नई दिल्ली: होंडा मोटर साइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने नई 2020 अफ्रीका ट्विन अडवेंचर स्पोर्ट्स (Africa Twin Adventure Sports) मोटरसाइकल भारत में लॉन्च कर दी है. इस बाइक की कीमत 15,35,000 रुपये रखी है. आइये जानते हैं इस बाइक के फीचर्स और इंजन के बारे में.


इंजन और परफॉरमेंस


बात इंजन की करें तो 2020 अफ्रीका ट्विन अडवेंचर स्पोर्ट्स में 1084 cc का इंजन दिया गया है जो 101 Hp की पावर और 105 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. बाइक में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड DCT (ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक) के ऑप्शन में. बाइक में लगा इंजन बेहद पावरफुल है.


जानें इसके फीचर्स


नई 2020 अफ्रीका ट्विन अडवेंचर स्पोर्ट्स में 6.5-इंच का TFT इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है जो कि एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है. ऐसे ही फीचर्स आजकल कारों में देखने को मिलते हैं. इस बाइक में क्रूज कंट्रोल सिस्टम, ड्यूल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, हीटिड ग्रिप्स, कर्नरिंग लाइट अर्बन, टूर और ग्रेवल फीचर्स मिलते हैं. इसके अलावा बाइक में 4 राइडिंग मोड्स भी दिए हैं.


पुराने मॉडल से नई अफ्रीका ट्विन करीब 5 किलोग्राम हल्की है. अब वजन कम होने के बाद भी यह दिखने में काफी हैवी इमेज देती है. लेकिन ऑफ रोडिंग के लिए यह एक अच्छी बाइक मानी जाती है. बाइक की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 24.8 लीटर है.


वहीं बात इसके डिजाइन की करें तो पुराने मॉडल की तुलना में इसके डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं किये गये हैं. लेकिन नई बाइक में एल्यूमीनियम सब-फ्रैम दिया गया है. इस बाइक में नई ड्यूल LED हैडलाइट्स दी गई हैं जिसमें डेटाइम रनिंग लैम्प्स दिए गये हैं. यह बाइक खास ऑफ रोडिंग के लिए बनाई गई है. यह रेगुलर इस्तेमाल के लिए नहीं है.


यह भी पढ़े 



Hyundai ने दिखाया नई Creta का इंटीरियर, क्या यह पहले से बेहतर है, जानें


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI