फीचर्स की बात करें तो कार में 7 इंच स्मार्ट टचस्क्रीन इन्फोटेंमेन्ट सिस्टम लगा हैं जोकि एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है. इस नए मॉडल में  14 इंच डायमंड कट एलॉय व्हील्स,हैक्सागोनल ग्रिल, हॉक आई हैडलैंप, एलईडी डीआरएलएस, बॉडी कलर्ड बंपर और ORVMsडोर हैंडल्स जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं.


हुंडई सेंट्रो से होगा मुकाबला


BS6 Datsun Go का असली मुकाबला हुंडई सेंट्रो से होगा. यह कार अपने स्टाइल और स्पेस के लिए जानी जाती है. इस कार में 1086cc का पेट्रोल इंजन लगा है जो 69PS की पावर देता है. कार में 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा दी गई है. सेंट्रो की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 4.57 लाख रुपये से लेकर 6.20 लाख रुपये के बीच है. इस कार में स्पेस अच्छा और 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं. इस कार 5 स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स के साथ है, इसके अलावा यह कार CNG ऑप्शन में भी उपलब्ध है.


यह भी पढ़ें 



नई Honda Jazz होगी पहले से ज्यादा प्रीमियम और जबरदस्त फीचर्स से लैस, इन कारों से होगा मुकाबला


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI