नई दिल्ली: Hero MotoCorp ने अपनी XPulse 200 बाइक को अब BS6 इंजन के साथ अपग्रेड करने लॉन्च किया है. हीरो ने इस नई बाइक की एक्स शो रूम कीमत 1,11,790 रुपये रखी है. यह कीमत इस बाइक के BS4 मॉडल की तुलना में 5 हजार रुपये ज्यादा है. आइये जानते हैं क्या कुछ खास और नया है इसमें.


इंजन की बात करे तो बाइक में फ्यूल-इंजेक्टेड सिस्टम के साथ 199cc का इंजन दिया है, जो 17.8 bhp की पावर औ 16.45 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इसके BS4 वर्जन की तुलना में नए BS6 इंजन की पावर 0.3bhp और टॉर्क 0.65Nm कम है. यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है.


कंपनी ने इस बाइक के एग्जॉस्ट सिस्टम को अपडेट किया है, जो अब एक अतिरिक्त कैटलिटिक कन्वर्टर से लैस है.नए कम्पोनेंट के लिए एग्जॉस्ट ट्यूब और बैश प्लेट को रिवाइज्ड किया है. बाइक के डिजाइन में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किये है, और न ही इसके फीचर्स को बदलाव हुआ है.


इस बाइक के फ्रंट में  21-इंच और रियर में 18-इंच के व्हील्स दिए गये हैं. सेफ्टी के लिए इस बाइक में सिंगल चैनल ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम ) की सुविधा मिलती है. बाइक के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है.नई XPulse 200 में टूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम के साथ डिजिटल स्पीडोमीटर, LED हेडलैम्प और LED टेललैम्प जैसे फीचर्स मिलते है. इसके अलावा इंजन सम्प गार्ड, नकल गार्ड्स और हाई-माउंटेड एग्जॉस्ट जैसे फीचर्स से भी यह लैस है.


ये भी है ऑप्शन


नई XPulse 200 का मुकाबला KTM RC 200 से होगा. इस बाइक में 200cc का इंजन लगा है जो 25hp की पावर और 19.5 Nm का टॉर्क देती है. इस इंजन में 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है. यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम से लैस है.सेफ्टी के लिए इस बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग की सुविधा मिलती है. बाइक का डिजाइन स्पोर्टी. वैसे इस बाइक के अलावा KTM की अन्य  बाइक्स से भी इसका मुकाबला होगा.


यह भी पढ़ें 



दुर्घटना होने पर 300 kmph की रफ़्तार से खुलते हैं कार में लगे एयर बैग्स, जानिए कैसे करते हैं काम


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI