नई दिल्ली: हुंडई मोटर इंडिया ने अपने नई एसयूवी Creta की बुकिंग शुरू कर दी है, ग्राहक 25000 रुपये की टोकन राशि देकर हुंडई डीलरशिप पर इसे बुक कर सकते हैं. इसी के साथ कंपनी ने इस एसयूवी के इंटीरियर की तस्वीरें भी पेश की हैं. आइये देखते हैं तस्वीरों में कैसी दिखती है नई Creta


फ्रेश इंटीरियर के साथ नई Creta                                                                                                      


नई क्रेटा का इंटीरियर ड्यूल टोन कलर में है, इसके डैशबोर्ड का ले-आउट सिंपल जरूर है लेकिन आकर्षित भी करता है, और ऐसा ही कुछ इसकी सीट्स में भी नजर आता है. इसके स्टेयरिंग का डिजाइन इस बार नया है और यह पहले की तुलना में ज्यादा बेहतर नजर आता है. टच स्क्रीन इन्फोटेंमेन्ट सिस्टम यहां दिया गया है और कई कनेक्टेड फीचर्स से लैस है.


नई क्रेटा में मिलेंगे नए एडवांस्ड फीचर्स


हुंडई ने अपनी कॉम्पैक्ट SUV, वेन्यू में ब्लूलिंक कनेक्टेड टेक्नोलॉजी को शामिल किया है, और यही टेक्नोलॉजी नई क्रेटा में भी देखने को मिलेगी. क्रेटा में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलेंगे, वहीं इसमें 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है जोकि एंड्राइड ऑटो और ऐपल कारप्ले को सपोर्ट करेगा. नई क्रेटा की लम्बाई 30mm ज्यादा होगी जिसकी वजह से इसमें ज्यादा स्पेस मिलेगा.




बिलकुल नए डिजाइन में


नई क्रेटा ने डिजाइन के बारे में काफी काम किया है, इसके डिजाइन में पहले से ज्यादा नयापन देने की कोशिश की गई है. नई क्रेटा के फ्रंट में अब नई ग्रिल शामिल की है. इसका अलावा फ्रंट एलईडी डीआरएल, स्प्लिट एलईडी हेडलैम्प और फॉक्स स्किड प्लेट को जगह दी है. इतना ही नहीं इसके साइड लुक में थोड़ा नयापन देखने को मिलता है. जबकि पीछे से इसके डिजाइन में काफी नयापन देखने को मिलता है, यहां पर सबसे खास इसकी टेललाइट्स हैं. नई क्रेटा का डिजाइन कुछ-कुछ वेन्यू की याद दिलाता है.


इंजन डिटेल्स


नई क्रेटा 1.5L MPi पेट्रोल (BS6), 1.5L U2 डीजल  (BS6) और 1.4L T-GDi पेट्रोल (BS6) समेत तीन इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है.अब देखना होगा भारत में इसे किस कीमत में लॉन्च किया जाएगा, क्योंकि माना यही जा रहा है कि यह अपने मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा महंगी हो सकती है.


यह भी पढ़े



TVS की बिक्री में गिरावट आई, Coronavirus से कलपुर्जों की सप्लाई हुई प्रभावित



Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI