नई दिल्ली: होंडा कार्स इंडिया इसी महीने अपनी सुपर हैचबैक कार Jazz का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. सोर्स के मुताबिक होंडा इस महीने के मिड या अंत तक नई Jazz को भारत में लॉन्च करेगी. इस बार इस नई कार में BS6 इंजन के अलावा कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. आपको बता दें कि होंडा ने अपनी WR-V BS6 को भारत में लांच कर दिया है.


कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर नई जैज़ को लेकर एक फोटो टीजर भी लगाया है. तो चलिए जानते हैं इस नई कार में क्या कुछ नया और खास मिलेगा. नई Jazz नए स्टाइल और BS6 इंजन के साथ आएगी. टीजर को देखकर यह अंदाजा लागाया जा सकता है कि इसमें इस बार नई एलईडी हेडलाइट्स के साथ इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप भी देखने को मिलेंगे. इसके अलावा इसमें ग्रिल और एलईडी फॉग लैम्प्स भी देखने को मिलेंगे. नई Jazz में सेफ्टी के लिए दो एयरबैग फ्रंट सीट पर लगे होंगे. BS6 Jazz में ड्यूल एयर बैग्स जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. इसके इंजन की पावर और टॉर्क में क्या बदलाव होंगे इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

BS6 Honda Jazz की की एक्स-शो रूम कीमत 7.50 लाख रुपये से शुरू हो सकती है और यह 10 लाख रुपये तक जा सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो नई BS6 Honda Jazz में BS6-compliant 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन  ही मिलेगा. यानी अब यह कार डीजल इंजन में नहीं आएगी.

BS4 Jazz की कीमत 7.45 लाख से 9.4 लाख के आस-पास थी. लेकिन अब तो देश में अप्रैल 2020 से सिर्फ BS6 वाहनों की ही बिक्री हो रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स में बदलाव देखने को मिलेंगे. इसमें सेफ्टी फीचर्स का भी अच्छा-ख़ासा ध्यान रखा जाएगा.

इन कारों से होगा मुकाबला

BS6 Honda Jazz का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, हुंडई आई 20, टोयोटा ग्लान्ज़ा जैसी कारों से होगा. सुपर हैचबैक सेगमेंट ऐसे ग्राहकों को टारगेट करता है जो प्रीमियम हैचबैक खरीदना पसंद करते हैं. आम हैचबैक कारों की तुलना में ये सेगमेंट काफी खास होता है.

यह भी पढ़ें 

नईं Honda WR-V BS6 इंजन के साथ हुई लॉन्च, 23.7km की मिलेगी माइलेज



Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI