नई दिल्ली: हुंडई मोटर इंडिया की नई Elite i20 का इंतजार भारत में काफी समय से किया जा रहा है. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इस समय देश में लॉकडाउन लगा हुआ है, जिसकी वजह से इसके लॉन्च होने में देरी हो सकती है. कंपनी इस समय नई Elite i20 को लेकर चर्चा में है.


 Venue वाले फीचर्स से होगी लैस


नई Elite i20 का इंटीरियर इस बार पहले से काफी अलग होगा, उम्मीद लगाई जा रही है कि यह ग्रैंड आई 10 नियोस जैसा भी हो सकता है. इसमें 10.25-इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है. इसके अलावा कार में Venue वाले फीचर्स मिल सकते हैं. कार में वायरलेस चार्जिंग, ब्लूलिंक कार कनेक्टेड टेक्नॉलजी और लेदर सीट्स जैसे कई फीचर्स मिल सकते हैं.


तीन इंजन में आएगी नई आई 20


हुंडई अपनी नई Elite i20 को BS6 इंजन के साथ लॉन्च करेगी. माना जा रहा है कि इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिलेगा. इतना ही नहीं इस कार में 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है.


स्पोर्टी डिजाइन


नई आई 20 भारत में मौजूदा मॉडल से ज्यादा स्पोर्टी और शार्प डिजाइन में होगी. इसके फ्रंट में हेक्सागोनल ग्रिल और नए LED  हेडलैम्प, नया बंपर, और नए फॉग लैम्प अदेखने को मिल सकते हैं. इस कार के साइड प्रोफाइल और रियर लुक में काफी नयापन देखने को मिलेगा. नई आई 20 में नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स भी देखने को मिलेंगे. नई आई 20 की लंबाई मौजूदा मॉडल से 5mm बढ़ाई जाएगी और इसका व्हीलबेस भी 10mm बढ़ाया जाएगा जिसकी वजह से इसमें 66 लीटर का ज्यादा बूट स्पेस मिलेगा. इसके अलावा इसमें 17-इंच के नए डिजाइन वाले एलॉय व्हील्स मिलेंगे.


सेफ्टी फीचर्स की होगी भरमार


यह एक प्रीमियम हैचबैक कार है और इसमें सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा. नई आई 20 में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD, 6-एयरबैग, रियर व्यू कैमरा, सनरूफ और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. नई आई 20 का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो से होगा.


यह भी पढ़ें 


भारत लॉकडाउन के बाद लॉन्च होने को तैयार हैं ये 4 कारें, यहां है पूरी जानकारी


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI