नई दिल्ली: इस समय प्रीमियम हैचबैक कार सेगमेंट में मारुति सुजुकी की बलेनो सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार है. लेकिन हुंडई की i20 अपनी क्वालिटी के दम पर इस कार से काफी आगे है, हुंडई मोटर इंडिया अब नई हैचबैक कार भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है. माना जा रहा है कि यह कार इस साल मई में लॉन्च होगी.


नये BS6 इंजन के साथ आएगी नई i20


अप्रैल से देश में सिर्फ BS6 वाहनों की ही बिक्री होगी, ऐसे में सभी कंपनियां अपनी गाड़ियों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं. हुंडई भी नई i20 को BS6 इंजन के साथ लॉन्च करेगी. माना जा रहा है कि इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिलेगा. इतना ही नहीं इस कार में 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है. सोर्स के मुताबिक इस साल मई में नई i20 भारत में लॉन्च हो सकती है.


पहले से बेहतर होगा डिजाइन


इस बार नई i20 में काफी बदलाव किये जायेंगे. इसके डिजाइन को पहले से ज्यादा अग्रेसिव और स्टाइलिश लुक्स देने की कोशिश की जायेगी. नई i20 में इस बार नया फ्रंट डिजाइन देखने को मिलेगा. इसमें नई ग्रिल, नए हेडलैंप और सिग्नेचर एलईडी डीआरएल देखने को मिलेंगे. सबसे ज्यादा आकर्षक इसका शार्प स्टाइल वाला सी-पिलर होगा. बेहतर इसके अलावा इसके साइड डिजाइन और रियर लुक में भी काफी नयापन देखने को मिलेगा, यहां पर नई टेल लाइट्स और नया बंपर देखने को मिल सकता है. कार की लंबाई मौजूदा मॉडल से 5mm बढ़ाई जाएगी और इसका व्हीलबेस भी 10 mm बढ़ाया जाएगा जिसकी वजह से इसमें 66 लीटर का ज्यादा बूट स्पेस मिलेगा. इसके अलावा इसमें 17-इंच के नए डिजाइन वाले एलॉय व्हील्स मिलेंगे.


प्रीमियम इंटीरियर और लेटेस्ट फीचर्स


माना जा रहा है कि नई i20 का इंटीरियर इस बार पहले से काफी अलग होगा, उम्मीद लगाई जा रही है कि यह ग्रैंड आई 10 नियोस जैसा भी हो सकता है. इसमें 10.25-इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है. इसके अलावा कार में वायरलेस चार्जिंग, ब्लूलिंक कार कनेक्टेड टेक्नॉलजी और लेदर सीट्स जैसे कई अच्छे फीचर्स मिल सकते हैं.


यह भी पढ़े 

MG Motor अब लाएगी 7 सीटर Hector Plus, जानें कब तक होगी लॉन्च


Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI